रचनात्मक तरीके से अपने पति से कहें कि वह एक पिता बन जाएगा

एक माता पिता बनना एक जोड़े के जीवन में सबसे अधिक भावुक क्षणों में से एक है। यदि आपको पता चलता है कि आप गर्भवती हैं, तो पहले व्यक्ति जिसे आप कहना चाहते हैं वह निश्चित रूप से आपके पति या अपने साथी हो जाएगा। हालांकि, अच्छी खबर देने के लिए एक मूल या बुद्धिमान विचार तैयार करना बेहतर होगा। थोड़ा सा संगठन और तैयारी के साथ आप अपने पति को बता सकते हैं कि वह एक पिता बनने जा रहा है और समय के साथ रखने के लिए विशेष क्षण की याद रखता है।

कदम

विधि 1

समाचार दें
छवि क्रिएटिव बनें जिसका शीर्षक आपका पति का कहना है`s Going to Be a Dad Step 1
1
अपने पति को सकारात्मक गर्भावस्था परीक्षा दें अपने साथी को एक सकारात्मक गर्भावस्था परीक्षा देने के कई तरीके हैं, जिससे यह आश्चर्यचकित हो गया। आप परीक्षण की एक तस्वीर ले सकते हैं या किसी अन्य वस्तु के स्थान पर ले सकते हैं। आप जो भी समाधान अपनाना चाहते हैं, दूसरे व्यक्ति को उम्मीद नहीं होगी कि वह क्या प्राप्त करना चाहते हैं।
  • परीक्षा की तस्वीर ले लो और इसे अपने कंप्यूटर पर अपलोड करें इसे डेस्कटॉप छवि के रूप में सेट करें
  • उसे बताएं कि आपको पूरे दिन अच्छा नहीं लगा है। जब वह थोड़ा विचलित होता है, तो उसे बताएं कि आप तापमान को मापना चाहते हैं। वापस जाओ, उससे पूछें कि क्या वह थर्मामीटर पढ़कर आपकी मदद कर सकता है और उसे सकारात्मक गर्भावस्था का परीक्षण दे सकता है।
  • उसे एक मित्र के लिए जन्मदिन कार्ड पर हस्ताक्षर करने के लिए कहें। उसे पेन के बजाय एक सकारात्मक गर्भावस्था का परीक्षण दें
  • छवि क्रिएटिव बनें जिसका शीर्षक आपका पति का कहना है`s Going to Be a Dad Step 2
    2
    अपने आप को एक विशेष उपहार के साथ प्रस्तुत करें उसे इस अवसर का जश्न मनाने के लिए एक विशेष उपहार दें जब आप उसे अच्छी खबर देंगे अगर निजीकृत, यह आपके द्वारा गर्भवती होने वाले विज्ञापनों के दौरान आश्चर्य और उत्तेजना को बढ़ा सकता है - विशेषकर यदि आप इसकी उम्मीद नहीं करते हैं - और आपको हमेशा के लिए यह विशेष क्षण याद रखेंगे।
  • उदाहरण के शब्द के लिए एक छोटी, लेकिन प्यारी, एक टी-शर्ट को अनुकूलित करें "पिता" यह सही होगा आप लेखन के साथ भी एक प्राप्त कर सकते हैं "भविष्य के पिता" या सबसे पहले एक के लिए, यदि आप पहले से ही एक मां हैं, तो उस पर लिखा हुआ है "बड़े भाई" या "बड़ी बहन "
  • आप चांदी के बच्चे के मग या रजत की चोटी की अंगूठी की तरह एक घुटने की कसौटी खरीद सकते हैं, और एक टिकट पर विशेष समर्पण लिख सकते हैं, जैसे: "कुछ महीनों में हम अपने परिवार के भविष्य के सदस्य के नाम को प्रभावित करने में सक्षम होंगे"।
  • अपने पति के हितों पर विचार करें और उसे कुछ निहित करें। उदाहरण के लिए, यदि आप लंबी पैदल यात्रा से प्यार करते हैं, तो जूते की एक जोड़ी खरीदें और एक बैकपैक खरीदें और लिखें: "अपने नए शिकारी मित्र के लिए"।
  • सिरेमिक सूअर का बच्चा के आकार का सूअर का बच्चा खरीदें और लिखिए: "हमारे बच्चे के विश्वविद्यालय के लिए धन उगाहने"।
  • आप उपहार में से किसी एक के अपने दराज में, उसकी कोठरी में या जिम बैग में छुपा सकते हैं ताकि वह उसे दिन के दौरान खोज सकें, जब संभवत: उसे उम्मीद न हो।
  • छवि क्रिएटिव बनें जिसका शीर्षक आपका पति का कहना है`s Going to Be a Dad Step 3
    3
    एक रात्रिभोज तैयार करें, एक आश्चर्य जोड़ने कुछ विशेष कुक या अपने पसंदीदा रेस्तरां में खाएं अपनी प्लेट पर आश्चर्य करने का मौका लें या उसे एक महत्वपूर्ण क्षण में बताएं जब आप एक साथ हों।
  • एक homogenized सहित, अपने पसंदीदा व्यंजन या बेबी भोजन के एक डिनर तैयार करने की कोशिश करें।
  • आप अपने पसंदीदा रेस्तरां में जा सकते हैं ताकि घोषणा भी अधिक विशेष या यादगार हो।
  • आप अपने पति को अपनी गर्भावस्था के बारे में सूचित करने के तरीके तैयार कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, किसी पार्टी की दुकान पर एक प्लास्टिक की बच्ची की बोतल खरीदने की कोशिश करें और इसे अपनी प्लेट पर रखें या आप वेटर से यह पूछ सकते हैं कि आप अपने ऑर्डर के लिए क्या कर सकते हैं।
  • आप शराब की एक बोतल खरीद सकते हैं और एक विशेष लेबल संलग्न कर सकते हैं जो आप अपने पति की घोषणा करते हैं जो एक पिता बनने के बारे में है उसी तरह, आप घर पर एक साथ खाना पकाने के लिए एक लेबल बना सकते हैं
  • यदि आपका पति रात के खाने के दौरान शराब या बीयर का सुझाव देता है, तो उसे बताएं कि आप ये नहीं पी सकते हैं और क्यों बता सकते हैं कुछ सुंदर वाक्यांशों का उपयोग करें, जैसे: "हमारे बेटे को अभी भी वाइन (या बीयर) का स्वाद पसंद नहीं है"।
  • उसे मिठाई के साथ बताएं शिलालेख के साथ एक केक तैयार करें या खरीदें: "बधाई हो, आप एक पिता बनने वाले हैं!"।
  • छवि क्रिएटिव बनें जिसका शीर्षक आपका पति का कहना है`s Going to Be a Dad Step 4
    4
    अपने बच्चे द्वारा लिखित टिकट भेजें एक अच्छा कार्ड या कागज की सजाया शीट खरीदें और अपने पति को अपने बच्चे की तरफ एक पत्र या समर्पण लिखें। यह लंबे या विस्तृत नहीं होना चाहिए, लेकिन मजेदार, मिठाई और यह सीधे बिंदु पर जाता है
  • आपको जरूरी नहीं कि एक बच्चे के जन्म के लिए जन्मदिन का कार्ड मिलना पड़े। यदि यह सरल है, तो यह आश्चर्य को बढ़ा सकता है
  • इसे पोस्ट से भेजें ताकि आपके पति को यह पता न हो कि लिफाफे में क्या है। इसे दूसरे व्यक्ति द्वारा लिखित होने की संभावना पर विचार करें ताकि आप वर्तनी से समझ सकें कि आप लेखक नहीं थे।
  • उदाहरण के लिए लिखें: "प्रिय मार्को, मैं आपको आठ महीने में मिलने के लिए इंतजार नहीं कर सकता और मुझे पता है कि माँ हमारे साथ दो रोमांचों के लिए बेसब्री से इंतजार कर रही है"। टिकट के साथ साइन इन करें "आपका बेटा"।
  • छवि क्रिएटिव बनें जिसका शीर्षक आपका पति का कहना है`s Going to Be a Dad Step 5
    5
    परिवार के दूसरे सदस्य के माध्यम से खबर की घोषणा करें। यदि आपके पास पालतू या अन्य बच्चे हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे आपके पति को अच्छी खबर दे रहे हैं इस तरह, आप उसे अनजान पकड़ सकते हैं और उसे और अधिक आश्चर्यचकित कर सकते हैं या समय के साथ रखने के लिए एक और सुखद स्मृति रखने का अवसर हो सकता है।
  • यदि आपके पास कुत्ते या बिल्ली है, तो अपनी गर्दन के आसपास एक टैग टाई करने की कोशिश करें जो समाचार की घोषणा करता है।
  • आप कुत्ते या बिल्ली को अपने पति को दिखाने के लिए बच्चे को सुराग देने के लिए भी एक खिलौना मिल सकता है।
  • ऐसा करें कि एक और बच्चा आपके पति को एक बहुत सरल संदेश के माध्यम से सूचित करता है, जैसे "माँ कहते हैं कि उसके पास एक और बच्चा होगा"या वाक्यांश जो आपके भविष्य के बच्चे के व्यक्तित्व को दर्शाता है
  • छवि क्रिएटिव बनें जिसका शीर्षक आपका पति का कहना है`s Going to Be a Dad Step 6
    6
    एक घोषणा के साथ इसे सूचित करें अपने पति को खबर देने के लिए, किसी भी तरह का संकेत खरीद लें। आप एक बड़ा विज्ञापन स्थान खरीदने, या अधिक सावधानी से, एक स्टीकर प्राप्त करने, अतिरंजित कर सकते हैं "बच्चे को बोर्ड पर" कार द्वारा हमला करने के लिए
  • सुनिश्चित करें कि विज्ञापन आपके पति के व्यक्तित्व के लिए उपयुक्त है उदाहरण के लिए, यदि आप लंबे समय तक बच्चा बनने की कोशिश कर रहे थे और आपका पति एक बहिष्कार है, तो आप उस रोज़ रोज़ाना को पोस्ट कर सकते हैं, जो वह काम करने के लिए जाता है, इसलिए जब वह कम से कम उम्मीद करता है तो उसे देखता है।
  • यदि आपका पति शर्मीली है या पूरी तरह से ऐसी घटनाओं को पूरी दुनिया को देने के लिए पसंद नहीं करता है, तो ये स्टीकर "बच्चे को बोर्ड पर" कार के लिए यह अधिक बुद्धिमान है वैकल्पिक रूप से, इसे कार में या बहुत आसानी से कहीं घर में संलग्न करें जहां आप इसे देख सकते हैं।
  • एक भाग्य कुकी में डाल करने के लिए कागज के एक टुकड़े पर अच्छी खबर लिखें चीनी भोजन का आदेश और अपने साथ भाग्य कुकी के अंदर संदेश की जगह। सुनिश्चित करें कि आपने वाक्य को पढ़ा है, इसलिए आपको आश्चर्य मिलेगा! आप जन्म भविष्यवाणी युक्त भाग्य कुकीज़ के एक पैकेट भी खरीद सकते हैं। कई कंपनियां इस प्रकार के उत्पाद को बेचती हैं
  • छवि क्रिएटिव बनें जिसका शीर्षक आपका पति का कहना है`s Going to Be a Dad Step 7
    7
    दृश्य को व्यवस्थित करें किसी मित्र से सभी बच्चे के उपकरणों को उधार लें या अपने पास एक दुकान पर कुछ आइटम खरीद लें। अपने पति काम पर है, जबकि आप पूरे घर के लिए मिल गया है फैलाओ जब वह वापस आ जाता है, तो उसे बताएं कि क्या हो रहा है या आप को अद्भुत खबर देने से पहले उससे पूछने की प्रतीक्षा करें।
  • आप अपने बच्चे के खिलौने ले सकते हैं और अपने कमरे में खेल के एक कोने तैयार कर सकते हैं। रसोई में इसी तरह की असर करने के लिए, सिस्टम की बोतलें या होमोजीनाइज्ड पैक।



  • छवि क्रिएटिव बनें जिसका शीर्षक आपका पति का कहना है`s Going to Be a Dad Step 8
    8
    एक खजाने की खोज को व्यवस्थित करें बहुत अधिक पैसा खर्च किए बिना, कुछ वस्तुओं को खरीदने से आपको यह पता चल गया कि आप गर्भवती हैं और उन्हें घर के आसपास ठीक कर लें। छिपाने और देखने में टिकट लगाओ, जो कि आपके छिपाने के स्थान को इंगित करता है ताकि आप उसे मिल जाए तो उसे अच्छी खबर दे सकें
  • व्यवस्थित करें जो आपने खरीदा है ताकि आपके पति धीरे-धीरे सभी सुराग खोज सकें। यदि आप जितने आशा रखते हैं, वह समझ जाएगा कि आप अपने आप को खोजने से पहले क्या घोषणा कर सकते हैं!
  • छवि क्रिएटिव बनें जिसका शीर्षक आपका पति का कहना है`s Going to Be a Dad Step 9
    9
    गर्भवती महिलाओं के लिए तैयार स्थानों में कार पार्क करें सुपरमार्केट में खरीदारी करें और उसे बताएं कि आप ड्राइव करना चाहते हैं जब आप पार्किंग स्थल पर पहुंचते हैं, तो गर्भवती महिलाओं के लिए आरक्षित जगह में प्रवेश करके एक पैंतरेबाज़ी करें
  • विधि 2

    बच्चों के आगमन के साथ एक साथ तैयार करें
    छवि क्रिएटिव बनें जिसका शीर्षक आपका पति का कहना है`s Going to Be a Dad Step 10
    1
    पता चलता है कि आपका जीवन बदल जाएगा। एक बच्चा महत्वपूर्ण रूप से व्यक्तिगत और दो जीवन को बदलता है अनिवार्य परिवर्तनों के बारे में पहचानने और बात करने से, संबंधों में गलतफहमी और समस्याओं की घटनाओं से बचने के लिए संभव है।
    • महिलाओं को जन्म के पहले महीनों में बच्चे की देखभाल के लिए खुद को पूरी तरह समर्पित करने के लिए लाया जाता है। अपने पति को मानसिक रूप से तैयार करने में मदद करने के लिए इसी परिवर्तनों के साथ ध्यान रखें।
    • उदाहरण के लिए, ज्यादातर माताओं को जन्म देने के बाद पहले कुछ महीनों में यौन संबंध नहीं बनाना चाहते हैं और कुछ गर्भावस्था के दौरान भी सेक्स करना नहीं चाहते हैं। हालांकि, पुरुष इस परिवर्तन से गुज़रते नहीं हैं। एहसास करें कि यह एक हार्मोनल तथ्य है और आप यह तय करते हैं कि इस स्थिति से निपटने के लिए क्या करना है।
  • छवि क्रिएटिव बनें जिसका शीर्षक आपका पति का कहना है`s Going to Be a Dad Step 11
    2
    सूचित करें। आपके पास आपके बच्चे के स्वागत के लिए तैयार कई किताबें और वेबसाइटें हैं एक साथ गर्भावस्था पर चर्चा करने के लिए अपने चिकित्सक, दोस्तों, ग्रंथों और वेबसाइटों से बात करें।
  • सुझाव और संसाधनों के लिए अपने चिकित्सक और दोस्तों से पूछें जो गर्भावस्था के दौरान और बाद में उपयोगी हो सकते हैं।
  • यह ग्रंथों से सलाह लेने के लिए भी उचित होगा कि गर्भ के प्रत्येक चरण के दौरान महिला के शरीर में क्या होता है, यह समझाने के लिए कि आप दोनों परिवर्तनों को समझ सकते हैं।
  • छवि क्रिएटिव बनें जिसका शीर्षक आपका पति का कहना है`s Going to Be a Dad Step 12
    3
    अपने पति के साथ रिश्ते पर ध्यान दें आप अपने बच्चे को सर्वश्रेष्ठ उपहारों में से एक दे सकते हैं, अपने पिता के साथ एक मजबूत साझेदारी स्थापित कर रहा है। अपने रिश्ते को मजबूत और स्वस्थ रखने से गर्भावस्था और उसके बाद, आप बच्चे को सबसे प्रभावी तरीके से देखभाल करने के लिए तैयार कर सकते हैं।
  • इस समय सभी पहलुओं पर चर्चा करना महत्वपूर्ण है, जिसमें उम्मीदों, पारिवारिक मूल्यों और बच्चों को उठाने के तरीके शामिल हैं। यहां तक ​​कि अगर आप इन बिंदुओं पर पूरी तरह से सहमत होते हैं, तो आपको कुछ समझौता करने की आवश्यकता होती है जो आपके संबंधों को प्रभावित नहीं करती है।
  • संगठित हो जाओ ताकि आप अपने दंपती के जीवन का आनंद उठा सकें। आप चलने के लिए जा सकते हैं, एक साथ कुछ और रातों को बाहर कर सकते हैं या अन्य छुट्टियों की योजना बना सकते हैं, ताकि आपके बंधन को मजबूत किया जा सके।
  • छवि क्रिएटिव बनें जिसका शीर्षक आपका पति का कहना है`s Going to Be a Dad Step 13
    4
    अपने वित्तीय संसाधनों और कार्यभार की चर्चा करें बच्चे लागत का सामना करते हैं और बहुत समय और ध्यान की आवश्यकता होती है अपने वित्तीय संभावनाओं और अपने बच्चे की देखभाल करने के लिए काम को साझा करने के बारे में बात करते वक्त, आप समय के साथ गलतफहमी से बच सकते हैं।
  • गर्भावस्था के दौरान आपको जो कामकाज हो रहा है, उस पर चर्चा करना चाहिए, खासकर जब तीसरे तिमाही से निपटना है, जब यात्रा जटिल हो सकती है। इस बात पर विचार करें कि आप अपने साथ रहने वाले जानवरों और अन्य घरेलू कार्यों के साथ कैसे व्यवहार करेंगे।
  • चर्चा करें कि आपका बच्चा पैदा होने के बाद आपकी स्थिति कैसे बदली जाएगी और बच्चे के साथ घर के कामों को कैसे संभालना है। ये वार्ता आपको एक दंपति के रूप में पारस्परिक असंतोष से बचने में मदद कर सकते हैं।
  • छवि क्रिएटिव बनें जिसका शीर्षक आपका पति का कहना है`s Going to Be a Dad Step 14
    5
    जितना संभव हो उतना अपने पति को व्यस्त रखें। यह सुनिश्चित करें कि पिता को सक्रिय रूप से बच्चे के जन्म की तैयारी में शामिल दंपति का संबंध बनाए रखने और शुरू से ही बच्चे के साथ एक बांड बनाने में मदद करने के बनाने के लिए आवश्यक है। इतना है कि यह भी अपने साथी को पेश हो सकता है और कुछ भी है कि बच्चे को लेने के लिए पूरी तरह से उसकी आसन्न आगमन आनंद लेने के लिए होगा खरीदने के लिए एक साथ जा सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप स्त्रीरोग विशेषज्ञ के पास अपॉइंटमेंट शेड्यूल करें।
  • आपको बच्चे के कमरे को हर तरह से देखभाल करने की ज़रूरत नहीं है, बल्कि इसे अपने पति को शामिल करने का आयोजन करना फर्नीचर, कपड़े और सब कुछ जिसे आपको एक साथ मिलना चाहिए खरीदें।
  • सुनिश्चित करें कि आपका पति स्त्री रोग विशेषज्ञ द्वारा सबसे महत्वपूर्ण नियुक्तियों में मौजूद है, जैसे कि अल्ट्रासाउंड प्रदान करने या दिल की धड़कन का पता लगाने
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com