छोटे भाई के साथ रिश्ते में सुधार कैसे करें

एक छोटा भाई होने के नाते आप पर जीवन के आधार पर देखते हुए आशीर्वाद या यहां तक ​​कि एक अभिशाप भी हो सकते हैं। वैसे भी क्या मायने रखता है, यह है कि आप और आपके भाई के हस्तक्षेप और हेरफेर करने का प्रयास करने के लिए एक अनोखा और अनन्य कनेक्शन है।

कदम

एक छोटा भाई के साथ एक बेहतर रिश्ते का शीर्षक है छवि 1 चरण
1
बात करें। पुराने भाइयों को अपने छोटे भाई-बहनों के साथ मिलकर कुछ मिलना चाहिए, ये लड़कियों, खेल, कला, संगीत। सबसे ऊपर, यदि आपने लंबे समय तक बात नहीं की है, तो यह बर्फ को तोड़ने के लिए उपयोगी हो सकता है। इसके अलावा, भाइयों के अर्थ के बारे में अपने विचारों को साझा करने से डरो मत, या आपका भाई आपसे कितना महत्वपूर्ण है
  • एक युवा भाई के साथ एक बेहतर रिश्ते शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एक साथ समय व्यतीत करें। बात करना ठीक है, लेकिन डेटिंग साझा करने के लिए समान रूप से अच्छा अनुभव है। ध्यान रखें कि आपको एक विशेष दिन सेट करना चाहिए, खासकर यदि आपके दोनों में व्यस्त जीवन है जहां पर जाना है और क्या करना है, इसके बारे में वैकल्पिक विचारों की कोशिश करें, ताकि हर कोई खुश हो।
  • एक छोटा भाई के साथ एक बेहतर रिश्ता है शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    भावनात्मक बांड बनाएं जानें कि अपने भाई के प्रति स्नेह कैसे दिखाएं यह एक भाई को ऐसे लोगों में शामिल करने के लिए प्रेरणा दे सकता है जो शायद प्यार और स्वीकार करने की कोशिश में न हों। वह पहले से ही महत्वपूर्ण मूल्य हैं, लेकिन वह अभी भी साबित नहीं कर सकता है।
  • एक छोटा भाई के साथ एक बेहतर रिश्ते का शीर्षक है छवि चरण 4
    4
    स्वीकृति। कई परिवारों और संस्कृतियां अपने बच्चों और / या प्रियजनों से कुछ व्यवहारों को स्वीकार नहीं करती हैं। यह केवल भेदी, टैटू, यौन अभिविन्यास / वरीयताओं आदि से संबंधित हो सकता है। किसी ने बहुत बुद्धिमान एक दिन कहा, "यह महत्वपूर्ण नहीं है कि हम क्या हैं, लेकिन हम कौन हैं" जिन बच्चों को अक्सर महसूस किए जाने में कठिनाई होती है, वे परिवार इकाई के बाहर दूसरों की स्वीकृति लेते हैं। एक बड़े भाई के रूप में, सुनिश्चित करें कि आपके भाई को हर कीमत पर स्वीकार किया जाए।
  • एक छोटा भाई के साथ एक बेहतर रिश्ता है शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    अपना शब्द रखें जो व्यक्ति वादे करता है वह उनके व्यक्तित्व का संकेत है। याद रखें कि कई तरह से आप अपने बढ़ते भाई के लिए अनुयायी हैं। यदि आप कहते हैं कि आप कुछ करेंगे, या आप इसे कुछ दे देंगे, दिए गए शब्द और वचन को रखें। यह एक छोटी सी बात की तरह लग सकता है, लेकिन समय के साथ आप अपने भाई के साथ एक मजबूत और स्वस्थ बंधन बनाने में मदद करेंगे।
  • एक युवा भाई के साथ एक बेहतर रिश्ते शीर्षक वाली छवि चरण 6



    6
    जब उन्हें आवश्यकता होती है तो सलाह दें कभी-कभी, आपका भाई एक विशेष समस्या के बारे में आपको कुछ सलाह देने के लिए आ सकता है - कुंजी को अलग-अलग संभावनाओं के लिए खोलना है जिसे आपने पहले नहीं देखा था आपको सुनना चाहिए, और "आपको क्या लगता है कि यह क्या है" के विरोध में "क्या है" के बारे में सोचें। स्पष्ट रूप से बोलें और सलाह न दें जो जरूरी है कि आपका भाई सुनना चाहता है। इसके बजाय, यदि आवश्यक हो, तो उसे एक कठिन सबक देना बेहतर होगा, स्नेह के साथ।
  • एक युवा भाई के साथ एक बेहतर रिश्ते शीर्षक वाला चित्र
    7
    मित्र बनो, न सिर्फ भाइयों बहुत से लोग सोचते हैं कि सिर्फ इसलिए कि आपका एक छोटा भाई या बड़ा भाई है, आपके बीच की दोस्ती के लिए दी जानी चाहिए। यह सच नहीं है, बड़ी संख्या में भाई भी एक-दूसरे की तरह नहीं होते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि एक भाई को दूसरे के बारे में परवाह नहीं है, लेकिन हो सकता है कि उनके जीवन में उनके पथ में झगड़ा हो, और जटिल घटनाएं हुईं। एक भाई, एक असली भाई होने के नाते, हमेशा एक आशीर्वाद होना चाहिए संचार चैनल को खुले और प्रभावी रखने के बारे में जानें मार्गदर्शक प्रकाश हो जाना सीखें जो भ्रमित क्षणों को उजागर करता है। अपने भाई के लिए उपस्थित रहें, और हमेशा सुनिश्चित करें कि वह जानता है कि वह आपकी दोस्ती पर भी भरोसा कर सकता है।
  • एक युवा भाई के साथ एक बेहतर रिश्ता है शीर्षक शीर्षक छवि 8
    8
    एक लड़ाई के बाद कोनों को कुंदाने की कोशिश करो भाइयों के बीच किसी भी रिश्ते में कुछ झगड़े हैं। एक भाई के साथ बहस करने के बारे में एक महत्वपूर्ण बात यह है कि जब यह मामला है, तब दोष लगाना सीख रहा है। एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि वह सीखें माफी माँगता हूँ, और पृष्ठ को चालू करने में सक्षम हो। अपने आप को कुछ न जोड़ें, जब आप मूल रूप से जानते हैं कि आपको इसे जाने देना चाहिए जो कुछ पहले से हुआ हो, उसके लिए वजन देना जारी रखें। जब यह किया जाता है, यह किया जाता है सबसे अच्छी बात यह है कि हम माफी माँगने के लिए और इतिहास को स्वयं दोहराए न दें। मानो या न मानो, कभी-कभी छोटे भाई के जीवन में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति बड़ा भाई होता है, जो पालन करने के लिए एक उदाहरण के रूप में दिखता है कभी-कभी, पूछने या क्षमा करने से इनकार करने से बेहोश क्षति हो जाती है, और उसे गलती से विश्वास हो सकता है जैसे "मेरे भाई मुझसे प्यार नहीं करते हैं तुम मुझसे क्यों बहस करते हो? "
  • एक छोटा भाई के साथ एक बेहतर रिश्ता है शीर्षक शीर्षक छवि 9
    9
    डोना। अपने भाइयों को उपहार दान करना एक अच्छी चीज की तरह लग सकता है, लेकिन यह सब उपहार के प्रकार पर निर्भर करता है, साथ ही साथ इसका अर्थ भी दर्शाता है। उपहार का अर्थ होना चाहिए, जैसा कि वे एक तरीका होना चाहिए, जिसने एक भाई खुद को व्यक्त करने के लिए अपनाया। यह साबित हुआ है कि पुरुषों को लेबल किए जाने के डर से भावनात्मक रूप से खुद को अभिव्यक्त नहीं करना पड़ता है। हालांकि, भाई-बहनों के बीच एक स्वस्थ रिश्ते रखने के लिए, इस प्रक्रिया का एक हिस्सा भावनाओं, भावनाओं, विचारों, विचारों और इसी तरह व्यक्त करना है। यद्यपि यह नियुक्तियों और विवाह के पीछे की प्रक्रिया से अलग है, यह साझाकरण रिश्ते के निर्माण का एक महत्वपूर्ण अंग है। तो क्रिसमस या जन्मदिन के लिए एक उपहार देने का यह एक आसान तरीका है कि यह दिखाने का एक आसान तरीका है कि बिग ब्रदर ने आपके भाई को वांछित या जरूरी कुछ चुनने के लिए समय और धैर्य समर्पित किया है। इसके अलावा, यह ब्याज का एक निश्चित स्तर दर्शाता है
  • एक छोटा भाई के साथ एक बेहतर रिश्ते शीर्षक वाला चित्र 10 कदम
    10
    समझे। कभी-कभी घटनाएं होती हैं जो भाइयों के बीच रिश्ते को बदलने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं, घटनाएं जो इसे कमजोर कर सकती हैं या इसे मजबूत कर सकती हैं उदाहरण के लिए, किसी वादे को न रखने से आपको अपने भाई से दूर ले जाता है, एक बंधन से संबंधित और स्थापित करने में कभी-कभी मुश्किल चीजें होती हैं कुंजी समझ है बेशक, कभी-कभी यह दर्द होता है, लेकिन बात यह है कि आपको समझदारी का एक अच्छा स्तर दिखाना होगा। प्यार एक भावना है, और जब कई भाई स्पष्ट रूप से अपने पुराने या छोटे भाइयों को प्यार करते हैं, तो वे हमेशा इसे नहीं दिखाते हैं या कहते हैं। किसी के दिल में सकारात्मक / विनियमन भावनाओं को स्थिर करने के लिए यह स्वस्थ नहीं है, क्योंकि वे उन्हें व्यक्त करने के लिए पर्याप्त तरीके खोजने में असमर्थ हैं। कभी-कभार एक "मैं तुमसे प्यार करता हूँ" एक साधारण दिन किसी के दिन में सुधार करने का रहस्य हो सकता है।
  • टिप्स

    • लोगों, या अपने भाई को अपनी भावनाओं को दिखाने से डरो मत। यदि आपके भाई को कंधे पर रोने की जरूरत है, तो उसे पता होना चाहिए कि वह अपने भाई पर भरोसा कर सकता है।
    • याद रखें कि आप जीवन का एक उदाहरण हैं, इसलिए इस शीर्षक तक रहने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें।
    • अपने भाई को अपने जीवन में निरंतर रुचि दिखाएं
    • अपने भाई के संपर्क में रहें, खासकर यदि आप एक ही छत के नीचे नहीं रहते, या अपने माता-पिता के साथ

    चेतावनी

    • अन्य लोगों को आमंत्रित न करें जब आप अपने भाई के साथ समय बिताने का फैसला करते हैं, जब तक कि आप किसी अन्य तरीके से सहमत न हों।
    • अपने छोटे भाई को अपनी भावनाओं पर न दें। अगर आपके पास कुछ कहना है, तो कहो।
    • अपने भाई को पैसे उधार देने के लिए ठीक है, लेकिन सुनिश्चित करें कि यह एक आदत नहीं बनता है, क्योंकि एक अच्छा मौका है कि आप फिर से उस पैसे को कभी नहीं देखेंगे। विपरीत भी सच हो सकता है, जब वह छोटा भाई है जो बड़े भाई को पैसा उधार देता है।
    • उपहारों को अधिक मत करो और अपने भाई को खराब मत करो।
    • उन गतिविधियों के लिए हमेशा भुगतान न करें जो दोनों पसंद करते हैं, खासकर जब आप एक साथ समय बिताते हैं। संतुलित होने की कोशिश करो
    • अपने भाई के साथ समय बिताने की कोशिश न करें जब वह दोस्तों या लड़की के साथ बाहर जाना चाहती है कोई भी तीसरा असहज होना पसंद नहीं करता, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप स्वयं नहीं बनें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com