कैसे एक अच्छा भाई बनने के लिए

क्या आप सीखना चाहते हैं कि अपने भाइयों के साथ अच्छे संबंध कैसे स्थापित करें या अपने रिश्ते को बेहतर करें? क्या आप पहली बार एक भाई बनने जा रहे हैं? यहाँ एक अच्छा भाई बनने और सही उदाहरण कैसे सेट करें!

कदम

भाग 1

अच्छा उदाहरण दें
छवि एक अच्छा भाई चरण 1 का शीर्षक
1
सम्मान करो यह एक अच्छा उदाहरण सेट करना महत्वपूर्ण है निश्चित रूप से अपने भाइयों का सम्मान करें, लेकिन माता-पिता, दोस्तों, शिक्षकों और यहां तक ​​कि अजनबी भी! सम्मान लाओ जीवन में बहुत मदद मिलेगी और आपके भाई भी सीखेंगे कि एक आदत क्या बन जाएगी
  • माता-पिता और शिक्षकों की पीठ के पीछे बात मत करो अगर कोई समस्याएं हैं, लेकिन किसी अन्य तरीके से आपको जो बताया जाता है, तो विनम्र तरीके से चर्चा करें, अपने भाइयों को व्यवहार करने का तरीका दिखाएं
  • छवि एक अच्छा भाई चरण 2 शीर्षक
    2
    जिम्मेदार रहें यह बच्चों के लिए सीखना भी उतना ही जरूरी है कि कैसे होना चाहिए। नशीली दवाओं का उपयोग न करें या नशे में न हो और घर पर जो कुछ भी देना है उसे मत करो। वोटों की तुलना में नम्र होने के दौरान स्कूल में अच्छी तरह से जाना अपने शेड्यूल के साथ संगत नौकरी खोजें और पैसे बचाएं इस तरह आप उदाहरण देकर स्वयं को सहायता करेंगे। आपके भाइयों को यह काम और बलिदान का भुगतान चुकाना होगा
  • छवि एक अच्छा भाई चरण 3 शीर्षक
    3
    सही भाषा का प्रयोग करें अपने भाइयों को उन सभी बुरे शब्दों को न पढ़ो: जो सही भाषा का इस्तेमाल करते हैं वह अच्छी तरह से बोलने का मतलब है। वह सही ढंग से बोलता है, व्याकरण और शब्दावली का अभ्यास करता है छोटे लोग आपकी नकल करेंगे, सीखना अच्छा बोलबाला एक अच्छा शिष्टाचार का संकेत है और कई नियोक्ता इसे जरूरी मानते हैं, इसलिए सफलता की ज़िंदगी के लिए यह अच्छी शुरुआत है
  • छवि एक अच्छा भाई चरण 4 शीर्षक
    4
    हिंसा से बचें आपको अपने भाइयों के साथ हिंसक नहीं होना चाहिए और दूसरों के साथ एक उदाहरण तैयार करना चाहिए। जो बच्चे अपने पुराने भाई-बहनों से पागलों की तरह सीखते हैं, वे शायद ज़िन्दगी को खत्म कर देंगे या फिर जेल में भी बदतर होगा। इसके बजाय, समस्याओं को शांतिपूर्वक और बोलने से हल करें अगर कोई आपकी लड़ाई में शामिल होने की कोशिश करता है, तो एक वयस्क के रूप में व्यवहार करें और छोड़ दें।
  • लड़कों को एक हिंसक घरेलू वातावरण में बड़े होते हैं, वे अधिक वयस्क होते हैं, तो आप क्या सोचते हैं कि आपके छोटे भाई क्या करेंगे, जब वे देखते हैं कि वे जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, वह ऐसा व्यवहार करता है?
  • छवि एक अच्छा भाई कदम शीर्षक 5
    5
    अपने आप को रहो अपने भाइयों को सिखाओ कि वे क्या कर रहे हैं, उसके द्वारा रहने का सम्मान करते हैं। आप केवल अपने आप को सच बताने के द्वारा ऐसा कर सकते हैं क्या आप राय से प्रभावित किए बिना प्यार करते हैं। एक व्यक्ति बनें और फ़ैशन को भूल जाओ, जो आपको अधिक लोकप्रिय बनाती है। ऐसा करने में, आपके भाई अपने अस्तित्व की सुरक्षा प्राप्त करेंगे
  • छवि एक अच्छा भाई चरण 6 शीर्षक
    6
    दूसरों को सुरक्षित रखें अपने भाइयों को दिखाइए कि उन्हें हमेशा छोटे लोगों के लिए लड़ना चाहिए और कमजोरों की रक्षा करना चाहिए। आप यह नहीं जान सकते हैं, लेकिन उस लड़के को स्कूल में पीटा जाता है, उसके पास उसके लिए बड़ा भाई नहीं है। रक्षाहीन लोगों की रक्षा करना अपने छोटे भाइयों को सिखाएंगे कि वे कैसे अच्छे हों और आपके लिए उनका सम्मान बढ़ाएं।
  • छवि एक अच्छा भाई कदम 7 शीर्षक
    7
    क्या सही है सही बात है, भले ही यह मुश्किल हो। इसका मतलब यह है कि आप गलत हैं या माफ़ी माँगते हैं। आप चाहें कि छोटे लोग हमेशा ऐसा करने के लिए सीखें, हमेशा सही चुनते हैं कि क्या सही है। और यह आपको बेहतर बना देगा।
  • भाग 2

    एक अच्छे संबंध विकसित करें
    छवि एक अच्छा भाई कदम 8 शीर्षक
    1
    अपने भाइयों के साथ समय बिताओ उनके साथ अच्छे संबंध शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका एक साथ समय व्यतीत करना है। बाहर जाओ, कहीं भी जाएं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता तुम जो चाहो करो इस तरह आपको अच्छी यादें एक साथ मिलेंगी और एक दोस्ती का निर्माण होगा जो भाइयों के रूप में आपकी स्थिति पर निर्भर नहीं करता है।
  • छवि एक अच्छा भाई कदम 9 शीर्षक
    2
    उनका विश्वास बनाएं अपने भाइयों को स्वयं पर बहुत आत्मविश्वास होना चाहिए, इसलिए उनकी मदद करें उन्हें सराहना करते हैं जब वे उनके हकदार हैं, उन्हें कौशल विकसित करने और अधिक सतर्क होने में सहायता करें- उन परियोजनाओं को लागू करने के लिए जिन पर उन्हें गर्व होगा। इस तरह आप भी खुश रहेंगे, यह पारस्परिक गौरव की भावना होगी।
  • छवि एक अच्छा भाई कदम 10 शीर्षक
    3
    जीत और उनके विश्वास रखना। यदि आप अपने भाइयों के साथ एक अच्छे संबंध चाहते हैं, तो आपके बीच बहुत विश्वास होना चाहिए। जब वे आपको कुछ कहते हैं, तो मत जाओ और माता-पिता को बताएं। जब तक आपके भाई आपको बताए न दें, गोपनीय विश्वासें रखें। यदि आप एक-दूसरे पर भरोसा नहीं कर सकते हैं, तो संभवतः आपके बाकी जीवन के लिए बुरा संबंध होगा।
  • आपको समस्याओं के मामले में फिर से आश्वस्त व्यक्ति बनने के द्वारा अपने आत्मविश्वास में वृद्धि करनी चाहिए। वे जो आपको बताते हैं, उनका मजाक मत करो, ताकि वे हमेशा जानते हों कि वे आपकी प्रतिक्रिया के डर के बिना आपके पास आ सकते हैं।
  • छवि एक अच्छा भाई 11 शीर्षक
    4
    अपने भाइयों को खुद को दो। अगर आप निर्णय लेना चाहते हैं तो आप उन्हें बदलने की कोशिश न करें। इस तथ्य का सम्मान करें कि वे व्यक्ति हैं और वे क्या हैं के लिए elogials। उनसे कुछ गतिविधियों का अभ्यास करने की कोशिश करें या कम से कम बात करें और अपने आप को बताएं कि वे किससे प्यार करते हैं।



  • छवि एक अच्छा भाई चरण 12
    5
    चीजों को उनके परिप्रेक्ष्य से देखें आप शायद समय-समय पर असहमत रहेंगे इसी तरह यह भाइयों के बीच चला जाता है लेकिन जब आप तर्क देते हैं या जब वे ऐसा कुछ करते हैं जिसे आप पसंद नहीं करते हैं, तो अपने आप को अपने जूते में रखने की कोशिश करें वह सहानुभूति करता है और समझने की कोशिश करता है कि वे संभवत: अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश कर रहे हैं। इस तरह से आप संघर्ष से बचेंगे
  • किसी दूसरे परिप्रेक्ष्य से चीजों को देखकर रोज़मर्रा के जीवन पर कुछ लागू होता है हर दिन लड़ने के लिए और उनका सामना करने के लिए उनके प्रयासों की सराहना करते हैं, ताकि आप परस्पर सम्मान मिले।
  • छवि एक अच्छा भाई कदम 13 शीर्षक
    6
    उन्हें समस्याएं होने पर उन्हें सहायता करें अगर ऐसा होता है, तो उनके लिए रहें! सिर्फ उनके लिए मत करो, लेकिन यह दिखाने के लिए कि परिस्थितियों को कैसे हल करें इस तरह उनका जीवन बेहतर होगा और आप एक दोस्ती विकसित करेंगे।
  • हालांकि, अगर भाइयों ने मदद से मना कर दिया, तो आपको उनकी पसंद का सम्मान करना होगा। यदि वे वास्तव में स्वयं करना चाहते हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि अगर वे गलत हैं या सहायता की आवश्यकता है
  • छवि एक अच्छा भाई चरण 14
    7
    अपने भाइयों को प्रोत्साहित करें उन्हें बाहर जाने के लिए प्रोत्साहित करें और वे जो अपने जीवन में करना चाहते हैं। शिखर तक पहुंचने के लिए उन्हें पुश करें उन्हें बेहतर होने के लिए प्रोत्साहित करें इन चीजों को जीवन में अधिक से अधिक परिणाम प्राप्त करने और खुशहाल होने के लिए उपयोगी होगा और आप उन्हें घायल होने या माहौल में नहीं देख पाएंगे।
  • इमेज का शीर्षक एक अच्छा भाई चरण 15
    8
    अपने भाइयों की देखभाल करें एक दिन उन्हें परेशानी हो सकती है, गड़बड़ी हो सकती है या गलत समूह से बाहर जा सकता है। कोई भी स्थिति क्या है, आपको हमेशा उनकी रक्षा करनी चाहिए, उन्हें आवश्यक से बेहतर विकल्प बनाने में मदद करना चाहिए आप हमेशा इन लड़ाइयों को जीत नहीं सकते हैं, लेकिन आपके भाइयों को इससे कोई संदेह नहीं होगा कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं, ठीक उसी तरह जैसे आप उन सभी की रक्षा न करने के लिए दोषी महसूस नहीं करेंगे।
  • भाग 3

    एक अतिरिक्त प्रयास करें
    छवि एक अच्छा भाई कदम 16 शीर्षक
    1
    जब वे उदास होते हैं, उन्हें आराम दें। एक अच्छा गले और एक तरह का शब्द बहुत कुछ कर देगा जब आपका भाई नीचे जाएगा उसे वेंट करें (अगर वह बात करना चाहता है, अन्यथा नहीं) और उसे दिखाएं कि आप उसके लिए हैं, जिससे उसे अच्छा लगता है।
  • छवि एक अच्छा भाई 17 शीर्षक से शीर्षक
    2
    कृपया आप कुछ कर सकते हैं यदि आपके भाई आपको पूछते हैं या आप इसे सहज रूप से कर सकते हैं, उदाहरण के लिए नाश्ते की तैयारी करके या अपने कमरे को साफ करने में मदद कर सकते हैं
  • छवि एक अच्छा भाई कदम 18 शीर्षक
    3
    उन्हें खुद के बारे में अच्छा लग रहा है कुछ अच्छे के लिए उन्हें बधाई दीजिए उन्हें बताएं कि वे अच्छी तरह से तैयार हैं जैसे कि। इससे उनकी आत्मसम्मान बढ़ेगी।
  • छवि एक अच्छा भाई कदम शीर्षक 19
    4
    उन्हें उपहारों का तर्क दें जब पार्टियां या जन्मदिन आते हैं, तो उचित उपहार ढूंढें, कुछ सामान्य नहीं जो हर किसी को खरीद सके उन चीजों के बारे में सोचो जो आपको उन लोगों की याद दिलाता है या आप एक एपिसोड के साथ एक साथ रहते हुए क्या सोचते हैं वे क्या चाहते थे कि वे चाहते थे उनकी जरूरतों के लिए इस तरह आप सही उपहार प्राप्त करेंगे
  • छवि एक अच्छा भाई चरण 20 के शीर्षक से
    5
    उदार रहो अपने भाइयों के साथ जो कुछ है उसे साझा करें अगर वे सामान उधार लेना चाहते हैं, तो उन्हें दे दो। यदि आप मिठाई खरीदते हैं, तो उनके साथ उन्हें साझा करें ऐसा कभी नहीं करें लेकिन वापसी की अपेक्षा करें लेकिन सिर्फ इसलिए कि आप अच्छे भाई हैं
  • छवि एक अच्छा भाई 21 शीर्षक से शीर्षक
    6
    जब आप वयस्क या अलग हो जाते हैं, तो उन पर जाएं या उन्हें बुलाएं। यदि आपके भाई यात्रा कर रहे हैं या आप से दूर रहते हैं, उन्हें बुलाओ या जब भी आप उन्हें देख सकते हैं, यह दिखाने के लिए कि आप अभी भी उनके बारे में सोचते हैं। दूरी की वजह से अपने रिश्ते को खराब न करें, बजाय बाधाओं से परे एक मजबूत बंधन बनाएं।
  • टिप्स

    • आपके भाई शायद आपके माता-पिता से ज्यादा लंबे समय तक वहां होंगे, इसलिए उनके साथ अच्छे संबंध रखने के लिए महत्वपूर्ण है। जल्द ही या बाद में वे पीछे एकमात्र परिवार छोड़ देंगे!
    • अच्छी यादें रखने के लिए कुछ समय खेलकर या खेल का अभ्यास करना एक साथ खर्च करें।

    चेतावनी

    • अपने भाइयों को तानाशाह के रूप में कमान न करने का प्रयास न करें यदि उन्हें आपके खिलाफ कोई गुस्सा आ जाता है या आप उन्हें और भी अधिक क्रोधित कर सकते हैं, वास्तव में कुछ बुरा करने के लिए आ रहे हो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com