आपकी पत्नी को छोड़ने का तरीका

अलग करना या तलाक देना कभी आसान नहीं होता है और अपने रिश्ते को समाप्त करने का फैसला करने के बाद अपनी पत्नी को छोड़ना आपके अनुभव का सबसे कठिन अनुभव हो सकता है। यह कभी अच्छा नहीं है, लेकिन अगर आप अपने आप को सुरक्षित रखें और शांत रहें, तो आप जिंदा निकाल सकते हैं।

कदम

भाग 1

निर्णय लें
1
यह समझने की कोशिश करें कि क्या यह एक गंभीर या समाधान योग्य समस्या है कुछ समय के लिए एक गंभीर समस्या तय हो गई है और उसके कारण अपूरणीय क्षति हो गई है - अगर आपको अपने आप को सामना करना पड़ता है, तो आपको यथाशीघ्र संबंध समाप्त करना चाहिए। एक कम गंभीर समस्या भी कम परिभाषित होती है और इसका समाधान हो सकता है, इसलिए आपको उस समस्या को समाप्त करने से पहले शादी समाप्त करने के लिए कुछ समय लेना चाहिए, जिसे हल किया जा सकता है।

  • गंभीर समस्याओं के अलावा हम दुरुपयोग, व्यसन और व्यभिचार शामिल हैं।
आपकी पत्नी को छोड़ो चरण 1 बुलेट 1 वाला छवि
  • कम गंभीर समस्याएं उस भावना से दूर रहने और लुप्त होती हैं जो प्रेम में पड़ने से होती हैं। इन कठिनाइयों में आमतौर पर अपरिचित कारणों को छिपाया जाता है, जैसे कि पृथक, उपेक्षा या आलोचना की जा रही है। आपको बुनियादी समस्याओं को ठीक से परिभाषित करना होगा और उनको सुलझाने का प्रयास करना चाहिए ताकि आप इस निष्कर्ष पर आ सकें कि आपकी पत्नी को छोड़ना सबसे अच्छा उपाय है।
    आपकी पत्नी को चरण 1 बुलेट 2 छोड़ें वाला छवि
  • छवि शीर्षक वाला आपकी पत्नी चरण 2 छोड़ें
    2
    ईमानदार और यथार्थवादी रहें अपनी पत्नी को छोड़कर, वह बहुत कम हो जाएगा, जबकि आप उससे उससे अधिक या कम अनुकूल शर्तों में अलग करने का प्रबंधन करेंगे। यदि आप अपने भविष्य का सपना देख रहे हैं और अपने जीवन को एकल के रूप में आदर्श बनाते हैं, तो आप अपनी पत्नी को तुरंत पीछा करने के लिए छोड़ना चाहते हैं, तत्काल रोक दें और अपने फैसले पर पुनर्विचार करें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी पत्नी को छोड़ने की सोच रहे हैं क्योंकि एक पुरानी हाई स्कूल की लौ लौट गई है या आप दूसरी महिला से मिल चुके हैं, तो यह बहुत ही संभव है कि आप अपने मौजूदा विवाह के लाभों पर विचार किए बिना, नए नए आदर्शवाद को नए रिश्ते से निपट रहे हैं इन परिस्थितियों में इसे छोड़ने के नतीजों का नतीजा हो सकता है
  • आपकी पत्नी को छोड़ दें
    3
    यदि आप कर सकते हैं, तो सहायता के लिए पूछें एक समाधान योग्य समस्या होने के नाते, इसे सुधारने के लिए अपनी पत्नी के साथ काम करने की कोशिश करें। शादी के परामर्शदाता से संपर्क करने के लिए यह पता करें कि शादी छोड़ने से पहले आप को छोड़ने का कोई तरीका क्या है।
  • छवि शीर्षक वाला आपकी पत्नी चरण 4 छोड़ें
    4
    अंतिम निर्णय लें एक बार जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि आप अपनी पत्नी को छोड़ना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप खुश रहना शुरू कर सकते हैं, प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं और वापस न देखें। मुख्य कारकों में से एक निस्संदेह निश्चितता है, इसलिए, अगर आपका निर्णय अभी आपके लिए समझदार लगता है और आप जानते हैं कि ऐसा जारी रहेगा, तो अपना मन मत बदलें या भविष्य में इसमें संदेह करें।
  • भाग 2

    योजना
    1
    किसी को बताओ प्रक्रिया शुरू करने से, उस व्यक्ति को ढूंढें, जिसके साथ आप इस अनुभव के दौरान विश्वास कर सकते हैं। इस व्यक्ति को आपकी पत्नी या कोई नहीं होना चाहिए जो अपने पक्ष में है एक विश्वसनीय दोस्त या रिश्तेदार चुनें या किसी मनोचिकित्सक से संपर्क करें।

    • एक विश्वासपात्र आप प्रक्रिया के दौरान भावनात्मक समर्थन प्रदान कर सकते हैं और आपको दृढ़ता से मार्गदर्शन कर सकते हैं जब भावनाओं को आपके परिप्रेक्ष्य को ढंकता है।
    इमेज का शीर्षक, आपकी पत्नी को छोड़ें चरण 5 बुलेट 1
  • किसी को भी बताए जाने से आप प्रक्रिया की संपूर्ण अवधि के दौरान आपकी सुरक्षा की सुरक्षा के लिए अनुमति देंगे।
    इमेज का शीर्षक, आपकी पत्नी को छोड़ें चरण 5 बुलेट 2
  • 2
    तय करना है कि कहां जाएं घर जाने के बाद रहने के लिए आपको जगह की आवश्यकता है यदि आप दीर्घकालिक योजनाओं के साथ नहीं आ सकते हैं, तो कम से कम यह पता लगाने की कोशिश करें कि आप अलग-अलग होने के तुरंत बाद अस्थायी रूप से कहां जा सकते हैं। आपको कम से कम कुछ महीनों के लिए इस जगह को रोकने का मौका होना चाहिए।

  • यदि आप किसी मित्र या रिश्तेदार द्वारा रोकना चाहते हैं, तो उससे पहले पूछिए कि आप उसके साथ कितनी देर तक रह सकते हैं
    इमेज का शीर्षक, आपकी पत्नी को छोड़ दें चरण 6 बुलेट 1
  • क्या आप अकेले ही रहना चाहते हैं? अपनी पत्नी को अपने इरादों को घोषित करने से पहले एक अपार्टमेंट की तलाश शुरू करें यदि संभव हो, तो इसे आधिकारिक रूप से छोड़ने से पहले पट्टे पर हस्ताक्षर करें।
    छवि छोड़ें आपकी पत्नी को छोड़ दें चरण 6 बुलेट 2
  • आपकी पत्नी के कदम 7 छोड़ें छवि शीर्षक
    3
    अपनी उम्मीदों को स्पष्ट करें ज्यादातर मामलों में, छोड़कर तलाक ले जाता है अपने आप से पूछें कि क्या यह आपकी अपेक्षा है, या यदि यह कानूनी जुदाई के लिए चुनना बेहतर है
  • 4
    साझा संपत्ति की एक सूची बनाओ अपनी पत्नी के साथ जो कुछ भी आपके पास है, वह सब कुछ सूचीबद्ध करें: धन, क़ीमती सामान, संपत्ति आदि। विचार करें कि आप को छोड़ने से पहले उन्हें कैसे विभाजित किया जाता है

  • कुछ न्यायालयों में, यदि वित्तीय परिसंपत्तियों को एक ही स्थान पर संग्रहीत किया गया है, कानून के अनुसार आपको उनमें से आधा प्राप्त करने का अधिकार है जानें कि तलाक के बाद आपको क्या मिलेगा।
    छवि छोड़ें आपकी पत्नी को छोड़ दें चरण 8 बुलेट 1
  • आप अपनी पत्नी के साथ साझा कीमती सामान समान रूप से विभाजित किया जाना चाहिए वे जो केवल आप के हैं, एक पारिवारिक विरासत के रूप में, आपकी परिसंपत्तियों में शामिल किया जा सकता है आपके सह-स्वामित्व में जो भी स्वामित्व है, उसके बारे में आप अपने अधिकारों पर जोर देने के बजाय आप क्या चाहते हैं और क्या चाहते हैं इसकी एक सूची बनाएं।
    आपकी पत्नी को चरण 8 बुललेट 2 छोड़ें
  • आपके द्वारा साझा की जाने वाली सेवाओं और अलग-अलग सेवाओं के बीच अंतर भी होना चाहिए। सेवाएं टेलीफोन और वेब ब्राउज़िंग योजनाएं शामिल कर सकती हैं एक सेवा जिसे अब आप इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं करते हैं, आपकी पत्नी की ज़िम्मेदारी के तहत आ जाएंगे। तलाक या जुदाई की प्रक्रिया शुरू होने के बाद साझा मोबाइल टेलीफोनी योजनाओं को बदलना होगा।
    इमेज का शीर्षक, आपकी पत्नी को छोड़ दें चरण 8 बुललेट 3
  • आपकी पत्नी को छोड़ दें
    5
    शादी के बारे में सभी दस्तावेज ढूंढें, जैसे कि विवाह प्रमाण पत्र और सभी साझा खिताब। उन्हें प्राप्त करने के बाद, प्रतियां बनाएं उन्हें एक सुरक्षित जगह पर रखें, न कि घर में, जहां आप अपनी पत्नी के साथ रहते हैं, खासकर अगर आपको संदेह है कि अलग होने के बाद आपको समस्याएं आ जाएंगी।
  • व्यक्तिगत विवरण, दस्तावेजों, आपके लाभों का संकेत देते हैं यदि आप सेना, बयानों, बीमा पॉलिसियों, आपके काम से संबंधित दस्तावेजों या आपकी पेंशन, ऋण दस्तावेज, बच्चों के स्कूल से संबंधित काम करते हैं और संपर्क सूची, क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट, बैंक स्टेटमेंट और शेयर प्रमाणपत्र।
  • 6
    एक निजी बैंक खाता खोलें यदि आपके पास एक साथ खाता है या आपकी पत्नी को आपके व्यक्तिगत खाते तक पहुंच है, तो उसे जानने के बिना एक निजी खोलें सुनिश्चित करें कि आपको वहां अपना वेतन मिलता है, ताकि आप सीधे नए खाते पर सब कुछ जमा कर सकें।

  • इस समय, साझा खाते पर नज़र रखें। अगर आपकी पत्नी छेड़छाड़ या भावनात्मक रूप से आधिकारिक है, तो वह उन खातों से धन वापस लेने की कोशिश कर सकती है जो आपको दूर जाने से रोकने में मदद करता है।
    आपकी पत्नी को छोड़ दें स्टेज 10 बुलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • आप आम तौर पर साझा किए गए खातों में से आधे हिस्से को वापस ले सकते हैं, लेकिन ऐसा करने से अचानक आपकी पत्नी को चेतावनी मिलती है, जो सोचने लगे कि क्या हो रहा है।
    छवि छोड़ें आपकी पत्नी को छोड़ दें चरण 10 बुलेट 2
  • इमेज का शीर्षक, आपकी पत्नी को छोड़ें चरण 11
    7
    अपनी चीज़ों को एक सुरक्षित स्थान पर ले जाएं यदि आप अपनी पत्नी पर भरोसा करते हैं, तो आपको अपनी निजी यादें और चीजें भी लाने की ज़रूरत नहीं होती है, जिसे आप कहीं और प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन अगर आपको परेशानी हो रही है, तो यह एक अच्छा विचार है कि आप जो भी क्षतिग्रस्त हो सकते हैं या किसी तरह आपके खिलाफ इस्तेमाल किया जा सकता है, उसे दूर करने के लिए।
  • जो कुछ भी आप घर से दूर लेते हैं वह कानूनी रूप से आपके लिए होगा, उसे आपकी पत्नी के साथ साझा नहीं करना चाहिए। आम तौर पर, विरासत में मिला उपहार और कीमती चीजें एक व्यक्ति की हैं, विवाहित जोड़े की नहीं।
  • आपकी पत्नी को छोड़ दें
    8



    किसी भी शस्त्र या किसी चीज को छुपाएं जो किसी को चोट पहुंचाए। यहां तक ​​कि इस मामले में, यदि आपको चुप अलगाव की उम्मीद है, तो आपको अपने घर पर मौजूद हथियारों के बारे में भी चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी। यदि आपके पास अपनी सुरक्षा या आपकी पत्नी की भयावहता के लिए अच्छे कारण हैं, तो आपको उन्हें घर से दूर ले जाना चाहिए और उन्हें किसी सुरक्षित जगह पर छोड़ देना चाहिए, उसे जानने के बिना।
  • हो सकता है कि आप नहीं सोचें कि आपकी पत्नी आपके लिए हथियार डाल सकती है, लेकिन आपको यह याद रखना चाहिए कि जाने के बाद वह खुद के लिए क्या कर सकती है। यदि नुकसान की कोई संभावना है, तो आपको अब भी अपने हथियार दूर करना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक, आपकी पत्नी को छोड़ें चरण 13
    9
    यदि आपके पास एक नहीं है तो चाबियों की एक प्रति बनाओ आपकी पत्नी के चरित्र की परवाह किए बिना यह सलाह दी जाती है अपनी कार की चाबियाँ, घर की चाबियाँ और किसी अन्य महत्वपूर्ण संपत्ति की प्रतिलिपि बनाएं। इसे किसी विश्वसनीय दोस्त या रिश्तेदार को दें
  • 10
    यह समझने की कोशिश करें कि क्या पुलिस को सूचित करना उचित है। यह आम तौर पर जरूरी नहीं है, लेकिन अगर आपकी पत्नी आपको घरेलू दुरुपयोग की खोज करने और उसे निंदा करने की धमकी दे रही है, तो आप ऐसा कर सकते हैं कि आपको पता चल जाए कि आप उसे छोड़ने जा रहे हैं अतीत में आपके द्वारा किए गए संभावित खतरों के अधिकारियों को सूचित करें।

  • स्थिति की व्याख्या करने के लिए पुलिस से पूछिए, कि आपको धमकियां मिली हैं और आप अपनी पत्नी को छोड़ने का इरादा रखते हैं, लेकिन आपको डर है कि आप खुद पर बदला ले लेंगे - अपने आप को झूठे आरोपों से कैसे बचा सकता है।
    आपकी पत्नी को छोड़ो चरण 14 बुललेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • जब एक घरेलू दुरुपयोग की रिपोर्ट बनती है, तो पुलिस स्थिति की जांच कर सकती थी, हालांकि यह गलत हो सकता है। हालांकि, यदि आप तत्काल अधिकारियों से संबोधित करते हैं और शिकायत प्राप्त करने से पहले समस्या की व्याख्या करते हैं, तो वे निर्णय लेते हैं कि कैसे कार्य करना चाहिए
    छवि छोड़ें आपकी पत्नी को छोड़ दें चरण 14 बुलेट 2
  • भाग 3

    अपनी पत्नी को बताएं (और आपका संस)
    1
    लिखें जो आप कहते हैं वास्तव में उसे समाचार देने से पहले आप अपनी पत्नी को जो कुछ कहना चाहते हैं उसे योजना बनाएं "स्क्रिप्ट" की कोशिश करें और इसे ध्यान से याद रखें। आपको हर एक शब्द को याद करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन मुख्य बिंदुओं को पता है।

    • कारणों को छोड़ने के कारणों पर ध्यान केन्द्रित करने का प्रयास करें और अनुभवों को आप अनुभव करते हैं। आपराधिक भाषा का प्रयोग न करें, भले ही आपको लगता है कि शादी समाप्त हो गई है उसके कारण ज्यादातर।
    छवि छोड़ें आपकी पत्नी को छोड़ दें चरण 15 बुलेट 1
  • अपनी अपेक्षाओं (पृथक्करण, तलाक) का वर्णन करें और सुनिश्चित करें कि आप उन्हें बताएं कि आप क्या कहते हैं, अपने विचारों को उतारने के लिए।
    छवि छोड़ें आपकी पत्नी को छोड़ दें चरण 15 बुलेट 2
  • स्पष्ट रूप से सत्यापित करें कि आप क्या कहते हैं अपने आप से पूछें कि क्या आपने कुछ लिखा है क्योंकि क्रोध से अंधा हो या उससे चोट लगी है? उस मामले में, इन वाक्यांशों को हटाएं और समीक्षा करें कि आप क्या कहते हैं।
    छवि छोड़ें आपकी पत्नी को छोड़ दें चरण 15 बुलेट 3
  • छवि छोड़ें आपकी पत्नी को छोड़ दें चरण 16
    2
    अपने विश्वासपात्र को आपकी सहायता करने के लिए कहें आपकी पत्नी को बताने के बाद आपको शायद सहायता की ज़रूरत होगी आपके द्वारा चुने गए विश्वासपात्र को पता होना चाहिए कि आप उसे इस समाचार को कब देने जा रहे हैं और बाद में इसमें चर्चा करने के लिए उपलब्ध होंगे।
  • 3
    एक विशिष्ट योजना की योजना बनाएं। इस समाचार को रिक्त नहीं बताएं आपको दिन, समय और स्थान की योजना बनानी है। अपनी पत्नी के साथ हो जाओ, इसलिए वह जानती है कि उसे आपकी बात सुनने के लिए समय निकालना होगा, लेकिन उसे नहीं बताएं कि समय आने से पहले क्या हो रहा है।

  • इससे पहले कि आप काम पर जाएं या जब आप किसी पार्टी या रेस्तरां में हों, तो इस समाचार से आश्चर्यचकित न हों। उस समय की स्थापना करें जब आप बिना समय या डेसिबेल सीमा के बोल सकते हैं
    छवि छोड़ें आपकी पत्नी को छोड़ दें चरण 17 बुलेट 1
  • यदि आप अपनी भौतिक अखंडता के बारे में ध्यान रखते हैं, तो एक सार्वजनिक स्थान चुनें, जो अभी भी एक छोटी सी गोपनीयता की पेशकश करता है, जैसे एक पार्क
    अपनी पत्नी को छोड़ दें स्टेज 17 बुलेट 2
  • योजना को आगे बढ़ाएं और गुस्सा या दर्द के एक क्षण में, समय से पहले मेंढक को थूकने के लिए प्रलोभन का विरोध करें।
    छवि छोड़ें आपकी पत्नी को छोड़ दें चरण 17 बुलेट 3
  • अपनी पत्नी को छोड़ दें
    4
    शांत रहें और "स्क्रिप्ट" का अनुसरण करें अपनी पत्नी के साथ बैठ जाओ और योजना के चरण में आपने जो लिखा है उसके आधार पर शांति से बोलें। उसके भाग पर एक निश्चित भावनात्मक प्रतिक्रिया की अपेक्षा करें, लेकिन बातचीत के बीच में चिल्लाने या बहस शुरू करने की कोशिश न करें। यथासंभव सबसे शांतिपूर्ण, अलग और उद्देश्य रखें।
  • याद रखें कि यह एक संवाद होना चाहिए, न कि एक एकालाप एक ब्रेक लो, जब आप जानते हैं कि आप क्या सोचते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जो कुछ भी कहते हैं उसे समझें।
  • ध्यान केंद्रित और सुसंगत रहें मत भूलो कि आप जो कहते हैं वह एक विशिष्ट लक्ष्य है। कहें या ऐसा कुछ न करें जो आपके बोलने के दौरान आपके अंत को भ्रमित कर सके। हो सकता है कि आप उसे साझा करने वाले सुंदर अनुभवों को याद करके उसे आश्वस्त करना या विचलित करना चाहते हैं, लेकिन यह केवल अनिवार्यता को स्थगित कर देगा और चीजों को साथ में खींचेंगी।
  • ऐसे शब्दों का प्रयोग न करें जो गलतफहमी पैदा कर सकते हैं और बस आपको जो सोचना है उसे बता सकते हैं, लेकिन धीरे-धीरे इसे करें इस तरह, आप समझने की संभावनाओं को सुधारेंगे।
  • अपनी घोषणा के बाद अपनी पत्नी को आश्चर्य या दर्द समझने की कोशिश करें, लेकिन अपने कदमों को वापस न लें या अपने फैसले को सही ठहराने के लिए मजबूर महसूस करें।
  • 5
    यदि आपके पास बच्चे हैं, तो उन्हें भी बताएं ऐसी घटना में कि आपकी पत्नी एकमात्र ऐसी नहीं है, जिसकी स्थिति के बारे में पता होना चाहिए, इसे समझने की कोशिश करें कि वह उन्हें कैसे संवाद करें। सिद्धांत रूप में, आप और आपकी पत्नी को बच्चों के साथ यह कहना चाहिए। अगर आपको संदेह है कि वह उन्हें हेरफेर करने की कोशिश करेंगे, तो आप अकेले हैं और उनके बारे में अलग से बात करते समय उन्हें अलग रखना होगा।

  • जैसा कि आपने अपनी पत्नी को बताने के लिए "स्क्रिप्ट" तैयार किया है, बच्चों के साथ बात करने के लिए आपको इसे करना होगा ईमानदार रहें और बताएं कि यह उनकी गलती नहीं है।
    छवि छोड़ें आपकी पत्नी को छोड़ो चरण 1 9 बुलेट 1
  • जैसा कि आपके बच्चे अब वयस्क हैं, आपको स्थिति को समझाए जाने से पहले अपनी पत्नी से बात करनी चाहिए और आपको यह बताए बिना नहीं जाना चाहिए कि आपने ऐसा क्यों किया।
    आपकी पत्नी को छोड़ो चरण 1 9 बुललेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • भाग 4

    चले जाओ
    छवि छोड़ें आपकी पत्नी को छोड़ दें चरण 20
    1
    तुरंत अलग करें अपने फैसले को संप्रेषित करने के बाद, आपको वास्तव में जाना होगा अपने बैग पैक करें और एक ही शाम को घर छोड़ दें, अगर यह संभव हो।
    • एक ही छत के नीचे रहना परेशानी होगी वातावरण अधिक तनावपूर्ण होगा और आप दोनों को आप के सामने अचानक शॉट होने का खतरा होगा या आपको कुछ पछतावा होगा।
  • आपकी पत्नी को छोड़ दें
    2
    एक वकील का किराया और प्रक्रिया शुरू बहुत लंबा इंतजार न करें ऐसा मत सोचो कि आप इसे शांतिपूर्वक कर सकते हैं, एक बार जब आप शारीरिक रूप से खुद को अपनी पत्नी से अलग कर लेते हैं, तो कानूनी कार्यवाही की प्रतीक्षा नहीं होती है, और अधिक संदर्भ, आगे बढ़ने के लिए अधिक कठिन होगा।
  • कुछ राज्यों में, आप तलाक के दौरान अपनी संपत्ति की सुरक्षा के आदेश को स्वीकार कर सकते हैं, लेकिन इन निषेधों का अनुरोध केवल अनुरोध पर ही होता है।
  • इसके अलावा, यह संभव है कि आपकी पत्नी आपको तब तक गंभीरता से नहीं लेती जब तक कि वह वास्तव में तलाक के कागजात नहीं रखती।
  • छवि छोड़ें आपकी पत्नी को छोड़ दें चरण 22
    3
    सभी पुलों को काटें कुछ समय पूर्व के साथ एक मैत्रीपूर्ण संबंध बहाल हो गया है, लेकिन अब के लिए, आप बिल्कुल उसके साथ संपर्क में नहीं रहना चाहिए, जब तक कि तलाक या जुदाई के उद्देश्य से महत्वपूर्ण न हो।
  • अलगाव के विवरण के बारे में आपको संपर्क में रहना होगा। यदि आपके बच्चे हैं, तो आप अपने आप को और अधिक बार देख पाएंगे और आपको इसका इस्तेमाल करना होगा। हालांकि, अन्य सेटिंग्स में उसे पूरा करने से बचें, खासकर जब आप अकेला हो और आपके पक्ष में किसी की ज़रूरत होती है
  • आपकी पत्नी स्टेप 23 छोड़ें शीर्षक वाली छवि
    4
    मजबूत हो प्रक्रिया कठिन है, लेकिन आप ऐसा कर सकते हैं। अपने प्रियजनों और मनोवैज्ञानिक से संपर्क करें और इस मोर्चे पर आपकी सहायता करने के लिए एक वकील या किसी अन्य कानूनी विशेषज्ञ से परामर्श करें।
  • और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com