बुरे पिताजी को कैसे प्रबंधित करें

जिस दुनिया में हम रहते हैं नहीं

टीवी पर दिखने वाली टीवी श्रृंखला की तरह दिखता है कुछ पिता वास्तव में सत्तावादी हैं और प्रबंधन के लिए मुश्किल है और यह उन लोगों के साथ होने के लिए भयानक है। यदि आपके पास एक बुरे पिता को सहन करने का दुर्भाग्य है, तो ये कदम आपको स्थिति को बेहतर समझने और इसके साथ निपटने में मदद कर सकते हैं।

कदम

डैल विद ए टेररिबल डैडी चरण 1
1
इस तथ्य को स्वीकार करें कि हम अपने माता-पिता का चयन नहीं कर सकते। अगर आपके पिता आपको दुरुपयोग करते हैं या आपको जिस तरह से आपकी ज़रूरत नहीं है, तो यह बहुत दर्दनाक हो सकता है, लेकिन नहीं यह तुम्हारी गलती है आपके स्थान पर मौजूद कोई भी एक ही इलाज प्राप्त होगा। उनका व्यवहार वह नहीं है जो आप कर रहे हैं, यह नहीं है कुछ नहीं तुम्हारे साथ क्या करना है इस पहलू को समझना बहुत महत्वपूर्ण है!
  • डील विद ए टेररिबल डैड चरण 2
    2
    आप किसी भी दोष के चलते हैं, यह पहचानते हुए कि आपका पिता एक अच्छा अभिभावक या एक नहीं है संदर्भ बिंदु तुम्हारे लिए ऐसे कई तरीके हैं जिनमें आपके पिता आपको चोट पहुंचा सकते हैं आप या आपकी मां को शारीरिक रूप से अपमान कर रहे हैं? आपको या दूसरे परिवार के सदस्यों का अपमान करना? क्या यह आप कम या आप को शाप? क्या वह कभी घर पर नहीं है और जब वह वहां है, तो क्या वह दूर है? आपके लिए समय नहीं है? यह एक है शराबी या क्या आपको नशीली दवाओं की लत के साथ समस्या है? क्या यह बहुत गंभीर है या क्रूर?
  • छवि के साथ डील विद एक भयानक पिता चरण 3
    3
    इसे समझने की कोशिश करो नहीं यह आपकी समस्या है - आपके एकमात्र दुर्भाग्य को उसके साथ रहने और उसे सहन करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। यदि आपके पिता दुखी या कमजोर व्यक्ति हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप उनके पास होने के कारण हैं। आपने उसे इस व्यवहार के लिए नेतृत्व नहीं किया वह वही है जिसने अपनी ज़िंदगी और दूसरों के साथ उसके संबंध बनाये हैं। शायद यह अतीत में खुश था, लेकिन अब ऐसा नहीं है। याद रखें कि आपको उसे बदलने की आवश्यकता नहीं है, हालांकि आप इसे करना चाहते हैं, क्योंकि यह कुछ भी नहीं बदलेगा
  • डैल विद ए टेरहिर डैड चरण 4
    4
    उसके साथ उग्र और नाटकीय झगड़े से बचें। यह आपको कहीं भी नहीं मिलेगा, केवल चीजें बदतर हो जाएगी। आपकी ज़िन्दगी उसके बिना ही जारी रहनी चाहिए। आपको कुछ भी करने की कोशिश नहीं है और उसकी स्वीकृति प्राप्त करने की कोशिश न करें। यह आपको बुरा और खाली अंदर महसूस कर देगा। अन्य लोगों के साथ आपके अच्छे रिश्तों पर ध्यान दें अपने आप को उन लोगों के साथ चारों ओर से लगाएं, जो आपको प्यार करते हैं और आपकी भावनाओं के बारे में परवाह करते हैं। क्या आपके पास कोई नहीं है? खोलें और कस लें दोस्ती लोगों के साथ तरह जो नए दोस्त ढूंढना चाहते हैं और दूसरों की देखभाल करना चाहते हैं दुनिया से भरा है।
  • डैल विद ए टेरहिर डैड चरण 5



    5
    एक होने के लिए प्रतिबद्ध जीवन संतुष्टि से भरा यदि आप बनना चाहते हैं तो धनी, तो वह अच्छे ग्रेड पाने और अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए कड़ी मेहनत करता है। यदि आप पहले से ही काम करते हैं, तो कुछ और पैसे बचाने के लिए शुरू करें स्वतंत्र.
  • छवि के साथ डील विद एक भयानक पिता चरण 6
    6
    चारों ओर देखो: क्या अच्छे पुरुष हैं जो आपके लिए पिता की भूमिका की भूमिका निभा सकते हैं? यहां तक ​​कि एक औरत जिस पर आप भरोसा कर सकते हैं, वह आपके जीवन में यह महत्वपूर्ण कार्य हो सकता है। वृद्ध पुरुषों, 70 या 80 वर्ष की आयु, अकेले महसूस कर सकते हैं और किसी से बात कर सकते हैं। वे आपको जीवन कथाएं बता सकते हैं या आपको अच्छी सलाह दे सकते हैं।
  • डील विद ए टेररिबल डैड स्टैप 7
    7
    होना मज़बूत. अपने मूल्यों और अपने नैतिक सिद्धांतों को गले लगाओ दुखी पिता के साथ अपने नजदीक अनुभवों के बावजूद, एक अच्छे व्यक्ति बनने के लिए लड़ो, चाहे आप एक पुरुष या एक महिला हो।
  • डैल विद ए टेरहिर डैड चरण 8
    8
    उसे बताओ कि आप कैसा महसूस करते हैं अपने पिता को बताएं कि उसके कार्यों या शब्दों से आपको क्या चोट पहुंची है। इसे बदलने के लिए प्रोत्साहित करने और अपनी खुशी का पता लगाने का अवसर हो सकता है। यदि आपका पिता ऐसा व्यक्ति नहीं है, तो ऐसे तरीके से कार्य करें जिससे उसे समझ में आ जाए कि वह अपने बेटे या बेटी के साथ सही तरीके से व्यवहार नहीं कर रहा है और उसे अपने भयावह व्यवहार या बुरी आदतों को बदलने के बारे में सोचना चाहिए।
  • टिप्स

    • विश्वास न करें कि भविष्य में आप एक बुरे माता-पिता हो सकते हैं, क्योंकि आपके पास बुरे पिता हैं। आप अपने व्यवहार के लिए पूरी तरह जिम्मेदार हैं जिस तरह से आप का इलाज करना चाहते हैं, उसे हर तरह से व्यवहार करें
    • यदि स्कूल में या घर पर आप इसे लेते हैं या आप जो कुछ करते हैं उसकी आलोचना करते हैं, तो समाधान ढूंढने के लिए एक कदम पीछे ले जाएं। आपसे निराश, दुखी और नाराज कैसे हो, इसके बारे में किसी से बात करने की कोशिश करें इस वजन को दूर करो, इसे अंदर न रखें
    • अगर ऐसा लगता है कि आपके पिता की आप परवाह नहीं है, तो आप इसे बदलने के लिए बहुत कुछ नहीं कर सकते। किसी के बच्चे के प्रति उदासीनता दिखाना दुखद है। यह एक दया है कि वह आपके साथ एक प्रेम संबंध रखने के लिए असमर्थ हैं। उस स्नेह का एक टुकड़ा लें, जिसे आप पसंद करते हैं और इसे किसी ऐसे व्यक्ति को प्रदान करते हैं जो इसे योग्य करता है: स्वयं। अपने लक्ष्यों और सपनों को सच बनाओ आप अपने जीवन का आर्किटेक्ट हैं और आप सभी के लिए प्यार और ध्यान से भरा एक नया परिवार शुरू कर सकते हैं।
    • एक बनें व्यवहार मॉडल खासकर युवा भाइयों और बहनों के लिए अच्छा और दयालु अपनी दिखाएं प्यार परिवार के अन्य सदस्यों के लिए, कह रही है कि आप हमेशा उनके लिए होंगे।
    • याद रखें कि यह चरण, या एक पिता के साथ रहना जो बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है, अस्थायी है, एक दिन आप बड़े होंगे और आप एक वयस्क हो जाएगा एक अलग परिप्रेक्ष्य से सब कुछ देखना शुरू करने के लिए कदम उठाएं आप काम पर जाने या इसमें उपस्थित होने का निर्णय ले सकते हैंविश्वविद्यालय दूसरे स्थान पर या सेना में शामिल हो हार न दें, यह खत्म हो जाएगा।
    • यदि आपकी मां ने एक ऐसे व्यक्ति से विवाह किया है जो उसे और आप को दुर्व्यवहार कर लेता है, तो इससे पहले कि बहुत देर हो चुकी हो, इससे पहले कि आप इस रिश्ते से बाहर निकलने में मदद करें। हालांकि, यदि आप किशोर हैं, तो आपको स्वयं को बचाने के लिए पहले काम करना चाहिए। कुछ महिलाओं को लगता है कि वे पीटा या अपमान करने योग्य हैं। आपकी मां एक अच्छी महिला हो सकती है, लेकिन केवल कमजोर और भयभीत। समझाएं कि आपको कैसा महसूस होता है और यदि आप नहीं सुनते हैं, तो अपने आप पर ध्यान दें।
    • यदि आप एक किशोरी हैं तो अधिक अभ्यास करें और अभ्यास करें कठोर व्यायाम घर पर तनाव और जीवन के दबाव को कम करने का एक शानदार तरीका है। यदि आप किसी को मारने या धमकाने की तरह काम करते हैं, तो आप कुछ तनाव और क्रोध को छोड़ने के लिए ऐसा कर सकते हैं ऐसा मत करो: यह आपको छोटे अंदर महसूस कर देगा। अध्ययन या पढ़ना और खेलना पुस्तकालय में जा रहे हैं उत्कृष्ट बहाने हैं उसके साथ घर पर नहीं रहना।
    • बच्चों को यौन शोषण करने या उन्हें शारीरिक रूप से दुर्व्यवहार करने के लिए अवैध रूप से छेड़ना (पुश करना, हाथ बदलना, चोट लगना, बेल्ट के साथ हराया आदि) अवैध है। याद रखें कि यह सामान्य नहीं है, सभी परिवार आपके जैसे नहीं हैं और आपको मदद मिल सकती है।
    • यदि आपका पिता शराबी या ड्रग्स है, तो सावधान रहें उसका मूड अचानक बदल सकता है अपने दोस्तों या अन्य रिश्तेदारों के घर में रहें उसके साथ रहना वास्तव में एक बुरा विचार है और यह खतरनाक है किसी से बात करें
    • यदि स्थिति अस्थिर हो जाती है, तो पुलिस को बुलाओ।
    • इस बात से इनकार न करें कि आपके पिता को क्या लगता है, भले ही आपको लगता है कि वह तुम्हारे लिए है। जब कोई कुछ करना शुरू करता है तो सभी के पास अच्छे इरादों होते हैं अगर आपको फंस या नियंत्रित लगता है, तो अन्य कारक (जैसे आपके लिए स्नेह) के कारण आपको दोषी महसूस नहीं करते, जब आप स्वीकार करते हैं कि आप अपने साथ सही काम नहीं कर रहे हैं आपको वास्तव में स्थिति का विश्लेषण करना होगा अंत में, आपको अपना जीवन मिलेगा, चाहे वह इसे पसंद करता है या नहीं वही आपके दोस्तों और आपके नियमों के साथ सच है चिंता न करें, जो आपको लगाए, आपको जीवित रहने से बचने दें।
    • उससे निपटने के लिए जितना संभव हो उससे बचें अपने आप को व्यस्त और ध्यान केंद्रित रखें स्कूल के बाद काम करने के लिए नौकरी खोजें और फोन का जवाब न दें यदि वह आपको फोन करता है
    • यह बहुत संभावना है कि आपके पिता को अपने बचपन के दौरान सामना करना पड़ा। क्या आप वाकई अपने माता-पिता के बारे में शिकायत करते हैं? या फिर जब आप कम थे, तो क्या आप कभी भी बात नहीं करना चाहते हैं? इन दोनों संकेतों से संकेत मिलता है कि उन्हें एक बच्चे के रूप में समस्याएं हैं और विकास के दौरान घायल या दुर्व्यवहार किया गया था। युद्ध या अल्कोहल या नशे की लत जैसे अनुभवों से कुछ पुरुष भी क्षतिग्रस्त हो जाते हैं वे अपने भीतर के दर्द को रोकने के लिए बहुत ऊंची दीवारें विकसित करते हैं। ये घाव हैं जो आपके द्वारा ठीक नहीं हो सकते हैं यदि वह परिवार के सदस्यों या आप को खतरनाक या अप्रत्याशित तरीके से नुकसान पहुंचा रहे हैं, तो पुलिस को फोन करें यदि आपको डर है कि यह गंभीर रूप से किसी अन्य व्यक्ति को आप को चोट पहुंचा सकता है, तो आप अधिकारियों से बात कर सकते हैं और किसी रिश्तेदार को आने के लिए कह सकते हैं। अगर आपको चाहिए तो उससे छुपाएं, लेकिन एक वयस्क को बताना बेहतर है। यदि वह पीने या नशे में है तो उसकी कार पर मत लें
    • अगर यह आपकी सामग्री को तोड़ता है या आपके प्रिय आइटम फेंकता है, तो इसे भी नहीं करें इसे अपने कमरे से दूर रखें और अगर कुछ और होता है, तो लॉक खरीदें और अपने कमरे के दरवाज़े को बंद करने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
    • एक स्विचबोर्ड कॉल करें जो घरेलू हिंसा से संबंधित है
    • अगर आपके पिता अक्सर आप के प्रति कठोर या घृणित व्यवहार दिखाते हैं, तो उसी तरह उन्हें शामिल होने के द्वारा अपने कार्यों के बारे में सोचें, ताकि उसे दिखा सकें कि वह क्या कर रहा है।
    • यदि आप दूसरों के खिलाफ धमकाने की तरह काम करते हैं, तो इसे रोकें, यह कोई अच्छा काम नहीं करेगा।

    चेतावनी

    • खुश करने या बनाने की कोशिश करने के लिए पीछे की तरफ न मोड़ें सुखी आपके पिता आप सफल नहीं होंगे क्योंकि एक व्यक्ति अपनी खुशी पैदा करता है इस व्यवहार को नाराज़ न होने दें।
    • कभी अपने आप को यह नहीं समझें कि वाक्यांश या लेबल जो आपको एक बुरे बेटे के रूप में बताते हैं, वह सच है। यह कई परिवारों में होता है यदि आपके पिता या आपके दोनों माता-पिता आपको या अन्य लोगों को बताते हैं कि आप बुरी तरह से व्यवहार करते हैं और आप एक हैं "बुरा बेटा जो उन्हें परेशान करता है", याद है कि आप सिर्फ एक बच्चे हैं! वे जो कहते हैं वह सच नहीं है, वे अर्थहीन बयान हैं लोग बच्चों को लेबल क्यों देते हैं? दूसरों से न्याय होने से रोकने के लिए! वे खुद के अंदर नहीं देखना चाहते हैं और अपनी समस्याओं पर काम करते हैं, इसलिए उन लोगों को दोष देना आसान है जो कमजोर हैं। एक मिनट के लिए इसे विश्वास मत करो। वयस्क बच्चे आसानी से हेरफेर कर सकते हैं केवल आप ही अपना चरित्र तय कर सकते हैं
    • अपने व्यवहार में उसके जैसे मत बनो। यह तुम्हारी जिंदगी है, इसे अच्छी तरह से रहने के लिए अपनी पूरी कोशिश करो
    • यदि आपका पिता तुम्हें मारने या आपको मारने की धमकी देता है, तुरंत पुलिस को बुलाओ.
    • अगर आपको छुआ नहीं जाना चाहिए तो किसी को भी आपको छूने न दें। अगर आपका पिता आपको हिलाता है या आप को उस तरीके से छूता है जो सेक्स के बारे में बताता है, तो आपको परिवार के बाहर किसी को बताना होगा। पड़ोसी, मित्र या शिक्षक के साथ विश्वास करें यह स्वीकार्य व्यवहार नहीं है आप उसकी छिद्रण बैग या उसके यौन खिलौना नहीं हैं अपने आप का सम्मान करें और अन्य परिवार के सदस्यों की रक्षा करें
    • कुछ पिता वास्तव में मानसिक रूप से क्षतिग्रस्त हैं और मानसिक रूप से बीमार हैं। फिर, आप बहुत कुछ नहीं कर सकते अपने आप को बचाने की कोशिश करो!
    • अगर एक निश्चित बिंदु पर आपके पिता आपको कानून तोड़ने के लिए दबाएंगे, तो ऐसा मत करो यह बहुत गुस्सा हो सकता है, आपको मारता है और आपको कई तरह से अपमान करता है, लेकिन आप अपनी दृढ़ता रखेंगे अगर वह आपको यह बताकर धमकी देता है कि वह आपको बच्चों के जेल में भेज देगा या आपको गोद लेने के लिए देगा, तो उस पर विश्वास न करें उसे बताओ कि आप टेलीफ़ोनो आज़ूरो को एक फोन करेंगे, जो आपको मुसीबत में पड़ने पर सुरक्षा करने में मदद करेगी। उनका काम बच्चों की रक्षा करना है या दादाजी या चाची की तरह एक बड़ा रिश्तेदार बताओ।
    • अपनी समस्याओं के बारे में सोचने से बचने के लिए दवाओं का सेवन न करें, आप केवल खुद को चोट पहुँचाएंगे और आप कमजोर हो जाएंगे।
    • उसके बारे में झूठी उम्मीदें नहीं हैं अगर वह हमेशा आपको भ्रमित करता है, तो उसे और आपकी मां से बात करें। इसे स्पष्ट करें कि आप अपने व्यवहार से चोट नहीं करना चाहते। यदि यह तेज़ी से नहीं बदलता है, तो खुद को दूरी और अन्य लोगों के लिए अपना समय और स्नेह प्रदान करें। सिर्फ इसलिए कि यह आपके पिता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने प्रति अपमान या बुरा व्यवहार करना है। आप बहुत अच्छे के लायक हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com