कैसे वॉलीबॉल में उच्च कूद करने के लिए

कूद वॉलीबॉल के गेम का एक अभिन्न अंग है और रक्षा और हमले के हथियार दोनों का प्रतिनिधित्व करता है। सभी एथलीट मांसपेशियों को मजबूत करने के द्वारा उनकी उन्नति में सुधार कर सकते हैं जो व्यायाम का उपयोग करते हुए ऊपर की तरफ मुक्ति प्रदान करते हैं प्लियोमेट्रिक और सामान्य रूप में तकनीक को पूरा करना Plyometric अभ्यास ताकत बढ़ाने, विस्फोटक गति और चपलता - उन्हें नियमित रूप से प्रदर्शन करने से न केवल उन्नयन में सुधार, बल्कि आपके समग्र प्रदर्शन

कदम

विधि 1

आवश्यक मांसपेशियों पर फोकस
वॉलीबॉल चरण 1 के लिए जाप हायर शीर्षक वाली छवि
1
पैर की मांसपेशियों को विकसित करना निचले अंगों को कूदने की शक्ति का स्रोत होता है - जितना अधिक वे मजबूत होते हैं और जितना अधिक आप अधिकतम ऊंचाई तक पहुंचने के लिए खुद को ऊपर उठा सकते हैं। आप जिस प्रकार के व्यायाम कर सकते हैं वह आपके द्वारा उपलब्ध उपकरणों पर निर्भर करता है। अपने शरीर को स्वस्थ तरीके से मजबूत करने के लिए एथलेटिक ट्रेनर या एक खेल चिकित्सक से पूछें
  • कूदने की गति को फिर से शुरू करने वाले अभ्यासों पर ध्यान दें एक आदर्श उदाहरण स्क्वेट्स द्वारा प्रस्तुत किया जाता है, जिसे नि: शुल्क शरीर या कुछ उपकरण के साथ खेला जा सकता है। उन्हें पाने के लिए आपको सिर्फ बाद में आप भूमि पर अपने शरीर के निचले हिस्से को अपनी पीठ को सीधा रखते हुए और घुटनों 45 डिग्री पर तुला हुआ है, जबकि करने के लिए है, तो आप सिर्फ तरह एक कुर्सी पर बैठना चाहते हैं उसके पैरों के अलावा कंधे की चौड़ाई के साथ खड़ा करना है,। एक ईमानदार स्थिति पर लौटें और व्यायाम को दोहराएं। तीव्रता बढ़ाने के लिए, आप वजन बढ़ाने के लिए सावधानी से बढ़ने की आवश्यकता कर सकते हैं क्योंकि आप मजबूत होते हैं
  • फुफ्फुस नितंबों को मजबूत बनाता है और उपकरणों के साथ या इसके बिना प्रदर्शन किया जा सकता है। सीधे खड़े हो जाओ और अपने पीछे सीधे और अपने घुटने 45 ° तुला - अगर आप अभ्यास को और अधिक चुनौतीपूर्ण बनाना चाहते हैं, तो एक लंबा कदम उठाने को आगे रखते हुए एक कदम आगे ले लो। स्थायी पैर पर लौटने और दोहराने के लिए वैकल्पिक पैर याद रखना। आप अपने प्रतिरोध में सुधार के रूप में ध्यान से बढ़ाए जाने की आवश्यकता वाले भार का उपयोग करके व्यायाम को कठिन बना सकते हैं।
  • किसी भी व्यायामकर्ता का उपयोग करने से पहले, किसी विशेषज्ञ से संपर्क करने के लिए इसे सही तरीके से कैसे उपयोग करें।
  • वॉलीबॉल चरण 2 के लिए जाँघ हायर शीर्षक वाली छवि
    2
    बछड़ों को मजबूत करता है इस मांसपेशियों के समूह के लिए उच्च कूद जरूरी है। बछड़ा उठाना वे एक सरल और प्रभावी व्यायाम का प्रतिनिधित्व करते हैं, जो आप निशुल्क शरीर या उपकरण के समर्थन से कर सकते हैं।
  • अपने पैरों को जमीन पर आराम से सीधा रहें और फिर पैर की उंगलियों पर उठाए। आप आंदोलन के आयाम को बढ़ाने के लिए एक कदम के किनारे पर बछड़ा उठा सकते हैं - आप एक समय में एक पैर का प्रयोग भी कर सकते हैं, लेकिन संतुलन बनाए रखने के लिए उन्हें वैकल्पिक रूप से याद रख सकते हैं। वजन बढ़ने के साथ तीव्रता को बढ़ाएं, जैसे आप मजबूत हो जाते हैं, धीरे धीरे बढ़ सकते हैं।
  • वॉलीबॉल चरण 3 के लिए जाप हायर शीर्षक वाली छवि
    3
    पेट कोर्सेट की मांसपेशियों को मजबूत करता है लोकप्रिय धारणा के विपरीत, कूद में केवल निचले अंगों की मांसपेशियों को शामिल नहीं किया जाता है - आंदोलन के दौरान पृष्ठीय मांसपेशियों और अदमों एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और संतुलन और समन्वय की गारंटी लेनी चाहिए।
  • ट्रंक के लिए कई अभ्यास एक मुक्त शरीर में किया जा सकता है। इनमें क्रंच और आई शामिल हैं I अतिमानव.
  • पेट के अभ्यास के कई रूप हैं, जिनमें से सबसे सरल में से एक की कमी है। अपनी पीठ पर झूठ बोलो, अपने पैरों के तलवों के साथ जमीन पर आराम कर और घुटनों की झुकाव। अपने नितम्बों और पैरों को फर्श से उठाने के बिना, अपने पेट की मांसपेशियों को अपने ऊपरी शरीर को अपने घुटनों की तरफ उठाने के लिए अनुबंधित करें - आप अपने हाथ अपने पीछे या आपके सामने रख सकते हैं प्रारंभिक स्थिति में अपनी पीठ पर वापस लौटें और व्यायाम दोहराएं। जागरूकता से आगे बढ़ना, पेट को अलग करने और किसी भी झटकेदार आंदोलन से बचने के लिए सावधान रहें, जिससे आपकी पीठ को नुकसान हो सकता है।
  • सुपरमैन crunches को पूरा करने के लिए एकदम सही है क्योंकि वे लंबर क्षेत्र को मजबूत करते हैं। सुपरमैन की उड़ान स्थिति की नकल करते हुए, हाथों से ऊपर की ओर झुकते हुए झूठ बोलना यह एक साथ तम्बू और पैरों के ऊपरी हिस्से को उठाता है, इस मौके को कुछ पल के लिए बनाए रखने के लिए कांटे की मांसपेशियों को अलग करना प्रारंभिक स्थिति पर लौटें और आवश्यकतानुसार दोहराएं
  • वॉलीबॉल चरण 4 के लिए जाँघ हायर शीर्षक वाली छवि
    4
    हथियारों की मांसपेशियों को प्रशिक्षित करें यह हिस्सा बहुत महत्वपूर्ण है जब यह उन्नयन में सुधार की बात आती है, क्योंकि यह ऊपर जोर देते हुए गति प्रदान करता है। शस्त्र भी कार्रवाई में एक मौलिक भूमिका निभाती है (जब आप गेंद को मारने या इसे रोकने के लिए कूदते हैं)।
  • ऊपरी अंगों के लिए उपयोगी कई व्यायाम वजन या उपकरण के साथ किया जा सकता है पट्टी पर पुश-अप और पुल-अप के लिए बहुत कम टूल की आवश्यकता होती है, जबकि मछलियां कर्ल और ट्राइसेप्स पुशडाउन को वजन या एक मशीन जो प्रतिरोध प्रदान करते हैं, के साथ किया जाना चाहिए।
  • आप पुश-अप Bodyweight जमीन पर प्रवण lounging, अपनी हथेलियों मंजिल पर फ्लैट और अपनी बाहों सीधे, शरीर के लम्बवत साथ है, लेकिन अपनी कोहनी के साथ piegati- अपने शरीर को उठाकर अपनी बाहों सीधा करने के लिए नीचे अपने हाथ से धक्का कर सकते हैं। शुरुआती स्थिति और दोहराने के लिए कम वापस। विभिन्न मांसपेशी समूहों को शामिल करने के लिए हाथ की स्थिति बदलें
  • बार के कर्षण को बनाने के लिए आपको एक बार उच्च स्तर की आवश्यकता होती है ताकि आप मैदान से उतर सकें। बस इसे पकड़ो और उसमें ट्रंक लाने की कोशिश करें यह सबसे पहले मुश्किल हो सकता है, लेकिन अपने शरीर को सीधे रखने की कोशिश करें और इसे अपने हाथों की चौड़ाई के आधार पर बढ़ें और कम करें। आप अपने हाथों के हथेलियों को आप या बाहर की ओर रख सकते हैं - पकड़ को बदल कर, आंदोलन में शामिल मांसपेशियों को बदल सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि जोड़ों को बंद रखने के दौरान हथियार पूरी तरह से सीधा नहीं होते हैं - यह बेहतर है कि वे हमेशा कर्षण और दूसरे के बीच थोड़े मुड़े रहते हैं।
  • मछलियां कर्ल मुक्त भार के साथ या एक जिम मशीन के साथ किया जाना चाहिए। बस अपनी तरफ अपना हाथ पकड़ कर अपने कोने से झुकाएं, अपने मछलियां प्रति अपना वजन उठाएं अपनी बाहों को वैकल्पिक रूप से और मछलियां और बांह की कलाई की मांसपेशियों के विभिन्न बिंदुओं को काम करने के लिए पकड़ को बदलने
  • ट्राइप्स के लिए पुश-अप विशिष्ट उपकरणों के साथ किया जाना चाहिए, जो आमतौर पर उन तारों से सुसज्जित होते हैं जिनका वजन भार बदलने के लिए किया जाता है। केबल के दूसरे छोर पर आमतौर पर रस्सियां, बार या हैंडल होते हैं विभिन्न सहायक उपकरण का उपयोग करते हुए, आप त्रिशेष के विभिन्न क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। अपने पैरों के साथ अलग-अलग कंधे-चौड़ा अलग-अलग खड़े हो जाओ और पकड़ गौण को पकड़ कर रस्सी को खींच दें। कोहनी के साथ शुरू 90 डिग्री पर तुला और फिर उन्हें बाहर खींचो, मंजिल की दिशा में अपने हाथ ले जा। एक सहायक ट्रेनर से सलाह लें कि प्रत्येक सहायक उपकरण का ठीक से उपयोग करें।
  • वॉलीबॉल चरण 5 के लिए जाँघ हायर शीर्षक वाली छवि
    5
    एक कसरत नियमानुसार विकसित करें जो आपकी सहायता करेगी और आपको प्रेरित करेगी। भार उठाना और पूरे शरीर के लिए व्यायाम करना दोहराव और उबाऊ हो सकता है ऐसी गतिविधियों का पता लगाएं जो आपको अपनी मांसपेशियों को मजबूत करने या प्रेरणा खोने के बिना उच्च कूदने की अनुमति देता है। आपको कई ऑनलाइन उदाहरण मिल सकते हैं जो आपको अपने प्रशिक्षण में बदलाव करने और आपके लिए सही खोज करने में मदद करते हैं।
  • वॉलीबॉल चरण 6 के लिए जाप हायर शीर्षक वाली छवि
    6
    साथी, अपने कोच या संगीत से प्रेरणा पाएं दोहराव से अपने मन को विचलित करने के लिए अपने पसंदीदा पटरियों के साथ एक प्लेलिस्ट बनाएं - एक उच्च दर से संगीत आपको अधिक ऊर्जावान महसूस करने में मदद करता है एथलेटिक ट्रेनर, ट्रेनिंग पार्टनर, या वीडियो का समर्थन करने के लिए आपको सहायता दें
  • व्यक्तिगत ट्रेनर का योगदान महंगा हो सकता है, लेकिन इसके लायक है क्योंकि यह आपको सुरक्षित रूप से प्रशिक्षित करने और अपनी क्षमता को अधिकतम करने की अनुमति देता है
  • क्योंकि आप प्रत्येक के साथ आप का समर्थन करने की जरूरत है सावधानी से चुनें अपने प्रशिक्षण के भागीदारों,-लेकिन एक शांत वातावरण है कि, प्रतिबद्धता से आपका ध्यान हट जाए जब आप दोस्तों को जो अपने लक्ष्यों की जरूरत नहीं है के साथ अभ्यास कर रहे हैं बनाया जा आसान है।
  • विधि 2

    पलेमीट्रिक व्यायाम का प्रयोग करें
    वॉलीबॉल चरण 7 के लिए जाप हायर के शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक पेलेमेट्रिक दिनचर्या का शोध और विकास करें, जो आपके शेड्यूल और आपके द्वारा उपलब्ध स्थान पर फिट बैठता है। प्रशिक्षण इस प्रकार का एकदम सही है, क्योंकि यह तथापि बहुत कम उपकरण और बलों आप विभिन्न आंदोलनों प्रदर्शन करने के लिए esplosivi- की आवश्यकता है, यदि आप समय और स्थान के लिए दबाव रहे इस प्रकार के एक कार्यक्रम का पालन करने के लिए आसान नहीं है। उस समय के संबंध में जो आप समर्पित कर सकते हैं, उससे अधिक चुनौतीपूर्ण अभ्यास चुनें।
    • वॉलीबॉल खिलाड़ियों की ऊंचाई बढ़ाने के लिए विकसित एक प्लीमेट्रिक रूटीन का एक उदाहरण नीचे वर्णित है। प्रत्येक आंदोलन के लिए 15 पुनरावृत्तिएं करें और 2-3 सेटों के साथ कसरत को पूरा करें।
    • 15 मिनट कार्डियोवस्कुलर वार्मिंग।
    • 15 छाती पर घुटनों के साथ कूदता है: घुटनों को ऊपर उठाने और छाती की तरफ बढ़ने से ऊपर कूदते हैं।
    • 15 साइड कूदता है: दाएं से बायीं ओर कूदता है और एक साथ पैर पर इसके विपरीत।
    • 15 पर्वत पर्वतारोही: फट की स्थिति से शुरू करें (जैसा कि आप लेते हैं जब आपके हाथ पुश-अप के दौरान बढ़ाए जाते हैं) और जल्दी से अपने हाथों को अपने हाथों में ले जाएं, जैसे कि आप जगह में चलना चाहते हैं हाथ दृढ़ता से फर्श पर आराम करना चाहिए।
    • 15 आगे कूदता है: स्टेशनरी से शुरू होने वाली सबसे बड़ी संभव दूरी पर कूदो। ऊंचाई की तुलना में ऊंचाई पर अधिक ध्यान दें
    • 15 Burpee: फफोले की स्थिति से शुरू होता है, जल्दी से हाथों को पैर लाता है और एक विस्फोटक आंदोलन (यह पुश-अप और कूदता का एक संयोजन है) के साथ एक ऊपरी कूद में धकेलता है।
    • हॉप्स के साथ 15 स्क्वेट्स: पैरों से कंधे चौड़ाई के अलावा जमीन पर घुटन और घुटने 90 डिग्री झुकाव जल्दी से अपने पैरों को अपने पैरों को जल्दी से चलते हुए अपने पैरों को अंदर और बाहर ले जाएं।
    • चपलता के 15 घंटे: जमीन पर खींचा एक वर्ग की कल्पना करें और किनारों से किनारे पर कोने से एक साथ पैर रखने वाले वर्ग के कोने से कूदो और एक पथ का अनुसरण करें "एक्स"।
    • छलांग के साथ 15 स्क्विट्स: स्क्वेट्स की स्थिति लेते हैं और फिर एक जोरदार छलांग में ऊपर की तरफ बढ़ जाते हैं। कूलिंग और स्ट्रेचिंग अभ्यास करें



  • वॉलीबॉल चरण 8 के लिए जाप हायर शीर्षक वाली छवि
    2
    भारोत्तोलन कार्यक्रम में plyometric आंदोलनों जोड़ें। एक पठार तक पहुँचने से मांसपेशियों को रोकने के लिए (यानी कि प्रदर्शन में सुधार नहीं करते हैं, व्यायाम के बावजूद) और आप आपको परेशान कर सकते हैं, हृदय व्यायाम और फर्श व्यायाम पर एक साथ संयोजन में प्लियोमेट्रिक दिनचर्या 2-3 बार एक हफ्ते से करते हैं, उन्नयन को सुधारने के लिए Plyometric अभ्यास की प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए, जब आप बाहर काम करते हैं एक ballasted जैकेट पहनते हैं।
  • विकृतियों और चोटों से बचने के लिए आपको उन्हें केवल एक स्तर की सतह पर चलाना चाहिए।
  • कंक्रीट पर कभी ट्रेन न करें, क्योंकि जोड़ों के लिए प्रभाव बहुत कठिन है।
  • वॉलीबॉल चरण 9 के लिए जाप हायर शीर्षक वाली छवि
    3
    अभ्यास जंपिंग। अभ्यास परिपूर्ण बनाता है ऊंचाई को बढ़ाने के लिए, एक लंबा, स्पष्ट दीवार ढूंढें, एक पोस्ट पैक करें और कूदो शुरू करें। लिखना "पहले कूदो" चिपकने वाले के पहले टुकड़े पर और जब आप पहले प्रशिक्षण सत्र के साथ उच्चतम बिंदु तक पहुंचते हैं, तो दीवार पर इसे छोडो। कागज का दूसरा टुकड़ा लें, लिखें "दूसरा कूदो" और पहले एक से अधिक बिंदु पर इसे हमला करने का प्रयास करें
  • रैप जंपिंग, ऊंचाई और गति में सुधार करने के लिए एक संपूर्ण गतिविधि है (सभी वॉलीबॉल मुख्य रूप से सजगता पर आधारित है)।
  • वांछित पायल, एक जैकेट, वजन या लोचदार बैंड के साथ कुछ प्रतिरोध पाने के लिए उपयोग करें, जबकि निर्दिष्ट बिंदु पर कूदते हैं। सही तकनीक सीखने के लिए ट्रेनर से सलाह लीजिए और सही तरीके से वजन का उपयोग करें, क्योंकि एक गिट्टी के साथ लैंडिंग से चोट लग सकती है और जोड़ों पर तनाव हो सकता है। सिद्धांत रूप में, विशिष्ट उपकरण और पिस्टन की अंगूठियां ऊपर की ओर बढ़ने के लिए खड़े होनी चाहिए, लेकिन उतरते समय उन्हें किसी भी भार को लागू नहीं करना चाहिए।
  • अपने घुटनों को मोड़ना और गेम में खेलने वाले समान आंदोलनों को पुन: उत्पन्न करने के लिए याद रखें। कल्पना कीजिए कि दीवार शुद्ध है और आपको इसे छूने के बिना एक ऊर्ध्वाधर विमान के साथ ले जाना होगा।
  • वॉलीबॉल चरण 10 के लिए जाप हायर शीर्षक वाली छवि
    4
    प्लेटफॉर्म का उपयोग करें प्लेटफार्मों पर कूदता आम पैलीमेट्रिक अभ्यास होते हैं जो वृद्धि को बढ़ाते हैं। इस तरह, आपको ऊपर की ओर बढ़ने के लिए मांसपेशियों को प्रशिक्षित करके विस्फोटक शक्ति और समन्वय बढ़ाएं। जैसे आप कल्पना कर सकते हैं, इस अभ्यास में ऊंचा संरचनाओं पर कूदता है - कई जिम हैं "क्यूब्स" इस उद्देश्य के लिए विशेष महान परिणाम प्राप्त करने के लिए 4-5 साप्ताहिक सत्रों के दस पुनरावृत्तियों के तीन सेट करें।
  • सुनिश्चित करें कि आपके सिर के साथ वस्तुओं में कूदने के बिना कूदने के लिए पर्याप्त जगह है।
  • सुनिश्चित करें कि प्लेटफ़ॉर्म स्थिर है और जैसे ही आप उस पर उतरते हैं, वैसे ही आपके पैरों के नीचे नहीं चलता।
  • ऊंचाई को सुधारने के रूप में प्लेटफॉर्म की ऊंचाई को धीरे-धीरे बढ़ाएं।
  • विधि 3

    तकनीक में सुधार करें
    वॉलीबॉल चरण 11 के लिए जाप हायर शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने चरणों का समय ले लो भले ही आप दीवार के खिलाफ डंक या बचाव के साथ हमला कर रहे हैं, सही एक "फुटवर्क" आप ऊंचाई को अधिकतम करने की अनुमति देता है यह विवरण आपके प्रमुख हाथ पर निर्भर करता है यदि आप गेंद को कुचलने वाले हैं, तो बिना किसी प्रभावशाली पैर को बाहर रखें और नेट पर समान रूप से कूदें जैसा कि आप इसे सामना करते हैं आखिरी दो चरणों को बहुत जल्दी से ले जाकर विस्फोटक चलते हुए, आप ऊंचाई को बहुत बढ़ा सकते हैं
    • ऊंचाई में विस्फोट करने और सटीकता में सुधार करने के लिए तीन चरण लें। दाएं हाथ वाले खिलाड़ियों को इस अनुक्रम का पालन करना चाहिए: बाएं पैर, दाहिने पैर, बाएं पैर और कूद
    • जब नेट को क्रश करने के लिए आते हैं, तो आपको एक बड़ा कदम भी लेना चाहिए और एक छोटे से एक दूसरे के साथ लाइन में गैर-प्रभावी पैर रखना चाहिए।
  • वॉलीबॉल चरण 12 के लिए जाप हायर शीर्षक वाली छवि
    2
    शक्ति उत्पन्न करने के लिए पैरों के आंदोलन के साथ दोनों हथियारों का समन्वय करें। जिस ऊँचाई पर आप प्रत्येक छलांग के साथ पहुंचते हैं वह आंशिक समय के कारण होता है जिसके साथ आप उन्हें स्थानांतरित करते हैं। ऊपरी अंगों के स्विंग को तेज करें जैसे कि आप दूसरे पैर को आगे बढ़ाते हैं, बाहों को ऊपर की ओर बढ़ने के लिए याद रखना और आगे नहीं। थोड़ा पहले और ऊपरी अंगों का कमाल शीर्ष के सामने दूसरे पैर के समर्थन के संयोजन शीर्ष पर स्थानांतरित करके क्षैतिज गति रुक ​​जाती है। हथियारों के साथ एक तेज और आक्रामक दृष्टिकोण, जो पूरी तरह से ऊपर की ओर से बोलने से आपको अपने शरीर को हवा में लाने की अनुमति देता है।
  • जिस दिशा में आप जाना चाहते हैं, उसके ऊपरी भाग को ले जाएं। बुनियादी आसन उठाने के लिए नीचे झुकते हुए उन्हें नीचे ले जाओ। जैसा कि आप अपने आप को कूदने के लिए मजबूर करते हैं, अपने हथियारों की स्थिति और जितनी जल्दी हो सके अपने सिर के ऊपर पोर्टल को बदल दें। जब आप शीर्ष पर पहुंच जाते हैं, तो आपके हाथ और शरीर होंगे "बाहर लुढ़का" कूद के उच्चतम बिंदु पर
  • यदि आप अनुक्रम का सम्मान कर रहे हैं "बाएं, दाएं, बाएं और छलांग", अपने हाथों को पीछे की तरफ चलो, जब आप अपना सही पैर डालते हैं, तो अपना हथेलियां बदल दें। जब आप हवा में होते हैं, गैर-प्रभावी हाथ आगे बढ़ाएं, क्योंकि जिस गेंद को आप हिट करने के लिए इस्तेमाल करते हैं वह आम तौर पर प्रमुख है
  • जैसा कि आप सुधार करते हैं, विभिन्न हमले और रक्षा स्थितियों के आधार पर फुटवर्क और समन्वय को बदलते हैं।
  • वॉलीबॉल चरण 13 के लिए जाप हायर शीर्षक वाली छवि
    3
    पेट की कोर्सेट की ताकत का लाभ उठाएं कुचल होने पर गेंद को हिट करने के लिए शरीर को घूर्णन करते हुए प्रभाव शक्ति बढ़ जाती है। इस तरह से अपने पूरे शरीर का उपयोग करके, आप अपने हाथों का उपयोग करते हुए ज़ोर से निचोड़ कर सकते हैं।
  • ट्रंक की मांसपेशियों का अनुबंध करें जैसे कि वे एक तीर को गोली मारने के लिए तैयार धनुष थे, पेट के साथ अदमों को सिंक्रनाइज़ करते थे। धड़ के आंदोलन को अधिकतम करने के लिए दृष्टिकोण तकनीक और हथियारों के स्विंग में सुधार करना बहुत महत्वपूर्ण है।
  • टिप्स

    • किसी की उन्नति में सुधार करने के लिए समय लगता है, इसलिए आपको प्रशिक्षण के साथ निरंतर और व्यवस्थित होना चाहिए।
    • प्रशिक्षण से पहले और बाद में खींचकर अपने घुटनों और जोड़ों को सुरक्षित रखें
    • दीवार छोड़ा जा रहा है ऊंचाई में सुधार के लिए एकदम सही है, लेकिन यह भी वॉलीबॉल का अन्य व्यायाम गठबंधन करने के लिए सभी मूलभूत का एक अच्छा आदेश विकसित करने के लिए सलाह दी जाती है। दीवार के साथ संयुक्त कूदो बनाओ आत्महत्या या देवताओं के साथ दीवार बैठो प्रयास बढ़ाने के लिए
    • सिद्धांत रूप में, आपको चैंपियनशिप शुरू होने से कम से कम दो महीने पहले पोलीमेट्रिक अभ्यास शुरू करना चाहिए।

    चेतावनी

    • वॉलीबॉल में, जल्दी से कूदना खतरनाक होता है, क्योंकि आप नेट या दूसरे खिलाड़ी को मार सकते हैं व्यायाम और तकनीक को मांसपेशी मेमोरी को मजबूत करना चाहिए जिससे कि आप सभी ऊर्ध्वाधर और बहुत नियंत्रित तरीके से आगे बढ़ सकें।
    • मांसपेशियों और संयुक्त चोटों के जोखिम को कम करने के लिए, एक एथलेटिक ट्रेनर की देखरेख में धीरे-धीरे एक नया प्रशिक्षण आहार शुरू करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com