रेस के लिए तैयार कैसे करें

चलना दुनिया में सबसे सरल शारीरिक गतिविधियों में से एक है और लगभग हर कोई इसे कर सकता है। आरंभ करने के लिए, आप सभी की जरूरत के लिए एक सुंदर दिन और अच्छे जूतों की एक जोड़ी है CORSA- लेकिन आप व्यायाम का अधिकाधिक लाभ उठाने करना चाहते हैं, आप ठीक ढंग से तैयार करने के लिए, तो के रूप में चोट के जोखिम को कम करने और प्रदर्शन में सुधार करने, करने के लिए है आपके फिटनेस के लक्ष्यों की परवाह किए बिना

कदम

भाग 1

दौड़ के लिए तैयार
एक शीर्षक चरण 1 के लिए तैयार करें शीर्षक
1
अपने आप को पूरे दिन हाइड्रेटेड रखें शरीर को पानी जमा करने के लिए समय की आवश्यकता होती है, लेकिन बाहर निकलने से पहले पूरी बोतल पानी को निगलने की कोशिश करना एक अप्रभावी और असुविधाजनक तरीका है। हर घंटे तक आपको एक गिलास पानी पीना चाहिए जब तक आप चलने के लिए तैयार नहीं होते हैं - तरल पदार्थ हाइड्रेटेड रहने और सही ऊर्जा रखने के लिए महत्वपूर्ण हैं।
  • चलने से पहले 250-500 मिलीलीटर पानी पीने को भूल जाओ
  • एक तैयार चरण के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि 2
    2
    दौड़ से दो या तीन घंटे पहले साधारण भोजन करें ज़्यादा नहीं खाएं, जब तक कि आप 20 किमी से अधिक के लिए चलाने की योजना बना रहे हैं शहद या हैम के साथ एक सैंडविच, मूंगफली का एक बार और फल या सैंडविच, मूंगफली का मक्खन और जाम से आवश्यक ऊर्जा प्रदान करता है जिससे शरीर आसानी से पच सकता है। ऐसे पदार्थों से बचें जो धीरे-धीरे पच रहे हैं, जैसे कि पास्ता को मोटी सॉस, तले हुए खाद्य पदार्थ या पनीर के साथ।
  • कार्बोहाइड्रेट (सैंडविच, टोस्ट, म्यूसली, ओटमील), प्राकृतिक शर्करा (जाम, केला, सेब, शहद) और प्रोटीन (मूंगफली का मक्खन, दही, ग्रील्ड चिकन) का एक सरल संयोजन चुनें।
  • छवि तैयार करें के लिए एक रन चरण 3 तैयार करें
    3
    उचित लक्ष्यों का अनुमान लगाया यह विवरण खासकर महत्वपूर्ण है यदि आप नियमित रूप से चलाने के लिए शुरू कर रहे हैं अपनी आवश्यकताओं के अनुकूल किसी मार्ग को परिभाषित करने के लिए, रेंटिस्टिक जैसे मानचित्र या किसी विशिष्ट स्मार्टफ़ोन एप्लिकेशन का उपयोग करें। पहले कुछ हफ्तों में, आप 20 से 30 मिनट के सत्र के साथ शुरू कर सकते हैं, जिसके दौरान आप 3-5 किमी की यात्रा करते हैं।
  • जैसा कि आप बेहतर हो जाते हैं, आपको शरीर के संकेतों पर ध्यान देना पड़ता है - यदि प्रत्येक रन के बाद मांसपेशियों और जोड़ों में दर्द हो रहा है, तो धीमा और कम किलोमीटर बनाओ, जब तक आप बेहतर महसूस नहीं करते।
  • एक रन स्टेप 4 के लिए तैयार की गई छवि
    4
    पर्याप्त शारीरिक गतिविधि के लिए तैयार। आपको हल्का, सांस कपड़ों का उपयोग करना चाहिए जो पसीना नहीं बनाए रखता है यदि आप छोटी सवारी लेने की योजना बना रहे हैं, तो एक सूती टी शर्ट ठीक है, लेकिन अगर आप लंबे समय तक योजना बना रहे हैं, तो आपको विशिष्ट कृत्रिम कपड़े पहनना चाहिए।
  • शरीर का तापमान 5-8 डिग्री सेल्सियस से बढ़ता है, इसलिए आपको ड्रेस करना पड़ता है जैसे मौसम गर्म था।
  • तैयार शीर्षक के लिए तैयार करें चरण 5 के लिए शीर्षक
    5
    चलने वाले जूते खरीदें। यह सुनिश्चित कर लें कि आप पूरी तरह से सख्ती से, थोड़े रास्ते पर उन्हें बाहर करने की कोशिश कर रहे हैं - यदि आप ब्लैडर मिलते हैं या आप अपनी उंगलियों में झुकाव महसूस करते हैं, तो आपको अपने पैरों को बेहतर ढंग से फिट करने वाली एक जोड़ी मिलनी होगी।
  • जूता एड़ी के लिए अच्छी तरह से पालन करना चाहिए;
  • उंगलियों को स्थानांतरित करने के लिए स्थान होना चाहिए;
  • दफ़्तर और कट्टर अच्छी तरह से लपेटा जाना चाहिए, लेकिन बहुत तंग नहीं।
  • नंगे पैर चलने के समर्थन में एक बढ़ती हुई आम सहमति है, जो स्वास्थ्य लाभ की पेशकश करते हैं, लेकिन आपको ऐसा करना चाहिए, अगर आप सुनिश्चित हैं कि आप रास्ते में खतरनाक वस्तुओं पर कदम नहीं उठाते हैं।
  • भाग 2

    एक दौड़ या लंबी दौड़ के लिए तैयार करें
    एक शीर्षक चरण 6 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    1
    दौड़ से एक हफ्ते पहले अपने प्रशिक्षण सत्र को धीरे-धीरे कम करें मांसपेशियों को ठीक करने के लिए आपको हर समय गति देने के लिए आपको गति धीमी करनी होगी। कम, धीमी दौड़ करें और अन्य गतिविधियों पर स्विच करें जो आप नियमित रूप से करते हैं, जैसे कि साइकिल या तैराकी (लेकिन कोई नया खेल नहीं), घटना से दो या तीन दिन पहले, ताकि आप अपनी मांसपेशियों को आराम कर सकें, विशेष रूप से सवारी आखिरी मिनट में ट्रेनिंग के लिए प्रलोभन का विरोध करें, क्योंकि आप दौड़ के दिन खराब प्रदर्शन प्राप्त करेंगे।
    • तीव्र प्रशिक्षण से शरीर के लाभ के लिए लगभग छह हफ़्तों का समय लगता है - इसलिए, दौड़ से पहले दो दिन पहले अत्यधिक प्रयास नहीं होता।
    • मैराथन धावक अक्सर घटना से 3-4 हफ्ते पहले अपने प्रशिक्षण को कम करने लगते हैं, एक सप्ताह में लगभग 15 किमी दूर होते हैं।
    • प्रतियोगिता के पहले दिन के दौरान आपको पूरी तरह से आराम करना चाहिए या कम से कम काम करना चाहिए।
  • छवि तैयार करें के लिए तैयार करें एक रन चरण 7
    2
    कम से कम तीन दिन पहले भोजन पर ध्यान दें। शरीर को सबसे अच्छा बनाने के लिए सही ऊर्जा की जरूरत है, लेकिन यदि आप भोजन खा रहे हैं "कचरा" दौड़ से दो या तीन दिन पहले, आप कमजोर महसूस कर सकते हैं। अधिक से अधिक संसाधित और उच्च वसा वाले खाद्य पदार्थों से बचें, जैसे डोनट्स या बेकन, चलाने से कम से कम तीन दिन पहले और कार्बोहाइड्रेट्स (पास्ता, रोटी और इतने पर) पर मुख्य रूप से ध्यान केंद्रित करने के लिए आपको सर्वश्रेष्ठ के लिए तैयार करें। शरीर कार्बोहाइड्रेट से करीब 2,000 कैलोरी को स्टोर करने में सक्षम है और आपको उन्हें अच्छा प्रदर्शन प्राप्त करने की आवश्यकता होगी।
  • पहले दिन: बहुत जटिल कार्बोहाइड्रेट खाती है, जो पूरे गेहूं के पास्ता और रोटी, ओटमील और क्विनोआ जैसे स्टार्च युक्त भोजन है इस तरह, शरीर को कुछ दिनों पहले पूरी तरह से पचाने की इजाजत दें।
  • दूसरे दिन: जटिल कार्बोहाइड्रेट को फल, पास्ता और परिष्कृत रोटी जैसे साधारण लोगों के साथ बदलना शुरू होता है अब से आपको अपने आहार से किसी जंक फूड को खत्म करना है।
  • तीसरा दिन: साधारण कार्बोहाइड्रेट पर आधारित आहार रखें, जैसे मेरिना सॉस के साथ एक विशाल पास्ता व्यंजन। दौड़ से 12-15 घंटे पहले आपको अपना अंतिम पूरा भोजन खाना चाहिए।
  • प्रशिक्षण दिन से कुछ दिन पहले इस आहार का पालन करने की कोशिश करें, यह समझने के लिए कि शरीर अलग-अलग खाद्य पदार्थों को कैसे प्रतिक्रिया देता है
  • एक शीर्षक चरण 8 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    3
    घटना से पहले कम से कम 8 घंटे सो जाओ। आराम से मांसपेशियों को लंबे समय तक और तेजी से आगे बढ़ने के लिए ऊर्जा देता है सुनिश्चित करें कि आप सामान्य रूप से सोते हैं, बिस्तर पर 12 घंटे तक रहने से बचें और जब आप जागते हैं तो चक्कर महसूस कर रहे हैं
  • छवि तैयार करें के लिए तैयार करें एक रन चरण 9
    4
    तुम बहुत पीते हो हाइड्रेशन के महत्व पर जोर दिया जाना कभी पर्याप्त नहीं है - यह केवल आपके प्रदर्शन के लिए ही नहीं बल्कि स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए भी आवश्यक है। आपको इलेक्ट्रोलाइट्स में समृद्ध पदार्थ खाने के अलावा कम से कम दो दिन पहले रेस के 120-250 मिलीलीटर पानी पीने चाहिए (केले और brezel वे उत्कृष्ट हैं)। दौड़ से कुछ घंटे पहले, तैयार होने के लिए आधा लीटर पानी पीते हैं।
  • चलने से पहले बहुत ज्यादा तरल पदार्थ निगलने से ज़्यादा नहीं पीना सावधान रहना, क्योंकि शरीर में उन्हें अवशोषित करने का समय नहीं होता है और केवल आपको जो चीज मिलती है वह फूला हुआ महसूस होती है।
  • एक शीर्षक के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि 10 के चरण 10
    5



    घटना की सुबह एक सरल और कम फाइबर नाश्ते का उपभोग करें। आपको उन खाद्य पदार्थों को चुनना होगा जो जल्दी पचाए जाते हैं लेकिन ऊर्जा देते हैं जाम या मूंगफली का मक्खन, फलों के साथ दलिया या दही के साथ मूसाली के साथ एक टोस्ट के लिए विकल्प चुनें, सभी खाद्य पदार्थ जो आपको बिना वजन के स्थायी ऊर्जा प्रदान करते हैं - दौड़ से दो या तीन घंटे पहले खाना खाएं
  • छवि तैयार करें के लिए एक रन चरण 11
    6
    लाइट कपड़े जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, शरीर का तापमान 5-8 डिग्री सेल्सियस से बढ़ता है, इसलिए आपको यह देखना होगा कि मौसम गर्म था। यदि आप बहुत सारे कपड़े पहनते हैं, तो आप अत्यधिक गर्मी के कारण पीड़ित हो सकते हैं और अत्यधिक पसीने के कारण खुद को निर्जलित कर सकते हैं।
  • छवि तैयार करें के लिए एक रन चरण 12
    7
    एक गतिशील कसरत के साथ उचित गर्म करें कुछ अध्ययनों से पता चला है कि क्लासिक वार्मिंग - जिसमें कुछ समय के लिए खिंचाव की स्थिति बनाए रखना शामिल है - प्रदर्शन को कम कर सकता है, जबकि अन्य अभ्यासों के बिना अकेले प्रदर्शन किया जा सकता है। आपको इसके बजाय एक गतिशील एक के साथ प्रकाश को जोड़ना चाहिए, जिसमें कम अभ्यास होता है जो खून के संचलन में मदद करता है और मांसपेशियों को ढीला करता है।
  • 10-15 मिनट के लिए एक हल्का रन लें और धीरे-धीरे गति बढ़ाएं
  • प्रत्येक मांसपेशी को धीरे से बढ़ाएं, एक समय में 10 से अधिक सेकंड के लिए तनाव न रखें।
  • धीरे-धीरे एक और 10 मिनट के लिए भागो
  • विशिष्ट मांसपेशियों को गर्म करने के लिए 3-5 लंगियां, स्क्वेट, ऊंचे घुटनों और छलांग जोड़ते हैं।
  • भाग 3

    प्रभावी मोड में हीटिंग करना
    छवि तैयार करें के लिए एक रन चरण 13
    1
    5-10 मिनट के लिए चलाएं आप कब तक चल रहे हैं, भले ही आपको शीर्ष गति से कभी नहीं शुरू करना चाहिए मांसपेशियों को सबसे अच्छा बनाने और चोट से बचने के लिए, गर्मी और लोच प्राप्त करने के लिए समय की आवश्यकता होती है। वार्मिंग शुरू करने के लिए सामान्य गति के 40-50% के बराबर दर से शुरू करें।
  • छवि तैयार करें के लिए तैयार करें एक रन चरण 14
    2
    उच्च घुटनों के साथ चलने के लिए थोड़ा सा जाओ, वापस लात मारी और फिसल जाता है अतिरंजित इशारों के साथ इन प्रकार के स्ट्रोक विशिष्ट मांसपेशियों को सक्रिय करते हैं और पैरों को आंदोलन के अधिकतम आयाम प्राप्त करने के लिए खुद को तैयार करने में मदद करते हैं। इनमें से प्रत्येक को पूरा करें "गतिशील एक्सटेंशन" कम से कम एक मिनट के लिए या रस्सी के साथ कूदने का भी प्रयास करें।
  • उच्च घुटनों: प्रत्येक चरण में कूल्हे की ऊंचाई तक घुटने ऊपर उठाएं
  • वापस लात मारी: वह अपने पैरों को अधिक से अधिक हटा देता है, ताकि एड़ी नितंबों को स्पर्श कर सके।
  • फिसल जाता है: बग़ल में घुमाएं और तीन या चार चरणों के लिए क्षैतिज स्थानांतरित करें। सामने के पैर को धुरी के रूप में प्रयोग करें और विपरीत दिशा में घुमाने के लिए बारी बारी से - फिर से पक्ष बदलने से पहले एक और तीन या चार पैसों के लिए बग़ल में स्लाइड करें
  • स्टेप 15 के लिए एक रन स्टेप तैयार शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने कूल्हों की मांसपेशियों को गर्म करें वे अक्सर अनदेखी कर रहे हैं, लेकिन उन्हें दौड़ की आवाजाही की सुविधा प्रदान करने के लिए पिघल चाहिए। के लिए कुछ अभ्यास करने के लिए कुछ समय ले लो "खोलें और कूल्हों को बंद करें", ताकि आप सवारी के लिए तैयार हो सकें
  • कूल्हों को खोलें: किनारे से (ओर से तरफ) चलते हैं, आगे के घुटने को कूल्हे पर उठाते हैं और इसे दूसरे दिशा में घुमाने के दौरान, एक धनुषाकार आंदोलन के साथ ले जाते हैं। दूसरे पैर के साथ दोहराएं
  • कूल्हों को बंद करें: पीछे की ओर चलते हुए, पीछे की तरफ उठाएं और आगे बढ़ें, एक धनुषाकार प्रक्षेपवक्र के बाद - पैर पर धुरी जो वजन का समर्थन करता है, जिससे कि आप दूसरी दिशा बदल दें और दोहराएं।
  • छवि तैयार करें के लिए तैयार करें एक रन चरण 16
    4
    क्या करें क्वाड्रीसप्स और नितंबों को तैयार करने के लिए lunges. जांघों और नितम्बों की मांसपेशियां चलने के लिए आवश्यक हैं, विशेष रूप से चहचहाना "Risvegliali" कुछ फेफड़ों के साथ:
  • एक पैर आगे लाओ, घुटने को 90 डिग्री झुका;
  • पीछे के पैर की नोक पर वजन रखो;
  • फर्श पर अपने कूल्हों को ले आओ, 90 डिग्री पर सामने घुटने झुकने रखते हुए;
  • जब आप खुद को कम करते हैं, तो अपनी पीठ सीधे रखें;
  • पीछे के पैर के साथ एक कदम आगे बढ़ाएं और शरीर के दूसरी तरफ एक ही कदम को दोहराएं;
  • हर तरफ 10-15 पुनरावृत्त करें
  • छवि तैयार करें के लिए एक रन चरण 17
    5
    जोड़ों और रंधों को मोड़ो और फ्लेक्स करें जब आप झुकाते हैं और फर्श को छूने के लिए अपनी पीठ को कम करते हैं तो श्वास छोड़ें। ईमानदार स्थिति पर लौटें और फिर पीछे पीछे मुड़ें, पेट को बाहर लाएं दोनों पक्षों पर कई मोड़ें, कूल्हों पर घूमती रहती हैं और फिर बग़ल में तुला हो, पैरों को अभी भी रखते हुए ये बढ़ती रीढ़ की मांसपेशियों और जोड़ों को भंग कर देते हैं, उन्हें दौड़ने के लिए तैयार करते हैं।
  • तैयार शीर्षक के लिए एक रन स्टेप 18 तैयार करें
    6
    स्थैतिक खींचने से बचें यह क्लासिक है जो 10 सेकंड के लिए बढ़ाव को प्रदान करता है। कई अध्ययनों से पता चला है कि वास्तव में इस प्रकार के फैलाव प्रदर्शन को सीमित कर सकते हैं, क्योंकि यह मांसपेशी फाइबर को फाड़ सकता है गर्म होने के बाद, प्रत्येक अभी भी दर्दनाक मांसपेशी समूह पर 10-15 सेकंड तक हल्का फैलाव होता है।
  • आपको खींचने में दर्द महसूस करने की ज़रूरत नहीं है, इसलिए एक खिंचाव पाने के बारे में ज्यादा सोचने से बचें "सबसे अच्छा"।
  • टिप्स

    • आप दौड़ का समय और समय याद कर सकते हैं, यह देखने के लिए कि क्या कोई सुधार है।
    • उस संगीत को सुनो जो आपको चलाने के मूड में डालता है।
    • आप दौड़ के दौरान संगीत सुन सकते हैं।

    चेतावनी

    • टिबिअल फसीसीइटिस और मांसपेशियों के आँसू पर ध्यान दें- ऐसे विकारों को रोकने के लिए खींचना आवश्यक है। यदि आप रन के बाद लगातार दर्द महसूस करते हैं, तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com