कैसे व्हील बनाने के लिए

पहिया व्यायामशाला का एक सरल और सामान्य व्यायाम है जो ऊपरी शरीर को मजबूत कर सकता है और सुधार में मदद कर सकता है, और अधिक जटिल आंदोलनों का सामना कर सकता है। दो प्रकार हैं: साइड व्हील और फ्रंट / रियर व्हील। जब आप एक साइड व्हील बनाते हैं, तो आप उसी दिशा में शुरू और समाप्त होते हैं। जबकि इस प्रकार का पहिया शुरुआती लोगों के लिए आसान है, वह सामने / पीछे, जहां आप आगे बढ़ना शुरू करते हैं और विपरीत दिशा में आंदोलन को समाप्त करते हैं, वह पहिया का प्रकार है जो पारम्परिक रूप से प्रतिस्पर्धी विषयों में मिलता है। यदि आप पहिया चलाने का तरीका जानना चाहते हैं, तो इस आलेख में दिखाए गए निर्देशों को पढ़कर शुरू करें।

कदम

विधि 1

तैयारी
एक कार्ट व्हील चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
खींच बनाओ. पहिया में लॉन्च करने से पहले मांसपेशियों को खींचना महत्वपूर्ण है, अन्यथा आप मांसपेशियों को फाड़ या घायल करने का जोखिम लेते हैं। पहिया करने के लिए तैयार करने के लिए, इसे कलाई, टखनों, बछड़ों, पीठ की मांसपेशियों और आंतरिक जांघों पर बैठकर, पैरों को अलग करके और आगे बढ़ने की कोशिश करने की कोशिश की जाती है। अपने हाथों को अपने शरीर की विपरीत दिशा में पकड़े हुए अपनी उंगलियों को खींचकर अपनी कलाई खींचने के लिए कुछ मिनट लें - फिर अपने कूल्हों को घुमाएं और अपने सिर और कंधों को स्पिन करें। इस बिंदु पर आप आगे बढ़ने के लिए तैयार होंगे।
  • एक कार्ट व्हील चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास बहुत सारे स्थान है समुद्र तट पर अभ्यास, लॉन पर या एक बड़े जिम चटाई पर आप आंदोलन को करने के लिए पर्याप्त जगह उपलब्ध करा सकते हैं। यह एक नरम सतह, जैसे एक चटाई या गलीचा का उपयोग करके इसे सीखने के लिए भी उचित है, जो काफी मोटी है। एकमात्र विकल्प घर के अंदर एक जगह में अभ्यास करने के लिए है, तो के बाद से यह न केवल एक बार हो सकता है, पहले फर्नीचर, निलंबित केबल और वस्तुओं को हटाने के लिए सुनिश्चित हो, लेकिन यह आप ऐसा नहीं उत्सुक बातें जिस तरह से करने के लिए सक्षम होने के लिए होगा कारण है।
  • एक कार्ट व्हील चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    मंजिल पर एक सीधी रेखा की कल्पना करें दोनों फीट इस काल्पनिक रेखा पर बने रहें - पहिया के निष्पादन के दौरान आपके हाथ लाइन पर जाएंगे, बस उस पैर के पीछे जो आप छोड़ने का फैसला करते हैं।
  • विधि 2

    साइड व्हील
    एक कार्टवेल चरण 4 का शीर्षक चित्र
    1
    उचित प्रारंभिक पद धारण करें। उस दिशा में, जिस स्थान पर आप आंदोलन करने के लिए जाते हैं, उस जगह के बजाय कमरे के किनारे की दिशा में देखें। हाथों के हथेलियों का सामना करना पड़ रहा है, साथ ही कूल्हों के बीच के ऊपर एक दूरी पर पैरों को अलग करें और सिर के ऊपर हथियार का विस्तार करें। अपने कोहनी को लगभग सीधे रखें, ताकि निष्पादन के दौरान वे आपके वजन के नीचे न हों - लेकिन जब आप हाथ जमीन के संपर्क में आते हैं, तो आपको अपनी कलाई वापस मोड़ने के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • एक कार्ट व्हील चरण 5 का शीर्षक चित्र
    2
    निर्णय लें कि क्या आप बाईं ओर या विपरीत दिशा से घूमना चाहते हैं यह निर्णय आपको उस दिशा के आधार पर होना चाहिए, जो आपको सबसे आरामदायक लगता है। ध्यान रखें कि यद्यपि आप अपने प्रमुख हाथ के आधार पर चुनने के बारे में सोच सकते हैं, तो यह निर्देश जरूरी नहीं कि बाएं हाथ या दाएं हाथ वाले होने पर निर्भर हो सकता है
  • एक कार्ट व्हील चरण 6 का शीर्षक चित्र
    3
    जिस दिशा में जाने के लिए आपने चुना है उस दिशा में एक पैर को इंगित करें बेहतर संतुलन प्राप्त करने के लिए दूसरे चरण को थोड़ा बाहर की ओर मुड़ें।
  • एक कार्ट व्हील चरण 7 का शीर्षक चित्र
    4
    अपनी आँखें उस बिंदु की तरफ इंगित करें जहां आप अपने हाथ रखेंगे। यह दिशा को नियंत्रित करने और अभिविन्यास खोने से बचने में मदद करेगा
  • एक कार्ट व्हील चरण 8 का शीर्षक चित्र
    5
    जब आप शरीर को घूर्णन करना शुरू करते हैं तो आप के सामने फर्श पर ले जाने वाले हाथ को रखें। यदि आपने अपने बाएं पैर से दिशा की ओर इशारा किया है, तो अपने बाएं हाथ को नीचे की तरफ घुमाएं जब तक कि हाथ हाथ जमीन से पूरा न हो जाए, जहां बाएं पैर दिशा इंगित कर रहा है। जैसा कि पहले हाथ नीचे चला जाता है, विपरीत पैर बढ़ना चाहिए। जिस पैर के साथ आपने शुरू में निर्देश दिया था कि आप पल की जड़ें हासिल कर लेंगे, उतना ही पिछले दिशा में बढ़ोतरी होगी। दूसरा हाथ कंधे के बीच की दूरी के समान दूरी पर पहले एक के तुरंत बाद जमीन पर आराम करेगा
  • एक कार्टवहेल चरण 9 का शीर्षक चित्र
    6
    दृढ़ता से दूसरे हाथ का समर्थन और हवा में पैर फैल गया। शक्ति के साथ पैरों पर चार्ज करें, ताकि वे जमीन से उग सकें। इस बिंदु पर आप हथियारों पर अपना वजन संतुलन कर रहे होंगे, कंधों और ढांचे को समर्थन के रूप में, जैसे कि ऊर्ध्वाधर करने के लिए, लेकिन "वी" के आकार में हवा में पैरों के साथ, अलग-अलग फैलाएं। इस स्थिति को जबरन पकड़ न रखें (एक पूरा चक्र 3-4 सेकंड से ज्यादा नहीं रहना चाहिए): शरीर इस स्थिति में स्थिर नहीं होगा और आगे बढ़ेगा। यह बिल्कुल मुश्किल नहीं है क्योंकि यह संभवतः लग सकता है
  • हाथ सीधे, मजबूत और संतुलित होना चाहिए।
  • अपने कूल्हों के साथ अपने कूल्हों को संरेखित करें, अपने शरीर को सीधे रखें
  • एक कार्ट व्हील चरण 10 नाम वाली छवि
    7
    गैर-प्रबल पैर पर भूमि - जबकि जिस हाथ से आप शुरू करते हैं वह तल छोड़ देता है, विपरीत काली को एक काल्पनिक रेखा के साथ दूसरे हाथ से घूमना चाहिए। पैर जमीन पर दृढ़ता से एक बार, दूसरा हाथ जमीन से उगता है, जबकि दूसरे पैर कम होगा याद रखें कि जब आप प्रत्येक चरण को फर्श पर घुमाएंगे, तो इसी घुटने को थोड़ा मोड़ना उचित होगा।



  • एक कार्ट व्हील चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    8
    पक्ष पहिया के सामान्य नियम को ध्यान में रखें: हाथ, हाथ, पैर, पैर पहले एक हाथ जमीन पर लगाया जाना चाहिए, फिर दूसरा, फिर एक पैर दूसरे द्वारा पीछा किया पहिया चलाने के लिए यह बुनियादी सूत्र है
  • एक कार्ट व्हील चरण 12 का शीर्षक चित्र
    9
    अभ्यास। जितना संभव हो उतना व्हील का इस प्रकार का अभ्यास करना। इसे सही बनाने के लिए, आपको कड़ी मेहनत और बहुत धीरज की आवश्यकता होगी, लेकिन यदि आप इसमें पर्याप्त प्रयास करते हैं, तो आप निश्चित रूप से सफल होंगे। एक बार जब आप पक्ष पहिया में महारत हासिल कर लेंगे, तो आप आगे / रियर व्हील सीखकर प्रगति कर सकते हैं। कुछ लोग सामने-टू-बैक पहिया भी सीखना शुरू करते हैं, जो प्रतिस्पर्धी जिम्नास्टिक में एक मानक अभ्यास है, लेकिन यह अच्छी तरह से करना मुश्किल होता है।
  • विधि 3

    फ्रंट / बैक पहिया
    एक कार्ट व्हील चरण 13 का शीर्षक चित्र
    1
    एक छलांग के साथ शुरू करें एक बार कूदने की स्थिति में, अपने हथेलियों का सामना करते हुए अपने हाथों को अपने सिर पर बढ़ाएं। जो भी पैर आगे की तरफ इशारा कर रहा है, यह सहायक होगा, इसलिए पैर का चयन करें जो आपको अधिक आरामदायक महसूस करता है। जबकि शरीर आगे झुकता है, यह पूरी तरह से गठबंधन किया जाना चाहिए, ऊँची एड़ी के जूते से एड़ी तक।
  • एक कार्ट व्हील चरण 14 नाम वाली छवि
    2
    एक काल्पनिक रेखा खींचना जो आपके शरीर के केंद्र से गुजरती है। इससे आपको अपने हाथों और पैरों की दिशा निर्देशित करने में मदद मिलेगी। जब आप पहिया को चलाने के लिए तैयार करते हैं, तो आप अपने कंधों को एक तरफ झुका सकते हैं, उन्हें आगे की स्थिति में रखने के बजाय
  • एक कार्ट व्हील चरण 15 नाम वाली छवि
    3
    आप के सामने जमीन पर हाथ रखो, जैसा कि आप शरीर को घुमाने लगते हैं, फिर मोड़ते हैं। कूदने के समय सामने की तरफ से ऊपर के हाथ से पहिया को चलाने के लिए शुरू करो। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने दाहिने पैर को एक गाइड के रूप में उपयोग करते हैं, तो अपने दाहिने हाथ को नीचे की तरफ घुमाएं जब तक कि आपका हाथ जमीन को उस स्थान से छूता है जहां से आपका दाहिना पैर इंगित कर रहा है। जैसा कि आप दाहिने हाथ को नीचे की ओर घुमाएंगे, बाएं पैर ऊपर उठाने (या इसके विपरीत) शुरू हो जाएगा पीछे के पैर को ऊपर की ओर फेंक दें, समर्थन के लिए सामने के पैर के साथ आगे बढ़ें।
  • एक कार्ट व्हील चरण 16 का शीर्षक चित्र
    4
    दूसरी ओर जमीन पर घुमाएँ, बस काल्पनिक रेखा के बाद पहले से परे। आंदोलन के दूसरे छमाही के लिए तैयार करने के लिए, यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि पहला हाथ काल्पनिक रेखा से लंबवत है, लेकिन दूसरा हाथ समानांतर चलता है, दूसरे का सामना करना पड़ता है जबकि दूसरे हाथ नीचे चला जाता है, सामने का पैर ऊपर की तरफ घुमाएगा।
  • एक कार्ट व्हील चरण 17 का शीर्षक चित्र
    5
    हवा में अपने पैरों को अलग करें एक बार जब दोनों हाथों को जमीन पर रखा जाता है, शरीर के वजन, कंधे और एक समर्थन के रूप में संरचना का उपयोग बाहों पर संतुलित हो जाएगा, के रूप में "वी" के आकार, के अलावा में हवा में खड़ी है, लेकिन पैरों के साथ करते हैं। इस स्थिति को जबरन पकड़ न रखें (एक पूरा चक्र 3-4 सेकंड से ज्यादा नहीं रहना चाहिए): शरीर इस स्थिति में स्थिर नहीं होगा और आगे बढ़ेगा। यह बिल्कुल मुश्किल नहीं है क्योंकि यह संभवतः लग सकता है
  • इस बिंदु से शुरू, यह पहिया से बाहर निकलने की सोच में मदद कर सकता है जैसे कि आप ऊर्ध्वाधर से बाहर आ रहे थे
  • एक कार्ट व्हील चरण 18 नामक छवि
    6
    अपने हथियारों का इस्तेमाल जमीन से ऊपर उठाने के लिए करें जैसे कि कूदने के लिए - यह वह पल है जब हाथों को अंदर की तरफ खींचना सुविधाजनक होता है जैसा कि आप जमीन से कूदते हैं, अपने पैरों को अपने पक्षों से नीचे घुमाएं
  • एक कार्ट व्हील चरण 19 नामक छवि
    7
    शरीर को लंघ में वापस ले लें, जबकि पैर नीचे की तरफ घुमाएं अब हथियार सिर के ऊपर होना चाहिए और प्रस्थान के समान दिशा में रखा जाना चाहिए।
  • एक कार्ट व्हील चरण 20 का शीर्षक चित्र
    8
    लैंडिंग के समय थोड़ी पीछे कूदो इससे संतुलन बनाए रखने में मदद मिलेगी और पहिया को अंतिम सजाने के लिए दिया जाएगा। सामने वाले पैर को पैर के सामने आसानी से उचित दूरी पर स्थित होना चाहिए और सामने के घुटने को झुका जाना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com