कैसे साइकिल व्हील बियरिंग्स चिकनाई करने के लिए

व्हील बेयरिंग को व्हील एक्सल और एक्सल हब कप से खराब कर दिया गया शंकु के बीच रखा गया है। वे हमेशा अच्छी तरह से तैनात और चिकनाई होना चाहिए। यह जानने के लिए वे हमेशा गठबंधन रखने की कोशिश कर पूरे तंत्र को नष्ट करने के लिए, बस साइकिल से पहिया को हटाने और, हमेशा दो उंगलियों के साथ पहिया की धुरी एक क्षैतिज स्थिति में रखने के बिना greased जाने की जरूरत है बहुत धीरे धीरे पहिया घुमाने के लिए, पहिया धुरा: यदि पहिया आसानी से चालू नहीं होता है या आप अपनी उंगलियों के साथ छोटे धक्कों को महसूस कर सकते हैं, तो यह समय असर असेंबली को अलग रखने और इसके रखरखाव के साथ आगे बढ़ने का समय है।

कदम

ग्रीस साइकिल व्हील बियरिंग्स स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
कुछ अच्छे अंग्रेज़ी कुंजी प्राप्त करें सुनिश्चित करें कि वे 13 और 15 मिमी आकार के हैं, अर्थात कुंजी संख्या 13 और नंबर 15, सबसे आम में से। इसके बजाय तालाबंदी के लिए, कोई समायोज्य स्पैनर ठीक हो जाएगा।
  • ग्रीस साइकिल व्हील बियरिंग्स स्टेप 2 नाम वाली छवि
    2
    हब और ताला अखरोट के बीच असर कोन पर रिंच रखें। ताला अखरोट पर समायोज्य रिंच रखें। जगह में असर कोन होल्डिंग, लॉकिंग अखरोट खोलें। इस ऑपरेशन को चलाने के लिए सबसे अच्छी स्थिति जमीन पर चक्कर लगा रही है। हालांकि, किसी भी स्थिति में आप लॉकिंग अखरोट को खोलने का निर्णय लेते हैं, कभी असर बॉक्स नहीं खोलते हैं: बस इसे खोलना, जैसा कि आप इसे बाद में अपनी उंगलियों के साथ खुलेंगे।
  • ग्रीस साइकिल व्हील बियरिंग्स स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    अभी भी बंद की ओर से धुरा को पकड़ो और, धीरे-धीरे लॉकिंग अखरोट को खोलना, बीयरिंगों का पर्दाफाश करें। क्या वहां अभी भी कोई वसा है?



  • ग्रीस साइकिल व्हील बियरिंग्स स्टेप 4 नाम वाली छवि
    4
    यह चिकना। बीयरिंगों को ढंकने का सबसे तेज़ तरीका यह है कि उंगली से उबाल निकालना, बॉक्स को बंद करें, पहिया को घुमाएं, असर वाले आवास के दूसरी तरफ खोलें और उन्हें तेल दें। हालांकि, सही तरीके से, सब कुछ अलग करना है, हबैप, असर बॉक्स, बीयरिंग और ग्रीस सब कुछ साफ करना है।
  • ग्रीस साइकिल व्हील बियरिंग्स स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    पुनः। असर बॉक्स को वापस स्क्रू करें, लेकिन इसे बहुत ज्यादा कस नहीं बनाएं बीयरिंग अक्ष "खेल" के बिना आसानी से चालू होने में सक्षम होना चाहिए। अब लॉकिंग नट को कसकर दोबारा जांच दो।
  • टिप्स

    • स्नेहक के रूप में इस्तेमाल करने वाला एक अच्छा "नुस्खा" सामान्य हरी वसा और किसी भी टेफ़लोन साइकिल स्नेहक के बीच 50% मिश्रण है। टेफ्लॉन तेल बहुत प्रभावी है लेकिन यह बहुत मोटी नहीं है और बहुत आसानी से तरल बन जाता है - हरा वसा यह मोटाई देगा।
    • बीयरिंगों को छीलने के लिए एक उत्कृष्ट विधि एक सुई मुक्त सिरिंज का उपयोग करना है।
    • केवल पहिया धुरी के एक तरफ को अलग करें, ताकि आप सुनिश्चित हो सकें कि एक बार इसे पुन: संयोजन करने के बाद आपका अक्ष केंद्रित रहेगा।
    • सुनिश्चित करें कि असर बॉक्स दोनों पक्षों पर कसकर बंद हो गया है। बीयरिंग में पर्याप्त "प्ले" होना चाहिए ताकि पहिया को बहुत आसानी से चालू किया जा सके, लेकिन पहिया की पार्श्व आंदोलनों से बचने के लिए पर्याप्त दृढ़ता से एक बार फिर से जुड़ना चाहिए - कांटा पकड़ लेना और अंगूठे के साथ पहिया नियंत्रण बदलना।
    • बीयरिंगों के लिए एक अन्य प्रकार की वसा लिथियम है, जो कंपनी लुब्रिप्लेट ® द्वारा इटली में बेची जाती है
    • रियर व्हील को पुन: संयोजन करने के लिए, आपको सबसे पहले गियरबॉक्स क्राउन को हटा देना होगा। ऐसा करने के लिए, आपको उन्हें अनसूप करने के लिए एक विशेष कुंजी की आवश्यकता होगी। उपयुक्त डील को जानने के लिए सलाह के लिए अपने डीलर से पूछें, क्योंकि विभिन्न प्रकार और मॉडल हैं

    चेतावनी

    • यदि आप धुरा के चारों ओर पहिया को स्पिन करते हैं, तो आप एक चक्की के समान शोर सुनते हैं, इसका मतलब है कि धूल असर बॉक्स में प्रवेश कर चुका है, और आपको फिर से शुरू करना होगा। इससे बचने के लिए, एक स्वच्छ वातावरण में काम करने से पहले सुनिश्चित करें। अगर बॉक्स के अंदर धूल होती है, तो पत्तियां बोतलबंद शंकु पर और सोंप पर ही हो सकती हैं। इसके अलावा, समय के साथ बीयरिंग का सेवन किया जाएगा और उसे प्रतिस्थापित करना होगा।
    • कोस्टर ब्रेक और पीछे के हब व्यावहारिक रूप से "बुलेटप्रूफ" हैं और कभी-कभार ग्रिज्ड होने की आवश्यकता होती है। हालांकि, उन्हें पेशेवरों द्वारा संभाला जाना चाहिए
    • विभिन्न प्रकार के वसा को मिलाकर सावधान रहें, क्योंकि सभी संगत नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com