कैसे एक खिलौना मशीन बनाने के लिए एक मुसब्बर का उपयोग एक महान दूरी को कवर

आपके विज्ञान शिक्षक ने एक मूसलधार बारिश के साथ बनाई गई एक कार की दौड़ का आयोजन किया है: वह जो अधिक जीत सकता है, और जाहिर है आप जीतना चाहते हैं। ये सरल कदम आपको बताएंगे कि आपकी खिलौने की गाड़ी कैसे तैयार करें और कम से कम संभव समय में अधिकतम दूरी प्राप्त करने के लिए उपयोगी युक्तियों के साथ आपकी सहायता करें।

अधिकतम दूरी तक पहुंचने के तरीके हैं: वजन कम करें, धुरों के घर्षण को कम करें और सर्वोत्तम यांत्रिक लाभ के लिए एक लंबी लीवर का उपयोग करें। कार को एक वायुगतिकीय, पतला और लम्बी आकार दें। एक संकीर्ण व्यास और बड़े व्यास पहियों के साथ एक धुरा का प्रयोग करें। जब भी धुरा हो जाता है, तो यह पहिया स्पिन बनाता है: एक व्यापक पहिया का मतलब है कि धुरा के प्रत्येक क्रांति के लिए कार आगे जा सकती है।

मूल माउस ट्रैप बार की तुलना में एक लीवर का उपयोग करते हुए रस्सी की लंबाई बढ़ाती है और ऊर्जा को बनाए रखती है (जाल को धीमा कर देती है)। मशीन धीरे धीरे चलता है, लेकिन आगे आता है क्योंकि वसंत बल को अधिक कुशलता से उपयोग किया जाता है।

भले ही आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सामग्रियों की पेशकश की तुलना में अलग हो, आप को अभी भी सीमित वसंत बल से निपटना होगा, आपको घर्षण को दूर करना होगा, कर्षण का उपयोग करना होगा, इसका फायदा उठाना होगा "यांत्रिक लाभ" और आपके द्वारा अधिकतम दूरी तक पहुंचने के लिए जन को कम से कम "मशीन" रेसिंग।

कदम

1
कार के लिए हल्के बॉडीवर्क बनाएं इस जाल और पहियों से जुड़े होते हैं "शव"। जैसा कि आप चित्रों में देख सकते हैं, शरीर मुसरात से छोटा हो सकता है इसे कम करें: हल्का होगा संरचना और बेहतर होगा! हालांकि, ध्यान रखें कि पॉलिस्टरलाइन पैनल लकड़ी के बोर्ड की तुलना में अधिक बार तोड़ते हैं।
  • 2
    जब आप जाल डालते हैं, तो जांच लें कि वसंत सही दिशा में इंगित कर रहा है ताकि लीवर बांह आगे बढ़ता है सुनिश्चित करें कि जाल को छूने के बिना सामने वाले पहियों से जितनी दूर हो सके। जाल और पहियों के बीच की दूरी, बेहतर! लेकिन एक निश्चित बिंदु तक
  • 3
    पता है कि पहियों दूरी के लिए एक निर्धारित कारक हैं। वे आयाम या फ्रंट पहियों की संख्या आयात नहीं करते हैं, आप यहां तक ​​कि सिर्फ एक ही कर सकते हैं। रियर वालों के लिए, हालांकि, यह सुनिश्चित कर लें कि वे संभवतः जितना बड़ा हो, जबकि पीछे की धुरा संभवतः जितना पतला होना चाहिए। दो पुराने सीडी बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं सीडी के मध्य में छेद के आकार को कम करने के लिए एक हाइड्रोलिक वॉशर का इस्तेमाल किया जा सकता है (धुरा को बेहतर बनाने के लिए)
  • 4



     चिपकने वाली टेप, रबर बैंड या गुब्बारे के साथ पहियों को कवर करके ट्रैक्शन बनाएं यदि वे फिसलन हैं, तो ऊर्जा बर्बाद होती है। रियर एक्सल में चिपकने वाला टेप जोड़ना, रस्सी की रपट को कम कर सकता है।
  • 5
    संरचना के लिए मुसाइटेप को जोड़ने के लिए शिकंजा के बजाय गोंद का उपयोग करें। गोंद के रूप में अच्छी तरह से पकड़ और screws केवल अनावश्यक वजन जोड़ना होगा! सुनिश्चित करें कि आपने gluing से पहले सबसे बेहतर ढंग से तैनात किया है। एक स्क्रू के साथ आप अभी भी अपना मन बदल सकते हैं, इसके विपरीत पर गोंद व्यावहारिक रूप से स्थायी है
  • टिप्स

    • अगर रस्सी केवल धुरा के आसपास लपेटी जाती है, तो कार मुश्किल से आगे बढ़ सकती है। एक बड़ा ड्राइव हब के अलावा रस्से की क्षमता में सुधार हो सकता है। कुछ चित्रों में एक्सल पर एक रबड़ टायर है, यह काम करता है "जुलूस" और रस्सी की रपट को कम कर देता है।
    • आप पनीर को अनुकरण करने के लिए स्पंज के एक टुकड़े का उपयोग करके प्रभाव को कम कर सकते हैं यह लीवर बांह के आधार पर खींचता है जब कार के पलटा कम कर देता है।
    • आप ड्राइव एक्सल के संपर्क में समर्थन की सतह को कम करके एक्सल पर घर्षण को कम कर सकते हैं। एक पतली स्टील का समर्थन लकड़ी के ब्लॉक में एक छेद से कम घर्षण है।
    • यदि आप सील खरीदते हैं, तो अपने साथ एक सीडी लें और उसे स्टोर पर चलाएं। यह पहली कोशिश पर सही आकार पाने में आपकी मदद कर सकता है
    • मुसाइटेर बांह को जितना संभव हो उतना फैलाने के लिए उपलब्ध सबसे लंबे लीवर का उपयोग करें और रस्सी के मोड़ की अनुमति दें। टूटी पोर्टेबल स्टीरियो के एंटीना को एक लीवर के रूप में इस्तेमाल किया गया था। जो कुछ भी लंबा, हल्का और बहुत लचीला नहीं है वह लीवर के रूप में काम करेगा।
    • आप इस पर अन्य छात्रों द्वारा पूर्ण की गई नौकरियां देख सकते हैं वेबसाइट] माउस ट्रैप कार चैलेंज
    • यह धुरा के चारों ओर एक रबर टायर या चिपकने वाला टेप का उपयोग करके जहां आवश्यक है, जहां रस्सी घाव है, वहां घर्षण को बढ़ाता है। रस्सी को एक्सल चालू करना चाहिए और पर्ची नहीं करना चाहिए।
    • घर्षण को कम करने और प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए सहायता के लिए धुरों की संरेखण आवश्यक है
    • शरीर के लिए एक साधारण हल्की लकड़ी का उपयोग करके वजन कम करें। जन को कम करने से एक्सल समर्थन पर घर्षण भी कम होता है
    • मोमबत्ती मोम के साथ स्ट्रिंग को कवर करके घर्षण को बढ़ाता है। इसे घेरकर, रस्सी के पास एक्सल पर बेहतर कर्षण होता है।
    • मॉलिबैनेम डाइसल्फ़ाइड पर आधारित पाउडर स्नेहक, एक्सल, पहियों और मूसुट्राप के वसंत पर मॉलिखोटे® को लागू करके घर्षण को कम करें।

    ध्यान में रखते हुए चीजें

    • एक्सल - पहिया अनुपात: अधिक दूरी को कवर करने के लिए, बड़े पहियों और एक छोटा धुरा का उपयोग करें एक साइकिल के रियर व्हील के बारे में सोचो - एक छोटे संचरण गियर और एक बड़ा पहिया।
    • जड़ता: आपकी कार शुरू करने के लिए कितना ऊर्जा ले जाती है? एक हल्की कार को कम ऊर्जा की आवश्यकता होती है अधिक से अधिक दूरी को कवर करने के लिए अपने वाहन के द्रव्यमान को कम करें
    • ऊर्जा रिलीज दर: यदि ऊर्जा धीरे-धीरे जारी होती है, तो बल अधिक कुशलता से उपयोग किया जाता है और मशीन आगे बढ़ जाएगी रिहाई को धीमा करने का एक तरीका लीवर बांह को फैलाना है एक लंबा हाथ अधिक दूरी पर जाता है और धुरा के आसपास अधिक रस्सी की अनुमति देता है। कार बहुत दूर जाएगी, लेकिन धीरे-धीरे
    • टकराव: एक्सल पर घर्षण को कम करते हुए संपर्क सतह को कम करते हुए। इस उदाहरण में, एक पतली स्टील का समर्थन किया गया था। प्रारंभ में एक छेद का उपयोग एक्सल के समर्थन के लिए लकड़ी के एक ब्लॉक के माध्यम से किया गया था। इस पद्धति को छोड़ दिया गया है क्योंकि बड़ी सतह मशीन को आगे बढ़ने के बजाय घर्षण से उबरने के लिए ऊर्जा का इस्तेमाल करती है।
    • संकर्षण: यह आपके लाभ के लिए इस्तेमाल किया जब घर्षण कहा जाता है। जहां आवश्यक हो वहां घर्षण को अधिकतम किया जाना चाहिए (जहां रस्सी धुरी के आसपास लपेटती है और जहां पहियों जमीन को छूते हैं)। रस्सी या स्लाइडिंग पहियों का मतलब ऊर्जा की बर्बादी है।

    चेतावनी

    • उपलब्ध ऊर्जा की मात्रा की सीमा है: वसंत की ताकत प्रस्तुत कार अधिकतम के करीब है यदि लीवर बांह लंबे समय तक या पहियों बड़ा था, तो कार बिल्कुल आगे नहीं बढ़ेगी! इस मामले में ऊर्जा रिलीज को ऐन्टेना को छोटा करके अर्थात् (लीवर को छोटा करके) समायोजित किया जा सकता है।
    • उपकरण का उपयोग करते समय, लकड़ी काटने या किसी भी खतरनाक सामग्री को संभालने के दौरान सावधान रहें। एक वयस्क के पर्यवेक्षण के लिए पूछें जब आवश्यक हो
    • माउस जाल खतरनाक हैं आप एक उंगली को तोड़ सकते हैं वयस्क पर्यवेक्षण का उपयोग करें आप खुद को चोट पहुँचा सकते हैं और जाल तोड़ सकते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com