कैसे एक Unbraked कार को रोकने के लिए

राजमार्ग छोड़ने और एक तंग वक्र के साथ खड़ी रैंप ले कल्पना करो। ब्रेक की कोशिश करो, लेकिन कार धीमा नहीं करती आप 130 किमी / घंटर पर गार्ड रेल से संपर्क करें और अग्नि श्वास मगरमच्छों से भरा पास के तालाब में उड़ने के लिए तैयार हों।

यह एक अप्रत्याशित परिदृश्य है, लेकिन ब्रेक का खराबी एक डरावनी और बहुत खतरनाक अनुभव है। ब्रेक काम न करने पर कार को कैसे रोकें यह जानने के लिए, नीचे दिए गए निर्देश पढ़ें।

कदम

स्टॉप ए कार विद न ब्रेक ब्रेक चरण 1
1
घबराओ मत! शांत रहें या स्थिति अधिक खतरनाक हो जाएगी।
  • स्टॉप ए कार विद न ब्रेक ब्रेक चरण 2
    2
    त्वरक से अपना पैर लीवर करें और क्रूज़ नियंत्रण को निष्क्रिय करें, यदि सेट हो।
  • स्टॉप ए कार विद न ब्रेक ब्रेक चरण 3
    3
    ध्यान दें कि ब्रेक पेडल कैसे व्यवहार करता है यदि यह नरम है और अपने स्ट्रोक के अंत तक पहुंचता है, तो आपको ब्रेक द्रव सर्किट, एक खराब ब्रेक पिस्टन के साथ समस्याएं हो सकती हैं। आप बार-बार पेडल दबाकर कुछ दबाव को बहाल कर सकते हैं
  • अगर, हालांकि, ब्रेक पेडल कठिन है और आगे नहीं बढ़ता है, ब्रेक सिस्टम के कुछ घटकों को अवरुद्ध किया जा सकता है या ऐसा कुछ हो सकता है जो पेडल को रोकता है यह देखने के लिए जांचें कि पेडल के नीचे कुछ अवरुद्ध हो रहा है या नहीं।
    स्टॉप ए कार विद न ब्रेक ब्रेक चरण 3 बुलेट 1
  • स्टॉप ए कार विद न ब्रेक ब्रेक चरण 4
    4
    पेडल बार-बार दबाएं ऐसा करने से ब्रेकिंग सिस्टम में पर्याप्त दबाव बहाल हो सकता है जिससे आप कार को रोक सकें। इसमें समय लग सकता है, इसलिए कोशिश कर रहें अगर आपकी कार में एबीएस है तो भी आपको यह करना चाहिए क्योंकि यह केवल तब सक्रिय होता है जब कार अचानक अचानक ब्रेक लगती है (ब्रेक से काम नहीं होने पर यह आपके केस नहीं है)। इसलिए, बाएं या आपके द्वारा बहाल किए गए दबाव का लाभ उठाने के लिए जल्दी से पेडल को सभी तरह से नीचे दबाएं, क्योंकि हाइड्रोलिक ब्रेक पूरी तरह से पूरी तरह से काम करना बंद कर देते हैं पेडल दबाए रखें
  • स्टॉप ए कार विद न ब्रेक ब्रेक चरण 5
    5
    कम गियर स्केल करें कम गियर को स्थानांतरित करके इंजन ब्रेक का लाभ उठाएं। यदि आपके पास एक स्वचालित ट्रांसमिशन है, तो पहली बार तक एक बार गियर स्केल करें अगर आपके पास मैन्युअल गियरबॉक्स है, तो एक समय में एक या दो गियर स्केल करें, और जब कार धीमा हो जाती है, तो फिर चढ़ो। यदि आपको यथासंभव कम स्थान में रोकना पड़ता है, तो कम गियर को स्केल करने के लिए सावधान रहें- आप कार का नियंत्रण खो सकते हैं और इंजन को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • यदि आपके पास अनुक्रमिक गियरबॉक्स है, तो उसे मैन्युअल नियंत्रण पर सेट करें (आमतौर पर लीवर को दाईं ओर या ड्राइव की स्थिति के बाईं ओर रखकर"डी") या नीचे की आखिरी स्थिति में) और परिवर्तन को शून्य से चिह्न पर ले जाएं। आपको शायद एक समय में एक गियर चढ़ना होगा।
  • अगर कार को धीमा करने के लिए आपके पास एक अतिरिक्त तंत्र उपलब्ध है, तो धीरे-धीरे इसका उपयोग करें
  • स्टॉप ए कार विद न ब्रेक ब्रेक चरण 6
    6
    हैंडब्रेक का उपयोग करें हैंडब्रेक कार को रोक सकता है, लेकिन इसे अधिक समय लगता है क्योंकि आमतौर पर केवल रियर व्हील्स ब्रेक होते हैं। ब्रेक (लिवर ऊपर की ओर ले जाकर या अपने वाहन पर हैंडब्रेक के प्रकार के आधार पर पेडल दबाकर) धीरे-धीरे धीरे-धीरे - यदि आप इसे बहुत तेज़ करते हैं तो आप पहियों को लॉक करने का जोखिम, विशेष रूप से उच्च गति पर चला सकते हैं और यह बढ़ जाएगा ब्रेकिंग स्पेस और आप कार का नियंत्रण खो सकते हैं।
  • यदि आप पहियों के लॉकिंग को महसूस करते हैं, ब्रेकिंग तीव्रता को कम करें ध्यान दें कि यदि आप पहियों सीटी बजाते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि वे बंद हैं। एक पारंपरिक हाथ से ढकने के साथ, यह शुरू में तीन शॉट लागू करता है (नियंत्रित ब्रेकिंग के लिए) और फिर कार को रोकने के लिए उत्तरोत्तर एक या दो से बढ़ जाती है
    स्टॉप ए कार विद न ब्रेक ब्रेक चरण 6 बुलेट 1
  • स्टॉप ए कार विद न ब्रेक ब्रेक चरण 7
    7



    अपनी आँखें सड़क पर रखें और स्टीयरिंग व्हील रखें आप जो भी सामना कर रहे हैं उस पर ध्यान दें और ट्रैफ़िक, पैदल चलने वालों और खतरनाक बाधाओं से बचें।
  • स्टॉप ए कार विद न ब्रेक ब्रेक चरण 8
    8
    अपनी स्थिति के अन्य ड्राइवरों और पैदल चलने वालों को चेतावनी दें चार तीरों को चालू करें, और दूसरों को चेतावनी देने के लिए सींग का उपयोग करें कि आपकी समस्या है (सुनिश्चित करें कि आप चार तीर बटन की स्थिति जानते हैं, ताकि आप इसे तुरंत आपात स्थिति में पा सकते हैं)। यहां तक ​​कि अगर वे तुरंत समझ नहीं सकते कि समस्या क्या है, तो ऐसी चेतावनियां उन्हें सावधानी से आगे बढ़ने और अपनी कार के व्यवहार पर ध्यान देने के लिए आमंत्रित करेगी। वायुगतिकीय खींचें बढ़ाने के लिए खिड़कियों को खोलें और रास्ते में चलनेवालों और अन्य वाहन चालकों के लिए चिल्लाओ।
  • स्टॉप ए कार विद न ब्रेक ब्रेक चरण 9
    9
    यदि सड़क दोनों लेन में स्पष्ट है, तो तेजी से एक तरफ से दूसरे तक जाएं स्टीयरिंग पहियों और डामर के बीच अधिक घर्षण पैदा करेगा, कार धीमा कर देगा इसे उच्च गति पर मत करो. आप कार को उलट सकते हैं या स्पिन में खत्म हो सकते हैं, इसलिए सावधान रहें।
  • 10
    कार को धीमा करने के लिए आपके आसपास क्या है इसका उपयोग करें अगर आपने पिछले टिप्स के साथ कार को रोकने का प्रबंधन नहीं किया है, या यदि आपको तेज़ी से रोकना होगा, तो आप अपनी दौड़ को रोकने के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं उसे करें। आप शायद सुधार करने के लिए मजबूर हो जाएगा याद रखें कि इन तकनीकों का उपयोग करना बहुत खतरनाक हो सकता है - बस इसे अंतिम उपाय के रूप में करें।
  • अपने लाभ के लिए इलाके का उपयोग करें कार को चढ़ाई करने की कोशिश करें यदि आप रोक नहीं सकते, तो रिवर्स में चलने के लिए तैयार हों और / या सही समय पर आपातकालीन ब्रेक का उपयोग करें
    स्टॉप ए कार विद न ब्रेक ब्रेक चरण 10 बुलेट 1
  • अपनी कार को धीमा करने के लिए गार्ड्राल्स का उपयोग करें घर्षण बनाने के लिए गार्ड रेल पर झुकते हैं, और यदि आप कार के शरीर को सुरक्षित रखने के लिए पहियों के संपर्क को सीमित कर सकते हैं।
  • धीमा करने के लिए मिट्टी के घर्षण का उपयोग करें। बजरी या जमीन पर ड्राइविंग आपकी कार को बहुत धीमा कर सकता है इस तकनीक का उपयोग करते समय बहुत सावधान रहें इलाके में अचानक परिवर्तन - खासकर अगर केवल एक पहिया एक अलग इलाके पर है - वाहन को उलट कर सकता है या स्पिन सकता है, और सबसे खराब स्थिति में गंभीर चोट या मृत्यु का कारण हो सकता है। एक गंभीर जमीन या घास वाले पहाड़ी में प्रवेश करना उत्तरोत्तर और धीरे से किया जाना चाहिए। इससे ऑफ-रोड कार को नियंत्रित करना आसान हो जाएगा।
    स्टॉप ए कार विद न ब्रेक ब्रेक चरण 10 बुलेट 3
  • छोटे पेड़ों और झुमके आपकी कार को धीमा कर देंगे कारों को झाड़ियों या छोटे पेड़ों की एक पंक्ति में चलाने का प्रयास करें, यह सुनिश्चित कर लें कि कोई भी पेड़ नहीं है जो आपकी कार को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं। 116 मिमी व्यास से अधिक ट्रंक वाले पेड़ों को कार के अंदर के लोगों के लिए खतरनाक माना जाता है। बड़ा पेड़ घातक साबित हो सकता है।
    स्टॉप ए कार विद न ब्रेक ब्रेक चरण 10 बुलेट 4
  • टैम्पन एक और कार अंतिम उपाय होने के बावजूद, आपकी कार धीमा हो जाएगी यदि यह अपरिहार्य है, तो उस गाड़ी के चालक को चेतावनी देने की कोशिश करें जो आप डब के बारे में हैं, सींग को हॉर्न करते हैं। अपनी कार के बारे में अपनी गति से निकलने वाली कार को प्रभावित करने की कोशिश करें (बहुत धीमी कार या पार्किंग के कारण आप तेजी से बंद हो सकते हैं, लेकिन मंदी अचानक और चरम हो जाएगी।) साइड शॉट्स शायद दोनों वाहनों का नियंत्रण खो देंगे एयरबैग को खोलने के लिए कोई प्रभाव नहीं डालना बहुत सावधान रहें।
  • स्टॉप ए कार विद न ब्रेक ब्रेक चरण 11
    11
    दृष्टिकोण करने के लिए एक सुरक्षित जगह की तलाश करें (या अपनी सवारी को रोकें) एक बार रुकने के बाद एक सुरक्षित क्षेत्र को खोजने के लिए आपके सामने सड़क का अध्ययन करें। यदि आप रोक नहीं सकते हैं, तो एक खुली जगह की तलाश करें, जहां आप कुछ भी न मारें जारी रख सकते हैं।
  • यदि सभी पिछला तरीके काम नहीं करते हैं, तो घटना की योजना बनाएं। सबसे अच्छा तरीका है झाड़ियों के पैच को देखने और मशीन को रोकने के लिए शाखाओं के घर्षण का उपयोग करना। यदि आपको उपयुक्त झाड़ियों न मिलें, तो कुछ घास की तलाश करें, अधिमानतः उच्च। इनमें से कोई भी उपलब्ध नहीं है, रेत के लिए देखो
  • अगर आपकी रेसिंग कार को रोकने के लिए सबसे सुरक्षित बिंदु को रोकने की आवश्यकता होती है, अतिरिक्त सावधानी बरतें यहां तक ​​कि पावर स्टीयरिंग के साथ, स्टीयरिंग आपके हाथों से बचने के लिए और कार को रोकने से और सड़क की तरफ निर्देशित करेगी। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप स्टीयरिंग व्हील को मजबूती से कस लें और अपने वाहन को रोकने के लिए एक पर्याप्त कोण पर ड्राइव करें, ताकि इसे आगे निकल सकें, लेकिन आप स्पिन करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं
  • स्टॉप ए कार विद न ब्रेक इंट्रो नामक छवि
    12
    आप कार को रोकने में कामयाब रहे बधाई!
  • टिप्स

    • पेडल के नीचे फंसने वाली चीज़ों के कारण आपके ब्रेक के साथ समस्या से बचने के लिए, कार को साफ और साफ रखें, विशेष रूप से चालक के क्षेत्र में। पेडल के दबाव से आसानी से संकुचित किए जा सकने वाले पेपर या प्लास्टिक के चश्मे और बोतलों का उपयोग करें
    • ब्रेकिंग सिस्टम की खराबी से बचने के लिए, नियमित ब्रेक पर बार-बार ब्रेक तरल और पूरे सिस्टम की जांच करें, खासकर अगर आपको ब्रेक की प्रभावशीलता में कोई बदलाव दिखाई दे। आवश्यक मरम्मत और निर्धारित चेक को स्थगित न करें
    • जब आप डाउनहिल ड्राइव करते हैं तो गियर स्केल करें. डाउनहिल चलाते समय ब्रेक का उपयोग करने से बचें, कम गियर में इंजन के ब्रेकिंग एक्शन का लाभ उठाते हुए। इससे ब्रेक को अधिकता से रोका जा सकता है और खराबी हो सकती है।
    • यदि ब्रेक गरम हो गए हैं, तो धीमा करने के लिए इंजन ब्रेक का उपयोग करें, और ब्रेक को रोकने के लिए, पारंपरिक ब्रेक का उपयोग न करने का प्रयास करें पानी के साथ ब्रेक को शांत करने की कोशिश मत करो, आप यांत्रिक घटकों को बर्बाद कर सकते हैं।
    • विशेष रूप से बाढ़ की सड़कों पर चलने के बाद ब्रेक खराब हो जाते हैं, यदि वे गीली हो जाते हैं जब आप इन शर्तों के तहत ड्राइव करने के लिए मजबूर हो जाते हैं, तो हमेशा कम गति रखें और उच्च गति का उपयोग न करें। एक बार पानी से बाहर, ब्रेक पैडल को कुछ समय तक आज़माएं जब तक कि इसकी सामान्य स्थिरता नहीं होती।
    • मशीन चलती है, जबकि पार्किंग की स्थिति में गियरशिप लीवर न रखें। आप नुकसान का कारण बनेंगे और ब्रेक कार को रोकने में सक्षम नहीं होगा।
    • डैशबोर्ड पर लाल ब्रेक लाइट सक्रिय रूप से कई कारणों से सक्रिय है, न केवल आपको यह बताने के लिए कि आपने हैंडब्रेक को सक्रिय किया है। हर बार जब आप कार को चालू करते हैं, तो जांच लें कि चेतावनी प्रकाश ऐसा प्रतीत होता है कि यह काम करता है। यदि गाड़ी चलाते समय आप चालू करते हैं, तो आप कम से कम आधा ब्रेकिंग प्रभावशीलता खो देंगे। यदि यह ब्रेक होने पर बदल जाता है, तो आपको एक समस्या है - शायद कम तरल स्तर या एक खराब सिलेंडर

    चेतावनी

    • यदि ब्रेक काम नहीं करते तो इंजन को बंद न करें. पावर स्टीयरिंग सिस्टम और ब्रेकिंग सिस्टम हाइड्रोलिक हैं और इंजन द्वारा विनियमित हैं। यदि आप आतंक और बंद इंजन बंद करते हैं, तो हाइड्रोलिक प्रणाली अभी भी थोड़े समय के लिए काम करेगी। स्टीयरिंग लॉक को सक्रिय करने की अनुमति न देने के लिए दूसरी स्थिति में कम से कम कुंजी मुड़ें।
    • अचानक डाउनशिप आपके ट्रांसमिशन को नुकसान पहुंचा सकते हैं। खासकर यदि आप रिवर्स गियर डालें उसने कहा, कार को रोकने के लिए आपको जो कुछ करना है, उसे करें।
    • एक बार जब आप कार को रोकने में कामयाब हो जाते हैं, तब तक पहिया के पीछे मत जाओ जब तक आपको यकीन न हो कि समस्या का हल हो गया है।

    सूत्रों का कहना है

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com