कैसे एक डबल पिरोएट सही ढंग से खेलने के लिए

डबल मोड़, या बल्कि डबल पिरोएट, नृत्य के सबसे प्रतिनिधि कदमों में से एक है, विशेषकर शास्त्रीय नृत्य के। चक्कर या गिरने बिना एक डबल पिरोएट करने में सक्षम होने के नाते संतुलन और सही शरीर स्थिति का परिणाम है, साथ ही सही ढंग से बारी करने के लिए एक अच्छी गति

कदम

विधि 1

तैयारी
1
ताप चरण किसी भी प्रकार की पिरोएट प्रदर्शन करने से पहले, चोट से बचने के लिए प्रशिक्षित होना महत्वपूर्ण है। नृत्य से पहले अपनी गर्दन, कंधे, हथियार, पीठ, कूल्हों और पैरों को गर्म करें, विभिन्न व्यायाम करें।
  • एक लोचदार और आराम से गर्दन होने पर आपको अपना वजन कम करने की अनुमति मिलेगी, जब आपको एक डबल गोप करना होगा। ढीले शरीर आपको फर्म रहने और फर्श पर केंद्रित रहने में सहायता करेगा। खींचने के साथ प्रशिक्षित पैर आपको आवश्यक समर्थन प्रदान करेंगे और आप ऐंठन से बचेंगे एक पिराऊट की सफलता के लिए शरीर के तीन सबसे महत्वपूर्ण भागों गर्दन, कंधे और पैरों हैं।
  • 2
    चुनें कि कौन सी पैर धुरी होगी आपके शरीर के इस हिस्से को पैर के रूप में संदर्भित किया जाएगा "रोटेशन की", और इसके साथ ही, पक्ष और बांह के हिस्से को भाग के रूप में दर्शाया जाएगा "रोटेशन की"। आपके शरीर की दूसरी तरफ इसके बजाय पक्ष के रूप में संदर्भित किया जाएगा "उत्तोलक"।
  • 3
    अपने पैरों और हाथों को सही ढंग से रखें उठाने वाले पैर के सामने घूर्णन पैरों के साथ अपने आप को शेष रखें, जिसमें अधिकांश शरीर का वजन रोटेशन पैर पर केंद्रित होता है
  • छाती के स्तर पर रोटेशन बांह को रखें, कोहनी को झुकाव पर आराम से रखें, ताकि आपके घूमने का पेट पेट के समानांतर हो।
  • भार उठाने वाली बांह सीधे धड़ के किनारे, पक्ष की तरफ सीधे विस्तारित होना चाहिए, बहुत दूर नहीं है और बहुत दूर आगे नहीं। यह मुख्य अंग होगा जो आपको रोटेशन प्रदर्शन करने की शक्ति देगा।
  • 4
    आँख के स्तर पर आपके सामने एक निश्चित बिंदु खोजें इस बिंदु पर पूरे आन्दोलन में अपनी आँखें तय रखें
  • एक निश्चित बिंदु पर ध्यान केंद्रित करके एक परिपत्र प्रस्ताव बनाना। किसी बिंदु पर अपनी आंखों को सीधे निर्देशित करें, जैसे कि दीवार पर या आपके सामने एक परिदृश्य। अपनी आँखें उस बिंदु पर रखें जब तक कि घूर्णन आंदोलन आपको अपने सिर को बदलने के लिए मजबूर न करे।
  • यदि आपका सिर आपके शरीर के बाकी हिस्सों के अनुरूप है, तो यह आंदोलन आपको ज्यादा चक्कर आना और अपना संतुलन खोने से रोक देगा। हालांकि, भले ही आप दृढ़ और सीधे हो, एक डबल पिरोएट के निष्पादन के दौरान, अभी भी चक्कर का एक छोटा सा अर्थ महसूस करने के लिए सामान्य है। इस अप्रिय सनसनी को कम करने के लिए, अपनी गर्दन और कंधों को आराम से रखें, जितनी जल्दी हो सके अपने सिर के साथ एक पूर्ण चक्र बनायें। आपका शरीर तेजी से बदल जाता है, यह आसान हो जाएगा
  • विधि 2

    डबल पिरोएट प्रदर्शन
    1
    उठाने के पैर के साथ गति दें और पैर की अंगूठी को घूर्णन पैर के घुटने तक ले जाएं। अपने घुटने को बढ़ाएं और टिप पर अपने पैर को चाप दें जैसे कि आप धक्का लें, रोटेशन लेग के घुटने के ऊपर की एड़ी को लाठें। अब आपको एक घुमावदार स्थिति माननी चाहिए, लगभग एक की तरह "स्विच वाले"।



  • 2
    उठाने वाले हाथ को आगे बढ़ाएं बारी करने के लिए आपको सही गति देने के लिए, आपको अपनी छाती की ऊंचाई तक रोटेशन बांह को उठाने की जरूरत है, जैसे कि आप अपने पेट के खिलाफ एक छोटे से समुद्र तट की गेंद को गले लगा रहे थे।
  • 3
    रोटेशन लेग बढ़ाएं जांघ, टखने और रोटेशन लेग के घुटने के ऊपरी हिस्से को अनुबंधित करें, ताकि यह फर्म हो और पिरोएट के लिए धुरी के रूप में कार्य करता हो। घूमने वाले पैरों पर टिपोई पर खुद को रखो, पैर की उंगलियों के दौरान सही संतुलन बनाए रखने के लिए पैर की उंगलियों को आराम से और उत्तरदायी रखें।
  • जिस ध्रुव पर आप रोटेशन बनाएंगे वह रोटेशन पैर का पौधा या चमड़े के पैड है जो पैर की उंगलियों के पीछे है। अपने पैर की उंगलियों पर सीधे न जाएं - यह व्यावहारिक रूप से असंभव और अविश्वसनीय रूप से दर्दनाक होगा, भले ही पेशेवर नर्तकियों को कितना विश्वास और भरोसा हो।
  • 4
    अपना वजन ऊपर की तरफ फोकस करें कल्पना कीजिए कि अपने वजन रोटेशन पैर के माध्यम से और अपने सिर के ऊपर तक ट्रंक ऊपर के केंद्र के माध्यम से, सीधे ध्रुव के एक प्रकार के रूप में वितरित किया जाता है रोटेशन पैर से। वैसे ही एक शीर्ष में जितना वजन ऊपरी भाग में केंद्रित होता है उसी तरह आपको अपने शरीर के साथ करने की कोशिश करनी होगी।
  • रोटेशन के बजाय अपने वजन को बढ़ने पर अधिक ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें सही गति आपको डबल पिरोएट करने में मदद करेगी और, यथासंभव सीधे रहने पर ध्यान केंद्रित करके, सही स्थिति बनाए रखने से आपको बेहतर संतुलित रहने में सहायता मिलेगी।
  • 5
    दो बार बदलने का प्रयास करें जब आप दूसरा दौर बनाते हैं, तो उसे दो बार मारकर सिर हिट करने का प्रयास करें जैसे-जैसे आप धीमा हो जाते हैं, भार उठाने का पैर जमीन पर ले आओ और पूरी तरह से रोकने के लिए मध्य छाती पर अपने कूल्हों पर दोनों हाथों को आराम दें। अपने पैरों को धीरे-धीरे ले जाएं और अपने शरीर का गति और वजन स्वाभाविक रूप से फर्श पर छोड़ दें।
  • एक डबल पिरोएट और एक के बीच मुख्य अंतर ठीक ही बल की मात्रा है जिसे आप धुरी पर डालते हैं जब आप गति देते हैं। एक डबल पिरोएट करने में सक्षम होने से पहले यह बहुत अभ्यास करेगी, लेकिन आप निश्चित रूप से समय और स्थिरता के साथ सफल होंगे।
  • टिप्स

    • 5 और 7 के कदम उठाकर, किसी भी मुड़ने के बिना अपने शरीर को संतुलन और उठाने का अभ्यास करें रोटेशन लेग को मजबूत करने और उठाने वाले पैर को सही स्थिति में रखने पर ध्यान दें। सही स्थिति में अपनी बाहों को रखकर अभ्यास करें, लेकिन बिना किसी मोड़ के, सिर्फ एक विचार प्राप्त करने के लिए, जब आप असली पिरोएट बनाते हैं, तो वे सही तरीके से तैनात होंगे। क्या आपको आगे बढ़ने की भावना है? यदि हां, तो अपनी बाहों को अपनी छाती के करीब लाने की कोशिश करें और आगे की ओर ध्यान से आगे बढ़ें। पक्षों और रोटेशन लेग के साथ लाइन में बस्ट रखें
    • रोटेशन के दौरान अच्छे आसन बनाए रखने के लिए abdominals को सुदृढ़ बनाना एक शानदार तरीका है
    • हमेशा शरीर के ऊपरी भाग को सीधे और फर्म रखें
    • शुरुआती, विशेषकर जाज, शास्त्रीय, या कायरता नृत्य के लिए नृत्य कक्षाओं में भाग लेने की कोशिश करें यह आपको सबसे सही और स्वच्छ तरीके से एक पिराऊट प्रदर्शन करने के लिए सही आधार प्रदान करेगा।
    • अपने आप को उठाने के बारे में सोचने के बजाय, अपने पैर के मोर्चे को जमीन पर धकेलने की कोशिश करें। सही कदम खोजने के लिए यह कदम बहुत उपयोगी होगा। बेशक, अपने आप को पैर की गेंद पर उठाएं और सीधे पैर की उंगलियों पर नहीं।

    चेतावनी

    • इस नृत्य कदम को बहुत अभ्यास की आवश्यकता है बस के रूप में एक बाजीगर तीन उपयोग करने से पहले दो गेंदों को धोखा देना सीखता है, तो आपको पहले सीखना चाहिए कैसे ठीक तो Constance- के साथ अभ्यास के लिए एक एकल pirouette बनाने के लिए, एक बार में महारत हासिल इस, आंदोलनों में ऊपर की तरफ और अधिक शक्ति और अधिक जोर लागू करने का प्रयास , तो एक दूसरे दौर बनाने की कोशिश करो।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक चिकनी पृष्ठभूमि और प्रकाश आवरण के साथ जूते। उदाहरण के लिए, क्लासिक बैले जूते की सिफारिश की जाती है।
    • आंदोलनों की सुविधा के लिए हल्के कपड़े
    • चिकना और वर्दी मंजिल क्रम में, सबसे अच्छा से एक डबल पिरोएट बनाने के लिए: लकड़ी के फर्श, लिनोलियम, कंक्रीट, कालीन, टाइल। यदि आप इस प्रकार के व्यायाम करना चाहते हैं तो अंतिम दो प्रकार निश्चित रूप से सबसे खराब हैं। हालांकि, कालीन पर मोज़े पहना शुरू करना अच्छा है- आपको धीमी सवारी मिलेगी लेकिन कम से कम अगर आप गिर जाए तो दर्दनाक नहीं होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com