एक कार ट्रांसपोर्ट कंपनी कैसे चुनें

धोखाधड़ी कार परिवहन उद्योग में प्रचुर मात्रा में है। हम एक कार परिवहन कंपनी चुनने और सब से ऊपर, कैसे घोटालों से बचने के लिए समझाएंगे, जो कि लंबी दूरी पर वाहन भेजते हैं।

कदम

एक ऑटो ट्रांसपोर्ट कंपनी चुनें
1
एक कंपनी ढूंढें जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं और उद्धरण के लिए सीधे अपनी साइट पर जाते हैं, या एक वेबसाइट पाएं जहां से आप 5-10 कंपनियों से उद्धरण प्राप्त कर सकते हैं सटीक उद्धरण प्राप्त करने के लिए सभी जानकारी ठीक से दर्ज की जानी चाहिए। अधिकांश उद्धरण आप स्वचालित रूप से काम कर रहे हैं, मानक यात्री वाहनों को देखेंगे। संशोधित कारें (अर्थात् उठाए या घटाए गए निलंबन, बड़े टायर आदि) के साथ और जो वे आकार, वजन और वाहक की अलग-अलग प्रतिबद्धता के लिए अधिक खर्च नहीं चल पा रहे हैं।
  • एक ऑटो ट्रांसपोर्ट कंपनी चुनें
    2
    यंत्रवत् सबसे कम कीमत का चयन न करें। कई कंपनियां सबसे कम पेशकश के साथ पहले से न सोचा हुए ग्राहकों को आकर्षित करती हैं फिर उन्हें शारीरिक रूप से आपके वाहन को स्थानांतरित करने के लिए एक वाहक का पता लगाने की आवश्यकता होती है। यदि वाहक कम कीमत (और आम तौर पर नहीं) को स्वीकार नहीं करता है, तो वाहन को स्थानांतरित नहीं किया जाएगा बहुत सी कंपनियां ग्राहकों को उन का उपयोग करने की लागत को जानबूझ कर कम करती है।
  • एक ऑटो ट्रांसपोर्ट कंपनी चुनें
    3
    उन परिवहन कंपनियों को खोजें जिन पर आप विचार कर रहे हैं। इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारी के धन के साथ अन्य अनुभवों से जानें आप बस Google पर कंपनी के नाम या समीक्षा साइट के लिए खोज करके शुरू कर सकते हैं कई कंपनियों को कॉल करें, मित्रों से पूछें कि क्या उन्होंने कभी परिवहन कंपनी का इस्तेमाल किया है समीक्षा अनुमान, नियम और शर्तें, और इंटरनेट पर पोस्ट की गई समीक्षा। सुनिश्चित करें कि वे कम से कम कुछ वर्षों के लिए बाजार में काम कर रहे हैं। यह एक खराब विनियमित उद्योग है और कई अवांछनीय कंपनियां कुछ वर्षों के बाद नए नामों के साथ पॉप अप कर रही हैं ताकि नए ग्राहकों को फिर से प्रभावित नहीं किया जा सके। सुनिश्चित करें कि दलालों की गारंटी दी जाती है और जो कि वे प्रदान करते हैं वह वाहक लाइसेंसधारी और बीमाधारक हैं। जो भी कंपनी चुनने का फैसला करती है, वह अपने विवाद समाधान प्रक्रियाओं से भी परिचित करती है।
  • एक ऑटो ट्रांसपोर्ट कंपनी चुनने वाला छवि शीर्षक चरण 4
    4
    परिवहन के लिए संपर्क करने और बुक करने के लिए कंपनी के बारे में निर्णय करें। सुनिश्चित करें कि आपके पास फ़ैक्स या ई-मेल द्वारा पुष्टि है कंपनी इसे हस्ताक्षर करने से पहले आपको भेजे जाने वाली सभी चीजें पढ़ें ध्यान रखें कि यदि आप इंटरनेट पर आरक्षण करते हैं, तो एक बार जब आप सबमिट या जमा करें पर क्लिक करते हैं तो इलेक्ट्रॉनिक हस्ताक्षर बाध्य होते हैं



  • एक ऑटो ट्रांसपोर्ट कंपनी चुनने वाला छवि शीर्षक चरण 5
    5
    सभी निजी या मूल्यवान वस्तुओं को हटाकर परिवहन के लिए वाहन तैयार करें कार वाहक यह मानते हैं कि ईंधन टैंक के एक चौथाई से भी कम वजन कम करने के लिए काफी कम है और कम से कम वज़न को बचाने के लिए एक बिंदु से दूसरे तक चला जाता है। कम यह उन्हें लागत और कम यह आपको खर्च होंगे! निरीक्षण रिपोर्ट से पहले वाहनों को धोने का यह एक अच्छा विचार है यह सुनिश्चित करता है कि कार की स्थिति परिवहन से पहले आसानी से पता लग सकती है। परिवहन से पहले किसी भी अलार्म सिस्टम को अक्षम करना भी एक अच्छा विचार है।
  • एक ऑटो ट्रांसपोर्ट कंपनी चुनने वाला छवि शीर्षक चरण 6
    6
    सुनिश्चित करें कि वाहक वाहन का निरीक्षण करता है आउटलेट में, चालक को मौजूदा नुकसान की जांच करने के लिए कार को जांचना होगा। किसी वाहन पर होने वाले नुकसान को उस प्रपत्र पर ध्यान दिया जाएगा जो वाहन की स्थिति का प्रमाणन करता है। आपको इसे हस्ताक्षर करने और अपने संग्रह के लिए इसकी एक प्रति रखने के लिए कहा जाएगा। जब तक मशीन वितरित नहीं की जाती है, तब तक इसे अपने साथ रखें।
  • एक ऑटो ट्रांसपोर्ट कंपनी चुनने वाला छवि शीर्षक चरण 7
    7
    यह सुनिश्चित करने के लिए कार का निरीक्षण करें कि कोई अतिरिक्त डेंट्स, वार या खरोंच नहीं हैं किसी भी नुकसान का दावा करने का यह एकमात्र तरीका है, इसलिए इसे सावधानी से करें यदि आप किसी भी क्षति का दावा करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वाहक कार की शर्तों पर फार्म पर हस्ताक्षर करें और अपनी फ़ाइल के लिए इसकी एक प्रति रखें।
  • टिप्स

    • देखभाल के साथ एक कंपनी के लिए खोजें और सुनिश्चित करें कि यह व्यापार संघों, लाइसेंस प्राप्त और बीमाकृत के साथ पंजीकृत है।
    • ग्राहक सेवा की पुष्टि करें, अच्छी ग्राहक सेवा यह इंगित करती है कि कंपनी अपने ग्राहकों के साथ कैसे संपर्क करती है, और अगर ग्राहकों और कंपनी के बीच अच्छा संचार होता है, तो यह कम होने की संभावना है कि नौवहन के दौरान समस्याएं आ जाएंगी।
    • सभी कंपनियों को निरीक्षण और वितरण के लिए वाहन का निरीक्षण करना चाहिए। परिवहन से पहले और बाद में कार के लाभ को चिह्नित करना सुनिश्चित करें क्षति की स्थिति में, यह सुनिश्चित करना आपकी ज़िम्मेदारी है कि इन रिपोर्टों को सही साबित करने के लिए उन्हें साबित करने और उनकी प्रतिपूर्ति की गारंटी दी गई है।
    • हस्ताक्षर करने से पहले अनुबंध को ध्यानपूर्वक पढ़ें अनुबंध में छोटे अक्षरों में लिखा छिपी लागतों को देखें।
    • उस कंपनी के साथ ईमानदार रहें, जो आप वाहन में मौजूद किसी भी व्यक्तिगत वस्तु के बारे में संपर्क कर रहे हैं। ट्रकों को वजन प्रतिबंधों के अधीन किया जाता है और वे किसी भी राज्य में नियंत्रित हो सकते हैं जिससे वे पास जाते हैं। यदि वे अधिक वजन वाले हैं तो उन्हें हर जगह भारी जुर्माना लगाया जा सकता है। इसके अलावा, अधिकांश कंपनियां वाहन के अंदर वस्तुओं का बीमा नहीं करती हैं आमतौर पर ट्रक पर खाली कार भेजने के लिए बेहतर होता है
    • जांचें कि आप सबसे कम दाम वाली कंपनियां नहीं चुनते हैं मध्यवर्ती कीमतों वाले लोग हमारे अनुभव के आधार पर सबसे अधिक विश्वसनीय हैं।
    • हमेशा कीजिए और शिपिंग दरों की तुलना करें, प्रारंभिक उद्धरण जो कि एक कार परिवहन कंपनी आमतौर पर आपको देता है केवल सेवा की लागत का अनुमानित अनुमान है, लेकिन कुछ कंपनियां अपने अनुमान का सम्मान करती हैं। यदि आपको वास्तव में डिलीवरी की अंतिम लागत जानने की ज़रूरत है, उद्धरण प्राप्त करें और उन कंपनियों को कॉल करें जिनके उत्तर आपने दिए। कुछ कंपनियां तुरंत आपको बताएंगी कि न्यूनतम लागत के साथ पूरी चीज की लागत कितनी होगी ये दरें अन्य प्रारंभिक अनुमानों के मुकाबले अधिक होगी, लेकिन अतिरिक्त शुल्क का भुगतान अंतिम मूल्य पर भारी हो सकता है।

    चेतावनी

    • यह एक गारंटीकृत क्षेत्र नहीं है इस उद्योग में कई कारक हैं जो देरी बना सकते हैं - उदाहरण के लिए, पिछली ग्राहकों को लेने या पहुंचाने, मौसम, यांत्रिक समस्याओं और वाहकों के लिए सड़क प्रतिबंध को एक साथ अधिक कारें ले जाने के लिए देरी हो सकती है।
    • सावधान रहो कम कीमतों के साथ एक कंपनी का चयन नहीं !! आप अपने वाहन के लिए परिवहन नहीं खोज पाएंगे सभी ब्रोकर उसी वाहक का उपयोग करते हैं और ये आमतौर पर उच्चतम प्रस्तावों के लिए ही चलते हैं।
    • जब आप आरक्षण करते हैं, तो किसी अन्य कंपनी से बुक न करें क्योंकि यह परिवहन को बाधित करेगा। जब दोनों कंपनियां उसी वाहन को स्थानांतरित करने की कोशिश कर रही हैं, तो अधिकांश वाहन चालक `छोड़ें` उस वाहन को दूसरे के पास जाना होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com