मोटर को कैसे पुनर्निर्माण करना

एक कार इंजन का पुनर्निर्माण करना कठिन काम है, लेकिन अगर आप समझदारी से इसे फिर से बनाना चाहते हैं तो आप महंगी गलतियों से बचेंगे, और आप समय, ऊर्जा और हताशा को बचाएंगे। सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन प्राप्त करने के लिए इसे अनुकूलित करने के लिए, विभिन्न घटकों को अलग करने और जांचने के लिए, इंजन ब्लॉक निकालने और पुनः स्थापित करना सीखें। इसे कैसे करें यह जानने के लिए इस लेख को पढ़ें।

कदम

भाग 1

मोटर निकालें
छवि पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 1 शीर्षक
1
शुरू करने से पहले, इंजन को अच्छी तरह से साफ़ करें गंदगी और तेल के संचय के बोल्ट को हटाने और विभिन्न भागों काटना मुश्किल हो जाएगा।
  • छवि पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 2 का शीर्षक
    2
    लिफ्ट के पास वाहन रखें आपको एक सपाट, अच्छी तरह से प्रकाशित सतह पर काम करना होगा, जिसमें एक लिफ्ट के पोजिशनिंग के लिए उपयुक्त जगह होगी और उसके चारों ओर घूमना होगा। एक बहुत विशाल गैरेज के लिए बेहतर है
  • फोटोग्राफ के रूप में संभव के रूप में कई इंजन घटकों, यहां तक ​​कि विभिन्न कोणों से। जैसा कि आप काम करते हैं, आप बेहद उपयोगी होंगे। आप तस्वीरें प्रिंट भी कर सकते हैं और उन्हें संदर्भ के रूप में रखने के लिए लेबल कर सकते हैं।
  • छवि पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 3 शीर्षक
    3
    शुरू करने से पहले अपने कार्यस्थान को व्यवस्थित करें स्क्रू और पिलर, एक काम की सतह या उपकरण रखने के लिए एक मेज, ट्रे को तैयार करने और विभिन्न टुकड़ों को धोने और साफ करने के लिए बाल्टी तैयार करके अपना काम आसान बनाओ।
  • पुनर्नामित एक इंजन चरण 4 नामक छवि
    4
    हुड निकालें टिप में बोल्ट की सटीक स्थिति को चिह्नित करें ताकि आप बाद में उसे ढूंढ सकें। बोल्ट को सावधानी से ढोना और किसी को मदद करने से हुड को हटा दें। याद रखें कि कुछ बोनेटों में किसी भी शिष्टाचार रोशनी, रोशनी, चेतावनी रोशनी या कोहरे रोशनी के लिए विद्युत कनेक्शन हैं जिन्हें फिट किया जा सकता है। इन कनेक्शनों को डिस्कनेक्ट किया जाना चाहिए।
  • छवि पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 5 शीर्षक
    5
    इंजन के बाहरी घटकों को डिस्कनेक्ट करना शुरू करें। इससे पहले कि बैटरी जमीन केबल को डिस्कनेक्ट करना महत्वपूर्ण है, फिर रेडिएटर और कूलेंट आस्तीन खाली करें। सावधानीपूर्वक धातु clamps को नुकसान नहीं, जो रबर की तुलना में जगह अधिक कठिन हैं।
  • रेडिएटर और प्रशंसक निकालें विमान बनाओ, एल्यूमीनियम भागों नाजुक होते हैं और आसानी से तोड़ते हैं।
  • फिर ऑल्टरेटर, वोल्टेज नियामक, प्रशंसकों और बेल्ट को हटा दें। सेवन मैनिफोल्ड और ईंधन लाइनों को डिस्कनेक्ट करें। कुछ वाहनों में एक ईंधन प्रणाली होती है जो इंजन पर चलने के बाद भी दबाव में रहता है, इसलिए पाइप को डिस्कनेक्ट करने से पहले दबाव रिहाई देकर ईंधन को निकालने के लिए तैयार रहें। जब आप पावर स्टीयरिंग पंप और एयर कंडीशनिंग कंप्रेसर को खोलना चाहते हैं, तो उन्हें पुन: सौंपे जाने के दौरान समय बचाने के लिए उन्हें अपने पाइपों से अलग किए बिना ऐसा करें।
  • रिबन और हाइलाइटर के साथ विभिन्न घटकों, लेबल आस्तीन और धागे के क्लोज़-अप फोटो लें। स्मृति में मत जाओ कुछ केबल और ट्यूब केवल एक दिशा में डाले जा सकते हैं, दूसरों के लिए यह इतना स्पष्ट नहीं है। आपको संभवतः पुन: सभा के लिए चित्रों, तालिकाओं और फ़ोटो की आवश्यकता होगी।
  • छवि पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 6 शीर्षक
    6
    मोटर के सभी विद्युत कनेक्शन निकालें अभी के लिए आप स्पार्क प्लग तारों को छोड़ सकते हैं, लेकिन ट्रांसमिशन डिस्कनेक्ट करने से पहले निकास मैनिफ़ोल्ड डिस्कनेक्ट करना और सभी दृश्यमान विद्युत कनेक्शन खोलना शुरू करें।
  • पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    इंजन को गियरबॉक्स घंटी तक सुरक्षित करने वाले बोल्ट निकालें। कार लिफ्ट और इसे जैक पर रखें, फिर ट्रांसफॉर्मन सिस्टम के नीचे से अन्य टेस्टल्स का समर्थन करें। बोल्ट को खोलने से पहले संचरण के नीचे एक जैक या अन्य प्रकार के समर्थन का उपयोग करना बहुत महत्वपूर्ण है। एक बार ढीली होने पर ट्रांसमिशन का कोई समर्थन नहीं होगा और अगर यह किसी चीज़ के द्वारा नहीं रखा जाता है, तो यह गिर जाएगी। मध्यवर्ती बीम से सुसज्जित वाहन इस प्रकार की समस्या को पेश नहीं करते हैं।
  • ज्यादातर मामलों में, ट्रांसमिशन सिस्टम को वाहन से निकालने की ज़रूरत नहीं होती है, क्योंकि इंजन को निकाल दिया जाता है जब इसे सुरक्षित रूप से हटाया जा सकता है।
  • पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    इंजन को हटाने के लिए लिफ्ट का उपयोग करें सिलेंडर हेड, या इंजन के शीर्ष पर बड़े बोल्ट्स पर डॉकिंग पॉइंट पर एलेवेटर कनेक्ट करें और धीरे-धीरे कार के मोर्चे को उठाने शुरू करने के लिए प्लेटफ़ॉर्म को समायोजित करें।
  • इस चरण के दौरान बेहद सावधानी बरतें। काम की सतह पर या जमीन को घुमाने और जांचने के लिए मोटर रखो
  • भाग 2

    इंजन ब्लॉक की जांच और डिससेम्बल करें
    छवि पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 9 शीर्षक
    1
    वाहन सेवा मैनुअल पुनर्प्राप्त करें कोई भी सामान्य सिंहावलोकन कभी भी प्रत्येक प्रकार के इंजन के पुनर्निर्माण के लिए ज़रूरी विशेषताओं को स्पष्ट रूप से समझा सकता है जितना अपनी स्वयं की सेवा पुस्तिका। इसे पढ़ें और इसे हमेशा हाथ में रखें
    • मैनुअल पुराने मॉडल के लिए भी मिल सकते हैं, जो ईबे पर अपेक्षाकृत कम कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध हैं और अक्सर सार्वजनिक पुस्तकालयों में मुफ्त में उपलब्ध होते हैं। यदि आप इस परियोजना में बहुत निवेश करने का इरादा रखते हैं, तो मैन्युअल को इंजन के विशेषताओं और विशेषताओं को जानने के लिए आवश्यक है जिसे आप से निपटेंगे।
  • पुनर्निर्माण एक इंजन 10 कदम शीर्षक छवि
    2
    इंजन की एक दृश्य जांच करें जांच लें कि विभिन्न तरल पदार्थ निकाले गए हैं, ट्रांसमिशन यूनिट के कनेक्शन और विभिन्न घटकों के बीच जोड़ों की जांच करें। सत्यापित करें कि हार्मोनिक बैलेंसर बरकरार है, अन्यथा इसे प्रतिस्थापित करना होगा। देखें कि क्या इंजन के ब्लॉक में ओवरहाटिंग या तोड़ने के कोई संकेत हैं और अगर पिछले नौकरियों से अधिक अतिरिक्त सीलेंट छोड़ दिया गया है।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए इंजन पहचान कोड की जांच करें कि जिस मॉडल पर आप काम कर रहे हैं वह वास्तव में आप पर काम कर रहे हैं। इंजन एक्सचेंज दुर्लभ नहीं हैं, लेकिन प्रत्येक इंजन में निश्चित रूप से विभिन्न विशेषताओं हैं।
  • छवि पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 11 शीर्षक
    3
    इंजन के बाह्य घटकों की जांच करें ढीला के किसी भी लक्षण के लिए वितरक की जांच करें, मामूली दबाव लागू करें। जांचें कि क्या पुली को बदलकर और किसी भी असामान्य शोर को नोटिस करके पलटनेवाला बेल्ट पर पहनने के किसी भी लक्षण हैं। इसके अलावा क्लच के पहनने के स्तर की जांच करें।
  • छवि पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 12 शीर्षक
    4
    यदि आपने अभी तक ऐसा नहीं किया है, तो इंजन हटाने की सुविधा के लिए निकास कई गुना निकालें। निकास मैनिफोल्ड के बोल्ट या पिंस विशेष रूप से पहना जा सकते हैं, इसलिए किसी भी क्षति के बिना उन्हें अलग करना सुनिश्चित करें। अपने आप को विशेष स्नेहक का उपयोग करने में मदद करें (बोल्ट जो अलग-अलग होने के संकेत नहीं दिखाते हैं, उन्हें ढीला करने के लिए गर्मी की आवश्यकता हो सकती है)
  • पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 13 का शीर्षक चित्र
    5
    बाकी इंजन को अलग करना शुरू करें तेल पैन और वाल्व कवर को हटाकर प्रारंभ करें, फिर सिलेंडर के सिर सिर उठाते समय कनेक्टिंग छड़ की रक्षा करना सुनिश्चित करें, क्योंकि उन्हें बदला जाना चाहिए या क्षतिग्रस्त होने पर उन्हें स्थानांतरित करने की आवश्यकता होगी।
  • पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 14 का शीर्षक चित्र
    6
    सिलेंडर बोर की जांच करें सिलेंडर के आंतरिक अनुभाग के व्यास को निर्धारित करने के लिए एक माइक्रोमीटर का उपयोग करें। विशेष रूप से पहना सिलेंडरों एक इष्टतम इंजन पुनर्निर्माण की गारंटी नहीं देते हैं। यदि आपको पता है कि पहले कभी भी इंजन का पुनर्निर्माण नहीं किया गया है, तो आप शीर्ष पर गौर करके सिलेंडर की दीवारों के पहनने का एक विचार प्राप्त कर सकते हैं। शीर्ष के नीचे की सतह सिलेंडर और पिस्टन के बीच संपर्क के कारण बाहर पहनने की आदत होती है, लेकिन मूल व्यास को जानने के लिए, जो आप शीर्ष पर देख सकते हैं, जो पहनना नहीं है। आमतौर पर, अगर पहनने के बारे में आधा मिलीमीटर से कम है, मूल पिस्टन का पुन: उपयोग किया जा सकता है, अन्यथा आपको उन्हें कुछ बड़े वाले के साथ बदलना होगा।
  • छवि पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 15
    7
    एक रीलर के साथ सिलेंडर सिर निकालें सिर एक बिंदु है जहां सिलेंडर की धातु नहीं पहनती क्योंकि रिंग बैरल के साथ नहीं बढ़ती है पहनना इस बिंदु से कम है, लेकिन बिना निकालने के लिए पिस्टन को निकालने के लिए निकासी से पहले सिर ऊब जाता है।
  • पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 16 का शीर्षक चित्र
    8
    जोड़ने वाली छड़-पिस्टन इकाई को निकालें कनेक्टिंग रॉड कैप्स को हटाने के बाद, सिर पर सुरक्षात्मक कवर रखें ताकि इंजन ब्लॉक हानिकारी, खरोंच या अंकन से रोकने के लिए या काम के दौरान थ्रेड्स को क्षतिग्रस्त किया जा सके। रबड़ से बना ईंधन पाइप, बोल्ट के धागे पर पर्ची करने के लिए इस मामले में कटौती की जा सकती है। इन आपरेशनों को पूरा करें, टोपी को संबंधित कनेक्टिंग रड पर रखें, सही ऑर्डर रखें। विभिन्न घटकों को चिह्नित करें ताकि उन्हें उसी सिलेंडर में वापस कर दें जहां से वे पहले अलग हो गए थे। इसका उपयोग संतुलन और स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए किया जाता है।
  • पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    9
    क्रैंकशाफ्ट निकालें और जांचें एक बार हटा दिए जाने पर, उसे एक सुरक्षित जगह पर रखें, अधिमानतः बढ़ते प्लेटों पर रखें ताकि इसे सावधानी से विश्लेषण किया जा सके। पुराने बीयरिंग को क्रम में रखें और पहनें और गंदगी की जांच करें। लिड्स वापस इंजन ब्लॉक पर अपने स्थान पर रखें।
  • कैंषफ़्ट, शाफ्ट और सहायक नियंत्रणों को संतुलित करना अक्षीय निकासी शिमियों और स्पेकेर्स पर ध्यान दें, उन्हें क्रम में रखें क्योंकि आपको उन्हें सही ढंग से पुन: सम्मिलित करना होगा कैंषफ़्ट बीयरिंग निकालें, हमेशा उनकी स्थिति पर ध्यान दें।
  • छवि पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 18 शीर्षक
    10
    क्रैंकशाफ्ट का एक दृश्य विश्लेषण करें किसी भी दरारें या ओवरहेटिंग के लक्षणों की जांच करें। पिन व्यास, शंकु और निकास सहित विभिन्न शाफ्ट आयामों को मापें उन उपयोगकर्ता के मैनुअल में दिए गए मानों की तुलना करें।
  • अगर एक क्रेन विनिर्देशों के अनुरूप नहीं है, तो इसे एक मैकेनिक में ले लें और उसे मरम्मत करें जिससे कि यह नए की तरह हो। यदि यह मुड़ जाता है, तो ब्रेकिंग प्वाइंट का ध्यान रखें। पिंस के व्यास में फिट होने वाले नए बीयरिंगों को ऑर्डर करने की आवश्यकता होगी।
  • क्रैंकशाफ्ट स्थापित होने के बाद, आप तेल बीतने के कारण अतिरिक्त मलबे हटाने के लिए ब्रश का उपयोग कर सकते हैं। मापन फिर से लें ताकि बियरिंग्स को वापस खेलने के लिए कुछ नाटक हो, जैसा कि निर्दिष्ट है।
  • छवि पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 19 शीर्षक
    11
    Disassembly को समाप्त करें हवा का सेवन, गाइड पिंस, समर्थन और कुछ भी अभी भी इंजन ब्लॉक के बाहर से जुड़ा निकालें। किसी भी दरार के लिए जांच करने के लिए इंजन के दृश्य विश्लेषण को स्वयं बनाएं
  • कच्चा लोहा इंजन पर, लीक का पता लगाने के लिए चुंबकीय निरीक्षण करने का एक अच्छा विचार हो सकता है। एल्यूमीनियम इंजन ब्लॉक पर मर्मज्ञ तरल पदार्थ का उपयोग होता है कई यांत्रिकी ये चेक करते हैं, और सिलेंडर के सिर के दबाव को माप सकते हैं और इंजन को स्वयं ही ब्लॉक कर सकते हैं इसके अलावा, जब आप उस पर होते हैं आप विभिन्न घटकों को अच्छी तरह से साफ करने के लिए कह सकते हैं।
  • छवि पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 20 शीर्षक
    12
    विनिर्देशों को मापें स्टोर में इसकी मांग करना शायद सबसे अच्छा है, लेकिन अगर आपके पास आवश्यक उपकरण (एक शासक और मोटाई गेज का एक सेट) है, तो आप आवृत्तियों और क्षैतिज रूप से दोनों की जरूरतों को पा सकते हैं। यदि इंजिन ब्लॉक की सतह विनिर्देश आकार से अधिक है, तो पूरे ब्लॉक की व्यवस्था करें। बहुत अधिक सामग्री को निकालने की सावधानी बरतें, या पिस्टन वाल्व से टकराएंगे।
  • एलेसेमीटर प्रत्येक सिलेंडर के आंतरिक और बाहरी भाग को मापता है। सिलेंडर पहनने के हर चिह्न की जांच करें इसके अलावा असर वाले छेद की जांच करें।
  • भाग 3

    सिलेंडर हेड का डिससेम्बल करें और जांच करें


    छवि पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 21 शीर्षक
    1
    वाल्व को संपीड़ित करने के लिए वसंत लोड कंप्रेसर का उपयोग करें एक बार वाल्व संपीड़ित हो जाने पर, समर्थन को हटा दें और संपीड़न जारी करें। जब आप कंप्रेसर निकाल सकते हैं, वाल्व और शिम हटाएं इन घटकों को क्रम में रखें
  • छवि पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 22
    2
    सिर से वाल्व निकालें बहुत ज्यादा बल न दें, या गाइड को खरोंच न करें। प्रत्येक वाल्व के लिए आपको कोयला या गंदगी के किसी भी संचय को खत्म करना होगा।
  • छवि पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 23 शीर्षक
    3
    जांचें कि प्रत्येक वाल्व सिर की सतह फ्लैट है। यदि इन घटकों में से एक कार के विशिष्टताओं से अलग है, तो आपको इसे कोच बिल्डर द्वारा लगाया जाना चाहिए। यह भी जांचें कि गाइड भी नहीं पहने जाते हैं। यह भी जांचें:
  • शटर पहने हुए. एक माइक्रोमीटर का उपयोग करें और वाल्व की जगह जिनके शटर विनिर्देशों से अधिक हैं।
  • ख़राब खांचे. किसी भी पहना मीडिया बदलें
  • पतला मार्जिन मार्जिन निकास वाल्व से सेवन वाल्व में पतला होना चाहिए। जिन वाल्वों के मार्जिन अत्यधिक पतले हैं उन्हें बदलें
  • लंबाई, तनाव और वर्ग निकालना. स्प्रिंग्स को बदलें जो विनिर्देशों से परे पहना है।
  • छवि पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 24 शीर्षक
    4
    पहना वाल्व गाइड को संशोधित करें उन वाल्व सीटों को प्रतिस्थापित करें जिनको रिक्त किया गया है और उन वाल्वों को हटा दें जिन्हें आप प्रतिस्थापित नहीं करेंगे। इंजन के तेल के साथ शटर लुब्रिकेट करता है वाल्व गैस्केट स्थापित करें
  • वाल्व के लिए तीन अलग-अलग प्रकार के गॉकेट्स: तितली, बॉल या पीटीएफई विधानसभा के आदेश पर ध्यान देना वाल्व सिर माउंट वैक्यूम परीक्षण या मर्मज्ञ तरल पदार्थ द्वारा लीक की जाँच करें
  • भाग 4

    इंजन ब्लॉक फिर से जुड़ें
    छवि पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 25 शीर्षक
    1
    सभी इंजन घटकों के आयामों को फिर से जांचें कोच बिल्डर्स भी गलती करते हैं, लेकिन यह आपकी पूरी जांच करने का काम है। जांच लें कि इंजन ब्लॉक के अंदर तेल चैनल और स्नेहन सिस्टम के उद्घाटन गंदगी से मुक्त हैं और धातु चिप्स से मुक्त हैं।
    • इंजन को गर्म पानी और साबुन का उपयोग करके धो लें, फिर इंजन से सभी नमी निकालने के लिए इसे अच्छी तरह से सूखने दें। इसके अलावा छेदों को सूखता है जहां फिक्सिंग को स्थापित करने से पहले किसी भी मलबे को हटाने के लिए बोल्ट डालें।
  • छवि पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 26 शीर्षक
    2
    ध्यान से विभिन्न घटकों को चिकना करना ऑयल नलिकाएं स्थापित करें और उन्हें अनुवर्ती गोंद के साथ ठीक करें। इन क्षेत्रों में सिलिकॉन का उपयोग न करें, जो स्नेहन प्रणाली में गम अवशेषों को पिघल कर छोड़ सकते हैं।
  • अंदर और पीठ के छेद को साफ और सुखाने के द्वारा मुख्य बीयरिंगों को चिकनाई करने के लिए तैयार करें। एक OEM तेल / तेल का उपयोग करें फिर मुख्य बीयरिंग और गॉकेट्स स्थापित करें, जिससे सही स्थिति का सम्मान करना सुनिश्चित हो।
  • पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 27 शीर्षक वाली छवि
    3
    क्रैंकशाफ्ट और मुख्य कवर को स्थापित करें। उच्च दबाव तेल के साथ कैंषफ़्ट बियरिंग्स चिकना, फिर इसे माउंट। चूंकि कवर स्थिति और दिशा के प्रति संवेदनशील हैं, इसलिए केंद्र के बाहर से शुरू होने वाले इंजन ब्लॉक पर टोक़ लगाने से उन्हें आश्वासन दें।
  • क्रैंक को यह देखने के लिए मुड़ें कि क्या यह कसता है। यदि क्रैंक आसानी से हो जाता है, तो अक्षीय निकासी की जांच करें।
  • पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन का चरण 28 चित्र
    4
    विशिष्टताओं के अनुसार समय श्रृंखला या बेल्ट स्थापित करें रीसैंपैक्चर के दौरान सही समय के निशान को संरेखित करें।
  • कैम को मापने के लिए और अनुपात को सिंक्रनाइज़ करने के लिए, शीर्षकों के शीर्षकों को समय के निशान को संरेखित करें और कैमरे पर पहिया स्तर तय करें, क्रैंकशाफ्ट / पिस्टन अनुपात और सक्शन, संपीड़न और शक्ति के लिए वाल्व का सही समय अनुक्रम इंजन निकास स्ट्रोक
  • छवि पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 29 शीर्षक
    5
    नए पिस्टन, रिंग, जवानों और फिक्सिंग स्थापित करें जाँच करें कि पिस्टन के छल्ले के अंत में रिक्त स्थान निर्माता द्वारा संकेत दिए गए विनिर्देशों से मेल खाता है। आपको सबसे बड़े आकार के छल्ले की आवश्यकता हो सकती है। यदि छल्ले बहुत छोटा है, अंत में बहुत अधिक स्थान होगा, लेकिन अगर वे बहुत बड़े हैं तो इंजन भी गरम होने पर भी टूट सकता है।
  • स्थापना के दौरान, आपको पिस्टन पर छल्ले ऑफसेट करना चाहिए अगले छोरों के मुकाबले पिस्टन के चारों ओर बड़े छल्ले 180 डिग्री हो जाते हैं। सुनिश्चित करें कि अंगूठी सही आकार है और सही ढंग से सम्मिलित है।
  • छवि पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 30 शीर्षक
    6
    कनेक्टिंग रॉड्स-पिस्टन समूहों को स्थापित करें। छड़ के लिए संरक्षक का उपयोग करें और कनेक्टिंग रॉड आवेषण चिकना करें, फिर लेटेस को माउंट और कस लें। जब आप कनेक्टिंग छड़ों को माउंट करते हैं, पहले उन्हें छड़ी लें, फिर तीन मुड़ें सुनिश्चित करें कि वे सभी एक समान और सही तरीके से तय किए गए हैं।
  • प्रत्येक पिस्टन को स्थापित करने और टोपी को जोड़ने वाली छड़ों को जोड़ने के बाद क्रैंकशाफ्ट घुमाएं, यह सुनिश्चित करें कि यह अभी भी आज़ादी से घुमाने में सक्षम है। यदि आप देखते हैं कि यह मुश्किल है, तो आप जानते हैं कि सिलेंडर में अंतिम पिस्टन या जोड़ने वाली छड़ के सम्मिलन में बाधा डालती है (सम्मिलन के दो हिस्सों को दूसरे आधे के नीचे फिसलने के अंत के बिना पालन करना चाहिए)। प्रत्येक व्यक्ति के असर को स्थापित करने के बाद यह जांच करें।
  • छवि पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 31 शीर्षक
    7
    सिर गैसकेट फ़िट करें मुहर दिशात्मक हो सकता है, इसलिए इसे सही दिशा में माउंट करना सुनिश्चित करें। बोल्ट को ब्लॉक करने के लिए सिलेंडर हेड को याद रखना याद रखें, अन्यथा कैंषफ़्ट बेल्ट से समझौता किया जाएगा और फाड़ने का जोखिम होगा। केवल सीमेंट जवानों का उपयोग करें, अगर निर्माता विशिष्ट बनाता है।
  • छवि पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 32 शीर्षक
    8
    नए वाल्व सिर इकट्ठा OEM स्नेहक के साथ बोल्ट और वाशर के धागे को लुब्रिकेट करें, फिर निर्माताओं द्वारा निर्दिष्ट पैटर्न के अनुसार बोल्ट स्क्रू करें। बोल्ट की लंबाई और स्थिति दोनों के लिए करीब ध्यान दें।
  • छवि पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 33 शीर्षक
    9
    एक नई ट्रेन-वाल्व स्थापित करें संपादन करते समय, सुनिश्चित करें कि विभिन्न घटकों को लुब्रिकेट करें और उन्हें ठीक से व्यवस्थित करें। थोड़ा-सा आंदोलन "ऊपर और नीचे" लागू करें, फिर इसे 3 या 4 मोड़ के द्वारा स्क्रू करें
  • भाग 5

    इंजन को फिर से जुड़ें
    पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 34 शीर्षक वाली छवि
    1
    पुनर्निर्माण चरण के दौरान आवश्यक अन्य पूर्ण परियोजनाएं अगर आप पूरी तरह से मरम्मत कर रहे हैं, तो शायद आप पहले से ही अन्य काम करना चाहते हैं, जब आपके पास मौका हो। वास्तव में, 200,000 किमी से अधिक के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले ट्रांसमिशन के लिए एक नये नवनिर्मित इंजन को जोड़ने के लिए आम तौर पर यह आक्रामक नहीं है। आपको आवश्यकता हो सकती है:
    • एक नया ट्रांसमिशन सिस्टम फ़िट करें
    • एयर कंडीशनर को बदलें
    • रेडिएटर बदलें
    • एक नई शुरुआत प्रणाली की प्राप्ति
  • पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 35 शीर्षक वाली छवि
    2
    इंजन को तैयार करें इकट्ठा करना शुरू करने से पहले, तेल के साथ नए तेल फिल्टर को भरें - निर्माता द्वारा अनुशंसित करने के लिए उपयुक्त उत्पाद का उपयोग करें। यह मैन्युअल रूप से तेल पंप को क्रियान्वित करके स्नेहन प्रणाली को चालू करता है आधा आसुत जल का मिश्रण और नए एंटीफ्रीड सर्द के आधे हिस्से के साथ शीतलन प्रणाली भरें। आपको शायद यह भी इंस्टॉल करना होगा:
  • OEM मोमबत्तियाँ
  • वितरक टोपी, रोटर और नए स्पार्क प्लग के केबल
  • एयर फिल्टर, ईंधन फिल्टर, कार्टर फिल्टर और नए पीसीवी वाल्व
  • छवि पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 36 शीर्षक
    3
    लिफ्ट के साथ इंजन कम करें इसे शुरू करने की स्थिति में लौटने के दौरान इंजन स्तर की जांच करना महत्वपूर्ण है सावधान रहें और सहायता प्राप्त करें इसे बढ़ते ब्रैकेट में संलग्न करें और आस्तीन, पाइप और केबलों को फिर से जोड़ने के लिए, यह सुनिश्चित करें कि वे नए संयोजन वाले घटकों के साथ संगत हैं। रेडिएटर और बोनट को फिर से खोलें, जो सब कुछ जो निकास मैनिफ़ोल्ड से पिघल सकता है, रखता है।
  • पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 37 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक पहला और सटीक स्टार्ट-अप चरण शुरू होता है। इंजेक्शन शुरू करने से पहले हाथ का ढेर लगाने और पहियों को लॉक करें। इंजन चालू करें यदि इंजन शुरू नहीं होता है, तो ईंधन वितरण प्रणाली की जांच करें
  • ऑयल प्रेशर गेज और तापमान गेज की जांच करें। अगर आपको एक उच्च तेल का दबाव मिलता है, तो इंजन को तुरंत बंद कर दें और द्रव के रिसाव के लिए देखें। यदि आप कुछ और असामान्य नोटिस करते हैं, तो इंजन को तुरंत बंद कर दें
  • छवि पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 38 शीर्षक
    5
    इंजन को गर्म करो इंजन नियमित रूप से स्पिन होने के बाद, इसे 2,000 आरपीएम तक लाने के लिए कैंषफ़्ट से तेल के सभी निशान निकालने के लिए आपको कम से कम 20 मिनट के लिए 1800 और 2500 आरपीएम के बीच की गति पर इंजन को चलाना होगा।
  • इससे पहले कि यह बहुत गर्म हो जाए, यह सुनिश्चित करने के लिए रेडियेटर कैप को निकाल दें कि क्या प्रवाह नियमित है या यदि लीक हो। यह भी जांचें कि बैटरी रिचार्ज हो।
  • पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 39 छवि शीर्षक छवि
    6
    पहले 150 किमी के बाद, तेल और उसके फिल्टर को बदल दें। इंजन के जीवन को सुविधाजनक बनाने और विशेष रूप से उपयोग के पहले तीन महीनों के दौरान, हर 150-300 किमी तेल बदलना एक बहुत ही सामान्य अभ्यास है, यह महत्वपूर्ण है
  • चेतावनी

    • उचित ज्ञान और उपकरण के बिना इंजन को फिर से बनाने का प्रयास न करें यहां किसी प्रकार की कोई विशिष्टता नहीं है, क्योंकि प्रत्येक निर्माता अलग-अलग विशिष्टताओं के साथ अपने स्वयं के इंजन को अलग-अलग डिजाइन करता है। यदि आप इंजन के पुनर्निर्माण के लिए जा रहे हैं, तो अपने वाहन के कार्यशाला मैनुअल के लिए जरूरी है
    • एक सच्चे पेशेवर micrometers और alesameters का उपयोग करता है, और जानता है कि कैसे गणना अच्छी तरह से करने के लिए। इन विवरणों को मत भूलना
    • किसी भी त्रुटि के लिए देखने के लिए reassembly के दौरान कम से कम एक प्लास्टिक मैनोमीटर का उपयोग किए बिना कभी भी एक इंजन को इकट्ठा न करें।
    • यदि आपको नए बीयरिंगों की आवश्यकता है, तो मानक के बजाय अपने इंजन के लिए सही आकार खरीदें, अन्यथा आपको मोटर शाफ्ट जब्त कर लिया जाएगा। यदि एक चिकनी असर अच्छा नहीं है, तो क्रैंक को फिर से तेज करने और ठेठ 0.25 सेमी बेयरिंग को एक तरफ से दूसरे स्थान पर रखना बेहतर होता है।
    • मैं एक मोटर पर कभी आर्थिक असर नहीं डालूंगा। अधिकांश इंजनों में बीयरिंग और पिस्टन होते हैं जो रंगों से अलग होते हैं, पिस्टन्स और विभिन्न आकारों के आधे-बीयरिंग के अलावा। अधिक जानकारी के लिए सेवा मैनुअल से परामर्श करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बोर गेज
    • ब्रश (राइफल से)
    • चुंबकीय कण
    • पेनेट्रेटिंग तरल पदार्थ
    • शासक
    • मोटाई गेज
    • तेज पत्थर के लिए कठिन पत्थर
    • परिपत्र शासक
    • वाल्व संपीड़न के लिए उपकरण
    • विलायक
    • तुलनित्र
    • माइक्रोमीटर
    • स्प्रिंग कंप्रेसर
    • 90 डिग्री शासक
    • पत्थर या तार कटर
    • इंजन तेल
    • साफ करने के लिए ब्रश
    • हार्डनिंग सीलेंट
    • उत्तोलक
    • लोचदार बैंड के लिए कंप्रेसर
    • कनेक्ट रॉड कवर

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com