कैसे एक अच्छा कैस्पियर होना

क्या खुदरा व्यापार में आपकी नौकरी (शायद आपकी पहली नौकरी) है और क्या आपको नकद डेस्क पर काम करने के लिए कहा गया है? शायद वे आपको एक बुनियादी पाठ्यक्रम की पेशकश करते हैं, लेकिन पहले दिन से आप कैसी पेशेवर कैशियर हो सकते हैं जो कुछ मिनटों में लाइन को कम करने और हर किसी को थोड़ा खुश करने का प्रबंधन करता है? आपकी नई नौकरी में सबसे अच्छा होने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं!

कदम

एक अच्छा कैस्श्यर चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
मुस्कुराओ और विनम्र हो जाओ! यदि आपके पास कोई बुरा दिन है, तो घर पर समस्याओं को छोड़ दें और काम करने के दौरान मैत्रीपूर्ण रहें, यहां तक ​​कि सबसे अधिक क्रेबी ग्राहकों के साथ। आपको अपने पैरों को सिर में डालना नहीं पड़ता है, लेकिन यदि आपके धीमे होने पर, लेकिन जल्दी और कठोर और अशिष्ट के बजाय अच्छे माहौल में आपके ग्राहक खुश और संतुष्ट होंगे, तो यह अधिक संभावना है। यदि आप एक ईमानदार तरीके से खुश नहीं हो सकते, तो कम से कम इसे करने का प्रयास करें और थोड़ा ढोंग करें।
  • एक अच्छा कैस्पर चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने कैश सिस्टम की मूल बातें जानें चाहे वह एक पुरानी पुस्तिका कैश डेस्क या एक नया कंप्यूटर सिस्टम हो, आपको कम से कम हर तीन या चार ग्राहकों की ज़रूरत वाले सभी मूल आदेशों को पूरा करने में सक्षम होना चाहिए। यदि आपके कुंजीपटल में कुछ राशि के लिए त्वरित बटन हैं, जैसे कि 5, 10 या 20 यूरो, उनका उपयोग करने के लिए उपयोग किया जाता है। पहले कुछ दिनों के लिए, जब आप व्यस्त नहीं हैं, लगातार मूलभूतताओं की समीक्षा करें, और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप उचित तरीके से सब कुछ करते हैं, एक अधिक अनुभवी कैशियर से सलाह मांगें।
  • छवि एक अच्छा कैस्श्यियर चरण 3 शीर्षक से
    3
    परिस्थितियों में कार्य करना सीखें, जो अक्सर होते हैं, लेकिन प्रत्येक दिन नहीं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक हफ्ते या हर दो दिनों में प्रीपेड गिफ्ट कार्ड बेचते हैं, तो यह अभी भी एक अच्छा विचार है कि दिल को यह कैसे करना है त्रुटि या छोटी समस्याओं के मामले में आगे बढ़ना जानना भी एक अच्छा विचार है - अगर आप गलत परिवर्तन देते हैं तो आपको क्या करना चाहिए, लेकिन आप पहले से ही बॉक्स बंद कर चुके हैं, अगर कोई धन वापसी चाहता है या यदि पीओएस पागल हो जाती है? यदि यह प्रशिक्षण पाठ्यक्रम का हिस्सा नहीं था, तो अपने बॉस या अधिक अनुभवी कैशियर पूछें।
  • एक अच्छा कैशियर चरण 4 नामक छवि का शीर्षक
    4



    जानें कि असामान्य स्थितियों में सही जानकारी कहां खोजें आप सभी कार्यवाहियों को याद नहीं कर सकते हैं, खासकर उन लोगों के लिए जिन्हें आपको कभी आवश्यकता नहीं हो, लेकिन आपको यह जानने की ज़रूरत है कि आपको कौन सी जानकारी की जरूरत है, उदाहरण के लिए एक गाइड बुक या मैनुअल में यदि अवसर उठता है। पूरे गाइड के लिए एक थंबनेल भी देने का यह एक अच्छा विचार है, ताकि आप सिद्धांत रूप में जान सकें कि आप क्या पा सकते हैं और इसका उपयोग कैसे किया जाए, यदि बिजली विफल हो जाती है और आपको गोदाम में किसी चीज़ की तलाश करनी है।
  • एक अच्छा कैशियर चरण 5 नामक छवि का शीर्षक
    5
    ध्यान दें कि ग्राहक कैसे भुगतान करते हैं जो नकदी का भुगतान करता है वह सिक्कों की तलाश में होगा, जबकि एटीएम के साथ भुगतानकर्ता को पिन दर्ज करना होगा और आगे बढ़ने से पहले पुष्टि के लिए इंतजार करना होगा। यह इंतजार करते समय कुछ और करने का यह एक बढ़िया समय है, जैसे बैग में अपना शॉपिंग बैग डालना
  • एक अच्छा कैस्श्यर चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अच्छी तरह से दुकान के उत्पादों को जानने के लिए जानें कि सलाह देने के लिए और तारीफ कैसे करें। यहां तक ​​कि अगर आप केवल एक खजांची हैं और आपको अलमारियों पर काम करने के लिए नहीं कहा जाता है, तो आप अभी भी कर्मचारी हैं और आपको प्रश्न पूछे जा सकते हैं। उदाहरण के लिए, उस ग्राहक को सूचित करें जिसने सिर्फ एक नया उत्पाद खरीदा है, जिसे ख़रीदारी विशेष रूप से अच्छी है या आप इसे स्टोर में सर्वश्रेष्ठ में से एक मानते हैं और जिसने एक अच्छा विकल्प बना दिया है प्रशंसा के बारे में ईमानदार रहें और इसे ज़्यादा मत करो, लेकिन कम से कम प्रशंसा माल को अतिरिक्त मूल्य दे सकती है और ग्राहक को नई खरीद के साथ और भी अधिक संतुष्ट कर सकता है।
  • छवि एक अच्छा कैस्पिअर चरण 7 शीर्षक से
    7
    बाकी की गणना करें जब बहुत सी पंक्तियां नहीं होती हैं, तो उन्हें आराम से कार्ड और सिक्कों में पेश करने के बजाय ग्राहक को आराम करने के लिए उपयोग करें।
  • एक अच्छा कैशियर चरण 8 नामक छवि का शीर्षक
    8
    सुदृढीकरण के लिए कॉल करें। यदि आपकी दुकान में एक प्रोटोकॉल का पालन करने के मामले में लाइन बहुत लंबी हो जाती है, तो सही समय पर सहायता के लिए कॉल करें, आपको पूरी पंक्ति को अपने आप से जल्दी नहीं करना है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com