कैसे एक भटकती बनने के लिए

ऐतिहासिक रूप से, बहुत से लोगों को नौकरी की कमी के कारण वंडरर्स बनने के लिए मजबूर किया गया है जिससे उन्हें एक खोजने के लिए शहर से शहर जाने का मौका मिला। इंटरनेट के आगमन और दैनिक काम दिनचर्या द्वारा बनाई बढ़ रही है असहजता, तथापि, आश्चर्य है अगर सड़क पर रहने वाले एक बनाने पारंपरिक सामाजिक सम्मेलनों लिए एक व्यवहार्य विकल्प है अधिक से अधिक लोगों का नेतृत्व किया। और तैयारी आपको बस इतना करना है - आप एक कार्यकर्ता अवसरवादी और साधन संपन्न बनने की सोच रहे हैं, बहुत कम खर्च, जिम्मेदारियों को बनाए रखने और अपनी स्वतंत्रता बरकरार सीमित करने के लिए, यहाँ सवाल आप से पूछना करने की जरूरत है।

कदम

एक व्हाट्स ए होबो स्टेप 1 नामक छवि
1
आवारा, ट्रैम्प और बेघर लोगों के बीच मतभेद याद रखें: वे लोग हैं जो यात्रा करते हैं और काम की तलाश करते हैं, नौकरी की तलाश किए बिना बेघर यात्रा करते हैं, और बेघर यात्रा नहीं करते हैं और नौकरी की तलाश नहीं करते हैं
  • एक व्हाट्स ए होबो स्टेप 3 नामक छवि
    2
    अपने कौशल और अनुभव का मूल्यांकन करें ऐतिहासिक रूप से, योनि जीविका श्रम के साथ एक जीवित कमाते हैं, लेकिन यह अनिवार्य आवश्यकता नहीं है। महान मांग में सभी क्षमताओं और एक लंबी अवधि की प्रतिबद्धता की आवश्यकता नहीं है एक आवारा के लिए उपयोगी हो सकता है। यदि आप अपनी सेवाओं का विज्ञापन कर सकते हैं और लोगों का विश्वास कमा सकते हैं (शायद आपके संदर्भों का धन्यवाद), तो आप कुछ भी कर सकते हैं यहां कुछ करियर हैं जो आपकी जीवन शैली के लिए अनुकूल हैं:
  • खुदाई और निर्माण - कई प्रवासी श्रमिक जो सीमा पार करते हैं, इस क्षेत्र में काम करते हैं, क्योंकि इसके लिए भाषा का कम ज्ञान की आवश्यकता होती है। अनुभव जरूरी है, हालांकि, क्योंकि आपको संभावित खतरनाक उपकरण और मशीनरी के साथ काम करना होगा।
    एक व्हाट्स ए होबो स्टेप 3 बुलेट 1
  • सहायता कारक - यदि आपने कभी खेत में सहायता करने के बारे में सोचा है, तो दुनिया भर में ऐसे स्थान हैं जो आपके हाथों को गंदे होने की इच्छा के बदले में भोजन, आवास और मुआवजे प्रदान करते हैं। आप अपने देश या यहां तक ​​कि दुनिया में फसल के मौसम के साथ अपनी यात्रा से मेल कर सकते हैं।
    एक व्हाट्स ए होबो स्टेप 2 नामक छवि
  • मत्स्य पालन - खुले समुद्र में यात्रा करते समय एक हब, एक पकाना या मछुआरे की भूमिका निभाएं।
    एक व्हाट्स ए होबो स्टेप 3 बुलेट 3 नामक छवि
  • कोई भी वेब-आधारित सेवा, जैसे लेखन, प्रकाशन या प्रोग्रामिंग
  • एक व्हाट्स ए होबो स्टेप 4 नामक छवि
    3
    एक योजना बी तैयार करें यह एक गंभीर निर्णय है और यह आपके जीवन को बदल देगा। सब कुछ अचानक गायब न हो जाए। यदि आपको सड़क पर अपना जीवन सही तरीके से नहीं जाता है, तो आपको एक संदर्भ बिंदु की आवश्यकता होगी। सुनिश्चित करें कि आपने अपने सभी ऋण का भुगतान किया है और अपनी जिम्मेदारियों का ध्यान रखा है इससे पहले कि आप छोड़ दें यदि संभव हो तो, जाने से पहले बचत करें, जिसे आप बाद में यदि आवश्यक हो तो एक्सेस कर सकते हैं। हमेशा आपातकालीन होते हैं, और उन्हें धन की आवश्यकता होती है।
  • एक व्हाट्स ए हॉबो चरण 5 नामक छवि
    4
    तैयार हो जाओ। अपने कंधे पर कपड़े और अपने बटुए में जो कुछ भी मिलते हैं, उससे कुछ भी नहीं शुरू करने का रोमांटिक विचार आपको खुश कर सकता है, लेकिन यह एक ऐसा नुस्खा है जो निश्चित रूप से आपदा से जुड़ा होगा। आपको लगता है कि आप खाने, खाना बनाना, यात्रा और काफी हद तक बाहर रहते होंगे, जब तक कि आप कार चलाने का फैसला नहीं करते हैं
  • आप एक स्थान से दूसरे स्थान पर कैसे जाएंगे? वाग्गेंट्स अक्सर अनियमित ट्रेन यात्रा के साथ जुड़ा हुआ है, क्योंकि यह वेशभूषण महान अवसाद के दौरान किया था। एक कार परिवहन और बेडरूम के साधन की दोहरी भूमिका हो सकता है, लेकिन याद रखें कि पेट्रोल महंगा है, और एक वाहन के रखरखाव एक बड़ा खर्च है, और आप लिफ्ट पसंद का निर्णय लें। कुछ वेन्डरर्स साइकिल पसंद करते हैं, लेकिन यह आपके आंदोलन की स्वतंत्रता (गर्म मौसम वाले क्षेत्रों में) और आपकी लोड क्षमता को सीमित कर देगा। एक मोटरसाइकिल आपको अपने गंतव्य तक पहुंचने की अनुमति दे सकती है, लेकिन इसकी रखरखाव आवश्यकताओं को एक कार के समान है, भले ही थोड़ा कम हो। बसें भी एक विकल्प हैं
    एक व्हाट्स ए होबो स्टेप 5 बुलेट 1 नामक छवि
  • तुम कहाँ सो जाओगे? जब तक आप काम करते हैं जिन स्थानों को आवास उपलब्ध न कराए, आप अपनी कार में सोने के लिए होगा (अगर आपके पास है), बाहर, एक परित्यक्त इमारत में शरण पाते हैं या एक छात्रावास या एक मोटेल में रहते हैं। एक अन्य विकल्प उन लोगों का लाभ लेना है जो यात्रियों को समायोजित करने के लिए तैयार हैं। जैसे साइटों की यात्रा करें couchsurfing.com या globalfreeloaders.com, जहां आपको सामग्री अंशदान के बदले में मुफ्त में रहने की संभावना मिल जाएगी। प्रत्येक विकल्प से जुड़े लागत और खतरों पर विचार करें
    एक व्हाट्स ए होबो स्टेप 5 बुलेट 2 शीर्षक वाला इमेज
  • आप एक शॉवर कहाँ ले जाएगा? कुछ शिविरों में बारिश होती है, लेकिन कई लोगों के पास नहीं है, इसलिए आप एक पोर्टेबल शॉवर खरीदने पर विचार कर सकते हैं। आप राष्ट्रीय जिम की श्रृंखला की सदस्यता ले सकते हैं ताकि उनके अंदर वर्षा का उपयोग किया जा सके।
  • आप अपने आप को कैसे बचाव करेंगे? एक खानाबदोश जीवनशैली खतरनाक हो सकती है, क्योंकि आप लगातार अपरिचित स्थितियों में खुद को रखेंगे, और आप शायद अकेले होंगे - चोरों और हमलावरों का लक्ष्य बनने के लिए। आपको कुछ सावधानी बरतने की ज़रूरत है, जैसे कि हमेशा लोगों को बताएं कि आप कहां हैं, आपके साथ एक मोबाइल फोन लेकर (और केवल सिग्नल द्वारा कवर किए गए क्षेत्रों में जा रहे हैं) और अलार्म सिस्टम या हथियार इसके अलावा, आपको हमेशा यह जानना होगा कि आप एक आपातकालीन कॉल के मामले में अपनी स्थिति प्रदान करने में सक्षम होने के लिए कहां हैं।
    एक व्हाट्स ए होबो स्टेप 5 बुलेट 4 नामक छवि



  • एक व्हाट्स ए हॉबो चरण 6
    5
    अपने संपर्कों की एक सूची बनाएं उस क्षेत्र के मानचित्र को देखें जहां आप यात्रा करेंगे, और यह समझने की कोशिश करें कि अगर कोई आपको सीधे या अप्रत्यक्ष रूप से जानता है, तो उस क्षेत्र में रहता है। अपने चाची क्लारा से पूछें कि अगर महान चाचा एल्डो अभी भी उस घर में जंगल में रहता है। अपने दोस्त से पूछें कि क्या उसके चचेरे भाई अभी भी किसी अन्य क्षेत्र में उस डीलरशिप में काम कर रहे हैं। सबसे ऊपर, पूछें कि आप आपातकाल के मामले में इन लोगों के साथ संपर्क में रह सकते हैं। कुछ लोग आपको अपनी मेजबानी करने की इच्छा भी दे सकते हैं, और यह एक महान लाभ हो सकता है। बस सुनिश्चित करें कि आप विनम्र मेहमान हैं!
  • एक व्हाट्स ए हॉबो चरण 7 नामक छवि
    6
    जिस प्रकार के कार्य को आप करना चाहते हैं, आपके पास कनेक्शन और उन स्थानों को आप जिस यात्रा करना चाहते हैं, उसके आधार पर एक यात्रा कार्यक्रम की योजना बनाएं। छोड़ने से पहले जितनी संभव हो उतनी खोजों को बनाएं उन स्थानों की एक सूची बनाएं जहां आप रह सकते हैं, खा सकते हैं, धुलाई कर सकते हैं, शिविर आदि। यह उन चर्चों और आश्रयों के बारे में जानकारी देखने के लिए उपयोगी होगा जो बेघर के लिए सेवाएं प्रदान करते हैं। जितना अधिक आप तैयार हैं, जितना अधिक आप अपनी यात्रा का आनंद ले सकते हैं।
  • एक व्हाट्स ए होबो स्टेप 8 नामक छवि
    7
    Vagrants का कोड जानें ऐतिहासिक रूप से, योनि को साझा किए गए प्रतीकों के आधार पर भरोसा होता है जो दूसरे यात्रियों को आसपास के वातावरण के बारे में बताते हैं। इन प्रतीकों को क्षेत्र से क्षेत्र में भिन्नता है और अब कई क्षेत्रों में उपयोग नहीं किया जा सकता है यहां कुछ संकेत दिए गए हैं:
  • स्पीयरहेड - खुद का बचाव करें
    एक व्हाट्स ए होबो स्टेप 8 बुलेट 1 नामक छवि
  • दो समानांतर तीरों के साथ मंडल - जल्दी से दूर चले जाते हैं, आवारा का स्वागत नहीं किया जाता है
  • एक्स के ऊपर तरंगें - ताजे पानी और पास का एक शिविर
  • तीन विकर्ण लाइन - एक सुरक्षित स्थान नहीं
  • क्रॉस - स्वर्गदूतों का भोजन, (एक पार्टी के बाद खाना खाने के लिए भोजन)
  • एक व्हाट्स ए होबो स्टेप 9 नामक छवि
    8
    पार्ट्स! अपनी जड़ें छोड़ दो हर दिन रहने और काम करने के लिए एक जगह खोजें। आप जिस हर जगह पर जाते हैं, उसके सौंदर्य को देखें दिलचस्प लोगों के साथ दोस्त बनाएं (आपको कभी भी पता नहीं है जब आपको हाथ की आवश्यकता होती है) सड़क पर जीवन आपको हर क्षण तुम्हारा बनाने की अनुमति देगा कार्यक्रमों और जिम्मेदारियों (आपके स्वास्थ्य को छोड़कर) के बिना, आपको यह तय करना होगा कि काम, यात्रा, छूट और मज़ेदार के बीच की जाने वाली शेष राशि को प्राप्त करने के लिए आपको अपना समय कितना अच्छा इस्तेमाल करना है। हर दिन की पेशकश की विविधता का आनंद लें ... आप इसे कमा रहे हैं।
  • एक व्हाट्स ए होबो स्टेप 10 नामक छवि
    9
    डिब्बे में चापलूसी करने में संकोच न करें। आप हर दिन फेंकने वाले असमाप्त खाद्य पदार्थों की मात्रा में विश्वास नहीं करेंगे। बेहतर परिणाम के लिए, छोटे खाद्य पदार्थों और फलों और सब्जी बाजारों की तलाश करें, लेकिन सावधान रहें यहां तक ​​कि फास्ट फूड चेन भी एक शानदार जगह है, जबकि पारंपरिक रेस्तरां अक्सर बहुत कम भोजन बर्बाद करते हैं।
  • टिप्स

    • Vagrants के प्रतीकों को याद रखें आप उन्हें इंटरनेट पर पा सकते हैं, लेकिन यहां कुछ हैं:
    • एक पक्षी एक नि: शुल्क फोन को इंगित करता है
    • एक बिल्ली एक दयालु महिला को बताती है
    • एक तीर के साथ एक चक्र का मतलब है कि दिशा का पालन करें
    • एक सिलेंडर एक सज्जन के घर को चिह्नित करता है
    • कई अन्य हैं ये सिर्फ कुछ उदाहरण हैं
    • अपने साथ एक कैमरा लें, बेहतर अगर डिजिटल और बड़ी स्मृति के साथ, और एक डायरी रखें। जब आप सड़क पर होते हैं तो यह हमेशा आपकी यात्रा को याद रखने में खुशी होगी।
    • यदि आप कर सकते हैं, तो आइवा में नेशनल होबो कन्वेंशन में ब्रिटा में अगस्त में भाग लेंगे। स्टू की एक प्लेट का आनंद लें और अपनी कहानियां एक अलाव के सामने बताएं। आप कई अन्य विवाहकर्ता पाएंगे, जो अपने जीवन शैली से प्यार करते हैं और अपने जीवनशैली का आनंद लेते हैं।
    • इस विषय पर कुछ पुस्तकों को पढ़ें:
    • "आप जीत नहीं सकते" जैक ब्लैक, सड़क पर जीवन पर एक दिलचस्प नज़र, एक आदमी है जो अपने करियर को आकर्षित किया है
    • "नीचे और आउट पेरिस और लंदन में" जॉर्ज ओरवेल द्वारा यह गरीबी में जीवन की एक गैर कथा कहानी है
    • इस पुस्तक को चोरी करें, या प्रेरित विकी, stealthiswiki.org, जहां आपको विशिष्ट युक्तियां मिलेंगी।
    • यदि आपका मन इस जीवनशैली को स्वीकार नहीं करता है, न तो शरीर होगा यदि आपके पास यह जानने के लिए पर्याप्त आत्मविश्वास है कि आप जीवन में कुछ भी संभाल सकते हैं, तो आप एक सफल आवारा बनने का प्रबंधन करेंगे।
    • याद रखें, एक आवारा के रूप में, आपको यात्रा की सराहना करनी होगी और आपको काम करने के लिए तैयार रहना होगा, केवल उन लोगों के विपरीत जो केवल धन या भोजन की मांग करना चाहते हैं
    • शराब पर अपने सारे पैसे खर्च न करें। कई शराबी भटकने वाले एक ट्रेन द्वारा मारा गया। अपनी सुरक्षा के बारे में सोचना याद रखें!
    • पुस्तकें पढ़ें "आवारा" एडी जो कपास द्वारा, एक ऐसी कहानी है जिसे आधुनिक वांडर बनाने चाहिए "रफ लिविंग: शहरी जीवन रक्षा मैनुअल" क्रिस दमिथियो द्वारा दोनों किताबें सड़क के जीवन के लिए युक्तियां, भोजन और आश्रय कैसे ढूंढने के बारे में विचार, और योनिबॉड्स की संस्कृति, परिभाषाओं और चीजों से बचने के लिए उपयोगी टिप्स प्रदान करती हैं। अधिक व्यावहारिक जानकारी के लिए, कोशिश करें "अमेरिका में फ्रैंच ट्रेनों को रोकना" डफी लिटलजॉन द्वारा आप डैनीलेन.org / अधिक पढ़ने के बारे में किताबों की एक पूरी सूची पा सकते हैं।
    • बड़े शहरों में अस्थायी रोजगार एजेंसियों के लिए खोजें इन एजेंसियों में से कई आपको प्रत्येक दिन भुगतान करेंगे यहां तक ​​कि अगर आप को काम पर रखा नहीं है, यह कोशिश कर रहा है लायक है एक सभ्य उपस्थिति के साथ जल्दी शुरू किया

    चेतावनी

    • यदि कोई आपके बारे में कुछ कहता है, तो इसे अनदेखा करें अगर चीजें अधिक गंभीर हो जाती हैं, तो भाग जाएं या मदद मांगें। लड़ने की कोशिश मत करो, खासकर लोगों के समूह के खिलाफ।
    • हर किसी पर भरोसा मत करो
    • कानून का सम्मान करते हैं, जब तक आप जेल में समय बिताने के लिए तैयार नहीं होते हैं या अपने आपराधिक रिकॉर्ड को गंदा करते हैं।
    • आपके पास क्या उपेक्षा न करें, या आप बिना कुछ भी रहेंगे।
    • उन क्षेत्रों में श्रम कानूनों के बारे में जानें जिनमें आप यात्रा करेंगे अगर आप काम पर घायल हो जाते हैं, तो यह जानना ज़रूरी है कि आपको किस तरह की सुरक्षा होगी, और यह अधिकार सुनिश्चित करने के लिए आप कौन-से कार्य कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com