फैशन डिजाइनर कैसे बनें

एक फैशन डिजाइनर बनने के लिए पाठ्यक्रम राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दोनों हैं, लेकिन उद्योग में तोड़ने के लिए पर्याप्त नहीं है। आपको व्यक्तिगत कौशल और विशेषताओं की एक पूरी श्रृंखला की जरूरत है: डिजाइन, सिलाई, रचनात्मकता, एक निश्चित उद्योग ज्ञान और अद्वितीय दृढ़ता। इस लेख में, आप यात्रा शुरू करने के लिए कुछ विचार प्राप्त करेंगे।

कदम

भाग 1

फैशन की दुनिया में कौशल को परिष्कृत करें
इमेज शीर्षक से एक फैशन डिजाइनर चरण 1 बनें
1
अच्छे कौशल का विकास सफल स्टाइलिस्टों को डिजाइन सहित विभिन्न प्रकार के कौशल की विशेषता है। उनके रंग और बनावट पर भी अच्छी आंखें होती हैं, वे जानते हैं कि त्रि-आयामी विचारों को कैसे देखें और सभी प्रकार के वस्त्रों को सिलाई और काटने में उत्कृष्ट मैनुअल स्कैन करें।
  • यदि आप पहले से सीना सीखा नहीं है, तो एक अच्छा कोर्स के लिए साइन अप करें। तनावपूर्ण परिस्थितियों में भी सबसे कठिन कपड़ों को कैसे संभालना है, यह जानने के लिए आपको अपने कैरियर के दौरान एक बड़ा प्रतिस्पर्धी लाभ मिलेगा। हालांकि, आपको इसके लिए काम करना होगा: यह एक ऐसी क्षमता है जो कई लोगों के लिए आसान नहीं है।
  • आंदोलन, गिरने, सांस की क्षमता, सुवाह्यता और कपड़े के सभी अन्य विशेषताओं को समझने की कोशिश करें। कपड़ों का पूरी तरह से ज्ञान इस काम को पूरी तरह से पूरा करने के लिए आवश्यक है इसके अलावा, आपको पता होना चाहिए कि सामग्री कहां से आती है
  • स्थापित डिजाइनरों से जानें आपको केवल नामों को जानने की जरूरत नहीं है, बल्कि उनके अतीत, ट्रेडमार्क, प्रशिक्षण, स्कूलों में भी भाग लिया इस जानकारी को रखने से आपको एक बेहतर स्टाइलिस्ट बनने में मदद मिलेगी, क्योंकि आप इन आंकड़ों से प्रेरित हो सकते हैं और अपने विचारों से प्रेरणा ले सकते हैं।
  • स्केच और उत्पाद श्रेणियां बनाने के बारे में जानें आपके पास संचार, तुलनात्मक खरीदारी और व्यापार मेलों के माध्यम से नए रुझानों की खोज करने की क्षमता होनी चाहिए।
  • उन्होंने इन कौशल को कम उम्र से परिपक्व करना शुरू कर दिया। कला को पूर्ण करने के लिए घंटों और घंटे को समर्पित करने के लिए तैयार करें।
  • छवि का शीर्षक एक फैशन डिजाइनर चरण 2 बनें
    2
    अधिक और अधिक जानें प्रतिभा अच्छा है, लेकिन यह एक फैशन स्कूल से स्नातक या दूसरे प्रमाण पत्र लेने के लिए उतना ही उपयोगी है। तुम इतना उत्कृष्ट संपर्कों सीखना होगा, instaurerai अभी और आप एक कम महत्वपूर्ण वातावरण में अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए महान अवसर होगा (अभी भी एक निश्चित तीव्रता के लिए तैयार!)। निम्न सड़कों में से एक चुनें (या दोनों):
  • एक फैशन अकादमी में शामिल हों तीन या चार साल के लिए सबसे कार्यक्रम अंतिम इटली में, Istituto Marangoni और IED सहित कई प्रसिद्ध स्कूल हैं यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में एक अनुभव करना चाहते हैं, तो IMWF और पार्सन्स सबसे लोकप्रिय में से दो हैं आप आरेखण, रंग सिद्धांत, कलात्मक संरचना, कागज के पैटर्न और तकनीक का सृजन करेंगे draping . उपरोक्त सूचीबद्ध किए गए व्यावहारिक कौशल के अतिरिक्त, आप उद्योग के पेशेवरों के साथ भी काम करेंगे, जो भविष्य में आपको महत्वपूर्ण संपर्क की गारंटी दे सकते हैं, आपको अपने काम पर पहले हाथ की सलाह और राय दें।
  • इंटर्नशिप या इंटर्नशिप के लिए उम्मीदवार यदि स्कूल में जा रहा है तो आपके लिए नहीं है या आप सोचते हैं कि यह वास्तविक दुनिया में अधिक उपयोगी अनुभव है, तो फैशन उद्योग में इंटर्नशिप की तलाश करें। आपको यह करने के लिए फ्लेक्स के साथ एक पोर्टफोलियो की आवश्यकता होगी और नीचे से शुरू करने के लिए तैयार रहें। इंटर्न को अक्सर अयोग्य कार्यों को सौंपा जाता है जैसे कॉफी लाना। इस मामले में भी, इंटर्नशिप के दौरान आपके द्वारा बनाए गए संपर्क उद्योग में कैरियर का पीछा करने के लिए महत्वपूर्ण होंगे। जैसे कि यह पर्याप्त नहीं था, क्षेत्र के विशेषज्ञों के साथ सहयोग करने से आपको पहले हाथ के कौशल को अवशोषित करने का मौका मिलेगा।
  • भाग 2

    आपके लिए सबसे उपयुक्त फैशन फ़ील्ड चुनें
    इमेज का शीर्षक बनें एक फैशन डिजाइनर चरण 3
    1
    तय करें कि फ़ैशन का क्षेत्र क्या है जो आपको सबसे ज़्यादा रूचि देता है निश्चित रूप से आपको नीचे से शुरू करना होगा, लेकिन निश्चित है कि आपको एक विशिष्ट लक्ष्य की आवश्यकता है। आपको वास्तव में उस दिशा की पहचान करना चाहिए, जिसमें आप अपने कैरियर को पूरी तरह से चैनल में बदलने का इरादा रखते हैं। क्या आप बड़े फैशन के लिए सबसे अधिक, प्रेस्ट-ए-पोर्टर, स्पोर्ट्सवेयर, अवकाश के समय, बड़े पैमाने पर बाज़ार के लिए या किसी जगह के लिए, जो कि पर्यावरणविदों की तरह सबसे ज्यादा प्रेरित करता है? प्रत्येक क्षेत्र का अनुसरण करने के मार्ग पर अंतिम निर्णय लेने से पहले इसका विश्लेषण करने के लिए लाभ और नुकसान हैं बड़े क्षेत्रों के भीतर, आपको ध्यान देने के लिए कुछ उप-क्षेत्रों में भी चयन करना होगा। शायद आप एक से अधिक सड़क का प्रयास करना चाहते हैं, लेकिन शुरू करने के लिए, इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए वास्तव में, एक क्षेत्र में अपने कौशल को सही करना बेहतर है, और फिर एक बार जब आप उद्योग में पहले से ही दृढ़ समर्थन प्राप्त कर चुके हैं तो प्रयोग करें। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
    • दिन या शाम के लिए महिला कपड़ों
    • दिन या शाम के लिए पुरुषों के कपड़े
    • नवजात शिशु (लड़कों और / या लड़कियों) या किशोरों के लिए वस्त्र
    • खेलों, फिटनेस या अवकाश पहनना
    • निटवेअर
    • आउटडोर जीवन के लिए वस्त्र, चरम खेल, जैकेट और ओवरकोट के लिए
    • दुल्हनों के लिए वस्त्र
    • सामान
    • आरामदायक कपड़े
    • थियेटर, सिनेमा, विज्ञापन उद्योग और खुदरा दुकानों के लिए वेशभूषा का निर्माण
  • छवि का शीर्षक एक फैशन डिजाइनर चरण 4 बनें
    2
    अपने अहंकार का आकार बदलें प्रसिद्धि के लिए खुद को समर्पित करने से पहले वास्तव में आवश्यक चीजों के बारे में सोचो एक आकर्षक लगन ठीक है, लेकिन बिक्री में सफल होने के लिए पर्याप्त नहीं है। यदि आप फैशन डिजाइनर बनने जा रहे हैं, तो आप अपने लिए या हस्तियों के लिए कपड़े नहीं बनायेंगे। यह उस पर जीने के लिए पर्याप्त नहीं है: आखिरकार, आबादी का 1% भी नहीं आते हैं यद्यपि आप पत्रिकाओं में बड़े नाम देख सकते हैं, यह बस विज्ञापन है, वास्तविकता नहीं है एक स्टाइलिस्ट उन लोगों के लिए विशेष रूप से आवश्यक है, जो एक अपूर्ण और वास्तविक शरीर होने के बावजूद, अभी भी एक अच्छा लगना चाहते हैं। इस प्रकार की आवश्यकता से वंचित होने से आपको एक सफल डिजाइनर बनने की अनुमति नहीं मिलेगी। तथ्यों की वास्तविकता यह है कि आप अपने लिए नहीं बनाते हैं, लेकिन दूसरों के लिए
  • इमेज शीर्षक से एक फैशन डिजाइनर बनें चरण 5
    3
    ग्राहकों से पूछें कि उन्हें क्या चाहिए यथार्थवादी बनें: यदि आप एक गर्म देश में रहते हैं, तो यह स्की जैकेट बेचने के लिए ज्यादा मायने नहीं रखता है अपने चारों ओर देखो वास्तविक लोगों की क्या जरूरत है या इच्छा क्या हैं? उदाहरण के लिए, यदि आप एक पूर्ण संग्रह कार्यक्रम का इरादा रखते हैं, तो आपको निम्न के बजाए ऊपरी शरीर के लिए वस्त्र बनाने की आवश्यकता हो सकती है - सामान्य तौर पर, लोगों को अलमारी में ऊपरी भाग के लिए और अधिक कपड़े मिलते हैं। उदाहरण के लिए, सबसे ऊपर दिखने के लिए शानदार है, जबकि पतलून की एक साधारण जोड़ी सबसे ऊपर के असंख्य के साथ मिलती जा सकती है। एक सरल और यथार्थवादी शैली रखें अजीब रेखाचित्र कागज पर निश्चित रूप से सुंदर हैं, लेकिन सबसे ऊपर और जीन्स शाम के कपड़े से अधिक बेचते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक फैशन डिजाइनर चरण 6
    4
    रियायतें करें बड़े पैमाने पर बाजार ग्लैमर या लक्जरी फैशन के रूप में उच्च रूप से नहीं लग सकता है, लेकिन यह निश्चित रूप से आपको आसान रिटर्न देगा। यदि आपको एक ऐसी शैली बनाना है जो सैकड़ों टुकड़ों में पेश किया जाएगा, तो यह शुरुआत से बिल्कुल सही होगा। यह निश्चित रूप से आपको अपने डिजाइन कौशल को बेहतर बनाने में मदद करेगा, क्योंकि आप जिस प्रकार के कपड़े बेचने जा रहे हैं उसे पूरी तरह से समझना आवश्यक है। पैसे की हानि में एक शैली परिणाम न होने
  • छवि का शीर्षक एक फैशन डिजाइनर चरण 7 बनें
    5
    प्रतियोगिता से प्रेरणा प्राप्त करें ध्यान से देखें और ऊतकों adoperano- कि टिका के प्रकार कार्यरत है, अगर वे के प्रकार के लिए पर्याप्त टिकाऊ होते हैं को ध्यान में रखना impiego- विशेषताओं के अनुसार कपड़े की गुणवत्ता - जैसे waterproofness, पहनने, रखरखाव के प्रकार के रूप में और इतने पर-रंग बेचने आपके विशिष्ट वास्तविकता में अधिक अपने प्रतियोगियों से प्रेरणा लेने की प्रतिलिपि नहीं है: यह अवलोकन के बारे में है ध्यान में सबसे अच्छे कपड़े लेना आपको यह निर्धारित करने में मदद मिलेगी कि कौन से तत्व एक आदर्श संगठन बनाते हैं। वे आमतौर पर सबसे ज्यादा बेचते हैं सबसे पहले, आपके ग्राहक (जो भंडार के लिए स्टॉक खरीदते हैं या सामान्य लोग हैं) कुछ ऐसा चाहते हैं जो स्वयं पर अच्छी तरह से फिट बैठता है सबसे असाधारण टुकड़े वर्ष में केवल कुछ बार पहना जाता है - वे निश्चित रूप से सुंदर हैं, लेकिन आप एक अच्छे वेतन की गारंटी नहीं दे सकते हैं
  • छवि का शीर्षक एक फैशन डिजाइनर चरण 8
    6



    कुछ प्रमुख टुकड़े डिजाइन करें फैशन में आपका मजबूत बिंदु क्या है? हो सकता है कि आप सहायक उपकरण या योग पैंट के एक प्रतिभा के जादूगर हैं। आपका जुनून और आपके कौशल समीकरण का पहला, असफल हिस्सा हैं। जाहिर है, दूसरा एक और अनिवार्य कारक से बना है: बाज़ार को क्या करना चाहिए, इसके अनुकूल बनाएं। फैशन की दुनिया में, इसका आंशिक रूप से लक्ष्य समझाने का मतलब है, आंशिक रूप से सवाल को समझना
  • भाग 3

    समझना कि फैशन वर्ल्ड आपके लिए तैयार है या नहीं
    छवि का शीर्षक एक फैशन डिजाइनर चरण 9
    1
    उद्योग में कैरियर का पीछा करने से पहले अपने कौशल और व्यक्तित्व को ईमानदारी से जांचें। शायद आप कपड़ों से प्यार करते हैं, लेकिन कंक्रीट में जो कुछ भी आप बेचते हैं, वह आंशिक रूप से फैशन की दुनिया में आपके द्वारा किए गए सभी चीजों का वर्णन करता है। तुम भी उत्कृष्ट संचार कौशल की जरूरत है, तो आप (24 घंटे 24 सप्ताह के अंत में बिना अक्सर) कड़ी मेहनत करने की आलोचना के बावजूद नहीं देते, तनाव से निपटने के लिए कैसे जानते हुए भी अलग-अलग ग्राहकों और / या नियोक्ताओं की जरूरतों के अपने आप को खोलने के लिए तैयार रहना चाहिए, स्वीकार कि कभी कभी आप अकेले या अलग-थलग (यह कैसे आप अपने व्यापार या कैरियर की स्थापना पर निर्भर करता है) और क्षमता शुरू से ही अनुशासित होने लगता है।
    • यदि आप निम्न मानदंडों को पूरा करते हैं, तो फैशन डिजाइनर बनना आपके लिए है आप अपना जीवन अपने करियर को समर्पित करना चाहते हैं (यह आपके पेशा है), अनिश्चितताओं या असुरक्षा को ध्यान न दें, आप तलवार की रक्षा के लिए तैयार हैं, जो आप मानते हैं, आपके पास फैसले उद्योग के मामले में अच्छी तरह परिभाषित विचार हैं, आप जानते हैं कि ग्राहकों को कैसे सुनें, पूरी तरह से उद्योग को जानते हैं, रोटी और फैशन खाते हैं।
    • स्टाइलिस्ट बनें नहीं यह आपके लिए है यदि आपके पास निम्न गुण हैं: आप तनाव को अच्छी तरह से नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, आप असुरक्षा या अस्थिरता को खड़े नहीं कर सकते हैं, आप बिना कई उतार-चढ़ाव के कैरियर चाहते हैं, आप हमेशा दूसरों के अनुमोदन की तलाश में हैं, आपको लगातार रहना होगा निर्देशित, आप एक अस्थिर आर्थिक स्थिति से नफरत करते हैं, आपके जीवन में कई अन्य हित हैं

    भाग 4

    सफलता के लिए तैयार
    छवि का शीर्षक एक फैशन डिजाइनर चरण 10
    1
    फैशन की वित्तीय ओर से सही शिक्षा प्राप्त करें एक स्थापित स्टाइलिस्ट होने के लिए न केवल प्रतिभा और रचनात्मकता की आवश्यकता होती है: आपको व्यवसाय की एक ठोस समझ और फ़ैशन के लिए लागू विपणन दुनिया की भी आवश्यकता होती है। नियमित पत्रिकाओं को नियमित रूप से पढ़कर उद्योग में जो कुछ भी होता है, यहां तक ​​कि विदेशी लोगों को भी अपडेट करें महिलाओं के पहनें दैनिक और दैनिक समाचार रिकॉर्ड (2008 में, गतिविधि को समाप्त कर दिया गया था लेकिन परियोजना की परियोजना में शामिल किया गया था महिलाओं के पहनें दैनिक)। इटली में, दूसरों के बीच, पढ़ें एमएफ फैशन.
    • कई प्रशिक्षण कार्यक्रमों में विपणन पाठ्यक्रम शामिल हैं कुछ इसे दूसरों की तुलना में अधिक बताते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप जिस स्कूल में भाग लेने की योजना बना रहे हैं, उस पाठ्यक्रम की पूरी तरह से शोध करें। यदि आपके पास पहले से प्रमाण पत्र है, लेकिन उद्योग के सख्ती से आर्थिक पक्ष को ध्यान में नहीं लिया है, तो अंतराल को भरने के लिए एक संक्षिप्त कोर्स के लिए साइन अप करने पर विचार करें।
    • अध्ययन खुद से परे और खुद के लिए जाना चाहिए। इस उद्योग में कार्य करना संपूर्ण खरीद चक्र का ज्ञान शामिल है यह समझना बेहतर है कि इस क्षेत्र में हर एक पेशेवर के काम में क्या शामिल है, ताकि वह अपने परिप्रेक्ष्य से भी स्थिति देख सकें। केवल इस तरह से आप शर्तों में आ सकते हैं, जरूरतों को पूरा कर सकते हैं और कुछ समस्याओं को समझ सकते हैं। खरीदारों, व्यापारियों, कपड़ा कटे, वस्त्र प्रौद्योगिकीविदों, गुणवत्ता नियंत्रण श्रमिकों, प्रोटोटाइप, नमूना श्रमिकों, बिक्री कर्मचारियों, पीआर और अन्य मार्केटिंग विशेषज्ञों, फैशन पत्रकारों, स्टोर मैनेजर्स जैसे अन्य आंकड़ों के बारे में अनुसंधान करें , घटना आयोजकों, हेयरड्रेसर और इतने पर।
    • अपने ग्राहकों को जानें यह क्षमता मूल और आवश्यक है, और एक स्टाइलिस्ट को इसके बारे में कभी नहीं खोना चाहिए। आपको विभिन्न सूचनाओं से अवगत होना चाहिए: खर्च किए गए धन की राशि, जीवन शैली, बिक्री के अंक, जहां वे आमतौर पर जाते हैं, वे कैसे खरीदना पसंद करते हैं, स्वाद और व्यभिचार करते हैं आपको उनकी जरूरी जरूरतों को जानना चाहिए और वे क्या चीज़ें खरीदते हैं, जब वे सामान्य से अधिक क्रय शक्ति रखते हैं यदि आपने मार्केटिंग का अध्ययन किया है, तो आपको यह समझना चाहिए कि आप इसे कैसे करते हैं "हेरफेर" उपभोक्ताओं की आवश्यकताओं
    • प्रतिस्पर्धा को जानें अपने क्षेत्र के अन्य स्टाइलिस्ट क्या कर रहे हैं इसकी नज़र रखें। कम से कम, आपको उनके स्तर पर होना चाहिए। ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करते हुए यह अभी भी बेहतर होगा।
    • व्यापार मेलों उद्योग के कामकाज की अधिक सटीक समझ विकसित करने के लिए आदर्श हैं, साथ ही आपके उपभोक्ता की जरूरतों को पूरा करने और प्रतिस्पर्धा को बनाए रखने के लिए क्या सही है
  • छवि का शीर्षक एक फैशन डिजाइनर बनें चरण 11
    2
    क्षेत्र में नौकरियों पर शोध करें फैशन के क्षेत्र में नौकरी खोजने के लिए अलग-अलग रणनीतियां हैं, और यह विकल्प इस बात पर निर्भर करता है कि आपको विशेष रूप से करने में क्या दिलचस्पी है कुछ मामलों में, बहुमुखी प्रतिभा आपको बहुत मदद करेगी, और अन्य चीजों के साथ आप अपनी हड्डियों को प्राप्त कर सकते हैं और फिर बाद में अपने सच्चे जुनून में कूद सकते हैं। सामान्य तौर पर, अपने रास्ते बनाना शुरू करने के लिए कई जगहों पर जोर देने और लागू करने के लिए आवश्यक है। शुरुआत के लिए, यहां कुछ ऐसे वातावरण हैं जहां आप प्रस्ताव देते हैं:
  • मौजूदा घरों और फैशन कंपनियां: एक इंटर्नशिप, एक भुगतान किए गए प्रथम स्तर की स्थिति, सहायक कार्य और इतने पर की तलाश में
  • फिल्म स्टूडियो, सिनेमाघरों, पोशाक की दुकानों, आदि
  • विभिन्न ऑनलाइन नौकरी एजेंसियों के माध्यम से वेब पर विज्ञापन
  • मुंह के वचन के द्वारा। किसी कंपनी के दहलीज को पार करने के लिए विश्वविद्यालय के समय और इंटर्नशिप के संपर्कों का उपयोग करें एक ऐसे क्षेत्र में जो स्थापित पेशेवरों की राय को बहुत महत्व देता है, यह शुरू करने का एक अच्छा तरीका है
  • इमेज का शीर्षक बनें एक फैशन डिजाइनर चरण 12
    3
    यदि आप अपना खुद का व्यवसाय खोलने का निर्णय लेते हैं, तो वित्तीय रूप से चतुर होने के लिए तैयार रहें हो सकता है कि आप अविश्वसनीय रूप से रचनात्मक हो, लेकिन आपको बिल्कुल निश्चित होना चाहिए: एक फैशन हाउस चलाने के लिए, वित्तीय कौशल हासिल करना एक पूर्वापेक्षा है। आपको संख्याओं और इनवॉइस को समझना होगा जो डेस्क पर जमा हो जाते हैं। अगर आप इन सब बातों से इनके साथ घृणा करते हैं, तो फिर भी अच्छे समाधान होते हैं, जैसे अकाउंटेंट से उनसे निपटने के लिए पूछना। किसी भी मामले में, यह बेहतर है कि आप ऊपर से सब कुछ नियंत्रित करते हैं। क्या आप काम के इस पहलू को असहनीय खोजते हैं और इसके साथ कुछ भी नहीं करना चाहते हैं? किसी एक को स्थापित करने के बजाय कंपनी में नौकरी की तलाश करें
  • आप किस तरह के व्यवसायी होंगे? संभावनाएं बहुत हैं: आप एकमात्र मालिक हो सकते हैं, एक भागीदार हो, एक सार्वजनिक लिमिटेड कंपनी, आदि पा सकते हैं। प्रत्येक मॉडल में विशिष्ट फायदे और नुकसान हैं जो आगे बढ़ने से पहले आपको अपने कानूनी और वित्तीय सलाहकारों के साथ चर्चा करनी चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपके पास बीमा है जो आपको सभी परिस्थितियों में शामिल करता है, खासकर यदि आप विशेष रूप से विवादास्पद संस्कृति से निपटते हैं
  • छवि का शीर्षक एक फैशन डिजाइनर चरण 13
    4
    यथार्थवादी रहें बाजार को संतुष्ट करने के लिए, आपको स्थानांतरित करने के लिए तैयार होना चाहिए, लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप कैसे काम करते हैं और वितरित करते हैं यथार्थवाद का एक उदाहरण? यह स्वीकार करते हुए कि यह उन लोगों के लिए उच्च फैशन वस्तुओं को बेचने के लिए बेकार है, जो छोटे प्रांतीय शहर में रहते हैं और आमतौर पर अनौपचारिक रूप से कपड़े पहनते हैं। संक्षेप में, एस्किमोस को बर्फ बेचने पर जोर न दें। आपको उस स्थान पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए जहां आपको लाभदायक व्यवसाय चलाने का सबसे मौका मिलेगा। यह समझने की कोशिश करें कि क्या आपके लिए यह वही इलाके में रहने और काम करने के लिए बेहतर है या यदि आप अपने रहने वाले स्थान से एक कुशल वितरण नेटवर्क का प्रबंधन कर सकते हैं।
  • अपने आसपास के प्रभावों पर विचार करें रचनात्मक प्रक्रिया का एक अच्छा हिस्सा समान लोगों के संपर्क में रह रहा है, एक-दूसरे को प्रेरित करता है, विचारों और सुझावों को साझा करता है अकेले ऐसा करना या उन लोगों के साथ काम करना कठिन है जो आपके कलात्मक दृष्टिकोण को पसंद नहीं करते हैं
  • यह भी याद रखें कि मौसम का फैशन पर कुछ खास प्रभाव पड़ता है, और यह उस प्रकार के कपड़ों पर भी हो सकता है जो आप पैदा करेंगे और आप इसे कहाँ बेचना चाहते हैं।
  • इलेक्ट्रॉनिक कॉमर्स की शक्ति पर विचार करें बशर्ते आप अच्छी गुणवत्ता का उपयोग करें, तीन-आयामी छवियां जो बड़े और शॉट की जा सकती हैं, दुनिया में कहीं भी ऑनलाइन बिक्री एक और वास्तविक संभावना है। यह आपको अधिक लचीलापन देता है: आप कहां चुन सकते हैं कि आप कहां रहते हैं, डिज़ाइन की देखभाल करें और दैनिक आंदोलन को रद्द करें। यह एक आदर्श समाधान है अगर आप छोटे पैमाने पर फैशन बनाने की योजना बना रहे हैं हालांकि, उस मामले में भी, आपको अभी भी प्रमुख फैशन शो में जाने के लिए लागतों की गणना करना चाहिए।
  • ऐसे शहर में रहना जहां यह क्षेत्र बढ़ता है, कई डिजाइनरों के लिए एक उपयुक्त विकल्प है। ग्लोबल लैंग्वेज मॉनिटर (जीएलएम) के अनुसार, निम्न शहरों (अवरोही क्रम में) 2012 में दुनिया की फैशन की राजधानियां थीं:
  • लंदन, इंग्लैंड
  • न्यूयॉर्क, संयुक्त राज्य अमेरिका
  • बार्सिलोना, स्पेन
  • पेरिस, फ्रांस
  • मैक्सिको सिटी
  • मैड्रिड, स्पेन
  • रोम, इटली
  • साओ पाउलो, ब्राजील
  • मिलान, इटली
  • लॉस एंजिल्स, संयुक्त राज्य अमेरिका
  • बर्लिन, जर्मनी
  • मुंबई, भारत
  • भाग 5

    पोर्टफोलियो बनाएं
    छवि का शीर्षक एक फैशन डिजाइनर चरण 14
    1
    अपने सभी परियोजनाओं के साथ एक पोर्टफोलियो का विकास करना नौकरी या इंटर्नशिप के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक है। दरअसल, यह स्वयं और आपके काम को बेचने का मुख्य तरीका है यह आपकी श्रेष्ठ रचनाओं को दिखाया जाना चाहिए, अपने कौशल और अपनी रचनात्मकता पर ज़ोर देना चाहिए। यह दिखाने के लिए कि आप पेशे को गंभीरता से लेते हैं, एक उच्च गुणवत्ता कलेक्टर का उपयोग करें। निम्नलिखित शामिल करें:
    • इन चित्रों के हाथ से बनाए गए नमूने या तस्वीरें
    • कंप्यूटर पर डिजाइन किया गया
    • पाठ्यचर्या
    • पृष्ठ जिसमें आप अपने प्रेरणा और मुख्य विचार एकत्र करते हैं
    • वस्त्र और रंगों की प्रस्तुति के साथ पृष्ठ
    • कोई अन्य टुकड़ा जो स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि आप क्या कर रहे हैं और आपके विकास क्या हुआ है

    टिप्स

    • अपनी कृतियों जितना संभव हो उतना पहनें। क्या आपके कपड़ों की रेखा को बढ़ावा देने का कोई बेहतर तरीका है? जब लोग आपको इसके बारे में सवाल पूछते हैं, तो सबकुछ संक्षिप्त रूप से समझाते हैं, लेकिन श्रोता को साज़िश करने के लिए पर्याप्त दिलचस्प है।
    • रंग आपको अधिक अभिनव डिज़ाइन बनाने में मदद करेंगे
    • अपराधों के लिए बहुत ज्यादा नहीं लेना सीखें कोई भी सही नहीं है परिवार और दोस्तों की सलाह स्वीकार करें कभी हार न दें, अपना जुनून मत छोड़ो!
    • क्या आप दूसरों को अपने चित्र और सिलाई कपड़े दिखाने की सोच रहे हैं? सबसे पहले विचार करें कि क्या यह शैली आपको वास्तव में दर्शाती है
    • अपने फैशन कंपनी के लिए एक अच्छा लोगो बनाएं यह आपकी शैली को शुरुआत से परिभाषित करेगा, इसलिए इसे शुरुआत से वैध होना चाहिए यदि आप इसके लिए सक्षम नहीं हैं, तो एक अनुभवी ग्राफिक डिजाइनर से संपर्क करना बेहतर होगा।
    • घर छोड़ने से पहले ठीक भोजन और स्नैक्स तैयार करने के लिए तुरंत सीखें फैशन उद्योग में, हम खुद को घंटों और घंटों के लिए काम करते हैं, और कभी-कभी रचनात्मक स्थान छोड़ना असंभव होता है मस्तिष्क, हालांकि, पर्याप्त पोषक तत्व प्राप्त करने की जरूरत है एक पिकनिक के दोपहर का भोजन और कई नाश्ते पैक करने के लिए याद रखना, आप भूख से मरने के बिना अपने सभी बौद्धिक और शारीरिक प्रयासों का समर्थन करने के लिए कुछ पलट कर सकते हैं और सुई को पकड़ने के लिए भी प्रबंध नहीं कर सकते
    • यदि आप अपनी कंपनी खोलते हैं, तो शुरुआत में आपको व्यावहारिक रूप से सबकुछ पर अच्छी सलाह चाहिए अपने आप को वित्तीय, कानूनी और विपणन सलाहकारों की एक विश्वसनीय टीम के साथ चारों तरफ देखें अभी के लिए, वे अपने कर्मचारियों का हिस्सा नहीं बनना चाहिए, उनकी मदद के अनुसार उन्हें भुगतान करें।
    • बहुत कुछ पढ़ें आप जिस क्षेत्र में दिलचस्पी रखते हैं उस आइकन के बारे में सच्ची आत्मकथाएं और कहानियां खोजें अपने अनुभवों के सभी पेशेवरों और विपक्षों की जांच करें और सुधारने के लिए अपने अनुभव का उपयोग कैसे करें। उदाहरण के लिए, यदि आप अच्छे कारणों से प्रेरित फैशन उद्योग में कोशिश करना चाहते हैं, तो बहुत सारे अग्रदूत हैं, जिनके कार्यों का अच्छी तरह से प्रलेखित किया गया है। बस के बारे में सोचो शुरूआत कुछ ऐसा मामला है, ब्लेक मायकोस्की, टोम्स के संस्थापक, या सौंदर्य उद्योग (निकट से संबंधित और प्रासंगिक) पर अनीता रॉडिक की किताबें

    चेतावनी

    • फैशन डिजाइनर का यह एक शारीरिक रूप से थकाऊ कैरियर है। आप घंटों के लिए काम करने के लिए तैयार रहना चाहिए, तब भी जब आप यह अपेक्षा नहीं करते हैं, समय सीमा को पूरा करने के लिए।
    • कैटवॉक और उच्च फैशन के साथ संपर्क में कार्य करना उद्योग के सबसे विवादास्पद पहलुओं को जानने के लिए ले जाएगा: वजन मॉडल कपड़े आकार फिट करने के लिए चुना (एक परिणाम के रूप में, आप इन पुरुष और महिला चित्रों के प्रोत्साहन में उसका एक साथी बन अस्वस्थ), इस तरह के तंग समय सीमा के रूप में अन्य डिजाइनरों और कुलीन हलकों, असंभव मांग की द्रोह। यदि आप अपना मुखिया नहीं हैं, तो आपको कुछ समय अपने संचार कौशल में सुधार करना चाहिए। अपने सिद्धांतों को जोर देने के लिए जानें
    • फैशन उद्योग बेहद प्रतिस्पर्धी है। उद्योग में कैरियर का पीछा करें, अगर आपका व्यवसाय निरपेक्ष है यह भी शुरू से ही एक मोटी चमड़ी है और विभिन्न आलोचनाओं आपको प्राप्त बीच अंतर करने में जानने के लिए बेहतर है। उनमें से ज्यादातर ईर्ष्या से प्रेरित हैं: यदि आप अपने आप में विश्वास करते हैं, आपको पता चलेगा कि जब उनके एकमात्र लक्ष्य अपने आत्मविश्वास को कमजोर करने के लिए है या सिर्फ अप्रिय किया जा रहा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com