कैसे संयुक्त राज्य अमेरिका में एक शेयर दलाल बनने के लिए

क्या आप अभी वॉल स्ट्रीट देख रहे हैं? ठीक है, स्टॉकबॉकर या स्टॉक ब्रोकर होने पर, वह सभी ग्लिट्ज़ और ग्लैमर के लिए नहीं प्रदान करता है, लेकिन यह एक बहुत ही दिलचस्प पेशा है दलाल एक वित्तीय सलाहकार है जो ग्राहकों को (व्यवसायों या व्यक्तियों) को अपनी सेवाएं प्रदान करता है ताकि वे अपने कौशल और उद्देश्यों के आधार पर उचित निवेश कर सकें। इस पेशे को पूरा करने के लिए, आपको ब्रोकरेज एजेंसी में काम करने की आवश्यकता है - स्टॉक एक्सचेंज पर स्टॉक खरीदना और बेचना स्टॉक एक्सचेंज के सदस्यों तक सीमित है। एक शेयर दलाल को प्रतिभूति बिक्री एजेंट या कमोडिटी एक्सचेंज ऑपरेटर के रूप में भी जाना जाता है। एक बनने के लिए आपको ये सब कुछ जानने की आवश्यकता है!

कदम

भाग 1

शुरू करना
एक शेयर ब्रोकर चरण 1 नाम वाली छवि
1
वह एक अच्छा विश्वविद्यालय में भाग लेते हैं। अतीत में, संख्याओं और बहुत से दोस्तों के लिए एक निश्चित गड़बड़ी वाला कोई भी एक सफल दलाल बन सकता था। लेकिन यह अब ऐसा नहीं है! यदि आप प्रतिस्पर्धी होना चाहते हैं, तो आपको डिग्री प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। अपनी पहली डिग्री लेने के लिए अर्थव्यवस्था, वित्त, गणित, लेखा या व्यवसाय प्रबंधन के सभी अच्छे क्षेत्र हैं जिस विश्वविद्यालय के साथ आप पंजीकृत हैं, उतना ही बेहतर होगा कि आपने एक बार स्नातक की उपाधि प्राप्त की होगी!
  • विशेष रूप से, यदि आप विशेषज्ञ में दाखिला लेते हैं, तो उच्च अंक रखें। बेहतर वोट, जितनी अधिक संभावना है उतना ही अच्छा प्रशिक्षण प्राप्त करना होगा। इस तथ्य का जिक्र नहीं करने के लिए कि आप जान लेंगे कि आप एक बार जब आप उद्योग में कसरत करना शुरू करते हैं तो आप क्या कर रहे हैं!
  • बीक ए स्टॉक ब्रोकर चरण 2 नामक छवि
    2
    इंटर्नशिप के लिए खोजें कुछ ब्रोकरेज एजेंसियां ​​विश्वविद्यालय के अपने अंतिम वर्ष के दौरान इंटर्न की पेशकश करती हैं। यदि आप पहले से मौजूद नहीं हैं, तो अपने विश्वविद्यालय के निवेश क्लब में शामिल हों या एक फॉर्म करें! इंटर्नशिप प्राप्त करना आपको सुविधा प्रदान कर सकती है बहुत एक मेगा करोड़पति बनने के लिए आपका रास्ता
  • यह आपका सबसे अच्छा मौका है यदि आप व्यवसाय प्रशासन या एमबीए में मास्टर की डिग्री लेने की योजना नहीं बना रहे हैं और आप जितनी जल्दी हो सके काम करना शुरू करना चाहते हैं। लेकिन पता है कि आराम एक पूरी तरह से व्यावहारिक विकल्प है। बहुत से लोग दो साल का समय लेते हैं, एक मास्टर की डिग्री प्राप्त करने के लिए पुस्तकों पर वापस जाएं और थोड़ी देर बाद खेलें। इसके अलावा, लोग 22 से ज्यादा की तुलना में 28 वर्ष की आयु के व्यक्ति को अपना पैसा देने के लिए अधिक इच्छुक हैं, अतः सुगंधित खाद्य पदार्थ खाने के लिए और थोड़ी देर के लिए पेपर कप का उपयोग करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
  • छवि एक शेयर ब्रोकर चरण 3 शीर्षक
    3
    एमबीए (व्यवसाय प्रशासन में मास्टर) लेने की संभावना पर विचार करें। बेशक, यह अपने आप में आवश्यक नहीं है, लेकिन अगर आप क्रीम डे ला क्रीम तक जाते करना चाहते हैं, इस शीर्षक संभव लोगों के ढेर भर्ती किया जाता है, जिसमें आप अपने आप को लगता है कि जब आप एक नौकरी की तलाश के शीर्ष पर आप डाल देंगे। अधिक से अधिक छात्र इस मार्ग का चयन कर रहे हैं, इसलिए ये प्रमाण पत्र लगभग आदर्श हो रहे हैं। यह कदम आपको कैरियर बनाने में मदद कर सकता है, एक कंपनी में शामिल होने के लिए अधिक प्रोत्साहन प्राप्त कर सकता है और एक उच्च शुल्क प्राप्त कर सकता है।
  • फिर से, डिग्री और मास्टर के बीच विश्राम करने के लिए कुछ साल लग सकते हैं। उपयोगी कार्य अनुभव (भले ही वह किसी बैंक या कंपनी में अकुशल नौकरी कर रहे हों) आपके विकल्पों में 10 गुना बढ़ेगी। प्रदर्शित करें कि आप पहले से ही पूरी तरह से अपने वर्तमान या भविष्य की नौकरी को समझते हैं, आपको कंपनियों को गंभीरता से लेने के लिए आश्वस्त करेंगे।
  • छवि एक शेयर ब्रोकर चरण 4 नामक छवि
    4
    सही प्रशिक्षण प्राप्त करें पढ़ें। देखो। Esponiti। जानें। यह एक ऐसा क्षेत्र है जहां आप वास्तव में अपनी गति के अनुसार खुद को सुधार सकते हैं। तो किताबें पढ़ो! वित्त पर ध्यान केंद्रित कार्यक्रम देखें! जांच करने के लिए विभिन्न कार्यों का पालन करें कि कौन सी ऊपर जाएं और कौन सा नीचे जाए। जबकि गियान्नी फेरेड्स को खिलाती है और एंड्रिया फुटबॉल खेलता है, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आप छह अंकों की आय के लिए आवेदन करके अपनी पढ़ाई पूरी करते हैं, और यह केवल शुरुआत होगी
  • विलियम बर्नस्टीन द्वारा या "इंडेक्स फंड्स: द 12-स्टेप प्रोग्राम एक्टिव इनवेस्टर्स" मार्क हेब्नेर द्वारा "द फोर्स पिल्लर्स ऑफ़ इंवेस्टमेंट: लेस्डिंग ए विंगिंग पोर्टफोलियो" की कोशिश करें यहां तक ​​कि वॉल स्ट्रीट जर्नल या एनवाई टाइम्स के वित्तीय खंड को पढ़ने से आपको कोई दुःख नहीं होगा!
  • आप शायद उन लोगों के बारे में जानते हैं जो कम से कम शौक-उन्मुख निवेश हैं। उन्हें पूछो कि वे क्या जानते हैं! अब आपको एक डिग्री की जरूरत है, इस तथ्य पर निर्भर करता है कि यह वर्तमान शैक्षणिक रुझान है अतीत में, जिनके क्षेत्र में केवल एक सक्रिय रुचि थी, वे भी काम कर सकते हैं। इसलिए, जितनी जल्दी हो सके उतने ही संसाधनों को इकट्ठा करें और जितनी बार आप कर सकते हैं
  • एक शेयर ब्रोकर चरण 5 के शीर्षक वाली छवि
    5
    अपना निवेश पोर्टफोलियो खोलें जब आप बहुत पुराना हो जाते हैं, तो अपने कुछ पैसे का ध्यान रखना शुरू करें (यदि आप 18 वर्ष से कम हो, तो आपको अपने माता-पिता की ओर से करना होगा)। अपने परिवार के एक सदस्य के साथ काम करें जो वही करता है और देखें कि आप अपने कौशल को ईंट द्वारा ईंट का निर्माण कैसे शुरू कर सकते हैं। यदि आप अपने पैसे पर भरोसा नहीं करते हैं, तो आप पर भरोसा क्यों करेगा?
  • भाग 2

    अपने भविष्य की योजना बनाएं
    एक शेयर ब्रोकर चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने विकल्पों पर विचार करें आप अपने कैरियर के लिए अनुसरण कर सकते हैं तीन रास्ते हैं:
    • एक पूर्ण सेवा दलाल बनें. इसका अर्थ मेरिल लिंच या मॉर्गन स्टेनली जैसी कंपनी में नौकरी करना है। इस क्षेत्र में सफल होने के लिए, आपको बहुत बिक्री-उन्मुख होना चाहिए। कंपनी आपको एक स्थान प्रदान करेगी, आपको प्रशिक्षित करेगी और परीक्षण अवधि समाप्त होने तक आपको वेतन शुरू करेगी।
    • एक डिस्काउंट ब्रोकर रहें. चार्ल्स श्वाब या फिडेलिटी इस क्षेत्र में दलालों के दो उदाहरण हैं यदि आप अधिक सेवा उन्मुख हैं, तो यह आपके लिए काम है आम तौर पर, आपको हमेशा वेतन प्राप्त होगा, इसलिए आप कमीशन पर कम कमाएंगे, लेकिन मुख्य रूप से उन लोगों की सहायता करके, जो आपके पास खरीदते हैं, खरीदने और बेचते हैं, हालांकि बिना सलाह देना
    • एक बैंक ब्रोकर बनें. आप नाम से समझते हैं कि आप क्या करेंगे: आप बैंक में काम करेंगे। बैंक के ग्राहक निश्चित वार्षिकियां खरीदने के लिए और अन्य विकल्प बनाने के लिए, अक्सर अधिक रूढ़िवादी हैं।
    • छूट दलाल आम तौर पर, सब कुछ (लाभ का पुनर्निवेश, स्टॉक विकल्प, मार्जिन लेखांकन, डेरिवेटिव, बंधन सीढ़ी, आदि) का एक सा `पता करने की जरूरत है जबकि पूर्ण सेवा दलालों आम तौर पर जैसे एक क्षेत्र में विशेषज्ञ इरा पुनर्निवेश या कर्मचारी स्टॉक विकल्प
    • पूर्ण सेवा मध्यस्थ अपने ग्राहकों को खोजने के लिए जिम्मेदार हैं। हालांकि, उन्हें एक कार्य स्थान और एक से शुरू करने के लिए वेतन भी दिया जाता है। यदि आप डिस्काउंट ब्रोकर हैं, तो आप अपनी सामान्य लागतों का भुगतान करते हैं और कमीशन कम करते हैं। यह समझौता करने का मामला है
  • छवि एक शेयर ब्रोकर चरण 7 का शीर्षक
    2
    विभिन्न कंपनियों के माध्यम से खोजें यदि आपने अपने मौके को कम कर दिया है और तय किया है कि किस प्रकार के दलाल आप बनना चाहते हैं, तो आपको अब भी यह स्थापित करना होगा कि आप किस कंपनी को आवेदन करना चाहते हैं। बस पैंट की एक जोड़ी की तरह (जो आप दशकों तक पहनेंगे), कंपनी आपके लिए सही होनी चाहिए। विचार करने के लिए मुख्य बात है? आयाम
  • एक बड़ी कंपनी आपको अक्सर प्रतिस्पर्धी प्रशिक्षण पैकेज प्रदान कर सकती है, जिससे आप अधिक स्थिर महसूस कर सकते हैं और स्टार्टअप लागत से राहत पा सकते हैं। किसी भी मामले में, आपको लगता है कि आप एक बड़े समुद्र में थोड़ा मछली तैर रहे हैं।
  • एक छोटे से व्यवसाय आप ध्यान आप चाहते हैं और अधिक मनभावन की एक विचार (और साथ ही एक उच्च कमीशन दर प्रदान के रूप में) दे सकते हैं, लेकिन नहीं ग्राहकों या एक बड़ी संरचना का प्रशिक्षण प्रदान करने में सक्षम हो सकता है।
  • एक शेयर ब्रोकर चरण 8 के शीर्षक वाली छवि
    3
    एक कंपनी में प्रारूप अपने लाइसेंस प्राप्त करने और एक अच्छी तरह तैयार ब्रोकर बनने के लिए आपको कुछ महीने पहले प्रशिक्षण पाठ्यक्रम का पालन करना होगा, लेकिन आप अभी भी काम कर सकते हैं। यह सब उस जगह पर निर्भर करता है जहां आप काम पर रखा जाता है। कुछ लोग प्रशिक्षण "इंटर्नशिप" कह सकते हैं, अन्य इसे केवल एक प्री-ट्रेनिंग पर विचार करेंगे, कोई अन्य आपको दूसरों की तुलना में अधिक धन प्रदान करेगा। किसी भी प्रकार की प्रक्रिया कंपनी का अनुसरण करती है, यह एक आवश्यक प्री-परीक्षा चरण है।
  • भाग 3

    पूरी तरह से योग्य बनें
    छवि एक शेयर ब्रोकर कदम 9 शीर्षक
    1
    अपनी अनिवार्य परीक्षाओं का समर्थन करें दो बुनियादी परीक्षण हैं जिन्हें आपको समर्थन करना चाहिए:
    • श्रृंखला 7. पूर्व में सामान्य प्रतिभूति पंजीकृत प्रतिनिधि परीक्षा के रूप में जाना जाता है, यह परीक्षा वित्तीय उद्योग नियामक प्राधिकरण (एफआईएनआरए) द्वारा प्रबंधित की जाती है और इसे बनाए रखने के लिए सबसे मुश्किल (छह घंटे तक रहता है)। इसे पारित करने के बाद, आप "पंजीकृत प्रतिनिधि" या "स्टॉक ब्रॉकर" बन जाएंगे। रियल एस्टेट, लाइफ इंश्योरेंस और कमोडिटी फ्यूचर्स को छोड़कर आपको सभी प्रतिभूतियों और निवेशों को बेचने का अधिकार है। वर्तमान में इसकी लागत $ 2 9 0 है
    • श्रृंखला 63. यह परीक्षा दूसरे व्यापार के प्रबंधन और लेनदेन को विनियमित करने वाले विभिन्न कानूनों से अधिक चिंतित है। यह बहुत छोटा है (75 मिनट) और बहुत आसान है इसकी कीमत 96 डॉलर है
  • एक शेयर ब्रोकर चरण 10 नाम वाली छवि
    2
    विशेषज्ञता के लिए अन्य परीक्षा लेने पर विचार करें वे कड़ाई से जरूरी नहीं हैं, लेकिन वे यह सुनिश्चित करेंगे कि आपके लिए कुछ भी सीमाएं नहीं हैं सीरीज 7 की परीक्षा में दिए गए अपवादों का उल्लेख किया गया है? एक बार जब आप इन परीक्षणों को पार करते हैं तो वे अब गिना नहीं देंगे।
  • श्रृंखला 65. आपके व्यवसाय के लिए आपको एक पंजीकृत निवेश सलाहकार बनने की आवश्यकता हो सकती है पेशेवर प्रबंधन प्लेटफॉर्म का उपयोग करने के लिए आपको कंपनी के लिए 65 का समर्थन करना होगा।
  • श्रृंखला 66. यह सिर्फ 63 और 65 का संयोजन है
  • श्रृंखला 3. कमोडिटी वायदा जैसे ठेके बेचने के लिए यह परीक्षा अनिवार्य है।
  • सीरीज 31. मैं बेचने के लिए प्रबंधित वायदा फंड, आपको यह परीक्षा लेनी होगी यह आमतौर पर 3 के बजाय प्राप्त किया जाता है
  • छवि एक शेयर ब्रोकर चरण 11
    3



    यदि आप यूके में रहते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि परीक्षा की प्रक्रिया पूरी तरह से अलग है। श्रृंखला परीक्षण मौजूद नहीं हैं चैनल पार, आप निवेश प्रबंधन, निवेश सलाह में एक cisi स्तर 4 डिप्लोमा में एक सीएफए सोसायटी ब्रिटेन स्तर 4 प्रमाणपत्र प्राप्त कर सकते हैं, धन प्रबंधन, संस्थान और एक्चुअरिज़ या मैनचेस्टर मेट्रोपॉलिटन के संकाय के फैलो की स्थिति या एसोसिएट में एक cisi लेवल 7 मास्टर्स वित्तीय सेवा, योजना और प्रबंधन में विश्वविद्यालय बीए (ऑनर्स)
  • एक शेयर ब्रोकर चरण 12 के शीर्षक वाला छवि
    4
    दस्तावेजों के ढेर को व्यवस्थित करें परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद, आपको अपने पंजीकरण को एफआईएनआरए / आरएफए के साथ पूरा करना होगा और किसी भी ऐसे राज्य में सिक्योरिटीज कमिशन में पंजीकरण करना होगा जहां आप काम करना चाहते हैं। यहां मूल दस्तावेज हैं:
  • आपराधिक रिकॉर्ड जांच (किसी भी अपराध जो एक छोटे यातायात अपराध से परे चला जाता है पर काबू पाने से आप को अयोग्य घोषित कर सकते हैं)
  • उंगलियों के निशान के साथ एक कार्ड प्राप्त करें
  • राज्य स्तर और संघीय स्तर पर दोनों दस्तावेजों को पूरा करें
  • एक शेयर ब्रोकर चरण 13 के शीर्षक वाली छवि
    5
    आपके अनुरोधों को संतुष्ट करें और अपने पहले वर्ष को सफलतापूर्वक पास करें। लेकिन सबसे जटिल भाग अभी तक खत्म नहीं हुआ है। अब जब आप एक वैध दलाल हैं, तो आपको अपेक्षाओं को पूरा करना होगा। आपकी कंपनी के मुताबिक, आपको संभवतया छह महीने दिए जाएंगे-एक साल एक मूल वेतन के साथ-साथ अपने ग्राहकों को बनाने के लिए समय देने के लिए। यह सबसे कठिन हिस्सा होगा वास्तव में, कई लोग वास्तव में आसानी से महसूस करते हैं। यह तनावपूर्ण है, लेकिन खेल मोमबत्ती के लायक है
  • अधिकांश अवकाश ग्रहण करने वाले लोग इस समय अपने करियर में ऐसा करते हैं। वे प्राप्त नहीं होते अपेक्षा के अनुरूप, अच्छा विक्रेताओं नहीं हैं, वे इस तथ्य को लंबे समय तक काम करना होगा कि बर्दाश्त नहीं कर सकता, उन्हें निकाल दिया जाता है क्योंकि वे उद्यम, आदि के लिए पर्याप्त प्राप्त नहीं होते यदि आप इस चट्टान पर विजय प्राप्त कर सकते हैं, तो वे आपको छोड़ने की अनुमति नहीं देंगे
  • छवि एक शेयर ब्रोकर चरण 14 का शीर्षक
    6
    प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों का पालन करना जारी रखें। अपना लाइसेंस बनाए रखने के लिए, आपको सेमिनार में भाग लेने और निरंतर प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों में भर्ती करने की आवश्यकता होगी। आपका नियोक्ता आपके लिए इस प्रक्रिया की सुविधा देगा सीखना बंद करो! बाजार लगातार बदल रहा है
  • भाग 4

    अपने कैरियर में सफल होने के लिए
    एक शेयर ब्रोकर चरण 15 के शीर्षक वाली छवि
    1
    अपना ग्राहक आधार बनाएं फिर से, ऐसा करने के लिए तीन पारंपरिक तरीके हैं:
    • शीत कॉल या दरवाजा दरवाज़ा करने के लिए जाओ। आपको सचमुच फ़ोन की किताब को चुनना होगा (आश्चर्य की बात है, यह अभी भी मौजूद है) और अपने चेहरे पर मुस्कुराहट के साथ फोन कॉल करना शुरू करें आप हर दरवाजे पर दस्तक लेने के लिए काउंटी रजिस्ट्री कार्यालय से नामों की एक सूची भी प्राप्त कर सकते हैं। बेशक, कुत्तों आप का अनुसरण कर सकते हैं
    • संभावित ग्राहकों की एक सूची आप किसी एक विपणन कंपनी से खरीद सकते हैं या आपका नियोक्ता आपको इसे दे सकता है अतिक्रमण करने का आरोप लगाए जाने से काफी बेहतर है
    • अपना स्वयं का नेटवर्क बनाएं अपने दोस्तों, मित्रों के मित्रों, दोस्तों के दूर के चाचाों से बात करें, उद्योग के लिए समर्पित क्लबों में शामिल हों और अपने सदस्यों को अपनी सेवा देने के लिए विभिन्न संगठनों आदि से संपर्क करें।
  • एक शेयर ब्रोकर चरण 16 के शीर्षक वाला छवि
    2
    सीखने की अवस्था से अधिक है यह आपके लिए पहले से ही स्पष्ट होगा, लेकिन याद रखें कि शेयर बाजार 2 + 2 = 4 जैसी गणनाओं पर आधारित नहीं है। इसमें अरबों कारक हैं जो एक ही बार होते हैं और आपको ध्यान रखना सीखना होगा। आप लोगों को सलाह देंगे और आप अपनी हार्ड अर्जित धन के साथ जोखिम ले सकते हैं। ऐसे कई चीजें हैं जिन्हें आपको इस्तेमाल करना होगा। और कहने के लिए बहुत सी बातें हैं, ज़ाहिर है, एक असली व्यंजना
  • आपके द्वारा जेब की गई राशि की मात्रा साल बाद सालाना बढ़ जाएगी। यह आपकी नौकरी बनना आसान है, जितना पैसा आप कमाएंगे, आश्चर्य की बात है, नहीं? वास्तव में, सबसे मुश्किल हिस्सा सही रास्ते पर जाना है।
  • शुरू में, आप केवल काम करेंगे, हमेशा से जब भी आप ग्राहकों को प्राप्त कर सकते हैं, आप काम करेंगे। इसका अर्थ है रात, सप्ताहांत और छुट्टियां। लेकिन जब एक ठोस ग्राहक आधार बनता है, तो आप अपने आप को छह घंटों के लिए काम कर सकते हैं और आपको इसकी ज़रूरत होने पर खाली समय मिल जाएगा। लेकिन इस बिंदु पर आने में वर्षों लग सकते हैं
  • एक शेयर ब्रोकर बीस ए शेयर छवि 17
    3
    बिक्री के निरंतर दबाव के आदी आप एक दिन से संभावित ग्राहकों को मिलेंगे। यदि आप लोगों को अपने आकर्षण के सामने एक विक्रेता के रूप में पेश करने के लिए मना नहीं करते हैं, तो आपके काम के दिनों की गणना की जाएगी जब तक आपके पास ऐसे लोगों का समूह नहीं होता है जो आपको अपने पैसे का निवेश करने की अनुमति देगा, तो दबाव आपको दिन में 24 घंटे, सप्ताह में 7 दिन का समय देगा। कुछ के लिए यह बहुत थकाऊ हो सकता है।
  • फिर, यदि आप सुपर विक्रेता नहीं हैं, तो आप डिस्काउंट ब्रोकर या बैंक ब्रोकर के रास्ते का अनुसरण कर सकते हैं। बिक्री नहीं वे सभी के लिए करते हैं आप यहां तक ​​कि किसी बैंक या डिस्काउंट ब्रोकर के रूप में शुरू कर सकते हैं, अपने नेटवर्क का निर्माण कर सकते हैं और फिर पूर्ण सेवा दलाल बनने के लिए आगे बढ़ सकते हैं।
  • एक शेयर ब्रोकर स्टेप 18 नामक छवि
    4
    प्रेरक बनें आपका पूरा काम लोगों को अपनी मेहनत के पैसे देने के लिए आप पर भरोसा करना है। जिम्मेदारी बहुत बड़ी है! इस तथ्य का जिक्र नहीं करने के लिए कि शायद, आप उनके लिए एक पूर्ण अजनबी होंगे। आप उन्हें अपने घरों में प्रवेश करने के लिए कैसे समझ सकते हैं?
  • यह वह जगह है जहां संरक्षक का चित्र खेलने में आता है, जो काम में आ जाएगा। ऐसे मनोवैज्ञानिक चालें हैं जो इस क्षेत्र की विशेषता है और यह कि सभी पेशेवरों का उपयोग इतना है कि लोग उनके चेहरे पर अपने दरवाजे बंद करने के बजाय अपने होंठ से अधिक या कम शब्द का लटकाते हैं। कहने की जरूरत नहीं है, आप एक अच्छा toasty चेहरे का विकास होगा
  • एक शेयर ब्रोकर चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
    5
    प्रभावी ढंग से संवाद मान लें कि वे जैसे चीजें हैं: आप औसत व्यक्ति के लिए बहुत ही अस्पष्ट शब्दों और अवधारणाओं को जानते होंगे। यही कारण है कि आपके पास नौकरी है हालांकि, अधिकतर लोगों के लिए उन सभी संक्षिप्तियां और परिभाषाओं को अस्पष्ट करने के बजाय, आपको अपने स्तर पर खुद को रखना होगा। क्या आप उन सभी लोगों को जो आप जानते हैं, जो उद्योग से परिचित नहीं हैं और अपने ज्ञान को हर किसी के लिए सुलभ बना सकते हैं? उम्मीद है कि हाँ!
  • एक शेयर ब्रोकर चरण 20 नाम वाली छवि
    6
    एक स्वतंत्र दलाल के लिए कार्य करें रेमंड जेम्स या एलएलएल फाइनेंशियल स्वतंत्र दलालों के दो उदाहरण हैं। वे व्यावहारिक रूप से हर परियोजना की पेशकश करते हैं और उनके कर्मचारियों को 80-95% (एक पूर्ण सेवा दलाल के रूप में आप अपने कैरियर की शुरुआत में लगभग 40% अर्जित कर सकते हैं, धीरे धीरे लेकिन सुरक्षित रूप से चढ़ते हुए) के भीतर भुगतान देख सकते हैं।
  • ऐसा करने के लिए आपको एक स्थिर ग्राहक आधार की आवश्यकता है एक बहुत, बहुत बड़े ग्राहक आधार इस कारण से, सीपीए और एकाउंटेंट को अक्सर इस विभाग में लाभ प्राप्त होता है। यह निस्संदेह कुछ करने के लिए कामना है कुछ समय के लिए खेल में सक्रिय होने के बाद, यह एक निश्चित संभावना बन जाता है
  • टिप्स

    • दलाल चार साल के लिए काम करने और तीन परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद चार्टर्ड वित्तीय विश्लेषक (सीएफए) के रूप में प्रमाणपत्र भी अपना सकते हैं।
    • सीरीज़ 7, 63 और 65 परीक्षाओं के अलावा एफआईएनआरए और नासाए की 70% अंकों की आवश्यकता है, जिनकी 72% उथली दरों है - सीरीज 66 में 75% के प्रवेश स्कोर हैं।

    चेतावनी

    • शेयर ब्रोकर्स और बिक्री एजेंट अक्सर प्रति सप्ताह 40 घंटे से अधिक काम करते हैं, शाम और सप्ताहांत सहित
    • स्टॉक ब्रोकर कैरियर बहुत प्रतिस्पर्धात्मक और तनावपूर्ण है, लेकिन यह बहुत लाभदायक है।
    • कई ब्रोकरेज कंपनियां अन्य वित्तीय क्षेत्रों में सफल होने वाले ब्रोकरों को किराया करना पसंद करती हैं।

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com