कला के अपने काम का शीर्षक कैसे दें

कला के काम के लिए एक शीर्षक देना एक बहुत ही जटिल ऑपरेशन हो सकता है, क्योंकि यह अर्थ का एक और स्तर का पता चलता है शब्दों के सही संयोजन के माध्यम से सही सामग्री को संचार करना मुश्किल हो सकता है वहाँ कला का एक काम करने के लिए एक नाम देने के लिए कोई विश्वसनीय और सिद्ध तरीका है, लेकिन वहां अभी भी रणनीति और अभ्यास आप अपनी कड़ी मेहनत और अपनी रचनात्मकता का फल प्रतिनिधित्व करने के लिए सबसे उपयुक्त तरीका की पहचान में मदद कर सकते हैं। यह लेख आपको यह सही नाम खोजने में मदद करेगा।

कदम

भाग 1

थीम और विचार एकत्र करें
शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 1 शीर्षक
1
कला के काम की केंद्रीय विषयों की एक सूची बनाएं अपने काम के विषय को प्रतिबिंबित करने वाले विचारों की एक सूची को एक साथ रखो यह कुछ आसान हो सकता है, जैसे पेड़ या लड़की, लेकिन यह एक सार विषय को भी चिंता कर सकता है, जैसे दोस्ती या बचपन. काम का अर्थ क्या है और इस बारे में सोचें कि शीर्षक कैसे इसे संवाद कर सकता है।
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 2 शीर्षक
    2
    कला के काम का समर्थन करने वाली प्रेरणा की पहचान करें क्या आप इसे बनाने के लिए प्रेरित? उन भावनाओं पर प्रतिबिंबित करें जो आप इसके लिए महसूस करते हैं और आप जनता के साथ साझा करना चाहते हैं। आपका काम आपको कैसा महसूस करता है? कहानी बताएं जिसे आप बताना चाहते हैं
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 3 शीर्षक
    3
    यह कला के काम के केंद्र बिन्दु को सही ढंग से निर्धारित करता है आमतौर पर, काम के कुछ बिंदु हैं, लेखक के अनुसार, जनता को पहले देखना चाहिए या उनका अधिकतर ध्यान देना चाहिए। काम के केंद्र बिन्दु के बारे में सोचो जब लोग इसे देखते हैं, तो आप उन्हें किस पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं? इसे अपने फोकल बिंदु के आधार पर नाम देकर लोगों को इसे बेहतर ढंग से समझने में मदद मिल सकती है।
  • एक मोती बाली के साथ लड़की (या एक पगड़ी के साथ लड़की) जन वर्मीर द्वारा निर्देशित विषय के कान पर रखे छोटे गहने पर पर्यवेक्षक का ध्यान निर्देशित करता है।
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 4 नामक छवि
    4
    विचार करें कि जनता को क्या जानना चाहिए अक्सर, यह शीर्षक पर्यवेक्षक को यह समझने में मदद करता है कि वह क्या देख रहा है। काम को समझने के तरीके को समझने के लिए शीर्षक उपयोगी उपकरण प्रदान कर सकते हैं। आप अपने काम के बारे में जनता क्या जानना चाहते हैं?
  • क्या आप चाहते हैं कि शीर्षक एक पर्यवेक्षक को एक विशेष व्याख्या का नेतृत्व करे? उदाहरण के लिए, एक समुद्र तट पर बैठे कुत्ते का प्रतिनिधित्व करने वाला कला का काम अलग-अलग व्याख्याओं को जन्म दे सकता है लेकिन अगर आप शीर्षक तस्वीर परित्यक्त, पर्यवेक्षक को लगता होगा कि कुत्ते समुद्र तट पर छोड़ दिया गया है। दूसरी ओर, यदि आप इसे नाम देते हैं सबसे अच्छा दोस्त, कुत्ते की उपस्थिति के लिए जनता की प्रतिक्रिया अलग होगी
  • ऐसे कलाकार हैं जो खुले तौर पर अपने काम का अर्थ क्या नहीं बोलना पसंद करते हैं, आत्मविश्वास से शीर्षक के लिए एक निश्चित अस्पष्टता दे रहे हैं।
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 5 शीर्षक
    5
    शीर्षक को अपने लिए अर्थपूर्ण बनाएं यह कोई फर्क नहीं पड़ता जिसके कारण आपको एक विशिष्ट शीर्षक चुनने में मदद मिलती है: सुनिश्चित करें कि यह आपको समझ में आता है आखिरकार, आप कलाकार हैं, और यह आपके लिए है कि, पहली जगह में, आपने काम किया है शीर्षक की तरह कुछ कलाकारों निश्चित अर्थ संचारित, ताकि आप प्रक्रिया है कि काम या जो उन्हें आप प्रेरित, या इस तरह के अन्य पहलुओं को पूरा करने के लिए नेतृत्व के बारे में कुछ विवरण याद कर सकते हैं।
  • फ्रिडा काहलो ने अपनी चित्रों में से एक को बुलाया मैं अपने मालिक से संबंधित हूं निर्वासित कम्युनिस्ट लियोन ट्रॉट्स्की के साथ एक तुच्छ प्रेम प्रसंग के दौरान फूलदान में निहित जंगली फूलों से ट्रोटस्की के लिए उनके भारी प्यार का प्रतीक है, इस भावनात्मक रिश्ते को बाधित करने की उसकी आवश्यकता के साथ।
  • भाग 2

    प्रेरणा खोजें
    शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 6 शीर्षक
    1
    कविताओं या उद्धरणों में प्रेरणा के लिए देखो आपके पसंदीदा कविता या उद्धरण का एक हिस्सा आपके कला के काम के लिए एक उपयुक्त और दिलचस्प शीर्षक हो सकता है। उसी तरह आप एक किताब से ली गई मार्ग का चयन कर सकते हैं। हालांकि, यह बहुत लंबा पटरियों नहीं होना चाहिए: एक छोटा वाक्य चुनें। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि यह कला के काम को अर्थ जोड़ता है और यह यादृच्छिक रूप से कुछ भी नहीं चुना जाता है और इसके साथ काम करने का कोई लेना-देना नहीं है।
    • यह दृष्टिकोण किसी भी कॉपीराइट के मुद्दों से संबंधित नहीं होना चाहिए, जब तक उद्धरण विशेष रूप से लंबे समय तक नहीं हो। यदि आप एक कविता या किताब से कुछ शब्द निकालने के लिए स्वयं को नए तरीके से उपयोग कर लेते हैं, तो आपको संरक्षित होना चाहिए उचित उपयोग कॉपीराइट कानून की
    • पैम फरेले ने अपनी पेंटिंग का शीर्षक रखा सीज़िक नाविक (समुद्री जल के साथ नाविक), बेक और बॉब डायलान दोनों के गीतों में सुनाई जाने वाली अभिव्यक्ति
    • डेविड व्हाइट ने पुस्तकों और फिल्मों के शीर्षक, जैसे कि जो आदमी बहुत ज्यादा जानता था और जो आदमी राजा बनना चाहता था, उन्हें एक नया अर्थ देकर, उन्हें एक श्रृंखला में पेंटिंग के शीर्षक में बदलना है। उनके चित्रों में से एक कहा जाता है वह आदमी जो शाश्वत युद्ध से थक गया था, पेंटिंग में वर्ण के आधार पर कार्रवाई का शीर्षक।
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 7 शीर्षक
    2
    कुछ सलाह के लिए पूछें किसी अच्छे शीर्षक के लिए कुछ सुझाव प्राप्त करने के लिए, परिवार, दोस्तों या अन्य कलाकारों से बात करें उनके पास कुछ रोचक या उत्तेजक विचार हो सकते हैं जिनके बारे में आपने सोचा नहीं था।
  • वैकल्पिक रूप से, एक को व्यवस्थित करें "शीर्षक के लिए पार्टी" दोस्तों या अन्य कलाकारों के लिए एक पार्टी दें और अपने कला का काम दिखाएं हर किसी को एक शीर्षक ढूंढने के लिए कुछ सलाह देने के लिए कहें। इस तरह के कुछ दलों के लिए आवश्यक है कि सभी मेहमान तब तक बने रहें जब तक कि सुझाव दिए गए न हों और एक शीर्षक मिल गया हो।
  • अक्सर, चित्रकार जैक्सन पोलक ने खुद को अपने चित्रों को निर्दिष्ट करने के लिए सीमित किया, उदाहरण के लिए, संख्या 27, 1 9 50, जबकि कला समीक्षक क्लेमेंट ग्रीनबर्ग ने उन्हें काव्यात्मक खिताब दिए, जैसे लैवेंडर धुंध या रस-विधा, उनके बीच भेद करने में सक्षम होने के लिए
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 8 शीर्षक
    3
    एक कलात्मक प्रभाव को श्रद्धांजलि दीजिए यदि आपके काम या शैली को आप अपनाने विशेष रूप से किसी विशेष कलाकार या अन्य काम से प्रभावित हैं, तो आप इसे एक शीर्षक के रूप में उपयोग करने पर विचार कर सकते हैं अपने कलात्मक प्रभावों को श्रद्धांजलि भरना शीर्षक के लिए एक अच्छा स्रोत हो सकता है।
  • एंडी वारहॉल ने उन्हें बुलाकर पॉप संस्कृति के साथ कई चित्रों की श्रृंखला बनाई आखिरी रात्रिभोज, लियोनार्डो दा विंसी द्वारा घरेलू चित्रकला के पुन: व्याख्यान के रूप में
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला का चरण शीर्षक 9
    4
    कला के अन्य कार्यों के शीर्षक पर गौर करें देखें कि अन्य कलाकारों ने उनके कार्यों का शीर्षक क्या है इस बारे में जानें कि किसी खास काम को उस विशेष शीर्षक से क्यों प्राप्त हुआ है। कला के विभिन्न शैलियों के शीर्षक, शास्त्रीय चित्रों और आधुनिक चित्रों से मूर्तियों और वीडियो कला के नमूनों को पढ़ें।
  • भाग 3

    एक शीर्षक के लिए शब्द चुनें
    शीर्षक शीर्षक आपके काम का कला चरण 10 शीर्षक
    1
    समानार्थक शब्द के लिए खोजें शीर्षक किसी विशेष विषय या विषय पर आधारित हो सकता है, लेकिन शब्दों की पसंद आपको खुश नहीं कर सकते हैं एक समान अर्थ वाले वैकल्पिक शब्दों को खोजने के लिए एक समानार्थक शब्द देखें



  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 11 शीर्षक
    2
    कुछ वर्णनात्मक शब्दों को जोड़ें आप जिस थीम को आप संवाद करना चाहते हैं उसका वर्णन करने के लिए आपको कुछ उपयुक्त कीवर्ड मिल सकते हैं। कुछ वर्णनात्मक शब्द के अतिरिक्त शीर्षक के लिए एक बड़ा आयाम दे सकता है: ऐडवर्ड्स या विशेषणों के बारे में सोचें, जो इसे सुधार सके।
  • जॉर्जिया ओकिफ़ ने अपनी चित्रों में से एक का नाम दिया Calla दूर कर दिया, उनके पेंटिंग के पुष्प विषय का वर्णन समृद्ध करना।
  • मैरी कसाट ने एक पेंटिंग बुलाया धारीदार पलंग रीडिंग पर बैठे श्रीमती डुफी, तस्वीर के अन्य विवरण सम्मिलित करने के लिए सबसे स्पष्ट विषय का विस्तार करना।
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला का चरण 12
    3
    विभिन्न संयोजनों का प्रयास करें उन स्थानों पर स्थानों को स्वैप करें, जिनकी आपने जांच की है कि वे कैसा प्रवाह करते हैं। शब्दों को एक अलग क्रम में डालकर उनका अर्थ थोड़ा और उनके उच्चारण को सरल कर सकते हैं
  • वे कैसे एक साथ खेलना सुनने के लिए जोर से शब्द बोलें।
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 13 शीर्षक
    4
    एक विशुद्ध रूप से वर्णनात्मक शीर्षक चुनें। अपने आप को एक जटिल खोज में डुबो देने के बजाय, अपने काम को एक बहुत ही सरल शीर्षक देने पर विचार करें जो कि इसकी सामग्री को बिल्कुल ठीक बताती है। यह कुछ ऐसा हो सकता है फलों के कटोरे के साथ लकड़ी की मेज, लाल गेंद या लड़की झूलते हुए.
  • एमिली कार ने अपने कई चित्रों को एक सरल तरीके से नामांकित किया, जैसे कि ब्रेटन चर्च और बड़ी कौवा.
  • अभी भी सेब और अंगूर के साथ जीवन क्लाउड मोनेट द्वारा कुछ फल के साथ एक मेज का प्रतिनिधित्व करता है
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 14 शीर्षक
    5
    एक शीर्षक में किसी अन्य भाषा में अनुवाद करें आपके कलाकृति के विषय या विषय को प्रदर्शित करने वाले कीवर्ड किसी अन्य भाषा में बेहतर लग सकते हैं। कुछ शब्द चुनें और उनका अनुवाद करने का प्रयास करें।
  • सुनिश्चित करें कि आप किसी अन्य भाषा के शब्दों को सही ढंग से लिखते हैं। किसी भी उच्चारण या शब्द के लिए आवश्यक अन्य संकेतों की पुन: जांच करें: किसी को छोड़कर दिए गए शब्द का पूरा अर्थ बदल सकता है
  • किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढने की कोशिश करें जो प्रश्न में भाषा बोलते हैं और उसे शीर्षक दिखाते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास कोई अवांछित अर्थ नहीं है
  • भाग 4

    शीर्षक को समाप्त करें
    शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 15 शीर्षक
    1
    कला के अन्य कार्यों के अस्तित्व की जांच करें, जो एक ही शीर्षक को ले। शीर्षक का लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि आपका काम अन्य सभी लोगों से अलग हो। यदि आप किसी अन्य रूप में एक ही नाम देना है, खासकर अगर यह लोकप्रिय है, तो आप अनजाने में एक कनेक्शन है, जिससे भ्रम या अशुद्ध अर्थ के जोखिम को स्थापित कर सकते हैं, या मौलिकता की एक निश्चित कमी दिखाने के लिए।
    • आपके द्वारा चुने गए शीर्षक के लिए ऑनलाइन खोजें और जांचें कि इसका उपयोग नहीं किया गया है।
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 16 शीर्षक
    2
    अन्य लोगों से आपको यह बताने के लिए कहें कि वे शीर्षक के बारे में क्या सोचते हैं जो आपने चुना है वह आपसे कुछ मतलब हो सकता है, लेकिन किसी और के लिए पूरी तरह से अलग है पहली छाप या राय प्राप्त करना यह समझने का एक अच्छा तरीका हो सकता है कि शीर्षक कैसे स्वीकार किया जाएगा।
  • मूल्यांकन करें कि आपका शीर्षक अस्पष्ट हो सकता है या अलग-अलग व्याख्याओं में खुद को उधार दे सकता है या नहीं।
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 17 शीर्षक
    3
    वर्तनी की जांच करें जब तक यह एक जानबूझकर पसंद नहीं है, तब तक एक ऐसी शीर्षक के साथ कला के अपने काम को फैलाना नहीं है जिसमें कुछ त्रुटियां हैं: आप एक बहुत ही गंभीर या खराब व्यावसायिक कलाकार होने की छाप दे सकते हैं। उसी तरह, फिर से व्याकरण की जांच करें, खासकर यदि आपका शीर्षक वाक्य से ज्यादा लंबा है
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 18 शीर्षक
    4
    अपने लिए शीर्षक का काम करें यद्यपि शीर्षक का मुख्य उद्देश्य आपके कार्य को अर्थ में जोड़ने के लिए है, आप ऐसा भी कर सकते हैं कि आपकी कलात्मक गतिविधि को बढ़ावा देता है। अपने कार्य को बुलाओ शीर्षक के बिना और, इसके विपरीत, इसे बाहर खड़ा करने के लिए एक प्रयास करें यह काम के लिए मूल्य भी जोड़ सकता है
  • एक श्रृंखला से संबंधित चित्रों के लिए, आप उन्हें अनुक्रमिक शीर्षक दे सकते हैं (उदाहरण के लिए ब्लू बाड़ n 1, ब्लू बाड़ n 2 और इसी तरह) इस तरह, हालांकि, आप पहचान को और अधिक कठिन बना सकते हैं आप अलग-अलग शीर्षक चुनकर इस असुविधा से बच सकते हैं।
  • समीक्षकों, आलोचकों और कलेक्टर आपके काम के लिए अधिक सटीक रूप से उल्लेख कर सकते हैं यदि उसका विशिष्ट शीर्षक है यदि आप उन्हें सभी कहते हैं शीर्षक के बिना, तस्वीर के बारे में कुछ भ्रम हो सकता है।
  • दूसरी ओर, एक एकल शीर्षक, लोगों के लिए इंटरनेट पर आपके काम की खोज करना आसान बना देगा।
  • शीर्षक शीर्षक आपका काम कला चरण 1 9 शीर्षक
    5
    सुनिश्चित करें कि शीर्षक काम के साथ अच्छी तरह से चला जाता है। यदि आप इसे प्रसारित करने का इरादा रखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह शीर्षक के साथ एक अच्छा मेल है इसे पेंटिंग के पीछे लिखें
  • यदि आप इंटरनेट पर अपना काम प्रकाशित करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह शीर्षक के साथ है इस तरह से आप अपने ऑनलाइन प्रोफ़ाइल को बेहतर बनाने के लिए अपने काम को खोजने में आसान बनाते हैं।
  • टिप्स

    • जो भी आपके कला के काम के शीर्षक पर अंतिम शब्द है वह केवल आप ही है एक कलाकार के रूप में, आपके पास काम के सभी पहलुओं पर पूरा नियंत्रण है, जिसमें शीर्षक भी शामिल है।
    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com