एनवीडिया की एसएलआई प्रौद्योगिकी का उपयोग कैसे करें

यदि आप अपने पीसी के लिए वीडियो गेम पसंद करते हैं, तो आप शायद चाहते हैं कि उन्हें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन और संभवतः ग्राफिक्स मिलें। वीडियो गेम के लिए शक्तिशाली कंप्यूटर के रहस्यों में से एक ग्राफिक्स कार्ड है, और एनवीआईडीआई कार्ड के साथ आप अपने प्रदर्शन को बहुत सुधारने के लिए एक ही प्रकार के दो कार्ड जोड़ सकते हैं। कैसे जानने के लिए इस गाइड का पालन करें

कदम

विधि 1
कार्ड स्थापित करें

छवि का शीर्षक, एनवीडिया एसएलआई चरण 1 को स्थापित करना
1
सुनिश्चित करें कि आपका ऑपरेटिंग सिस्टम एसएलआई का समर्थन करता है दो कार्ड के साथ SLI विंडोज विस्टा, 7, 8 और लिनक्स द्वारा समर्थित है। तीन और चार कार्ड एसएलआई विंडोज विस्टा, 7, 8 द्वारा समर्थित है, लेकिन लिनक्स नहीं है।
  • छवि का शीर्षक, एनवीडिया एसएलआई चरण 2
    2
    अपने वर्तमान घटकों की जांच करें एसएलआई को कई पीसीआई-एक्सप्रेस स्लॉट्स के साथ एक मदरबोर्ड की आवश्यकता है, साथ ही कई ग्राफिक्स कार्ड के लिए पर्याप्त कनेक्शन के साथ एक बिजली की आपूर्ति। आपको बिजली की आपूर्ति की आवश्यकता होगी जो कम से कम 800 वाट उत्पादन करती है।
  • कुछ कार्ड एसएलआई में चार कार्डों के निष्पादन की अनुमति देते हैं। उनमें से ज्यादातर, हालांकि, केवल दो-कार्ड सेटअप का समर्थन करते हैं
  • अधिक बोर्डों को अधिक शक्ति की आवश्यकता होती है
  • छवि का शीर्षक एनवीडिया एसएलआई चरण 3 स्थापित करें
    3
    संगत SLI कार्ड प्राप्त करें लगभग सभी नवीनतम एनवीआईडीआई कार्ड एसएलआई कॉन्फ़िगरेशन में स्थापित किए जा सकते हैं। एसएलआई में स्थापित करने के लिए आपको एक ही मॉडल और स्मृति के कम से कम दो कार्डों की आवश्यकता होगी।
  • कार्ड समान निर्माता से नहीं होनी चाहिए, लेकिन एक ही मॉडल से और एक ही मेमोरी के साथ।
  • कार्ड की एक ही घड़ी की गति नहीं होनी चाहिए, हालांकि यदि गति समान नहीं है, तो आप प्रदर्शन गिरावट को देख सकते हैं।
  • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, दो समान कार्ड का उपयोग करें
  • Nvidia SLI चरण 4 को स्थापित करने वाला शीर्षक छवि
    4
    ग्राफिक्स कार्ड स्थापित करें अपने मदरबोर्ड पर पीसीआई-ई स्लॉट्स में दो कार्ड स्थापित करें आपको स्लॉट्स में सामान्य रूप से उन्हें दर्ज करना होगा। किसी भी चीज़ को तोड़ने के लिए सावधानी बरतें और ग़लत एंगल्स से कार्ड न डालें। जब आप कार्ड डाले हैं, तो उन्हें शिकंजा से ठीक करें
  • Nvidia SLI चरण 5 को स्थापित करने वाला शीर्षक चित्र
    5
    एसएलआई पुल स्थापित करें एसएलआई का समर्थन करने वाले सभी कार्ड के साथ एक एसएलआई पुल होना चाहिए यह कनेक्टर बोर्डों के शीर्ष में जुड़ता है और उन्हें जोड़ता है। यह कार्ड को एक दूसरे के साथ सीधे संवाद करने की अनुमति देता है
  • एसएलआई सक्षम करने के लिए पुल की आवश्यकता नहीं है यदि कोई पुल नहीं है, तो एसडीएलआई कनेक्शन मदरबोर्ड पर पीसीआई स्लॉट्स के बीच किया जाएगा। प्रदर्शन प्रभावित होगा।
  • विधि 2
    एसएलआई सेट करें

    छवि का शीर्षक एनवीडिया एसएलआई चरण 6 स्थापित करें



    1
    कंप्यूटर चालू करें जब आप ग्राफ़िक्स कार्ड स्थापित करते हैं, तो मामले को बंद करें और कंप्यूटर को प्रारंभ करें विंडोज या लिनक्स खोलने तक आपको कुछ भी नहीं बदला जाना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक एनवीडिया एसएलआई चरण 7 स्थापित करें
    2
    ड्राइवरों को स्थापित करें आपके ऑपरेटिंग सिस्टम को स्वचालित रूप से आपके वीडियो कार्ड का पता लगाना चाहिए और उनके लिए उपयुक्त ड्रायवर स्थापित करने का प्रयास करना चाहिए। इस प्रक्रिया को एक ग्राफिक्स कार्ड के लिए आवश्यक से अधिक समय लग सकता है, क्योंकि चालकों को अलग से स्थापित करने की आवश्यकता होगी
  • यदि इंस्टॉलेशन स्वचालित रूप से प्रारंभ नहीं होता है, तो नवीनतम ड्राइवरों को nVidia वेबसाइट से डाउनलोड करें, और इंस्टॉलेशन फाइल को चलाएं।
  • छवि का शीर्षक एनवीडिया एसएलआई चरण 8 स्थापित करें
    3
    एसएलआई सक्षम करें जब आप अपने ड्राइवरों को स्थापित कर लेंगे, तो अपने डेस्कटॉप पर राइट क्लिक करें और चुनें "एनवीडिया नियंत्रण कक्ष"। एक नई विंडो आपको आपके कार्ड की ग्राफिक सेटिंग बदलने की अनुमति देगा। मेनू आइटम ढूंढें "एसएलआई, चारों ओर, फिज़िक्स को कॉन्फ़िगर करें"।
  • चुनना "3D प्रदर्शन को अधिकतम करें" और पर क्लिक करें "लागू"।
  • SLI कॉन्फ़िगरेशन सक्षम होने पर स्क्रीन कई बार फ्लैश कर सकती है। आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप नई सेटिंग्स रखना चाहते हैं
  • यदि आप संकेतित प्रविष्टि नहीं देखते हैं, तो आपका सिस्टम शायद कम से कम आपकी कोई सूची नहीं पहचानता है खोलें "डिवाइस प्रबंधन" में "नियंत्रण कक्ष" और जाँच लें कि सभी टैब खंड के तहत दिखाई दे रहे हैं "वीडियो कार्ड"। यदि आप टैब नहीं देख पा रहे हैं, तो जांच लें कि वे सही तरीके से जुड़े हैं, और आपने प्रत्येक एक पर ड्राइवरों को स्थापित किया है।
  • छवि एनवीडिया एसएलआई चरण 9 की स्थापना करें
    4
    एसएलआई सक्रिय करें लिंक पर क्लिक करें "3 डी सेटिंग्स" बाएं मेनू में नीचे "वैश्विक सेटिंग", आइटम खोजने के लिए स्क्रॉल करें "एसएलआई मोड"। से सेटिंग को बदलें "एकल GPU" को "वैकल्पिक फ़्रेम प्रतिपादन 2"। इस तरह आप अपने सभी कार्यक्रमों के लिए एसएलआईआई को सक्रिय करेंगे।
  • आप टैब पर क्लिक करके व्यक्तिगत गेम में बदलाव कर सकते हैं "कार्यक्रम सेटिंग्स" और फिर चयन "एसएलआई मोड"।
  • विधि 3
    प्रदर्शन का परीक्षण करें

    छवि का शीर्षक एनवीडिया एसएलआई चरण 10 स्थापित करें
    1
    फ़्रेम प्रति सेकंड सक्षम करें यह मान आपके द्वारा चलाए जा रहे गेम के आधार पर अलग-अलग होंगे, इसलिए आपको उस गेम के विशिष्ट निर्देश देखने की आवश्यकता होगी जिसे आप टेस्ट करना चाहते हैं। फ्रेम्स प्रति सेकंड कम्प्यूटेशनल पावर के लिए एक बुनियादी परीक्षा है, और आपको सभी तत्वों की संपूर्ण रेंडरिंग गुणवत्ता दिखा सकती है अधिकांश वीडियो गेम उत्साही उच्च गुणवत्ता वाले ग्राफिक्स सेटिंग के साथ 60 फ़्रेम प्रति सेकेंड की एक स्थिर फ्रेम दर की तलाश करते हैं।
  • छवि का शीर्षक एनवीडिया एसएलआई चरण 11 स्थापित करें
    2
    एसएलआई दृश्य संकेतक सक्रिय करें। में "एनवीडिया नियंत्रण कक्ष" मेनू खोलें "3 डी सेटिंग्स"। प्रवेश सक्षम करें "एसएलआई विज़ुअल संकेतक दिखाएं"। स्क्रीन के बाईं ओर एक बार बनाया जाएगा।
  • अपना गेम प्रारंभ करें जब गेम चल रहा है, तो आप देखेंगे कि बार बदल जाएगा। एक उच्च पट्टी का मतलब है कि एसएलआई स्केलिंग बढ़ रही है, जिसका मतलब है कि एसएलआई कार्ड अच्छी तरह से काम कर रहे हैं और अपने ग्राफिक्स में सुधार कर रहे हैं। यदि बार बहुत अधिक नहीं है, तो एसएलआई कॉन्फ़िगरेशन आपको जो कुछ भी देखने में ज्यादा सुधार नहीं करता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com