एक दोहरी वीडियो कार्ड कैसे स्थापित करें

एक दोहरी वीडियो कार्ड स्थापित करना एक काफी सरल ऑपरेशन है, लेकिन यह भी आंशिक रूप से इसकी सेटिंग कॉन्फ़िगर करने के लिए उपयोग की जाने वाली प्रणाली पर निर्भर करता है, यदि तकनीक "एसएलआई" एनवीडिया ओ का "क्रॉस फायर" अति का नीचे निर्देश एनवीडिया की एसएलआई तकनीक को दर्शाते हैं।

कदम

इमेज पर क्लिक करें, इंस्टॉल करें दोहरी वीडियो कार्ड चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि मदरबोर्ड दो ग्राफिक्स कार्डों के समर्थन से संगत है। मदरबोर्ड मैनुअल की जांच करें या, अगर आपके पास यह नहीं है, तो पता करें कि कार्ड मॉडल क्या है और निर्माता की वेबसाइट की जांच करें।
  • छवि दोहरा वीडियो कार्ड स्थापित करें शीर्षक चरण 2
    2
    कंप्यूटर को डिस्कनेक्ट करें
  • इमेज पर क्लिक करें, इंस्टॉल करें दोहरी वीडियो कार्ड चरण 3
    3
    कंप्यूटर मामले या संपूर्ण हवाई जहाज़ के पहिये के एक तरफ निकालें, यह निर्भर करता है कि आपके पीसी के मामले को कैसे कॉन्फ़िगर किया गया है।
  • इमेज पर क्लिक करें, इंस्टॉल करें दोहरी वीडियो कार्ड चरण 4
    4
    दो पीसीआई एक्सप्रेस स्लॉट्स का पता लगाएँ जहां आप अपने ग्राफिक्स कार्ड को सम्मिलित करने के लिए जाएंगे।
  • इमेज पर क्लिक करें, इंस्टॉल करें दोहरी वीडियो कार्ड, चरण 5
    5
    आपके मदरबोर्ड के नए होने के आधार पर, आपको स्विच को लाने की आवश्यकता हो सकती है "एकल / एसएलआई वीडियो कार्ड" स्थिति में दो ग्राफिक कार्ड के उपयोग के लिए संकेत दिया स्विच दो पीसीआई एक्सप्रेस ग्राफिक्स कार्ड पर स्लॉट्स के बीच स्थित है। यह ऑपरेशन कुछ हालिया मदरबोर्डों पर आवश्यक नहीं होगा।
  • इमेज पर क्लिक करें, इंस्टॉल करें दोहरी वीडियो कार्ड चरण 6
    6
    ग्राफिक्स कार्ड को एक समय में सम्मिलित करें और उन्हें दृढ़तापूर्वक जगह में दबाएं।



  • इंस्टाल ड्यूएल वीडियो कार्ड शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    अपने आई-बोर्ड के साथ आने वाले पुल को कनेक्ट करें पुल, ने कहा "पुल", प्रत्येक वीडियो कार्ड के ऊपर से जुड़ा हुआ है पुल विभिन्न आकारों में उपलब्ध हैं - यदि एक पुल को आपके मदरबोर्ड की खरीद के साथ शामिल किया गया है तो लंबाई सटीक होगी और इसे आसानी से दो वीडियो कार्ड से जोड़ा जा सकता है।
  • इमेज पर क्लिक करें, इंस्टॉल करें दोहरी वीडियो कार्ड चरण 8
    8
    आपके कंप्यूटर के मदरबोर्ड पर निर्भर करते हुए, अतिरिक्त 4-पिन मोलेक्स पावर के लिए एक कनेक्टर को कनेक्ट करना आवश्यक हो सकता है, जिसे "आसान प्लग मोलेक्स"। यह अतिरिक्त ऊर्जा के उपयोग के लिए ग्राफिक्स कार्ड को सक्षम करने की अनुमति देगा। इसके अलावा, आपके ग्राफिक्स कार्ड के आधार पर, आपको प्रत्येक कार्ड को बिजली की आपूर्ति से कनेक्ट करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • इमेज पर क्लिक करें, इंस्टॉल करें दोहरी वीडियो कार्ड, चरण 9
    9
    एक बार घटकों की भौतिक स्थापना पूरी हो जाने के बाद, डिवाइस ड्राइवर इंस्टॉल करें और सिस्टम को रिबूट करें।
  • इमेज पर क्लिक करें, इंस्टॉल करें दोहरी वीडियो कार्ड स्टेप 10
    10
    एक संदेश एनवीडिया नियंत्रण कक्ष में दिखाई देना चाहिए (यदि आपको सिस्टम नियंत्रण कक्ष तक पहुंचने की आवश्यकता नहीं है), यह दर्शाता है कि सिस्टम कई GPUs का लाभ लेने के लिए कॉन्फ़िगर किया गया है सेटिंग को सक्रिय करने के लिए बटन पर क्लिक करें।
  • इमेज पर क्लिक करें, इंस्टॉल करें दोहरी वीडियो कार्ड चरण 11
    11
    दो वीडियो कार्डों में से अधिकांश को बनाने के लिए, आपको इसे सक्रिय करने की आवश्यकता होगी "एसएलआई मोड" या "क्रॉसफ़ायर मोड"। यह पूरा होने के बाद, आपको सिस्टम को दोबारा पुनः आरंभ करने के लिए कहा जा सकता है इस समय, सभी सेटिंग्स को सही ढंग से कॉन्फ़िगर किया जाना चाहिए।
  • टिप्स

    • यदि आप अपने ग्राफ़िक्स कार्ड के साथ एक से अधिक मॉनिटर का उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तो ध्यान रखें कि जब SLI सक्षम है, केवल एक मॉनिटर का समर्थन किया जा सकता है। इस समस्या का एक समाधान अतिरिक्त हार्डवेयर की स्थापना शामिल है।
    • फिलहाल, एनवीडिया की एसएलआईआई के साथ आपको एक ही चिपसेट वाले दो ग्राफ़िक्स कार्ड कनेक्ट करना होगा। उदाहरण के लिए, 1 बीएफजी 7600 जीटी और 1 ईवीजीए 7600 जीटी को जोड़ा जा सकता है।

    चेतावनी

    • किसी भी हार्डवेयर को संभालने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके सिस्टम के घटकों को क्षति पहुंचाई जा सकती है, ताकि आप इलेक्ट्रोस्टैटिक चार्ज को फ्लोर में छोड़ दें। स्थिर बिजली कंप्यूटर के सभी घटकों के लिए एक खतरा है। यह कपड़े पहनना उचित है जो इलेक्ट्रोस्टैटिक शुल्क नहीं उत्पन्न करते हैं, कंप्यूटर बंदरगाह के साथ लगातार और लगातार संपर्क में रखते हैं, और अपने पीसी के अंदर या बाहर सर्किट के धातु भागों को छूने से बचें।
    • हमेशा किसी भी प्रकार के हार्डवेयर को स्थापित करने से पहले सिस्टम को डिस्कनेक्ट करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com