वायरलेस नेटवर्क कार्ड कैसे स्थापित करें

यदि आप अपने कंप्यूटर से आने वाले सभी केबल देखने के थक गए हैं, तो एक वायरलेस नेटवर्क कार्ड स्थापित करने से आपको कुछ को खत्म करने में मदद मिल सकती है इस प्रकार के कार्ड की सहायता से आप डेस्कटॉप कंप्यूटर या लैपटॉप को इंटरनेट पर किसी भी वाई-फाई कनेक्शन का उपयोग करके घरेलू और सार्वजनिक रूप से कनेक्ट कर सकते हैं। कंप्यूटर के अंदर एक वायरलेस नेटवर्क एडाप्टर को स्थापित करने के लिए कौन से कदम उठाने के लिए पता करने के लिए लेख पढ़ना जारी रखें।

कदम

एक वायरल कार्ड स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
डेस्कटॉप कंप्यूटर में एक वायरलेस नेटवर्क कार्ड स्थापित करें
  • एक वायरलेस कार्ड चरण 2 इंस्टॉल करें
    2
    मशीन पूरी तरह से बंद करें और केस के पीछे सभी केबलों को डिस्कनेक्ट करें। यदि आप एक आंतरिक नेटवर्क कार्ड स्थापित कर रहे हैं और USB एडेप्टर नहीं है, तो आपको अपने कंप्यूटर को किसी भी शक्ति स्रोत से बंद करने और डिस्कनेक्ट करने की आवश्यकता होगी।
  • एक वायरलेस कार्ड चरण 3 इंस्टॉल करें
    3
    इंटीरियर का उपयोग करने के लिए कंप्यूटर केस खोलें।
  • दिनांकित मशीन के मामले में, आपको केस के पीछे क्लैंपिंग स्क्रू को हटाने के लिए एक पेचकश या हाथ की आवश्यकता होगी। अधिकांश मैक और अधिक आधुनिक कंप्यूटरों के मामले में, मामले के पूरे पैनल या पूरे कवर को हटाने के लिए रिलीज़ बटन पर क्लिक करें।
  • एक वायरलेस कार्ड चरण 4 इंस्टॉल करें
    4
    मदरबोर्ड पर सही स्लॉट खोजें, जहां आप नेटवर्क कार्ड स्थापित करेंगे।
  • नि: शुल्क पीसीआई स्लॉट (विंडोज कंप्यूटर) का पता लगाएं आगे बढ़ने से पहले, उस मेटल कवर को निकालना याद रखें जो स्लॉट के बाहर से एक्सेस को कवर करता है जिसमें आप कार्ड स्थापित करेंगे। इस तरह, एक बार स्थापित होने पर, पीसीआई डिवाइस केस के बाहर से सीधे पहुंच जाएगा।
  • यदि आप किसी मैक पर काम कर रहे हैं, तो आपको हवाई अड्डे के कार्ड को स्थापित करने के लिए बे का पता लगाना होगा। अधिकांश पावर मैक जी 5 पर, यह आम तौर पर धातु के बल्कहेड का एक अभिन्न हिस्सा होता है जो मदरबोर्ड को अलग करता है। आईएमएसी जी 4 के मामले में, हवाई अड्डे का स्लॉट गोल आधार पर स्थित है। आईएमएसी जी 5 के मामले में, बैक पैनल को हटाने के बाद यह मध्य में बिल्कुल स्थित है।
  • एक वायरलेस कार्ड चरण 5 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    उपयुक्त स्लॉट में वायरलेस कार्ड स्थापित करें
  • Windows कंप्यूटर: स्लॉट में कार्ड कनेक्टर डालें और दृढ़ता से दबाएं जब तक कि इसे पूरी तरह से सम्मिलित न किया जाए। इस बिंदु पर, क्रॉस या फ्लैट स्क्रू ड्रायवर का उपयोग करके डिवाइस के साथ दिए गए सभी फिक्सिंग शिकंजा को कस लें। सीधे कंप्यूटर से बाहर पहुंचने वाले कार्ड के हिस्से पर उपयुक्त कनेक्टर में एंटीना डालें, फिर केस बंद करें।
  • मैक: बोर्ड पर उपयुक्त कनेक्टर को ऐन्टेना कनेक्ट करें, फिर बाद में उसके आवास में डालें। याद रखें कि इसे केवल एक दिशा में स्थापित करना संभव है, इसलिए यदि आप प्रतिरोध को देखते हैं तो आप इसे उल्टा कर देते हैं यह आमतौर पर उस हिस्से के साथ स्थापित किया जाना चाहिए जहां लेबल बाहर का सामना करना पड़ रहा है, ताकि आप सीधे कार्ड पर सीरियल नंबर और अन्य तकनीकी विशिष्टताओं को पढ़ सकें।
  • एक वायरलेस कार्ड चरण 6 स्थापित करें



    6
    मामले को बंद करें, कंप्यूटर शुरू करें और हार्डवेयर डिवाइस (यदि कोई है) के साथ प्रदान की गई सॉफ़्टवेयर स्थापित करें।
  • एक वायरल कार्ड स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    एक लैपटॉप में वायरलेस कार्ड स्थापित करें कंप्यूटर पूरी तरह से बंद करें और बैटरी को हटा दें। यह एक वैकल्पिक कदम है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए सम्मानित होने का एक अच्छा नियम है कि आप इसे नुकसान न करें।
  • एक वायरलेस कार्ड चरण 8 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    संचार उपकरणों के लिए स्लॉट कवर निकालें (आमतौर पर पत्र द्वारा इंगित किया गया "सी")। यह कदम विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लैपटॉप के मामले में किया जाना चाहिए। मैक के मामले में, लोअर केस कवर को पूरी तरह से हटा दिया जाना चाहिए।
  • एक वायरल कार्ड स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    9
    मिनी-पीसीआई स्लॉट (एक विंडोज़ लैपटॉप के मामले में) या हवाई अड्डे के स्लॉट (एक मैक के मामले में) में वायरलेस नेटवर्क कार्ड स्थापित करें। सुनिश्चित करें कि आप ऐन्टेना को कार्ड पर उपयुक्त कनेक्टर को सही ढंग से कनेक्ट करते हैं। अंत में, कंप्यूटर कवर को प्रतिस्थापित किया जाता है।
  • एक वायरलेस कार्ड चरण 10 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    10
    सिस्टम चालू करें और हार्डवेयर डिवाइस के साथ आने वाले सभी सॉफ़्टवेयर को इंस्टॉल करें, फिर वांछित वाई-फाई नेटवर्क तक पहुंच कॉन्फ़िगर करने के लिए आगे बढ़ें।
  • चेतावनी

    • जब आप किसी कंप्यूटर के आंतरिक घटकों के संपर्क में रहना चाहते हैं, तो आपको हमेशा उस सतह पर काम करना चाहिए जो एक इलेक्ट्रोस्टैटिक चार्ज से मुक्त हो। स्थापना के साथ आगे बढ़ने से पहले भी अपने शरीर को डाउनलोड करना सुनिश्चित करें। स्थैतिक बिजली के दुर्घटना के कारण कंप्यूटर के परिष्कृत इलेक्ट्रॉनिक घटकों को नुकसान पहुंचा सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पेचकश (पार या फ्लैट)
    • स्थापना के लिए विशिष्ट उपकरण (विभिन्न आकार, टोक़ शराबी, आदि की हेक्सागोनल कुंजी)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com