वीडियो कार्ड कैसे माउंट करें

आपके खेलों के साथ-साथ आपके मित्रों के कंप्यूटर पर भी नहीं चला? उनके स्क्रीनशॉट देखें और सोचें "मैं चाहता हूं कि मेरा कंप्यूटर ऐसा कर सकता है"? बहुत बार, इस प्रकार के परिणाम पाने के लिए आपको वीडियो कार्ड पर काम करना शुरू करना होगा। अपने वीडियो कार्ड को अपडेट करना एक चुनौतीपूर्ण विकल्प हो सकता है, विशेषकर आप जिस बाज़ार से चुन सकते हैं, उसके सभी नए उत्पादों के साथ, लेकिन अगर आपके मन में एक दृढ़ बजट और एक स्थिर हाथ पेचकश है, तो आप अपने नए वीडियो कार्ड को स्थापित करने में सक्षम होंगे। एक आँख की झपकी इसे कैसे करें यह देखने के लिए पहले चरण से यह मार्गदर्शिका पढ़ना प्रारंभ करें।

कदम

भाग 1

एक वीडियो कार्ड चुनें
एक वीडियो कार्ड चरण 1 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
1
मामले को खोलें अपने पुराने कार्ड को खोजने से पहले, अपनी बिजली की आपूर्ति की पहचान करें और एक नया स्थापित करें, आपको कंप्यूटर केस खोलने की आवश्यकता होगी। अधिकांश घरों में अंगूठे के शिकंजा होते हैं, जिससे कि उपयोगकर्ता पक्ष पैनलों को जल्दी से निकाला जा सके। हालांकि, यदि आपके पास एक पुराना मामला है, तो आपको अच्छे पुराने पेचकश की आवश्यकता होगी।
  • पैनल को हटाने से पहले, आपको कंप्यूटर को दीवार सॉकेट / पावर पट्टी से डिस्कनेक्ट करना चाहिए।
  • मदरबोर्ड के विपरीत दिशा में पैनल निकालें यदि आप कंप्यूटर के पीछे की तरफ देखते हैं तो आपको एक तरफ एक पैनल दिखाई देगी जिसमें कुछ बंदरगाह शामिल हैं, जैसे कि यूएसबी, इथरनेट, डिस्प्ले आदि। यह मदरबोर्ड के आई / ओ पैनल है, और इसके लिए धन्यवाद आप यह पता लगा सकते हैं कि मदरबोर्ड किस दिशा में खराब हो रहा है कंप्यूटर को इस तरफ रखें और विपरीत पैनल को निकाल दें ताकि आप मदरबोर्ड तक पहुंच सकें।
  • एक वीडियो कार्ड चरण 2 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि आपकी विद्युत आपूर्ति पर्याप्त शक्तिशाली है शक्तिशाली वीडियो कार्ड को उचित बिजली की आपूर्ति की आवश्यकता है पुराने बिजली की आपूर्ति या बिजली की आपूर्ति का उपयोग करना जो आपके कंप्यूटर पर अन्य सभी घटकों के लिए पर्याप्त वोल्टेज प्रदान नहीं कर सकता है, आपकी बिजली की आपूर्ति इसे नहीं करेगी इस मामले में, अपने वीडियो कार्ड के साथ अपनी बिजली आपूर्ति के उन्नयन पर विचार करें।
  • कई ऑनलाइन साइटें हैं जो आपके कंप्यूटर पर स्थापित सभी घटकों या उन इंस्टॉल करने की योजना के विश्लेषण के द्वारा आवश्यक वोल्टेज की गणना करने में आपकी सहायता कर सकती हैं। अपने पसंदीदा खोज इंजन पर "फीडर कंप्यूटर" के लिए खोजें
  • आपकी बिजली की आपूर्ति को पीसीआई-ई कनेक्टर्स की भी आवश्यकता होगी यह आम तौर पर एक समस्या नहीं है अगर आपकी विद्युत आपूर्ति हाल ही में की गई है, लेकिन 10 वर्षों से पुरानी बिजली की आपूर्ति आवश्यक कनेक्टर्स नहीं हो सकती है।
  • बिजली की आपूर्ति के लिए चिपके हुए किसी टैग पर बिजली की आपूर्ति का अधिकतम वाइटैटेज मुद्रित किया जाना चाहिए। आपको इसे खोजने के लिए बिजली की आपूर्ति को दूर करना होगा।
  • वीडियो कार्ड चरण 3 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    सुनिश्चित करें कि वीडियो कार्ड को मदरबोर्ड द्वारा समर्थित किया गया है। वास्तव में सभी PCI-E वीडियो कार्ड अब समर्थित हैं, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि आपके पास इसे स्थापित करने के लिए कम से कम एक फ्री स्लॉट है। मदरबोर्ड स्लॉट आमतौर पर पीसीआई-ई स्लॉट हैं जो प्रोसेसर के पास स्थित हैं।
  • आरेख के लिए मदरबोर्ड प्रलेखन को देखें। पीसीआई-ई स्लॉट्स को पहचानने में आपकी सहायता के लिए इस आरेख का उपयोग करें
  • यदि आप एक नया मदरबोर्ड स्थापित करने का इरादा रखते हैं, तो आपको ऑपरेटिंग सिस्टम को फिर से स्थापित करना होगा।
  • नोट: कई लैपटॉप पर वीडियो कार्ड अपडेट नहीं किया जा सकता है।
  • एक वीडियो कार्ड स्थापित करें शीर्षक शीर्षक 4 चरण
    4
    सुनिश्चित करें कि कार्ड प्रवेश करता है कई आधुनिक वीडियो कार्ड काफी बड़े हैं, और बहुत से दो पीसीआई स्लॉट्स की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, ये कार्ड अब तक और / या सामान्य से अधिक व्यापक हो सकते हैं, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि इस मामले में पर्याप्त भौतिक स्थान है, प्लस पर्याप्त स्लॉट
  • आपके पास उपलब्ध ऊर्ध्वाधर और क्षैतिज लम्बाई को मापने के लिए टेप का उपयोग करें। वीडियो कार्ड के लगभग सभी विवरणों में कार्ड के आयाम शामिल हैं, ताकि आप इसे खरीदने से पहले इसके आकार का पता लगा सकें।
  • एक वीडियो कार्ड स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    कीमत और शक्ति के बीच एक समझौता तक पहुंचें वीडियो कार्ड महंगा हो सकते हैं - बहुत महंगा औसत उपयोगकर्ता, इसके अलावा, विफल हो जाएगा और अधिक महंगा वीडियो कार्ड के लाभों की सराहना करने की आवश्यकता नहीं होगी। उस प्रयोग की समीक्षा करें जिसका आप अपना वीडियो कार्ड बनाना चाहते हैं और अपने बजट को फिट करने वाले कार्ड को ढूंढें।
  • सबसे महंगे वीडियो कार्ड आमतौर पर दोहरे या ट्रैक्टर-कार्ड कॉन्फ़िगरेशन में ओवरक्लॉक और उपयोग किए जाने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • एक मदरबोर्ड खरीदने का निर्णय लेने से पहले जितनी संभव हो उतनी समीक्षा पढ़ना सुनिश्चित करें कई ऑनलाइन संसाधन हैं जो आपके बजट के लिए सर्वोत्तम कार्ड ढूंढने में आपकी सहायता कर सकते हैं। टॉम के हार्डवेयर जैसी कुछ साइटें, सभी कीमतों के सबसे लोकप्रिय कार्ड के बीच तुलना कार्ड प्रकाशित करती हैं, और न्यूईग जैसी साइटों पर ग्राहक की समीक्षा आपको एक निश्चित प्रकार के कार्ड के साथ औसत उपयोगकर्ता अनुभव का एक विचार दे सकती है।
  • अपने पसंदीदा गेम के लिए सिस्टम आवश्यकताएं जांचें सुनिश्चित करें कि आपके पसंदीदा वीडियो गेम से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पाने के लिए कौन से वीडियो कार्ड की सिफारिश की गई है इसे अपने भविष्य के खेल के लिए भी ध्यान में रखें।
  • एक वीडियो कार्ड स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    पता लगाएं कि आपकी रुचियों के लिए कौन से कार्ड की अनुशंसा की जाती है प्रत्येक वीडियो कार्ड अलग है, हालांकि सामान्य उपयोग के लिए ज्यादातर कार्ड के रूप में उपयोग किया जा सकता है यहां 2014 में सबसे लोकप्रिय वीडियो कार्डों की सूची दी गई है:
  • एनवीडिया जीटीएक्स 670 - यह एक अच्छा बोर्ड है जिस पर अल्ट्रा सेटिंग के अधिकांश खेल आसानी से चलाए जा सकते हैं। फ़ोटोशॉप जैसी प्रोग्रामों का उपयोग करने वाले ग्राफिक डिजाइनर के लिए यह कार्ड अत्यधिक अनुशंसित है। आमतौर पर ये 300 € पर पाए जाते हैं Radeon R9 290 भी एक ही कीमत (लगभग।) के लिए एक अच्छा विकल्प है
  • एएमडी रैडेन एचडी 6670 - यह कम-एंड विडियो कार्ड मध्यम / उच्च ग्राफिक्स अधिष्ठापन के साथ अधिकतर खेलों को संभाल सकता है। यह वीडियो कार्ड 60 € से कम है
  • एनवीडिया जीटीएक्स 780 टीआई - इस पल के सबसे अच्छे हाई-एंड वीडियो कार्डों में से एक है जो लगभग कुछ भी संभाल सकता है गुणवत्ता के पाठ्यक्रम की कीमत है - लगभग € 600
  • यदि आप एक ग्राफिक डिजाइनर हैं, तो अधिक स्मृति के साथ कार्ड ढूंढें, जैसे 3 या 4 जीबी यह अधिक महंगा होगा लेकिन प्रतिपादन और एन्कोडिंग गति में सुधार होगा।
  • एक वीडियो कार्ड स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    कार्ड की डिस्प्ले क्षमताओं पर ध्यान दें। प्रदर्शन तकनीक में सुधार हो रहा है, और इसी तरह वीडियो कार्ड के लिए उपलब्ध सभी विकल्प हैं - आपका नया कार्ड एचडीएमआई, डीवीआई, डिस्प्ले पोर्ट, वीजीए या इनमें से किसी भी संयोजन का समर्थन करने में सक्षम हो सकता है। अपने मॉनिटर पर कनेक्टर की जांच करें और एक संगत कार्ड खरीदें।
  • सर्वोत्तम संभव गुणवत्ता के लिए, मॉनिटर को HDMI या DisplayPort के माध्यम से वीडियो कार्ड से कनेक्ट करें।
  • यदि आप कई मॉनिटर का उपयोग करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका वीडियो कार्ड कई मॉनिटरों का समर्थन करता है और उच्च परिभाषा पोर्ट हैं हम एचडीएमआई पोर्ट पर एक मॉनिटर और वीजीए पर अन्य कनेक्ट नहीं करना चाहते, क्योंकि वीजीए पर मॉनिटर कम रिज़ॉल्यूशन होगा और एचडीएमआई मॉनीटर के पास बहुत खराब होगा।
  • भाग 2

    कार्ड स्थापित करें
    एक वीडियो कार्ड स्थापित करें शीर्षक शीर्षक 8
    1
    अपने पुराने ड्राइवरों की स्थापना रद्द करें समस्याओं का सबसे सामान्य कारणों में से एक है चालक असंगति। अपने नए वीडियो कार्ड को स्थापित करने से पहले, आपके वर्तमान ग्राफिक्स कार्ड के ड्राइवरों की स्थापना रद्द करने की सिफारिश की गई है।
    • ड्राइवरों की स्थापना रद्द करने का सबसे तेज़ तरीका डिवाइस मैनेजर को खोलना और वहां से स्थापना रद्द करना है। डिवाइस प्रबंधक खोलने के लिए, प्रारंभ मेनू खोलें या + दबाएं और उसे मेनू से चुनें (केवल Windows 8)।
    • डिवाइसेज़ मैनेजर में प्रवेश करने के बाद, डिस्प्ले एडाप्टर सेक्शन का विस्तार करें। अपने वर्तमान प्रदर्शन एडाप्टर पर राइट क्लिक करें और अनइंस्टॉल पर क्लिक करें। अपने कंप्यूटर से ड्राइवर को निकालने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें। आपके डिस्प्ले को स्वचालित रूप से कम रिज़ॉल्यूशन मोड पर सेट किया जाएगा। ड्राइवरों की स्थापना रद्द करने के बाद, कंप्यूटर बंद करें
  • एक वीडियो कार्ड स्टेप 9 इंस्टॉल करें
    2
    स्थैतिक बिजली डाउनलोड करें जब भी आपको अपने कंप्यूटर के घटकों के साथ काम करना है, तो आपको स्थिर बिजली का निर्वहन सुनिश्चित करना होगा। इलेक्ट्रोस्टैटिक चार्ज कंप्यूटर के घटकों को नुकसान पहुंचा सकते हैं या नष्ट कर सकते हैं, उन्हें बेकार बना सकते हैं। आदर्श रूप में, आपको मामले में धातु के एक उजागर हुए टुकड़े से जुड़ी एक एंस्टेटाक कफ का उपयोग करना चाहिए। यदि आपके पास एक नहीं है, तो आप धातु के पानी के टैप को टैप करके स्थिर बिजली का निर्वहन कर सकते हैं।
  • कंप्यूटर के अंदर काम करते समय, यह सुनिश्चित करें कि आपका कंप्यूटर फर्श पर नहीं बल्कि टाइल या लिनोलियम पर आराम कर रहा है।
  • सुनिश्चित करें कि कंप्यूटर को खोलने से पहले दीवार आउटलेट से अनप्लग किया गया है।
  • एक वीडियो कार्ड स्टेप 10 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    पुराने कार्ड की पहचान करें आप अपने पुराने ग्राफ़िक्स कार्ड को मदरबोर्ड के पीसीआई-ई या एजीपी स्लॉट (एजीपी कार्ड ज्यादातर पुराने कंप्यूटरों पर पाए जाते हैं) में पा सकते हैं। अधिकांश वीडियो कार्ड काफी बड़े हैं, और सबसे अधिक संभावना आपके सिस्टम पर सबसे बड़ा कार्ड स्थापित होगा। बहुत बार वे प्रशंसकों या डिस्पिपर्स से जुड़े होते हैं
  • यदि आपके कंप्यूटर ने अब तक एक एकीकृत ग्राफिक्स कार्ड का उपयोग किया है (आपका मॉनिटर सीधे मदरबोर्ड से जुड़ा हुआ है), तो किसी भी कार्ड को हटाने की कोई आवश्यकता नहीं होगी।
  • एक वीडियो कार्ड स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 11



    4
    पुराने कार्ड निकालें यदि आप वीडियो कार्ड को अपडेट कर रहे हैं, तो आपको स्पष्ट रूप से नया वीडियो इंस्टॉल करने से पहले पुराने वीडियो कार्ड को निकालना होगा। स्क्रू को स्क्रू करें जो कागज को हवाई जहाज़ के पहिये से जोड़ते हैं। अधिकांश आधुनिक वीडियो कार्ड के पास एक पीसीआई स्लॉट के एक छोर पर स्थित टैब है जिसे कार्ड को निकालने के लिए मुक्त करने की आवश्यकता है।
  • जब कार्ड को निकालते हैं, तो इसे खड़ी खींचें ताकि पीसीआई स्लॉट को नुकसान न पहुंचे।
  • इसे हटाने से पहले पुराने वीडियो कार्ड से जुड़े किसी भी प्रदर्शन को डिस्कनेक्ट करना सुनिश्चित करें।
  • एक वीडियो कार्ड स्टेप 12 इंस्टॉल करें
    5
    धूल के निशान साफ़ करें जब पुराने वीडियो कार्ड को अलग कर दिया गया है, तो संचित धूल को साफ करने के लिए यह एक अच्छा विचार है PCI स्लॉट के चारों ओर स्लॉट्स से धूल हटाने के लिए एक छोटा वैक्यूम क्लीनर या संपीड़ित हवा का उपयोग कर सकते हैं। वास्तव में, धूल ऊँची मात्रा में घटकों का कारण बन सकता है और हो सकता है - इसलिए आपके कंप्यूटर की सफाई से इन समस्याओं को रोकने में मदद मिलेगी।
  • एक वीडियो कार्ड स्टेप 13 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    नया वीडियो कार्ड डालें धीरे से विरोधी स्थैतिक बैग से कागज को हटा दें, संपर्कों को छूने या मुद्रित सर्किट बोर्ड से छुटकारा। सीधे खाली PCI-E स्लॉट में इसे डालें और कार्ड पर स्लॉट में पूरी तरह स्थिर होने तक शीर्ष पर भी दबाव डालें। यदि पीसीआई-ई स्लॉट में एक टैब है, तो आप कार्ड को सही ढंग से सम्मिलित किए जाने पर एक क्लिक सुन सकेंगे।
  • यदि आपका ग्राफिक्स कार्ड बहुत बड़ा है तो आपको दूसरे घटक को निकालना होगा
  • कार्ड पूरी तरह से डालने से पहले, सुनिश्चित करें कि केबल या अन्य घटक अव्यवस्था नहीं करते।
  • एक वीडियो कार्ड स्टेप 14 इंस्टॉल करें
    7
    कार्ड बंद करो हवाई जहाज़ के पहिये के लिए कार्ड सुरक्षित करने के लिए केस स्क्रू का उपयोग करें यदि कार्ड दो स्लॉट्स में रह जाता है, तो दो शिकंजा के साथ इसे सुरक्षित रखें, प्रत्येक एक बे के लिए। सुनिश्चित करें कि स्क्रू को कसने से पहले स्लॉट / स्लॉट में कार्ड सही ढंग से डाला गया है।
  • एक वीडियो कार्ड स्टेप 15 इंस्टॉल करें
    8
    बिजली की आपूर्ति से कनेक्ट करें अधिकांश आधुनिक कार्ड में कार्ड के शीर्ष पर पीठ पर एक अंतर्निहित बिजली की आपूर्ति होती है। आपको बिजली आपूर्ति से एक या दो पीसीआई-ई कनेक्टरों को जोड़ने की आवश्यकता होगी, जो आम तौर पर 6-पिन केबल है। यदि आप बिजली की आपूर्ति से कनेक्ट नहीं करते हैं, तो कार्ड ठीक से काम नहीं करेगा।
  • वीडियो कार्ड पोर्ट में बिजली आपूर्ति कनेक्टर को समायोजित करने के लिए कई वीडियो कार्ड एक एडाप्टर के साथ आते हैं।
  • एक वीडियो कार्ड स्टेप 16 इंस्टॉल करें
    9
    मामले को बंद करें यह सत्यापित करने के बाद कि कार्ड को सही ढंग से डाला गया है, में गड़बड़ी हुई है और बिजली की आपूर्ति से जुड़ा है, तो आप मामले को बंद कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने मॉनिटर को नए वीडियो कार्ड से कनेक्ट करते हैं। यदि आपने पहले एकीकृत म्यूटबोर्ड ग्राफ़िक्स कार्ड का उपयोग किया है, तो अब आपको मॉनिटर को नए कार्ड सॉकेट से कनेक्ट करने की आवश्यकता होगी यदि आप इसका उपयोग करना शुरू करना चाहते हैं
  • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, HDMI या DisplayPort के माध्यम से वीडियो कार्ड पर डिस्प्ले कनेक्ट करें यदि आपका कार्ड या मॉनिटर HDMI या DisplayPort का समर्थन नहीं करता है, तो दूसरा सबसे अच्छा विकल्प DVI हो सकता है, वीजीए द्वारा पीछा किया जा सकता है।
  • भाग 3

    ड्राइवरों को स्थापित करें और कार्ड को आज़माएं
    एक वीडियो कार्ड स्टेप 17 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    कंप्यूटर चालू करें आपका ऑपरेटिंग सिस्टम इस बिंदु पर सबसे अधिक संभावना नए वीडियो कार्ड का पता लगाएगा और इसके अनुसार डिस्प्ले सेटिंग्स को समायोजित करने का प्रयास करेगा, इष्टतम होने के लिए संकल्प और रंग की गहराई को सेट करना परिवर्तन स्वीकार करें और कंप्यूटर का इस्तेमाल करना शुरू करें
    • यदि मॉनीटर कोई भी चित्र नहीं दिखाता है, तो आपको अपने इंस्टॉलेशन को दोबारा जांचना होगा। सुनिश्चित करें कि कार्ड को स्थापित किया गया है और इसे ठीक से कनेक्ट किया गया है।
    • एक अनियमित, दांतेदार या विकृत छवि एक वीडियो कार्ड समस्या का संकेत दे सकती है। सुनिश्चित करें कि आपका वीडियो कार्ड ठीक से इंस्टॉल किया गया है, हालांकि, निर्माता या विक्रेता से संपर्क करने से पहले
  • एक वीडियो कार्ड स्टेप 18 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    ड्राइवर डिस्क डालें या ड्राइवरों को डाउनलोड करें यदि आपका वीडियो कार्ड ड्राइवर डिस्क के साथ आता है, तो उसे इंस्टॉलेशन प्रक्रिया आरंभ करने के लिए दर्ज करें यदि आपका वीडियो कार्ड डिस्क के साथ नहीं आता है, या आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके पास नवीनतम ड्रायवर उपलब्ध हैं, तो आप सीधे ड्राइवरों को एनवीडिया या एएमडी वेबसाइट (आपके वीडियो कार्ड के निर्माता के अनुसार) से डाउनलोड कर सकते हैं।
  • एक वीडियो कार्ड स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    3
    ड्राइवरों को स्थापित करें ड्राइवर स्थापना प्रक्रिया अधिकतर स्वचालित है, यद्यपि आपसे पूछा जा सकता है कि क्या आप वीडियो कार्ड प्रबंधन सॉफ़्टवेयर स्थापित करना चाहते हैं इस सॉफ़्टवेयर को स्थापित करना वैकल्पिक है, लेकिन यह आपको हमेशा सुनिश्चित कर सकता है कि आपके पास नवीनतम ड्राइवर हैं स्थापना प्रक्रिया के दौरान, आपका डिस्प्ले सबसे अधिक संभावना शुरू हो जाएगा या रीसेट रीसेट करें।
  • डिस्केट में निहित ड्राइवर लगभग हमेशा अप्रचलित होते हैं जब कार्ड खरीदा जाता है, इसलिए स्थापना प्रक्रिया के बाद आपको उन्हें अपडेट करने के लिए कहा जाएगा।
  • एक वीडियो कार्ड चरण 20 इंस्टॉल करें
    4
    एक गेम शुरू करें आइए ईमानदारी से रहें: जिस कारण से आपने नया वीडियो कार्ड खरीदा है, वह नवीनतम वीडियो गेम्स खेलना है। तो, अगर आप खेल शुरू नहीं करते तो इसका परीक्षण करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है? खेल शुरू करने से पहले, वीडियो गेम सेटिंग्स मेनू का पता लगाएं और अधिकतम सभी को सेट करें और गेम को परीक्षण करें। यदि खेल सुचारू रूप से चलता है, तो यह सब अच्छा है!
  • संकल्प सेट करते समय, आपको हमेशा सुनिश्चित करना चाहिए कि यह मॉनीटर के रिज़ॉल्यूशन से मेल खाता है। अधिकांश फ्लैटस्क्रीन मॉनिटरों के लिए, यह 1920x1080 है, हालांकि नए मॉनिटर्स के पास उच्च मूल संकल्प हो सकता है।
  • यदि गेम बहुत तेज़ है या अन्यथा यह बुरी तरह से काम करता है, तो यह वीडियो सेटिंग्स को एक-एक करके घटाता है। यदि आपका वीडियो कार्ड अल्ट्रा सेटिंग्स को संभाल नहीं कर सकता है, तो बहुत ज्यादा चिंता न करें, कुछ गेम कुछ ग्राफिक्स कार्ड के साथ अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं, भले ही सवाल में ग्राफिक्स कार्ड सीमा के ऊपर हो!
  • इसके अलावा, खेल का प्रदर्शन अन्य पैरामीटरों के साथ-साथ वीडियो कार्ड द्वारा भी प्रभावित होता है। वीडियो गेम के प्रदर्शन में आपके प्रोसेसर, रैम और यहां तक ​​कि हार्ड डिस्क स्पीड एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।
  • टिप्स

    • कंप्यूटर के अंदर किसी अन्य काम के साथ, धीरे-धीरे और सावधानी से आगे बढ़ें अधिकतम परिशुद्धता के लिए - जैसे जब आपको वीडियो कार्ड को स्लॉट से बाहर खींचने की आवश्यकता होती है - अपने शरीर को अपने शरीर के करीब रखें और अपना काम स्थान सेट करें ताकि आपके बाहों ने आपके शरीर को बग़ल में ले जाया। इस तरह आप सटीक समायोजन करने के लिए, सीने और पेट की मांसपेशियों का उपयोग हथियारों के अतिरिक्त कर सकते हैं।
    • पता है कि आपके कंप्यूटर के ग्राफ़िक्स कार्ड की जगह वारंटी रद्द हो सकती है। अधिकांश कंप्यूटरों के लिए, विशेष रूप से आत्म-इकट्ठे कंप्यूटर, हालांकि, यह मामला नहीं है अन्य कंप्यूटरों पर आप उपयोग करते हैं, हालांकि, जैसे कि स्कूल या काम में, आपको किसी भी घटक को बदलने की अनुमति नहीं दी जा सकती है
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com