कैसे Chatroulette का प्रयोग करें

2009 में अपनी शुरुआत के बाद से, Chatroulette नेटवर्क की एक घटना बन गई है। साइट बेतरतीब ढंग से एक वीडियो चैट सत्र के लिए दुनिया के किसी भी स्थान से दो उपयोगकर्ताओं को जोड़ती है। किसी भी समय, दो उपयोगकर्ताओं में से प्रत्येक सत्र को बंद कर सकते हैं और एक और सत्र को दूसरे यादृच्छिक उपयोगकर्ता के साथ शुरू कर सकते हैं। यदि आप खतरे और मजेदार से भरा एक अनूठा अनुभव के लिए तैयार हैं, तो ओह बहादुर नेटवर्क अग्रणी के साथ शुरू करने के लिए पढ़ें!

कदम

भाग 1
Chatroulette से कनेक्ट करें

छवि का प्रयोग करें चरण 1 का प्रयोग करें
1
अगर आप 18 वर्ष से कम उम्र के हैं या यदि आप स्पष्ट और अप्रिय सामग्री परेशान कर रहे हैं तो Chatroulette का उपयोग न करें। यह इसे दोहराने के लिए पर्याप्त नहीं है: Chatroulette बच्चों के लिए या हृदय के बेहोश होने के लिए जगह नहीं है. हालांकि अधिकांश Chatroulette उपयोगकर्ता सामान्य और शांत व्यक्ति हैं, एक महत्वपूर्ण अल्पसंख्यक उन लोगों से बना होता है, जो चुटकुले या व्यंग्य बनाने का आनंद लेते हैं, जिनमें से कई मुखर और शरारती होते हैं। साइट के प्रक्षेपण के तुरंत बाद प्रकाशित एक अध्ययन में पाया गया कि 8 में से 1 बार उपयोगकर्ता नाबालिगों को प्रतिबंधित सामग्री से जुड़ा था। हालांकि इस दुरुपयोग को हतोत्साहित करने के हालिया प्रयास सफल हुए हैं, हालांकि यह Chatroulette पर स्पष्ट सामग्री खोजने के लिए असामान्य नहीं है
  • यदि आप बच्चे हैं तो Chatroulette का उपयोग न करें! यदि आप माता-पिता हैं, तो बच्चों को इसका उपयोग करने की अनुमति न दें। Chatroulette के बारे में वास्तव में बहुत ही भयावह दृश्य देखने में आसान है। आपको चेतावनी दी गई है!
  • छवि का प्रयोग करें Chatroulette चरण 2 का उपयोग करें
    2
    सही उपकरण प्राप्त करें Chatroulette एक वीडियो-आधारित चैट सेवा है, इसलिए आपको सही उपकरण और सामान के बिना इसे बहुत ज्यादा ज़रूरत नहीं होगी। सुनिश्चित करें कि आपके कंप्यूटर में काम कर रहे एक वेबकैम है जिसमें नवीनतम फ्लैश इंस्टॉल किया गया है और स्पीकर काम करते हैं
  • अगर आप बात करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि माइक्रोफ़ोन भी काम करता है यह आवश्यक नहीं है, क्योंकि आप उपयुक्त चैट के माध्यम से भी संवाद कर सकते हैं।
  • छवि का प्रयोग करें Chatroulette चरण 3 का उपयोग करें
    3
    एक खाता बनाएं शुरुआत में, Chatroulette ने किसी को साइट पर गुमनाम रूप से उपयोग करने की अनुमति दी थी लेकिन अब, दुरुपयोग को हतोत्साहित करने के लिए, Chatroulette को साइट की सुविधाओं का उपयोग करने से पहले एक निशुल्क खाते के लिए साइन अप करने के लिए उपयोगकर्ताओं को आवश्यकता होती है खाता बनाना एक उपयोगकर्ता नाम चुनने के लिए खाते से संबद्ध करने के लिए ई-मेल पते और पासवर्ड निर्दिष्ट करना आवश्यक है।
  • एक खाता बनाने के लिए, chatroulette.com पर जाएं (चिंता न करें, आपको कुछ भी स्पष्ट नहीं दिखाई देगा)। बटन पर क्लिक करें "प्रारंभ होगा" खिड़की के ऊपरी बाईं ओर और एक पॉप-अप आपको एक खाता बनाने के लिए कहने के लिए दिखाई देगा।
  • छवि का प्रयोग करें चरण 4 का प्रयोग करें
    4
    अपने वेबकैम का परीक्षण करें मुख्य Chatroulette स्क्रीन में, आपको स्क्रीन के बाईं ओर दो काले वर्ग दिखना चाहिए। जब आप Chatroulette का उपयोग करते हैं, तो निचले वर्ग दिखाएगा कि आपका वेबकैम कितना प्रसारित होगा, जबकि ऊपरी हिस्से आपके वार्ताकार की दिखाएगा बटन पर क्लिक करें "अपने वेबकैम का पूर्वावलोकन करें" अपने कंप्यूटर के वेबकैम को सक्रिय करने के निचले वर्ग पर यदि यह ठीक से काम करता है, तो आपको अपने उद्देश्य के सामने क्या देखना चाहिए। सामान्य रूप में, यह आपका सुंदर बड़ा चेहरा होना चाहिए!
  • छवि का प्रयोग करें चरण 5 का प्रयोग करें
    5
    जब आप अपने वेबकैम के पूर्वावलोकन को सक्रिय करते हैं, तो आपको एक पॉप-अप दिखाई दे सकता है, जिससे आपको वेबकैम को सक्रिय करने के लिए अनुमति मिलती है। इस स्थिति में, बस क्लिक करें "ठीक है" या "मैं स्वीकार करता हूँ" या अपने वेबकैम को चालू करने के लिए समकक्ष विकल्प
  • चैट करना प्रारंभ करें! जब आप एक खाता बनाते हैं और अपना वेबकैम चलाते हैं, तो आप Chatroulette पहिया को चलाने के लिए तैयार हैं! यदि आप साइट पर पहले से नहीं हैं, तो chatroulette.com पर जाएं। जब आपका मन तैयार हो जाता है और आपकी नसें फर्म हैं, तो बटन पर क्लिक करें "प्रारंभ होगा" बाईं ओर ऊपरी भाग में आपका माइक्रोफ़ोन और वेबकैम सक्रिय होना चाहिए और आप दुनिया में कहीं से भी एक यादृच्छिक उपयोगकर्ता के साथ एक चैट सत्र दर्ज करेंगे। का आनंद लें!
  • अगले उपयोगकर्ता पर कूदने के लिए तैयार हो जाओ या पूरी तरह से छवि संचरण बंद करें। बटन पर क्लिक करने के बाद "प्रारंभ होगा", कुंजी पर पाठ में बदल जाएगा "अगला"। यह बटन अब आपको वर्तमान उपयोगकर्ता के साथ वीडियो चैट को तुरंत बंद करने और दूसरे यादृच्छिक उपयोगकर्ता पर स्विच करने की अनुमति देता है। यदि आप एक डरावनी प्रकार हैं, तो माउस को बटन पर तैयार रखने के लिए बेहतर होगा ताकि आप किसी भी अधिक स्पष्ट रूप से स्पष्ट सामग्री को छोड़ सकें।
  • इमेज शीर्षक का प्रयोग करें Chatroulette चरण 6



    6
    कुंजी "रोक" बाईं ओर ऊपरी हिस्से में यह तुरंत आपके वीडियो के संचरण को बंद कर देगा बिना दूसरे उपयोगकर्ता से फिर से कनेक्ट करें जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, यह बटन उपयोगी है जब आप ट्रांसमिशन पूरी तरह से रोकना चाहते हैं।
  • अंत में, यदि आप आक्रामक या स्पष्ट सामग्री के साथ संपर्क में आते हैं, तो पर क्लिक करें "रिपोर्ट और अगला"। अगर एक निश्चित उपयोगकर्ता को कुछ समय के भीतर कई बार सूचित किया जाता है, तो वह अस्थायी रूप से अवरुद्ध हो जाएगा।
  • भाग 2
    Chatroulette नेटविएट का सम्मान करें

    1
    अपनी पहचान को सुरक्षित रखें दुर्भाग्य से, इंटरनेट स्कैमर, बुरे लोगों और व्यंग्य से भरा है, इसलिए Chatroulette कोई अपवाद नहीं है। अच्छी तरह से जांचें कि आपके आस-पास क्या है: क्या आपके वेबकैम के क्षेत्र में कुछ भी दिखाई देता है जो आपको पहचान सकता है? यदि हां, तो उन वस्तुओं को छिपाना या उन्हें सीधे ले जाएं नीचे कुछ चीजों की एक सूची दी गई है जिनका उपयोग आपको पहचानने के लिए किया जा सकता है:
    • आपका वास्तविक नाम-
    • आपका पता-
    • वित्तीय जानकारी-
    • त्वचा और टैटू पर जन्म चिह्न
  • छवि का प्रयोग करें स्टेप 8 का प्रयोग करें
    2
    अपनी उपस्थिति पर नज़र डालें और आपके चारों तरफ क्या है जब आप 3 बजे एक पीसी की स्क्रीन पर घूर रहे हैं, तो यह भूलना आसान है कि दूसरे उपयोगकर्ता कर सकता है जैसा कि आप देख. इससे पहले कि आप Chatroulette में जाएं, यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ समय लें कि आप वैसे ही पेश आ रहे हैं और ऐसा ही आपका आस-पास है। अपने बाल को व्यवस्थित करें, अपने चेहरे को धोएं और अपने चारों ओर साफ-सुथरे रहने के लिए एक क्रूर अजनबी द्वारा लक्षित होने से बचें।
  • यदि आप कमरे में हल्का बदल सकते हैं, तो प्रकाश का एक स्रोत चुनें जो नरम और गर्म है, क्योंकि यदि आप दूसरों की तरह एक व्यक्ति हैं, तो आप मॉनिटर के हल्की रोशनी के लिए सबसे अच्छा नहीं दिखाई देंगे।
  • 3
    एक अच्छा और स्वच्छ तरीके से मज़े करो खराब सेब के बावजूद, Chatroulette एक असाधारण उपकरण है। यदि सही तरीके से उपयोग किया जाता है, तो Chatroulette आपको दुनिया के दूसरी तरफ किसी के साथ वास्तविक संबंध बनाने की अनुमति देता है जिसे आपको अन्यथा कभी नहीं पता होगा इस मौके का पूरा फायदा उठाओ! अगर आप वास्तव में दुनिया के दूसरी तरफ किसी से मिले तो आप Chatroulette पर रहें: विनम्र, दोस्ताना और खुले दिमाग वाला हो सामान्य ज्ञान आपको दूर ले जाएगा!
  • Chatroulette का मालिक है कई उपयोग के नियम चैट करने से पहले वे मुख्य Chatroulette पृष्ठ पर दिखाए जाते हैं और ये हैं:
  • उपयोगकर्ता नग्नता नहीं दिखा सकते या इसे करने की पेशकश नहीं कर सकते-
  • उपयोगकर्ताओं को कम से कम 18 साल का होना चाहिए-
  • उपयोगकर्ता स्पैम प्रसारित नहीं कर सकते (विज्ञापन) -
  • उपयोगकर्ता किसी और के वीडियो को प्रसारित करने का बहाना नहीं कर सकते
  • 4
    यदि आप चाहें, तो एक मजेदार खोज की योजना बनाएं यह Chatroulette का असली मज़ा है! Chatroulette की यादृच्छिकता का लाभ उठाएं, दुनिया भर में प्रसार और रिश्तेदार गुमनामी के आश्चर्य और / या एक अजनबी का मनोरंजन! उदाहरण के लिए, आप दूसरे उपयोगकर्ता के झटके को अचानक वेबकैम के सामने एक दोस्त बनाकर कर सकते हैं। या आप गायन और नृत्य के एक प्रफुल्लित करने वाला प्रदर्शन तैयार कर सकते हैं। केवल सीमा आपकी कल्पना है (और निश्चित रूप से Chatroulette के उपयोग के नियम)!
  • टिप्स

    • प्रसिद्ध लोगों की दिखावट नकली हैं ऐसे प्रोग्राम हैं जो प्रयोक्ताओं को अपने वेबकैम के माध्यम से वीडियो प्रसारित करने की अनुमति देते हैं, जिससे यह किसी अन्य व्यक्ति के रूप में दिखाई देता है। यहां तक ​​कि कुछ लोग "साधारण" वे Chatroulette पर हैं, वास्तव में, पहले से दर्ज वीडियो इसे साबित करने के लिए, दूसरे व्यक्ति से शांति का संकेत करने या उसके सिर पर जूता लगाने के लिए कहें।
    • दिलचस्प हो Chatroulette का अधिकतम लाभ उठाने का सबसे अच्छा तरीका मजेदार होना है! बाहर खींचने के लिए कुछ मज़ेदार तैयार करें, यह लेडी गागा की नकल या अपने नए Chatroulette दोस्त के लिए उड़ने पर एक सेरेनाड हो। यदि आप कार्य नहीं करना चाहते हैं, कम से कम यह सुनिश्चित कर लें कि आप दृश्यमान और मुस्कुरा रहे हैं

    चेतावनी

    • अजनबियों के खतरों के लिए देखें इंटरनेट पर दूसरों को अपना चेहरा और व्यक्तिगत जानकारी को उजागर करने का ख्याल अच्छी तरह से जाना जाता है। बस इसे दोहराने के लिए, हालांकि, नेट पर कई लोग हैं जो एक शौक के रूप में दूसरों को शर्मिंदा करने का लक्ष्य रखते हैं और दूसरों के जीवन को बदनाम करने या नष्ट करने का प्रयास करते हैं। किसी भी चीज का खुलासा न करें जो आपके विरूद्ध उपयोग किया जा सकता है और यह जान लें कि यहां तक ​​कि आपका पहला नाम किसी अन्य व्यक्ति को इस परस्पर जुड़े समकालीन दुनिया में अपनी व्यक्तिगत जानकारी के बारे में जान सकता है।
    • Chatroulette काम पर सुरक्षित नहीं है आप नग्नता, आक्रामक इशारों, अशिष्ट भाषा और सभी तरह से Chatroulette पर शर्मिंदगी बना सकते हैं कहने की जरूरत नहीं है, यह काम पर इस्तेमाल करने के लिए बिल्कुल असुरक्षित साइट है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com