Omegle पर फिर से भर्ती कैसे किया जाए

ओमेग पर अशिष्टता दिन का क्रम है, लेकिन आप साइट से निष्कासित किए जा सकते हैं भले ही आपने कुछ गलत नहीं किया हो। यदि आपके पास अपनी प्रतिबंध के अंत के लिए प्रतीक्षा करने के लिए धैर्य नहीं है, तो आप अपने इंटरनेट सेवा प्रदाता से एक नए आईपी पते के काम को लागू करने की कोशिश कर सकते हैं। आप प्रतिबंध के आसपास रहने के लिए वीपीएन सर्वर का उपयोग भी कर सकते हैं, लेकिन इससे आपको एक महीने में कुछ यूरो खर्च होंगे। ओमेग अब निलंबन का उपयोग करने के लिए अपील करने के लिए एक संपर्क फ़ॉर्म प्रदान नहीं करता है।

कदम

विधि 1

एक नया सार्वजनिक आईपी पता प्राप्त करें
ओमेगेल चरण 1 से अनबेंड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
कुछ दिनों की प्रतीक्षा करने पर विचार करें Omegle प्रतिबंध विशेष रूप से एक हफ्ते से अधिक नहीं है, इसलिए यदि आप इंतजार करने के लिए तैयार हैं, तो आप कुछ भी करने के बिना readmitted किया जाएगा। यदि आप तुरंत अपनी समस्या का समाधान करना चाहते हैं, तो आप एक नया सार्वजनिक आईपी पता प्राप्त करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • Omegle चरण 2 से अनबेंड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    Google खोलें और टाइप करें "मेरी आईपी" अपने वर्तमान सार्वजनिक आईपी पते को खोजने के लिए खोज के क्षेत्र में यह ओमेले द्वारा प्रदर्शित किया गया पता है, जब आप कनेक्ट करने का प्रयास करते हैं और वह पहचान संख्या है जो आपको लौटने से रोकने के लिए उपयोग की गई थी।
  • इस पते का ध्यान रखें, बाद में जांचने के लिए अगर यह बदल गया है
  • ओमेगेल चरण 3 से अनबेंड प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने नेटवर्क को चलाने वाले हार्डवेयर की जांच करें निम्नलिखित पद्धति सफल होती है, अगर आप केबल या डीएसएल मॉडेम और एक अलग राउटर का उपयोग करते हैं। यदि आपके पास एक उपकरण है जो मॉडेम और राउटर की कार्यक्षमता को जोड़ता है, या यदि आप सीधे कंप्यूटर से मॉडेम कनेक्ट करते हैं, तो ऑपरेशन काम नहीं कर सकता आपके कंप्यूटर को एक ईथरनेट पोर्ट से सुसज्जित होना चाहिए।
  • Omegle चरण 4 से अनबेंड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    मॉडेम से बिजली काटना। व्यक्तियों के लिए लगभग सभी इंटरनेट सेवाएं एक का उपयोग करती हैं "गतिशील आईपी पता"। इसका मतलब यह है कि आपका इंटरनेट सेवा प्रदाता (आईएसपी) आपके कंप्यूटर पर एक निश्चित श्रेणी के पते के भीतर एक यादृच्छिक आईपी प्रदान करता है, जब आपका मॉडेम नेटवर्क से पता चलता है। डिवाइस को रीसेट करने से आप अपने कनेक्शन के लिए एक नया आईपी पता प्राप्त कर सकते हैं।
  • सभी अनुबंधों में डायनामिक आईपी पता नहीं है, भले ही लगभग सभी निजी व्यक्तियों के पास एक है। यदि यह विधि आपके मामले में काम नहीं करती है, तो अगले अनुभाग पर जाएं।
  • Omegle चरण 5 से अनबेंड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    रूटर से मॉडेम को अनप्लग करें डायनामिक IP पतों को सामान्य रूप से निर्दिष्ट किया जाता है जब मॉडेम एक नया मैक पता लगाता है। रूटर की बजाय कंप्यूटर पर मॉडेम को सीधे कनेक्ट करके, नेटवर्क डिवाइस को एक नया मैक पता (पीसी पता) प्राप्त होगा।
  • ओमेगेल चरण 6 से अनबेंड प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    6
    कम से कम एक घंटे के लिए मॉडेम को वापस चालू न करें कुछ मामलों में, आप 30 सेकंड के भीतर एक नया आईपी प्राप्त कर सकते हैं, दूसरों में इसे एक या दो घंटे लग सकते हैं। आवश्यक समय सार्वजनिक पते के असाइनमेंट पर अपने आईएसपी की नीतियों पर निर्भर करता है।
  • Omegle चरण 7 से अनबेंड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    मॉडेम को सीधे अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें ऐसा करने के लिए एक ईथरनेट केबल का उपयोग करें
  • अपने कंप्यूटर को सभी वायरलेस नेटवर्क से डिस्कनेक्ट करना सुनिश्चित करें
  • ओमेगेल चरण 8 से अनबेंड प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    8
    मॉडेम को वापस चालू करें डिवाइस को बिजली की आपूर्ति में फिर से कनेक्ट करें, फिर इसके चालू होने और नेटवर्क से जुड़ने के लिए कुछ मिनट प्रतीक्षा करें। कंप्यूटर को मॉडेम से सीधे इंटरनेट कनेक्शन प्राप्त होगा।



  • Omegle चरण 9 से अनबेंड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    टाइप करके अपना सार्वजनिक आईपी पता फिर से देखें "मेरी आईपी" Google पर यदि पता बदल गया है, तो आपने सफलतापूर्वक एक नया सार्वजनिक आईपी प्राप्त करने में कामयाबी हासिल कर ली है यदि पता समान है, तो आप वीपीएन का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • Omegle चरण 10 से अनबेंड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    10
    दूसरी बार आईपी पते को बदलने के लिए फिर से रूटर का उपयोग करें अगर पिछली विधि काम करती है, तो आप लेख में वर्णित वही चरणों का पालन करके और मॉडेम को फिर से राउटर से जुड़कर एक नया डायनामिक IP पता प्राप्त कर पाएंगे। यह रूटर को एक नया मैक एड्रेस प्रदान करेगा और परिणामस्वरूप, आपके कंप्यूटर पर एक नया आईपी नियुक्त किया जाएगा। जब भी आपको एक नया आईपी पता चाहिए तब आप इस ऑपरेशन को दोहरा सकते हैं।
  • विधि 2

    वीपीएन सेवा का उपयोग करें
    ओमेगेल चरण 11 से अनबेंड प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    1
    एक तेज और विश्वसनीय वीपीएन सेवा खोजें वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (वीपीएन) आपको अपने आईपी पते को एक सर्वर के जरिए एक अलग भौगोलिक स्थिति में इंटरनेट ट्रैफ़िक से गुजरने के लिए अनुमति देता है। Omegle इसलिए विश्वास करेगा कि आप वीपीएन सर्वर से कनेक्ट कर रहे हैं, न कि आपके होम नेटवर्क से। वीपीएन सेवाओं में अक्सर आपके कनेक्शन की गति को धीमा करने का नकारात्मक प्रभाव होता है, इसलिए एक के लिए देखो जो बहुत धीमा नहीं है (यह विशेष रूप से वीडियो चैट के लिए महत्वपूर्ण है)। वीपीएन एक कीमत पर आते हैं, लेकिन यदि आप ओमेग के साथ संगत नहीं हैं तो आप आम तौर पर रिफंड प्राप्त कर सकते हैं।
    • सबसे अधिक उपयोग किया जाने वाला वीपीएन सेवाओं में आईपी विनीस, एक्सप्रेस वीपीएन और छुपाइयाएस्स शामिल हैं
    • आप ओमेग तक पहुंचने के लिए नि: शुल्क प्रॉक्सी साइटों की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन उन सेवाओं का उपयोग करने पर साइट पर प्रतिबंध लगभग हमेशा शामिल है। पढ़ना प्रॉक्सी का उपयोग करें इस सिस्टम का उपयोग करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए
    • यदि आपको अक्सर साइट पर पहुंच से इनकार कर दिया जाता है, तो यह समाधान काफी महंगा हो सकता है। उपरोक्त दिखाए गए विधि का उपयोग करके अपने आईपी को बदलना अधिक सुविधाजनक है।
  • Omegle चरण 12 से अनबेंड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    वीपीएन सेवा की सदस्यता लें साइन अप करके, आप एक उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड प्राप्त करेंगे। आपको वीपीएन से जुड़ने में सक्षम होने की आवश्यकता होगी।
  • Omegle चरण 13 से अनबेंड प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    3
    वीपीएन सर्वर पते की सूची खोजें। सेवा आपको उन पतों की सूची प्रदान करनी चाहिए जिनसे आप कनेक्ट कर सकते हैं। आम तौर पर, आप इसे सहायता पृष्ठ पर या आपके स्वागत ईमेल में पा सकते हैं।
  • Omegle चरण 14 से अनबेंड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    वीपीएन से कनेक्ट करें वीपीएन से कनेक्ट होने के लिए आवश्यक ऑपरेशन आपके ऑपरेटिंग सिस्टम के आधार पर भिन्न होता है:
  • विंडोज: सिस्टम ट्रे में नेटवर्क आइकन पर राइट क्लिक करें और चुनें "नेटवर्क और साझा केंद्र"। पर क्लिक करें "नया कनेक्शन या नेटवर्क कॉन्फ़िगर करें"। चुनना "कॉर्पोरेट नेटवर्क से कनेक्ट करना" विकल्पों की सूची से, फिर चुनें "मेरा इंटरनेट कनेक्शन (वीपीएन) का उपयोग करें"। वीपीएन सर्वर का पता दर्ज करें, फिर आपको प्रदान किए गए उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड का उपयोग करें।
  • मैक: ऐप्पल मेनू चुनें और चुनें "सिस्टम वरीयताएँ"। आइटम पर क्लिक करें "नेटवर्क", तब बटन पर "+" नेटवर्क की सूची के अंत में चुनना "वीपीएन" मेनू से "इंटरफ़ेस"। पर क्लिक करें "बनाएं", तब नेटवर्क की सूची से अपना नया वीपीएन कनेक्शन चुनें वीपीएन सर्वर का पता दर्ज करें, उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड आपको प्रदान किया गया है। पर क्लिक करें "कनेक्ट करें" अपने वीपीएन से कनेक्ट करने के लिए
  • Omegle चरण 15 से अनबेंड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    Omegle वेबसाइट पर जाएँ यदि आपने वीपीएन से सफलतापूर्वक जुड़ा हुआ है, तो आपको सामान्य रूप से इस साइट तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए। यदि प्रवेश अभी भी अस्वीकार कर दिया गया है, तो अपने नेटवर्क कनेक्शन की जांच करें और सुनिश्चित करें कि आप वीपीएन के माध्यम से जुड़े हुए हैं और अपने सामान्य होम कनेक्शन के माध्यम से नहीं।
  • यदि आपको फिर से प्रवेश से वंचित किया जाएगा, तो आपको अपने वीपीएन सर्वर को बदलने और सूची में दूसरा एक का उपयोग करने की आवश्यकता होगी।
  • टिप्स

    • यदि कोई भी तरीका सफल नहीं हुआ है और आप अभी तक Omegle का उपयोग नहीं कर सकते हैं, तो ऐसी वैकल्पिक वेबसाइटों की पेशकश करने वाले कुछ वैकल्पिक वेबसाइटों की कोशिश करें। यहां कुछ विकल्प दिए गए हैं:
    • Chatroulette: https://chatroulette.com/
    • Camzap: https://camzap.com/
    • फेसबज: https://facebuzz.com/en/
    • चैटरैंडम: https://chatrandom.com/

    चेतावनी

    • यद्यपि Omegle के लिए कोई स्पष्ट कारण नहीं पहुंचने से वंचित होना संभव है, साइट की नीतियों का उल्लंघन करने और सेवा से वैध बहिष्करण के परिणामस्वरूप कुछ ऐसी गतिविधियां हैं जितना संभव हो उतना इस समस्या से बचने के लिए, किसी को अपमान न करें और अपमानजनक सामग्री न दिखाएं। साथ ही आपके साथ बातचीत करने वाले लोगों को लगातार और बार-बार लिखने से बचें
    • संभावित उल्लंघनों से बचने के लिए Omegle की शर्तों को पढ़ें।
    • Omegle साइट से: "यदि आप 13 वर्ष से कम उम्र के हैं तो ओमेग का उपयोग न करें यदि आप 18 वर्ष से कम हो, तो आप इसका उपयोग केवल माता-पिता / अभिभावक की अनुमति से कर सकते हैं नंगा की तस्वीरें संचारित न करें, यौन उत्पीड़न न करें, अन्य लोगों की जानकारी का खुलासा न करें, बदनामी न करें और किसी को बदनाम न करें, कॉपीराइट का उल्लंघन न करें और अन्य अनुचित या अवैध व्यवहार न करें। याद रखें कि मानव व्यवहार अंततः अनियंत्रित है, जो लोग आप ओमेग में मिलते हैं वे सही ढंग से व्यवहार नहीं कर सकते हैं और उनके दृष्टिकोण के लिए पूरी तरह जिम्मेदार हैं। अपने जोखिम पर Omegle का उपयोग करें डिस्कनेक्ट करें अगर कोई आपको असुविधाजनक बनाता है Omegle के लिए अनुचित व्यवहार के लिए या किसी अन्य कारण से इनकार किया जा सकता है"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com