एप्पल बूटकैम्प और समानताएं के बीच कैसे चुनें

एप्पल बूटकैम्प और समानताएँ ऑपरेटिंग सिस्टम जैसे कि विंडोज़ ऐप्पल कंप्यूटर पर स्थापित करने के लिए दो विकल्प हैं। ये दो समाधान पेशेवरों और विपक्ष दोनों की पेशकश करते हैं और दोनों दो अलग-अलग प्रौद्योगिकियों का उपयोग करते हैं इस अनुच्छेद में हम देखेंगे कि आपके लिए सही समाधान कैसे चुनना है I

कदम

एपलेट बूट कैंप और समानताएं चरण 1 के बीच चुनें छवि शीर्षक
1
लागतों की तुलना करें
  • एप्पल बूटकैम्प एक मुफ्त उपयोगिता है जो कि सभी मैक ओएस एक्स प्रणालियों पर पूर्व-स्थापित है। इसका अर्थ है कि इस समाधान की एकमात्र लागत ऑपरेटिंग सिस्टम लाइसेंस की लागत है जिसे आप अपने ऐप्पल मशीन पर स्थापित करना चाहते हैं।
  • नवीनतम समांतर कार्यक्रम, जैसे मैक के लिए समानताएं डेकस्टॉप 6, $ 79.9 9 नए और $ 49.99 को एक अपडेट के रूप में खर्च करते हैं। हालांकि, आप 14-दिवसीय परीक्षण संस्करण में समानताएं डाउनलोड कर सकते हैं।
  • एपलेट बूट कैंप और समानताएं चरण 2 के बीच चुनें
    2
    इन दो तकनीकों के बीच अंतर की तुलना करें।
  • सेब BootCamp आपको ऑपरेटिंग सिस्टम को मूल रूप से चलाने की अनुमति देता है, अर्थात सिस्टम संसाधनों जैसे कि सीपीयू, ग्राफिक्स और अन्य संसाधनों तक पूर्ण पहुंच प्रदान करना। यह वीडियो गेम जैसे कुछ अनुप्रयोगों के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है, जो बहुत संसाधन-गहन हैं हालांकि, इसका यह भी अर्थ है कि आप एक समय में केवल एक ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग कर सकेंगे, बिना मैक ओप्स एक्स और अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम की संभावना के बिना।

  • समानताएं आपको चालू खुली ऑपरेटिंग सिस्टम पर उपयोग के लिए एक वर्चुअल मशीन बनाने की अनुमति देता है इस तरह, आप एक मैक ओएस एक्स विंडो में ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग कर सकते हैं, जिससे आप एक ही समय में दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एप्लेट बूटकैम्प और समानताएं चरण 3 के बीच चुनें
    3
    आइए इन दो समाधानों के पेशेवरों और विपक्षों की जांच करें।
  • उपयोगकर्ता अनुभव में सबसे स्पष्ट अंतर तथ्य यह है कि समानताएं आपको मैक ओएस एक्स से दूसरे ऑपरेटिंग सिस्टम से तुरन्त स्विच करने की अनुमति देती हैं। दूसरी तरफ BootCamp, आपको अपने कंप्यूटर को शुरू करने पर एक या दूसरे ऑपरेटिंग सिस्टम चुनने की अनुमति देता है
  • समानताएं मैक ओएस एक्स पर बेहद एकीकृत हैं, जिससे आपको एक ऑपरेटिंग सिस्टम से दूसरे में फाइल ट्रांसफर कर सकते हैं, जैसे कि मैक ओएस एक्स से विंडोज़, बस फाइल को एक खिड़की से दूसरे तक खींच कर। आप अपने मैक पर फ़ोल्डरों को समानताएं और ठीक इसके विपरीत स्थापित ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग कर सकते हैं। BootCamp के साथ ये ऑपरेशन संभव नहीं हैं
  • समानता की तुलना में BootCamp पर सिस्टम स्टार्टअप समय बहुत कम है। परिसर के माध्यम से ऑपरेटिंग सिस्टम को शुरू करना एक नया एप्लीकेशन खोलने के लिए तुलनात्मक है। ऑपरेटिंग सिस्टम को बूटकैम के माध्यम से चलाना एक पूरी तरह से समान संचालन है, जब ऑपरेटिंग सिस्टम ने कंप्यूटर पर मूल रूप से इंस्टॉल किया हुआ है।
  • इमेज शीर्षक से एप्लेट बूटकैम्प और समानताएं चरण 4 के बीच चुनें
    4



    सिस्टम संसाधनों पर प्रभाव पर विचार करें।
  • जब समानताएं प्रयोग एक ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग कर, यह आप एक्स का उपयोग कर रहे तो तुम प्रणाली मंदी सामना करना पड़ सकता है, भले ही प्रणाली आवेदन और ऑपरेटिंग सिस्टम की न्यूनतम आवश्यकताओं को पूरा मैक ओएस संस्करण के साथ सिस्टम संसाधनों को साझा करेंगे। यदि आप वीडियो गेम और वीडियो हेरफेर कार्यक्रम जैसे संसाधन-गहन अनुप्रयोगों का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो संभवतया आपके लिए सबसे अच्छा समाधान BootCamp का उपयोग करना है इस तरह से ऑपरेटिंग सिस्टम के पास कम्प्यूटर के संसाधनों का पूरी तरह से उपयोग होगा जैसे कंप्यूटर पर इसे मूल रूप से स्थापित किया गया था
  • इमेज शीर्षक से एप्लेट बूटकैम्प और समानताएं चरण 5 के बीच चुनें
    5
    स्थापना प्रक्रियाओं की तुलना करें
  • दोनों के समाधान के साथ ऑपरेटिंग सिस्टम की स्थापना की तैयारी के लिए स्क्रीन पर दिए गए संकेतों के माध्यम से प्रदर्शन किया है और मोटे तौर पर के बारे में 5 -15 मिनट की आवश्यकता है .. कार्यक्रम के प्रारंभिक विन्यास प्रक्रिया के बाद वास्तविक ऑपरेटिंग सिस्टम की स्थापना प्रणाली प्रक्रिया अपनाएंगे प्रश्न। उदाहरण के लिए, विंडोज स्थापित करने के लिए, इंस्टॉलेशन प्रक्रिया पीसी इंस्टॉलेशन के समान होगी।
  • BootCamp के माध्यम से अधिष्ठापन के लिए सभी इंटेल आधारित बूट्स "बूट कैंप असिस्टेंट" पर एक पूर्वस्थापित सुविधा की आवश्यकता होती है, जो आपको हार्ड ड्राइव को विभाजित करने और ऑपरेटिंग सिस्टम द्वारा आवश्यक सभी ड्रायवर वाली वर्चुअल सीडी बनाने की अनुमति देता है।
  • 6
    परिसर के माध्यम से ऑपरेटिंग सिस्टम की स्थापना में ऑपरेटिंग सिस्टम पर आभासी मशीन बनाने और वर्चुअल ड्राइव तैयार करने की प्रक्रिया भी शामिल है। वह यह भी निर्दिष्ट करने में सक्षम होगा कि वर्चुअल मशीन पर ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए कितनी रैम आरक्षित होनी चाहिए। इस स्थापना प्रक्रिया का एक लाभ डिस्क प्रारूप "विस्तार" है, जो सुनिश्चित करता है कि डिस्क छवि बढ़ जाती है या आकार में कम हो जाती है की जरूरत के रूप में, केवल अंतरिक्ष वास्तव में मेजबान कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव पर आवश्यक का उपयोग कर चयन करने की क्षमता है।
  • टिप्स

    • इस तरह से इससे पहले कि आप बूट शिविर उपयोगिता के माध्यम से विंडोज स्थापित आप एक तीर .Assicurati साथ दो पक्षियों को मार सकता है, और उसके बाद समानताएं के माध्यम से बूट शिविर विभाजन को खोलने - समानताएं डेस्कटॉप BootCamp विभाजन का प्रबंधन करने की क्षमता है। समानांतरों के माध्यम से विंडोज़ शुरू करते समय भी समांतर उपकरण स्थापित करना सुनिश्चित करें ये टूल कुछ दिनचर्या प्रदान करते हैं जो Windows को आपकी BootCamp से समानताएं बदलने के बाद या इसके विपरीत में अपनी प्रतिलिपि को पंजीकृत करने के लिए फिर से पूछने से रोकते हैं। हो गया, आप बूटलैंप या मैक ओएस के माध्यम से या तो Parlalels का उपयोग कर विंडोज शुरू कर सकते हैं।
    • समानांतर डेस्कटॉप अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम जैसे कि लिनक्स और बीएसडी को स्थापित करने के लिए समर्थन प्रदान करता है। BootCamp no

    चेतावनी

    • दोनों BootCamp और समानताएं का उपयोग कर ऑपरेटिंग सिस्टम की एक ही कॉपी को स्थापित करने के लिए एकाधिक या अलग लाइसेंस आवश्यक हैं।

    • BootCamp के माध्यम से एक ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापित करने के लिए आपके पास एक मैक ओएस एक्स विभाजन होना चाहिए जो विस्तारित (जर्नल) के रूप में प्रारूपित है। यदि वर्तमान में ड्राइव पर एकाधिक विभाजन होते हैं, तो आपको उपयोगिता से पहले इन विभाजन को हटाना होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मैक ओएस एक्स 10.5 या नए के साथ इंटेल आधारित एप्पल कंप्यूटर।
    • मैक या नए के लिए समानताएं डेस्कटॉप 6
    • Utiliy BootCamp सहायक
    • ऑपरेटिंग सिस्टम के लाइसेंस / सीरियल कोड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com