कैसे ओएस एक्स माउंटेन शेर को अपडेट करने के लिए

ओएस एक्स 10.8 (माउंटेन शेर) का संस्करण जुलाई 2012 में ऐप्पल द्वारा जारी किया गया था। अब आप इस वेब पेज पर क्लिक करके इसे प्राप्त कर सकते हैं ओएस एक्स माउंटेन शेर

€ 18.00 की कीमत पर यह आलेख पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम से इस अद्यतन को कैसे कार्यान्वित करने के बारे में सरल चरण-दर-चरण निर्देशों की चर्चा करता है।

कदम

भाग 1

अपने कंप्यूटर के निर्दिष्टीकरण की जांच करें
1
 आपके पास कंप्यूटर के मॉडल का निर्धारण करें अपनी स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित बाएं कोने में सेब आइकन पर क्लिक करें। "इस मैक के बारे में" चुनें फिर "अधिक जानकारी" पर क्लिक करें यदि आपका मैक निम्न मॉडलों में से एक है, तो आप नवीनतम पर्वत शेर ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस एक्स 10.8) चला सकते हैं:
  1. आईमैक (मध्य 2007 या नए)
  2. मैकबुक (देर से 2008 एल्यूमिनियम, या प्रारंभिक 200 9 या नए)
  3. मैकबुक प्रो (मिड / लाइट 2007 या नए)
  4. मैकबुक एयर (देर 2008 या नए)
  5. मैक मिनी (प्रारंभिक 200 9 या नए)
  6. मैक प्रो (प्रारंभिक 2008 या नए)
  7. एक्ससव (प्रारंभिक 200 9)
  • 2
     जांच करें कि वर्तमान में कौन सा ऑपरेटिंग सिस्टम इंस्टॉल है। "इस मैक के बारे में" से भी, अपने कंप्यूटर पर ओएस एक्स के वर्तमान संस्करण की जांच करें। यदि यह शेर (ओएस एक्स 10.7.x) है तो आप सीधे माउंटेन शेर को अपग्रेड कर सकते हैं।
  • यदि आपका वर्तमान ऑपरेटिंग सिस्टम ओएस एक्स तेंदुए या पुराने है, तो आपको माउंटेन शेर में अपग्रेड करने से पहले हिम तेंदुए में अपग्रेड करना होगा। आप इसे ऐप्पल स्टोर से कॉपी कर सकते हैं या इस पर लिंक.
  • 3
     वर्तमान ऑपरेटिंग सिस्टम को अपडेट करें अपने कंप्यूटर को माउंटेन शेर खरीदने से पहले ओएस एक्स हिम तेंदुए के नवीनतम संस्करण में अपडेट करें। ऐसा करने के लिए, एक सेब के आकार में आइकन पर क्लिक करें, और फिर हिम तेंदुए v। 10.6.8- को स्थापित करने के लिए "सॉफ़्टवेयर अपडेट ..." का चयन करें यदि आवश्यक हो तो अपने क्रेडेंशियल्स टाइप करें
  • भाग 2

    माउंटेन शेर ऑनलाइन खरीदें
    1
    इस पर जाओ पेज. "जोड़ें" बटन पर क्लिक करें और खरीदारी के साथ आगे बढ़ें। ऑपरेटिंग सिस्टम की लागत € 18.00 है

    भाग 3

    ऑनलाइन अपडेट

    अब ऐप स्टोर से माउंटेन शेर में अपग्रेड करना अब संभव नहीं है- फिलहाल इसे मुफ्त में नवीनतम ओएस एक्स मैवरिक्स डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। किसी भी स्थिति में, ऐप स्टोर का इस्तेमाल करते हुए अद्यतन प्रक्रिया बहुत नीचे दी गई समरूपता के समान है (यदि आप नए ऑपरेटिंग सिस्टम को स्थापित करना चाहते हैं)

    1
    डाउनलोड शुरू करें। ऐप स्टोर लॉन्च करें नए ऑपरेटिंग सिस्टम के आइकन पर क्लिक करें फिर "खरीदें ऐप" बटन पर क्लिक करें (अब बस "डाउनलोड")।
    • आपको ऐप स्टोर में लॉग इन करने के लिए कहा जाएगा, और फिर आगे बढ़ने की अनुमति देने के लिए।



  • 2
    प्रतीक्षा करें। एप्लिकेशन के "खरीदें" अनुभाग से डाउनलोड की प्रगति की जांच करें। स्थापित करने में सक्षम होने के लिए यह आवश्यक है कि ऑपरेटिंग सिस्टम पूरी तरह से डाउनलोड हो गया है, और आपके इंटरनेट कनेक्शन की गति के अनुसार, यह मार्ग समाप्त होने में बहुत समय लग सकता है एक बार समाप्त हो जाने पर, एक नई विंडो खुल जाएगी, जिससे स्थापना शुरू होगी।
  • डाउनलोड प्रक्रिया को खत्म करने के लिए इंतजार करते हुए आप ऐप स्टोर विंडो को कम कर सकते हैं।
  • 3
    डाउनलोड का समापन। डाउनलोड प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद, एक नई विंडो खुल जाएगी। जब नया ओएस इंस्टॉलर खुलता है, तो "जारी रखें" पर क्लिक करें नया लाइसेंस अनुबंध पढ़ें और "मुझे स्वीकार करें" पर क्लिक करें। एक बार ऐसा किया जाता है, एक और संवाद खुल जाएगा, फिर "स्वीकार" पर क्लिक करें यह आपको एक नई विंडो पर भेज देगा, जिससे आप अंततः "इंस्टॉल" पर क्लिक कर सकते हैं।
  • नई ऑपरेटिंग सिस्टम को आपके मुख्य डिस्क पर डिफ़ॉल्ट रूप से स्थापित किया जाएगा। यदि आप इसे कहीं और स्थापित करना चाहते हैं, तो "सभी डिस्क दिखाएँ" बटन पर क्लिक करें, और "इंस्टॉल" पर क्लिक करने से पहले अपने इंस्टॉलेशन को निर्देशित करने के लिए चुनें। बीआर>
  • 4
    अपने क्रेडेंशियल्स टाइप करें आपको पासवर्ड सहित अपनी लॉगिन जानकारी दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।
  • 5
    प्रतीक्षा करें। स्थापना प्रक्रिया कम से कम बीस मिनट लग सकती है, इसलिए धीरज रखो। एक बार पूरा होने पर, कंप्यूटर स्वचालित रूप से पुनरारंभ हो जाएगा।
  • सभी अनुप्रयोगों को बंद करना सुनिश्चित करें, क्योंकि स्थापना पूर्ण होने के बाद कंप्यूटर को पुनरारंभ करना होगा।
  • 6
    समाप्त हो गया। जैसे ही आपका कंप्यूटर रीबूट चरण पूरा करता है, तब तक स्थापित ऑपरेटिंग सिस्टम सिर्फ एक नया होगा
  • टिप्स

    • शुरू करने से पहले, अपने कंप्यूटर की एक बाहरी डिस्क पर बैकअप प्रतिलिपि बनाएं।
    • यदि आपके पास एक तेज़ इंटरनेट कनेक्शन नहीं है, तो आप हमेशा किसी भी ऐप्पल स्टोर पर जा सकते हैं। वे आपके लिए ऐसा करने में प्रसन्न होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com