100% CPU के Svchost.exe प्रक्रिया द्वारा उपयोग की समस्या का समाधान कैसे करें

यदि आपके कंप्यूटर में एक विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम है, तो इसमें प्रदर्शन में एक कष्टप्रद गिरावट हो सकती है, जो कि svchost.exe प्रक्रिया द्वारा 100% CPU संसाधनों का उपयोग करता है। समस्या इंटरनेट एक्सप्लोरर के अपडेट के कारण होती है, जो कंप्यूटर को पक्षाघात के लिए ला सकता है। ट्यूटोरियल पढ़ें और यह जानने के लिए कि इंटरनेट एक्सप्लोरर को मैन्युअल रूप से अपडेट करते हुए समस्या को हल करने के लिए बहुत जल्दी।

सामग्री

कदम

सोलव द व्हाइज़ 100% सीपीयू उपयोग समस्या चरण 1
1
नवीनतम संचयी सुरक्षा अद्यतन पैकेज को देखें। अक्सर यह समस्या `विंडोज अपडेट` सेवा के कारण होती है, जो व्यर्थ में इंटरनेट एक्सप्लोरर को अपडेट करने की कोशिश करता है। इंटरनेट ब्राउजर के लिए मैन्युअल रूप से अद्यतन स्थापित करने से समस्या का हल हो गया है।
  • निम्नलिखित कीवर्ड `संचयी + सुरक्षा + अपडेट + इंटरनेट + एक्सप्लोरर` का उपयोग करके Google के साथ एक खोज करें। नवीनतम अपडेट डाउनलोड करने के लिए लिंक का चयन करें। प्रश्न में लिंक पहले खोज परिणामों की सूची में दिखाई नहीं दे सकता है।
  • नवीनतम उपलब्ध अद्यतन डाउनलोड करना महत्वपूर्ण है। एक नया अद्यतन उपलब्ध होने पर समस्या वास्तव में फिर से होगी, इसलिए आपको नवीनतम डाउनलोड करने की आवश्यकता होगी।
  • सोलव द व्हाइज़ 100% सीपीयू उपयोगिता समस्या चरण 2
    2



    इंटरनेट एक्सप्लोरर के आपके संस्करण के लिए नवीनतम अपडेट डाउनलोड करें। ब्राउज़र के विभिन्न संस्करण हैं, तो पता करें कि कौन सी संस्करण आपके सिस्टम पर `?` ब्राउज़र, या गियर आइकन का चयन करके और फिर `Internet Explorer Information` आइटम को चुनना
  • सोलव द व्हाइज 100% सीपीयू यूटीजेशन प्रॉब्लम स्टेप 3
    3
    स्थापना को चलाएं। इंटरनेट एक्सप्लोरर को अपडेट किया जाएगा और माइक्रोसॉफ्ट ब्राउज़र को विंडोज अपडेट सर्विस अपडेट करने के प्रयास के कारण प्रदर्शन में गिरावट की समस्या का समाधान होगा। स्थापना पूर्ण होने के बाद, आपको Windows अद्यतन सेवा को पुनरारंभ करने के लिए कंप्यूटर को पुनरारंभ करना पड़ सकता है
  • इंटरनेट एक्सप्लोरर के लिए एक नया अपडेट जारी होने पर आपको इस प्रक्रिया को फिर से चलाने की आवश्यकता होगी।
  • विंडोज अपडेट को अक्षम करके समस्या की घटना को टाला जा सकता है। हालांकि, इस समाधान की अनुशंसा नहीं की जाती है क्योंकि यह वायरस, मैलवेयर या वेब आधारित हमलों के लिए सिस्टम की भेद्यता का कारण हो सकता है।
  • चेतावनी

    • स्वत: अद्यतन प्रणाली को पूरी तरह से अक्षम करने की कोशिश न करें, अन्यथा आपका कंप्यूटर इंटरनेट खतरों के प्रति कमजोर हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com