ऐप्पल मैकिंटोश और अन्य पीसी के बीच कैसे चुनें

आप किस प्रकार का कंप्यूटर के साथ काम करना चाहते हैं? यह मार्गदर्शिका आपको यह तय करने में मदद करेगा कि आप कौन से खरीदारी करेंगे, चाहे वह ऐप्पल मैक या निजी इस्तेमाल के लिए किसी अन्य प्रकार का कंप्यूटर हो। ऑपरेटिंग सिस्टम के रूप में लिनक्स, मैकोड या विंडोज स्थापित करने वाले सभी कंप्यूटरों को माना जाता है "पीसी" (व्यक्तिगत कंप्यूटर) कौन सा एक चुनने के लिए?

प्रत्येक प्लेटफॉर्म के अपने फायदे और नुकसान हैं, लेकिन उनमें से प्रत्येक मध्यम उपयोग के लिए उपयुक्त है। यदि आप खरीदने से पहले सभी संभावनाओं का मूल्यांकन करना पसंद करते हैं, तो एप्पल मैक के लिए डिज़ाइन किए गए सिस्टम, विंडोज के लिए डिज़ाइन किए गए एक और एक इकट्ठे के बीच के अंतरों को दोबारा जांचना उपयोगी है।

कदम

एक ऐप्पल मैकिंटोश और अन्य पीसी के बीच चुनिंदा छवि चरण 1
1
यह समझने की कोशिश करें कि आप अपने कंप्यूटर का किस प्रकार का उपयोग करेंगे। किसी भी मंच सामान्य प्रसंस्करण, इंटरनेट ब्राउज़िंग, दस्तावेज़ प्रसंस्करण, कार्य नियोजन और प्रबंधन, और मल्टीमीडिया फ़ाइल प्लेबैक सहित, के लिए ठीक हो जाएगा। हालांकि, ऐसे प्लेटफार्म हैं जो विशिष्ट कार्यों को पूरा करने में श्रेष्ठ हैं:
  • वीडियो गेम. मैक और पीसी के लिए विंडोज के लिए कई गेम उपलब्ध हैं, लेकिन इस प्रकार के आवेदन के संबंध में, चीजें काफी अलग हो जाती हैं यदि मुख्य कारणों में से एक में आप एक नया पीसी चुन रहे हैं तो वीडियो गेम की नवीनतम पीढ़ी है, सही विकल्प विंडोज के साथ एक पीसी होगा पीसी के लिए उपलब्ध गेम के कैटलॉग खिताब में बहुत समृद्ध हैं, और विशेष रूप से वीडियो गेम के उपयोग में कंप्यूटर के प्रदर्शन को सुधारने के लिए अनुकूलित हार्डवेयर घटकों को अन्य प्रकार के प्लेटफार्मों की तुलना में विंडोज के लिए आसानी से उपलब्ध है। सबसे लोकप्रिय खेलों में से कुछ, अगर उन्हें मैक द्वारा वितरित किया जाता है, तो ये बहुत बाद में उपलब्ध है। मैक और लिनक्स सीधे डायरेक्टएक्स पुस्तकालयों का समर्थन नहीं करते हैं, हालांकि शराब और सेडेगा जैसे एमुलेटर हैं। अगर आप वीडियो गेम चलाने के लिए कंप्यूटर की तलाश कर रहे हैं, तो पीसी पर ध्यान केंद्रित करें। ग्राफिक्स कार्ड की विविधता और हार्डवेयर घटकों को अद्यतन करने की क्षमता Windows के साथ कंप्यूटर को पसंद को निर्देशित करती है।
  • कार्यालय स्वचालन कार्यक्रम. सर्वव्यापी माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस, दोनों प्लेटफार्मों के लिए उपलब्ध है, भले ही अलग-अलग विकल्पों के साथ - विशेष रूप से, डाटाबेस डाटाबेस एक्सेस प्रोग्राम मैक संस्करणों में उपलब्ध नहीं है। ऐप्पल ने iWork ` 09, जो फिलहाल, एमएस ऑफिस के साथ संगत पेज वर्ड प्रोसेसर, नंबर नामक एक स्प्रैडशीट और कुंजीनट नामक ग्राफिक प्रस्तुतियों का एक कार्यक्रम है। गुणवत्ता वाले प्रस्तुतियों की तैयारी की बात आती है तो बहुत से लोगों ने मुख्य बिंदु को PowerPoint से बहुत बेहतर माना है। इन के अलावा, अन्य प्लेटफार्मों के लिए अन्य वितरकों से प्रोग्राम की एक बड़ी संख्या है, जैसे मुक्त प्रोग्राम OpenOffice.org, साथ ही स्टार कार्यालय, जो कि सन के द्वारा वितरित किया जाता है। माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 2007 को भी लिनक्स पर स्थापित किया जा सकता है।
  • सामग्री का निर्माण. यद्यपि विंडोज के लिए कई एडोब मल्टीमीडिया निर्माण कार्यक्रम उपलब्ध हैं, MacOS लंबे समय से प्राथमिक वातावरण रहा है जिसके लिए इन अनुप्रयोगों का विकास किया गया है। कई पेशेवरों को गुणवत्ता की सामग्री बनाने के लिए इन एप्लिकेशन की आवश्यकता होती है, इसके इतिहास और इस प्रकार के कार्य में शामिल समुदाय के लिए दोनों MacOS चुनें। मैक प्लेटफार्म की पसंद को अक्सर कलाकारों की पसंद के रूप में लेबल किया गया है। यद्यपि यह परिभाषा प्लेटफार्मों के बीच हार्डवेयर या सॉफ़्टवेयर अंतर के गुणों में नहीं जाती है (हालांकि, यदि कोई हो तो अंतर छोटा है), यह एक विशेष अपील उत्पन्न करता है जो मैक बाजार में पेशेवर अध्ययन बताता है। दूसरी ओर, यह प्रेरित करता है उन पेशेवरों के एक समुदाय का गठन जो पारस्परिक सहायता प्रदान करते हैं, प्रक्रियाओं और विभिन्न सॉफ्टवेयर से संबंधित सुझावों के साथ। उदाहरण के लिए, हॉलीवुड फिल्मों के अधिकांश विशेष प्रभाव पिक्सार से कम्प्यूटर जनरेटेड फिल्मों सहित एक मैकिन्टोश प्लेटफ़ॉर्म पर बनाए गए हैं।
  • एक ऐप्पल मैकिंटोश और अन्य पीसी के बीच चुनिंदा छवि चरण 2
    2
    याद रखें कि कोई सीमा नहीं है प्रत्येक मंच की शक्तियों को जानें पीसी के दशक की तुलना में पीसी की कोई सीमा नहीं है। यह धोखा होना आसान है, खासकर जब हर मंच के समर्थकों ने विशिष्ट ताकत को उजागर किया। कोई मंच नहीं है सबसे अच्छा पूर्ण में- केवल प्लेटफॉर्म हैं सबसे अच्छा विशिष्ट उपयोग के लिए जो वह करना चाहता है प्रत्येक प्लेटफॉर्म की ताकत आपको समझने में मदद करेगी कि इनमें से सबसे अच्छा आपकी ज़रूरतों के अनुरूप है।
  • एप्पल मैक: शक्तिशाली मल्टीमीडिया अनुप्रयोगों के साथ, यह ऐतिहासिक रूप से उपयोग में आसान मंच के रूप में जाना जाता है। हार्डवेयर और सॉफ़्टवेयर प्रौद्योगिकियों में हाल के परिवर्तनों के परिणामस्वरूप ये अब मैक वातावरण की अनूठी ताकत नहीं हैं। इसके बजाय, मैक की ताकत तथ्य यह है कि यह एक पहले से कॉन्फ़िगर प्रणाली और पहले से स्थापित है, कोई तामझाम है, कार्यक्रमों और उपकरणों का एक अच्छा विविधता भी सबसे अनुभवहीन उपयोगकर्ताओं को आसानी से उपयोग करने के लिए अनुमति देने के लिए के साथ और कुछ ही समय कंप्यूटर में पर ध्यान केंद्रित करने, अच्छे तकनीकी सहायता के लिए भी धन्यवाद एप्पल लैपटॉप उनके खूबसूरत डिजाइन और आकर्षक उपस्थिति के लिए भी जाना जाता है। एप्पल हमेशा अपने उत्पादों की विश्वसनीयता और उपभोक्ता रिपोर्ट से तकनीकी समर्थन के लिए पहली जगह में योग्यता के साथ खड़ा था। चूंकि एप्पल ऑपरेटिंग सिस्टम को डिज़ाइन करता है और सभी हार्डवेयर कॉन्फ़िगरेशन को नियंत्रित करता है, इसलिए अंतिम परिणाम विश्वसनीयता और बेहतर तकनीकी सहायता बढ़ जाती है।
  • पीसी पूर्व-इकट्ठे: बहुत से लोग विंडोज़ के साथ एक पीसी का उपयोग करते हैं क्योंकि ये केवल एक ही है जो वे परिचित हैं, यही वह स्कूल में, काम पर या उनके दोस्तों का क्या उपयोग करते हैं। पूर्व-स्थापित सिस्टम के साथ कुछ पीसी भी उबंटू या अन्य लिनक्स वितरण के साथ प्रदान किए जाते हैं। प्रीसैम्म्ब्लेंड पीसी की ताकत यह है कि आपको पूर्व-कॉन्फ़िगर और प्री-इंस्टॉल किए गए सिस्टम को उपयोग के लिए तैयार किया जाता है या अन्य विक्रेताओं के प्रोग्राम्स की स्थापना के लिए, प्रचलन में अधिकांश कंप्यूटरों के साथ संगत है।
  • पीसी इकट्ठे: कभी-कभी उन्हें संदेह के साथ देखा जाता है, जो बुरी प्रतिष्ठा से पहले होता है, या केवल `कंप्यूटर पुरूषों के लिए` संभव विकल्प के रूप में माना जाता है, कम्प्यूटर खरीदने के दौरान इकट्ठे पीसी नए उपयोगकर्ताओं द्वारा पर्याप्त विचार नहीं मिलता है। विशेष उच्च अंत प्रणालियों की प्रतिष्ठा के बावजूद, लिनक्स, विंडोज या मैकोज़ के साथ एक कस्टम पीसी का चयन करना आर्थिक पसंद हो सकता है, जो संतुष्टि देता है। एक इकट्ठे पीसी की ताकत मूल्य, प्रदर्शन और बाधाओं से स्वतंत्रता पर आधारित होती है।
  • एक ऐप्पल मैकिंटोश और अन्य पीसी के बीच चुनने वाला इमेज शीर्षक चरण 3



    3
    बाधाओं से अवगत रहें जो आपको मिल सकती हैं किसी भी मंच के पीसी में अपनी ताकत होती है, लेकिन महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी आप जो उद्देश्यों को प्रस्तावित करते हैं और इसे वांछित तरीके से उपयोग करने से रोक सकते हैं। कोई भी कम्प्यूटर सही नहीं है, और प्लेटफॉर्म्स के लिए भी यही सच है, जिस पर वे आधारित हैं।
  • एप्पल मैक: कमजोरियों की चिंता मूल्य और अनुकूलता ऐप्पल फिक्स्ड और मोबाइल कंप्यूटर अन्य पीसी की तुलना में बहुत महंगा है। हालांकि मंच ओपन सोर्स बीएसडी (डार्विन) पर आधारित है, यह स्वामित्व हार्डवेयर घटकों, साथ ही साथ सॉफ्टवेयर और संबंधित लाइसेंस का उपयोग करता है। इससे हार्डवेयर और सेवाओं की लागत बढ़ जाती है, जो खरीदार पर पड़ती है। इसके अलावा, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि औसत मैकिंटॉश उपयोगकर्ता लंबे समय तक कंप्यूटर रखने के लिए अधिक संभावना (और अधिक सक्षम) है, जो औसत लागत को प्रभावी रूप से कम कर रहा है
  • प्रीसेंसेबल पीसी: कमजोरी का अंक, मैक के समान ही हैं, जबकि उच्च कीमत के लिए नकारात्मक पक्ष रिश्तेदार, और तथ्य यह है कि नहीं सभी हार्डवेयर स्वामित्व है नहीं। जैसे डेल और एचपी / कॉम्पैक विपणन मॉडल के रूप में कुछ निर्माताओं, जिसमें घटकों के सबसे मालिकाना हैं (बिजली की आपूर्ति, मदरबोर्ड के आकार, प्रणाली लेआउट, आदि), जबकि अन्य मानक घटकों का उपयोग अनुपालन करती है। ये विकल्प निर्माता या मॉडल के आधार पर अलग-अलग होते हैं यह अपने आप में एक कमजोरी है इसके अलावा, विंडोज लाइसेंस प्रणाली विंडोज विस्टा के बाद से बहुत ही सीमित हो गया है, और इन उपभोक्ता स्तर कंप्यूटर के लिए तकनीकी सहायता पूर्व इकट्ठे है पर सबसे अच्छा संदिग्ध मान्यताओं - कई बाह्य उपकरणों (प्रिंटर, स्कैनर, आदि) कि काम पिछले ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ, वे अब Windows Vista के साथ काम नहीं करते।
  • पीसी इकट्ठे: इस प्रकार की पीसी की कमजोरी यह है कि वे कम हैं "उपयोगकर्ता के अनुकूल" अनुभवहीन उपयोगकर्ताओं के लिए इस कमजोरी को मित्रों और परिचितों की मदद से हटाया जा सकता है जो सिस्टम बनाने और उनकी सहायता प्रदान करने में सक्षम हैं। हालांकि, यह नकारा नहीं जा सकता है कि व्यक्तिगत भागों को खरीदने और एक साथ इकट्ठा करके बनाया गया एक पीसी उन उपयोगकर्ताओं के लिए बहुत अच्छा शोध और उच्च सीखने की अवस्था की आवश्यकता है जिनके पास तकनीकी अनुभव नहीं है।
  • एक ऐप्पल मैकिंटोश और अन्य पीसी के बीच चुनिंदा छवि का शीर्षक चरण 4
    4
    प्रत्येक प्लेटफ़ॉर्म की ख़ासियतें खोजें। प्रत्येक प्रकार के पीसी और ऑपरेटिंग सिस्टम की अपनी विशिष्टताएं होती हैं, जिन्हें विषमता या छोटी ताकत के रूप में समझा जाता है जिन्हें अक्सर `तुच्छ` या तुच्छ के रूप में माना जाता है। हालांकि, ये विशेषताओं विशिष्ट उपयोगकर्ताओं के लिए अंतर कर सकते हैं जिनके पास विशेष जरूरत है। प्रत्येक विशिष्ट प्लेटफॉर्म की विशेषताओं का स्वाद देने के लिए नीचे कुछ विशिष्ट विशेषताओं, विशेषताओं और मॉडल भी हैं।
  • एप्पल मैक:
  • मैक लैपटॉप (जिसे मैकबुक कहा जाता है) के ट्रैकपैड में केवल एक ही है "माउस बटन", लेकिन आप दो उंगलियों के साथ उस पर टैप करके सही बटन के प्रभाव को प्राप्त कर सकते हैं। वर्तमान में एप्पल द्वारा विपणन किए गए लैपटॉप आपको बटन या ट्रैकपैड के दाईं ओर क्लिक करके राइट-क्लिक करने की अनुमति देते हैं। यदि आप सामान्य माउस से जुड़ते हैं, तो 2, 3 या अधिक बटन वाला कोई भी आप इस सीमा के आसपास काम कर सकते हैं। एप्पल के `ताकतवर माउस` को बहु-बटन मैकिन्टॉश माउस के रूप में बनाया गया था, जिसमें एक बहु-दिशात्मक स्क्रॉल था, जिसे आईमैक लाइन (मैक डेस्कटॉप कंप्यूटर) के साथ वितरित किया जाता है।
  • एक आईमैक यह मॉनिटर में एकीकृत सभी घटकों के साथ एक निश्चित सभी-एक-एक कंप्यूटर है। एकीकृत ब्लूटूथ पोर्ट, वायरलेस कनेक्शन, स्पीकर, माइक्रोफ़ोन और एक वेब कैमरा शामिल है कंप्यूटर को चालू करने और उपयोग करने के लिए आवश्यक पावर कॉर्ड केवल एकमात्र कनेक्शन है एक आईएमएसी के पास बहुत कम विस्तार क्षमता है, इतना है कि विस्तार की आवश्यकता के आधार पर आपको एक नया खरीदना होगा।
  • MacOS ऑपरेटिंग सिस्टम Windows की तुलना में अधिक सुरक्षित हो सकता है, क्योंकि यह आमतौर पर वायरस या मैलवेयर डेवलपर्स का लक्ष्य नहीं है इसका कारण यह है, यह देखते हुए कि मैक मंच कम व्यापक है, के लिए मैक लिखने वायरस डेवलपर्स के लिए सुविधाजनक नहीं है मुख्य रूप से है। इसके अलावा, मैक एक बीएसडी कोर (कर्नेल) (डार्विन) है, जो अपनी स्थिरता में सुधार करने में मदद करता है और साथ विकसित किया गया था वायरस को भेद्यता कम करना
  • लबादा और अधिक शक्तिशाली (जो भी सबसे अनुकूलन योग्य है) मैक प्रो है। यह 3.2 GHz, दो इंटेल क्वाड-कोर प्रोसेसर अप करने के लिए माउंट कर सकते हैं करने के लिए 32 डीडीआर 2 GB की 800 मेगाहर्ट्ज, 4 8 कोर की कुल के लिए 1 से 4 टीबी स्मृति के लिए कुल टेराबाइट SATA हार्ड ड्राइव, और चार 256 एमबी के साथ ATI Radeon वीडियो कार्ड, HD 2600 XT जो दो एप्पल सिनेमा 30 अतिरिक्त मॉनिटर करने के लिए समर्थन कर सकते हैं प्रत्येक या एक NVIDIA Quadro 1.5 GB के साथ FX 5600 ग्राफिक्स कार्ड, और 2 16x SuperDrives है कि आप कभी सीमा वीडियो गेम, डिजाइन कार्यक्रमों, वीडियो संपादन, प्रोग्रामिंग वातावरण, सर्वर होस्टिंग, 3 डी प्रतिपादन के उपयोग में पहले महसूस किया तक ले , और उत्पादकता
  • पीसी पूर्व-इकट्ठे:
  • सभी में एक कंप्यूटर होना संभव है कुछ उदाहरणों में गेटवे के एक और डीएलएल द्वारा निर्मित एक्सपीएस वन शामिल हैं।
  • लिनक्स, उन है कि माइक्रोसॉफ्ट विंडोज अभी तक नहीं पाया गया चेहरे quotidianamente- इस तथ्य को आम तौर पर तथ्य यह है कि दुर्भावनापूर्ण प्रोग्राम व्यवस्थापक खाते की जानकारी तक पहुँच नहीं है को जिम्मेदार ठहराया है मैलवेयर तुलनीय की कोई खतरा नहीं है, और वास्तव का सवाल है कि लिनक्स कमजोरियों को नए अद्यतनों के समय पर रिलीज के साथ आसानी से दूर हो जाता है विंडोज सिस्टम के लिए एंटीवायरस और एंटिमाल्वर कार्यक्रमों का सबसे बड़ा और सबसे अच्छा चयन उपलब्ध है। यह स्वचालित रूप से ऑपरेटिंग सिस्टम को दूसरों की तुलना में अधिक सुरक्षित नहीं बनाता है, लेकिन यह दूसरों पर प्रदर्शन और स्कैनिंग के प्रदर्शन के लिए सर्वोत्तम एल्गोरिदम का लाभ ले सकता है। यदि कोई समस्या है, तो एक समाधान भी है विंडोज के साथ सिस्टम वायरस और अन्य मैलवेयर के डेवलपर के लिए लगातार लक्ष्य हैं, इसलिए सॉफ़्टवेयर डेवलपर्स शक्तिशाली अनुप्रयोगों के साथ इस कमजोरी को हल करने के लिए अपने प्रयासों को तेज करते हैं।
  • पीसी इकट्ठे:
  • एक आम धारणा यह है कि एकत्रित पीसी ग्रे और स्क्वेर्ड घरों में बेचे जाते हैं। वास्तव में, लोगों का एक बड़ा समुदाय पीसी घरों को बदलने, शानदार दिखने वाले कंप्यूटरों का निर्माण करने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहा है। इन "परिवर्तन" वे किसी भी प्रकार के हो सकते हैं: कुछ घरों में रंगीन होते हैं, दूसरों को काट दिया जाता है और फिर से बना होता है, या फिर उन्हें विशेष रूप से बनाया जाता है यह एक बेहतर शीतलन प्रणाली बनाने का प्रयास है, उच्च गति और शांत पीसी तक पहुंचने के लिए, लेकिन कभी-कभी यह कलात्मक और सौंदर्य कारणों के लिए ही है।
  • लिनक्स एक पीसी पर और मैक पर स्थापित किया जा सकता है, और डेल पीसी को लिनक्स उबंटू प्री-इंस्टॉल के साथ ऑनलाइन खरीदा जा सकता है। लिनक्स में मैक ओएस या विंडोज के मुकाबले बहुत कम सिस्टम आवश्यकताएं हैं, और पूरी तरह से स्वतंत्र और खुले स्रोत हैं, और इस कारण से आप कई संस्करणों के बीच चयन कर सकते हैं। लिनक्स को किसी भी प्लेटफार्म और प्रोसेसर पर स्थापित किया जा सकता है, जो कि पुराने पावरपीसी का उपयोग करते हुए एक्स 86 से मैक से है। केवल समस्या यह है कि अगर आप कैसे (एक समान तरीके से टाइपिंग आदेशों द्वारा के रूप में MS-DOS, यूनिक्स या मैक इंटरफेस के साथ किया जाता है) लिनक्स कंसोल का उपयोग करने नहीं जानते कि तुम संभावित लिनक्स के लिए प्रस्ताव दिया है कि के सबसे याद करेंगे है ।
  • लिनक्स भी Windows (और मैक) शराब और क्रॉसओवर कार्यालय जैसे कार्यक्रमों के लिए धन्यवाद के लिए कई आवेदन के साथ संगत है, और वहाँ कई कार्यक्रमों है कि आप का अनुकरण करने MacOS एक्स, लिनक्स और मैक के लिए अनुमति देने के लिए दोनों यूनिक्स आधारित प्रणालियों रहे हैं, ताकि वे कोड के कुछ साझा कर सकते हैं, क्या जो उन दोनों को विशेष रूप से विश्वसनीय बनाता है
  • टिप्स

    • उपभोक्ता रिपोर्ट की हाल की रिपोर्टों में कहा गया है कि सभी कंप्यूटर निर्माताओं के बीच ऐप्पल का सबसे अच्छा तकनीकी समर्थन है वह आईबीएम की तुलना में अधिक समस्याओं का 82% से अधिक हल कर सकता है, जो 69% के साथ दूसरे स्थान पर है।
    • विचार करें I reconditioned मॉडल. वे नए उत्पादों की एक-एक वर्ष की वारंटी के साथ बेची जाती हैं और एप्पल केयर वारंटी का विस्तार उपलब्ध है, जिससे यह वारंटी तीन साल तक बढ़ा सकती है।
    • अगर आप मैक लेने का फैसला करते हैं, तो आप इसे ऐप्पल स्टोर में खरीदना चाहते हैं (https://apple.com/it/retail/) या ऑनलाइन स्टोर से अधिकांश खुदरा विक्रेताओं Macs (कुछ अपवादों के साथ) से निपट नहीं करते, इसलिए यह बहुत संभावना है कि आपको अंततः एप्पल से सीधे संपर्क करना होगा। ऐप्पल ऑनलाइन स्टोर जैसी साइटों पर (https://store.apple.com/it) मैक उत्पादों की ओर तैयार हैं और सभी मैक उत्पादों की पेशकश करते हैं। Amazon.com मैक उत्पादों के सीमित चयन को बेचता है।
    • इंटेल प्रोसेसर वाले मैक हार्ड डिस्क को विभाजित करने और मैक और विंडोज दोनों कार्यक्रमों को स्थापित करने की क्षमता प्रदान करते हैं। मैक पर विंडोज प्रोग्राम्स को चलाने के लिए आपको बूटकैम्प, समानताएं, या वीएमवायर फ्यूजन जैसे कार्यक्रमों की आवश्यकता होगी। मैक ओएस एक्स 10.5 (तेंदुए) ऑपरेटिंग सिस्टम को बूटकैम्प के साथ वितरित किया जाता है। Bootcamp स्थापित करने के बाद उपयोगकर्ता हार्ड डिस्क विभाजन बना सकता है और विंडोज स्थापित कर सकता है। Bootcamp का उपयोग करते हुए, एक मैक विंडोज़ को स्थानीय मोड में चलाएगा, इसलिए सभी विंडोज़ प्रोग्राम चल सकते हैं और विंडोज सभी हार्डवेयर संसाधनों का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, आपको अपने कंप्यूटर को एक ऑपरेटिंग सिस्टम से दूसरे में स्विच करने की आवश्यकता है इसके बजाय, समानताएं और फ्यूजन ओएस एक्स के तहत चलाया जाता है, इसलिए आपको रिबूट करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम धीमा हो गए हैं क्योंकि कंप्यूटर संसाधनों को साझा किया जाता है ताकि वे एक ही समय में चला सकें।
    • पीसी वीडियो उच्च अंत और उच्च अंत ग्राफिक्स संपादन, जैसे मैक संभाल कर सकते हैं, हालांकि, उन विशेषताओं के साथ एक पीसी एक मैक की तुलना में कम कीमत पर खरीदा जा सकता है। मैक एक लाभ यह है कि यह Xgrid है, आपरेटिंग सिस्टम के एक घटक जो आपको मिनी `सुपर कम्पॉम्पर्स` बनाने के लिए एकाधिक मैक के प्रोसेसर को `कनेक्ट` करने की अनुमति देगा यह उपयोगकर्ता वीडियो (या ऐनिमेशन) को संसाधित करने के लिए एक दूसरे से कनेक्ट किए गए सभी मैक की प्रोसेसिंग क्षमता का उपयोग करने की अनुमति देता है, जो बहुत तेज़ है पीसी में भी यह सुविधा है
    • लिनक्स कई अनुप्रयोगों के साथ स्थापित है जैसे कि आप विंडोज और मैक के साथ मिल सकते हैं, लेकिन जो वितरण पर निर्भर हैं, जबकि अन्य अनुप्रयोग विशिष्ट प्रकार के उपयोगकर्ताओं के अनुरूप हैं।
    • याद रखें, डेल केवल एक ही नहीं है जो लिनक्स प्री-इंस्टॉल किए गए कंप्यूटर को बेचता है। कई अन्य खुदरा विक्रेताओं में डेल की तुलना में प्रतिस्पर्धी (या इससे भी बेहतर) कीमतें हैं और लिनक्स के लिए बेहतर समर्थन है। तकनीकी समर्थन भी विंडोज तक सीमित नहीं है

    चेतावनी

    • ऐप्पल हर बार ऑपरेटिंग सिस्टम कोड को नए संस्करणों को रिलीज़ करता है (हालांकि यह बहुत बार नहीं होता है)। इसका मतलब यह है कि अगर आपके पास मैक पर Office 2007 (या कोई अन्य प्रोग्राम) था, और आपने ऑपरेटिंग सिस्टम बदल दिया है, तो आपको इसे नए ओएस पर चलाने के लिए ऑफिस का एक नया संस्करण खरीदना होगा। विंडोज के पुराने संस्करणों पर चलने वाले सभी पुराने कार्यक्रम भी नए संस्करणों पर काम करते हैं।
    • कुछ एमएसीएस के कई आंतरिक घटक अनुपलब्ध हैं और उन्हें विस्तारित करना असंभव हो सकता है। हालांकि ऐप्पल ऑनलाइन स्टोर आपको खरीद से पहले इन सुविधाओं का चयन करने की अनुमति देता है, आप बाद में इन सुविधाओं का विस्तार करने का निर्णय ले सकते हैं। मैक प्रो में, अधिकांश घटक विस्तार योग्य होते हैं, लेकिन केवल एक रैम को आईमैक में विस्तारित किया जा सकता है। खरीदारी करने से पहले इसे ध्यान में रखें
    • आप एक मैक या ठीक इसके विपरीत एक पीसी से स्विच कर रहे हैं, तो आप कुंजीपटल के उपयोग के संबंध adeguarti कुछ मतभेद की आवश्यकता होगी (उदाहरण के लिए, आप नियंत्रण कुंजी के बजाय कमांड कुंजी का उपयोग करने के है, या आप एक सेब के बजाय Windows लोगो के साथ कुंजी आदत हो करने के लिए है )।
    • इलेक्ट्रॉनिक स्टोर विक्रेताओं से परामर्श करें जो आमतौर पर कंप्यूटर के बारे में बहुत कम या कुछ नहीं जानते हैं, और सप्ताह से बहुत सारी ऑफ़र इसके बजाय, अपनी पसंद करने से पहले दो प्लेटफार्मों में से किसी एक (विशेषज्ञों से दोबारा), पीसी या मैक पर विशेषज्ञों से बात करें उन दोनों से पूछें कि पूर्व-स्थापित सॉफ़्टवेयर के साथ प्रत्येक कंप्यूटर क्या कर सकता है यह जानने के लिए कि विक्रेता कंप्यूटर के बारे में पर्याप्त जानता है, ऐसे प्रश्न पूछें "अगर मैं प्रोसेसर को ओवरक्लॉक करता हूं, तो क्या मैं कंप्यूटर से समस्याएं बना सकता हूँ?" उत्तर: यह वारंटी रद्द कर देगा, अगर प्रक्रिया गलत ढंग से की जाती है तो CPU को विस्फोट हो सकता है। यदि सही तरीके से किया गया है, तो यह प्रोसेसर गति में वृद्धि होगी।
    • जब आप एक दूसरे सिस्टम के साथ एक सिस्टम खरीदते हैं जिसे आप इस्तेमाल करते हैं, तो पुराने कंप्यूटर को रखना बुद्धिमान हो सकता है, अगर आपको पता चल जाए कि आप जिस तरह से आशा रखते हैं, उसे आप पसंद नहीं करेंगे। यह आपके लिए अभी भी कई दस्तावेज, कई छवियां या प्रोग्राम हैं जो पुराने कंप्यूटर में रखे या उपयोग करना चाहते हैं। आपके बच्चों के लिए या किसी अन्य संभावितता के लिए यह अतिरिक्त कंप्यूटर रखना उपयोगी है
    • चूंकि मैक के कम उपयोगकर्ता हैं, इस मंच के लिए कम प्रोग्राम विकसित किए गए हैं, हालांकि सॉफ्टवेयर को आमतौर पर बेहतर गुणवत्ता माना जाता है। कार्यक्रमों की संख्या के लिए, विंडोज़ प्रयोक्ताओं की आम तौर पर बहुत अधिक पसंद है, दोनों वाणिज्यिक, खुले स्रोत और मुफ्त कार्यक्रमों पर विचार करते हैं। मैक के लिए उपलब्ध सॉफ्टवेयर का विकल्प प्रतिबंधात्मक हो सकता है यहां तक ​​कि लिनक्स को भी एक ही समस्या है, उपयोगकर्ताओं की कम संख्या को देखते हुए, लिनक्स के लिए अधिकांश कार्यक्रम ओपन सोर्स है और विंडोज और मैक की तुलना में उपलब्ध वाणिज्यिक खिताब बहुत कम हैं
    • हालांकि एक मैकिंटोश में निर्मित स्पीकर हो सकते हैं, आप देख सकते हैं कि गुणवत्ता स्वीकार्य नहीं है यदि आप बेहतर गुणवत्ता वाले वक्ताओं चाहते हैं, तो आपको अपने मैकिंटोश से जुड़ने के लिए नए लोगों को खरीदना पड़ सकता है।
    • विंडोज सामान्यतया ऑपरेटिंग सिस्टम के नए संस्करणों को हर चार से छह साल रिलीज़ करता है, और नए संस्करण पर स्विच करने पर संस्करण और आपके द्वारा आवश्यक सुविधाओं (व्यापार उपयोगकर्ताओं, घरेलू उपयोगकर्ताओं, गेमर्स, शुरुआती, आदि)। ऐप्पल आम तौर पर मैक ओएस एक्स अपडेट करता है हर दो साल या उससे भी ज्यादा समय में, और हिम तेंदुए के अगले संस्करण को अपग्रेड € 35 का खर्च करता है। 6 साल की अवधि में, एक पीसी के लिए आपको € 100-400 खर्च करना होगा, जबकि मैक के लिए आप € 70 खर्च करेंगे।
    • मैक ओएस (10.7) का नया संस्करण नवीनतम एप्पल सिस्टम (पावरपीसी सिस्टम को छोड़कर) के साथ संगत है, और विंडोज़ का नया संस्करण (7) कई हाल के पीसी पर काम करेगा। हालांकि, कम अंत पीसी पर स्थापित होने पर दोनों प्रदर्शन धीमा कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com