प्रेषक को एक अधिसूचना भेजने के बिना Android पर SnapChat से एक छवि कैसे सहेजें

स्नैपचैट मल्टीमीडिया सामग्री को साझा करने के लिए उपयोग किया जाने वाला एक एप्लिकेशन है जिसे एक बार हटा दिया गया है स्वचालित रूप से हटा दिया गया है। इस बेहद लोकप्रिय सोशल नेटवर्क के पीछे का विचार इस तथ्य में निहित है कि भेजे गए चित्र या वीडियो को अधिकतम 10 सेकंड के लिए देखा जा सकता है, जिसके बाद उन्हें डिवाइस से हटा दिया जाता है। इस तरह की सामग्री के प्राप्तकर्ता हालांकि डिवाइस पर उन्हें सहेज सकते हैं या एक स्क्रीनशॉट पर कब्जा कर सकते हैं, लेकिन इस स्थिति में प्रेषक को सूचना भेज दी जाएगी। यदि आपके पास इच्छा है या किसी को जानने के बिना कुछ सामग्री की प्रतिलिपि बनाए रखने की आवश्यकता है, तो ऐसे कई तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन हैं जो यह संभव बनाते हैं।

ध्यान दें: चूंकि स्नैपचैट यह नहीं चाहता है कि उपयोगकर्ता उन अनुप्रयोगों के बुनियादी कामकाज को तोड़ दें जिनके लिए सोशल नेटवर्क इतनी सफल रहा है, यह सिस्टम का उल्लंघन करने के किसी भी प्रयास की तुरंत पहचान करने का प्रयास करता है, इसे तुरंत उपाय करने के लिए इस सरल कारण के लिए इस आलेख में वर्णित तरीके अब उद्देश्य के लिए उपयुक्त नहीं हो सकते हैं।

कदम

विधि 1

एंड्रॉयड
छवि को शीर्षक के बिना सहेजे स्नैपचैट पिक्चर्स चरण 1
1
एप्लिकेशन को प्रारंभ करें "सेटिंग" आपके एंड्रॉइड डिवाइस का प्रेषक को एक सूचना भेजने के बिना स्नैप को सहेजने वाले किसी एप्लिकेशन को इंस्टॉल करने के लिए, आपको अज्ञात स्रोतों से प्रोग्राम की स्थापना (अर्थात Google Play Store का उपयोग किए बिना) को सक्षम करना होगा। यह कदम जरूरी है क्योंकि स्नैपचैट के रचनाकारों ने अनुरोध किया है कि Google Play Store से ऐसे एप्लिकेशन को हटाए।
  • छवि को शीर्षक से बचाओ स्नैपचैट पिक्चर्स के बिना दूसरों को सूचित करना चरण 2
    2
    आइटम का चयन करें "सुरक्षा" मेनू में रखा "सेटिंग"। इस तरह आपको मेनू तक पहुंच होगी "सुरक्षा" आपके एंड्रॉइड डिवाइस का
  • चित्र शीर्षक से स्नैपचैट पिक्चर्स को दूसरे को सूचित न करें
    3
    चेक बटन का चयन करें "अज्ञात स्रोत"। आपको इस सेटिंग को सक्रिय करने की आपकी इच्छा की पुष्टि करने के लिए कहा जाएगा। Google Play Store के बाहर के स्रोतों से एप्लिकेशन इंस्टॉल करने की क्षमता को सक्षम करने के लिए अपनी कार्रवाई की पुष्टि करने के लिए आगे बढ़ें
  • छवि को शीर्षक के बिना सहेजे स्नैपचैट पिक्चर्स चरण 4
    4
    अपने डिवाइस के ब्राउज़र का उपयोग करके, URL एक्सेस करेंapkmirror.com/apk/casper-io/. यह आवेदन डाउनलोड करने के लिए लिंक है "कैस्पर" APKMirror वेबसाइट से स्नैपचैट के रचनाकारों ने कैस्पर डेवलपर्स को अपनी वेबसाइट से आवेदन वापस लेने के लिए मजबूर किया है, लेकिन यह अभी भी एपीके मिरर साइट से डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। बाद में एक सुरक्षित और विश्वसनीय वेबसाइट है जो एंड्रॉइड अनुप्रयोगों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए मुफ्त स्थापना फ़ाइलों को वितरित करती है।
  • चित्र शीर्षक से स्नैपचैट पिक्चर्स को अन्य लोगों को सूचित किए बिना सहेजें
    5
    कैस्पर के नवीनतम उपलब्ध संस्करण डाउनलोड करें ऐसा करने के लिए, ऐप के नवीनतम संस्करण के बगैर डाउनलोड बटन दबाएं। उपलब्ध नवीनतम संस्करण को स्थापित करना सुनिश्चित करें, क्योंकि यह बहुत संभावना है कि बड़े लोग अपने काम को ठीक से नहीं कर पाएंगे।
  • आइकन का चयन करने के बाद "डाउनलोड", आपको बटन को फिर से दबाया जाना चाहिए "डाउनलोड" अपनी कार्रवाई की पुष्टि करने के लिए आपका इंटरनेट ब्राउज़र आपको स्थापना फ़ाइल के आवक डाउनलोड को स्वीकार करने के लिए कह सकता है। यदि हां, तो आप डेटा के हस्तांतरण को आरंभ करने के लिए सहमत हैं।
  • छवि को शीर्षक के बिना सहेजे स्नैपचैट पिक्चर्स चरण 6
    6
    बस डाउनलोड की गई एपीके फ़ाइल को स्थापित करें। एंड्रॉइड सूचना बार खोलें, फिर डाउनलोड पूरा करने के बारे में अधिसूचना टैप करें यह कैस्पर इंस्टॉलेशन प्रक्रिया को प्रारंभ करेगा अज्ञात स्रोतों से एप्लिकेशन इंस्टॉल करने के बाद, इस प्रकार के ऐप्स इंस्टॉल किए जाएंगे जैसे Play Store से डाउनलोड किए गए किसी भी अन्य एप्लिकेशन।
  • छवि को शीर्षक के बिना सहेजे स्नैपचैट पिक्चर्स चरण 7
    7
    कैस्पर शुरू करने से पहले, एक नया Google खाता बनाएं। इस एप्लिकेशन का उपयोग करने के लिए, आपको एक मान्य Google खाता और पासवर्ड प्रदान करने की आवश्यकता होगी। यह कदम स्नैपचैट सेवाओं तक पहुंचने के लिए ऐप को अनुमति देने के लिए आवश्यक है। वे एक ही प्रोग्रामर हैं जिन्होंने कैस्पर बनाया था जिन्होंने इस एहतियात को अतिरिक्त सुरक्षा उपायों के रूप में लेने की सलाह दी थी।
  • एक नई Google प्रोफ़ाइल बनाने में केवल एक या दो मिनट लगते हैं परामर्श करना इस अनुच्छेद इस बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • छवि को शीर्षक के बिना सहेजे स्नैपचैट पिक्चर्स चरण 8
    8
    कैस्पर लॉन्च करें, फिर अपने Snapchat खाते में लॉगिन क्रेडेंशियल प्रदान करें। अपने स्नैपचैट प्रोफ़ाइल तक पहुंचने के लिए एप के लिए, आपको अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड प्रदान करना होगा।
  • चित्र शीर्षक से स्नैपचैट पिक्चर्स को दूसरे को सूचित न करें
    9
    अपने नए Google खाते के लिए डेटा दर्ज करें आगे बढ़ने के लिए, आपको उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड प्रदान करने की आवश्यकता होगी। एक बार पूरा होने पर, कैस्पर का ऐप स्नैपचैट की जानकारी के साथ लॉग इन करने और प्रमाणित करने में सक्षम हो जाएगा।
  • छवि को शीर्षक के बिना सहेजे स्नैपचैट पिक्चर्स चरण 10
    10
    स्नैप को ढूंढें, जिसे आप अपने डिवाइस पर सहेजना चाहते हैं। कैस्पर शुरू होने के बाद, आपको सभी नवीनतम स्नैपशॉट्स की एक सूची दिखाई देगी। आप एक भी चुन सकते हैं "इतिहास" उन सभी लोगों के बीच जो आप ☰ बटन दबाने से मुख्य मेनू तक पहुंचने के लिए बस का अनुसरण करते हैं उस कहानी को स्पर्श करें, जिसे आप सभी व्यक्तिगत तस्वीरों को देखने में सक्षम बनाना चाहते हैं जो इसे बनाते हैं।
  • चित्र शीर्षक से स्नैपचैट पिक्चर्स को दूसरे को सूचित न करें
    11
    डाउनलोड के साथ आगे बढ़ने के लिए स्नैप का चयन करें। यह आपको कैस्पर के अंदर इसे देखने की अनुमति देता है इस संदेश के प्रेषक को सूचित नहीं किया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक से स्नैपचैट पिक्चर्स को दूसरे को सूचित न करें
    12
    आपके द्वारा अभी इसकी सामग्री देखने के लिए डाउनलोड किया गया स्नैप टैप करें इस बिंदु पर आप फ़ंक्शन का उपयोग किए बिना स्नैप की कई बार समीक्षा कर सकते हैं "खेलना"।



  • छवि को शीर्षक के बिना सहेजे स्नैपचैट पिक्चर्स चरण 13
    13
    आप देख रहे स्नैप को बचाने के लिए, प्रासंगिक बटन को दबाएं "डाउनलोड"। इस तरह से यह अनुभाग में जोड़ा जाएगा "सहेजे गए तस्वीरें" आवेदन के मुख्य मेनू का, जब भी आप चाहें इसे जल्दी से एक्सेस करने की क्षमता प्रदान कर सकते हैं। इसके अलावा इस मामले में संदेश के प्रेषक को कोई सूचना नहीं मिलेगी।
  • चित्र शीर्षक से स्नैपचैट पिक्चर्स को अन्य लोगों को सूचित किए बिना सहेजें 14
    14
    आपके द्वारा सहेजे गए स्नैप को देखने के लिए, मुख्य मेनू (☰ बटन दबाकर) पर पहुंचें, फिर आइटम चुनें "सहेजे गए तस्वीरें"। यह खंड आपके द्वारा सहेजे गए सभी स्नैप को सूचीबद्ध करता है। ये स्नैप उपकरण की आंतरिक मेमोरी में सहेजे जाते हैं, फ़ोल्डर में और अधिक सटीक रूप से "सहेजे गए तस्वीरें" निर्देशिका में रखा "io.casper.android"।
  • छवि को शीर्षक के बिना सहेजे स्नैपचैट पिक्चर्स चरण 15
    15
    नए अपडेट होने पर नियमित रूप से जांचें कैस्पर आवेदन को अप-टू-डेट रखते हुए अपने खाते को अवरुद्ध होने से रोकने के लिए एक आवश्यक कदम है। अगर आप नियमित रूप से कैस्पर का इस्तेमाल करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको नए संस्करणों के रिलीज के साथ ही अद्यतित रखने के लिए प्रासंगिक वेबसाइट से अक्सर पूछना चाहिए।
  • विधि 2

    संशोधित आईफोन (जेलब्रेक)
    1
    अपने iPhone जेल तोड़ो आप अपने आईओएस डिवाइस पर प्राप्त तस्वीरों को बचाने के लिए सक्षम होने के लिए, आपको उन्हें जेल तोड़ना होगा। उपयोग किए जा रहे ऑपरेटिंग सिस्टम के संस्करण के आधार पर, यह संपादन प्रक्रिया बहुत जटिल हो सकती है, कभी-कभी भी असंभव हो सकती है परामर्श करना इस अनुच्छेद आगे बढ़ने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए
    • अगर आपका आईफोन जेलब्रेक के जरिए संपादन योग्य नहीं है, तो आईओएस के संस्करण की वजह से, दुर्भाग्यवश आप प्रेषक को सूचित किए बिना प्राप्त किए गए तस्वीरों को सहेज नहीं पाएंगे।
  • 2
    अपने iPhone से Cydia प्रारंभ करें यह इंस्टॉलेशन पैकेज मैनेजर है और एप्पल ऐप स्टोर के समान कार्य करता है। Cydia आपको फैंटम एप्लिकेशन को डाउनलोड और इंस्टॉल करने की अनुमति देता है। जैसे ही तुलसी खत्म होता है, Cydia आइकन आपके डिवाइस की होम स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • 3
    कार्ड तक पहुंचें "खोज" स्क्रीन के निचले दाएं कोने में रखा गया। यह Cydia की खोज कार्यक्षमता दिखाएगा
  • 4
    कीवर्ड का उपयोग करके एक खोज करें "प्रेत". कुछ पल में खोज परिणामों की सूची प्रदर्शित की जानी चाहिए। फैंटम ऐप को रिपॉजिटरी में उपलब्ध है "BigBoss", जो कि Cydia के पहले विन्यस्त होते हैं
  • 5
    आवेदन चुनें "प्रेत" द्वारा विकसित "CokePokes"। यह एक उपकरण है जो स्नैपचैट के सामान्य ऑपरेशन के साथ इंटरफेस कर सकता है, जिससे आपको प्रेषक को सूचित किए बिना प्राप्त स्नैप को सहेज सकते हैं।
  • प्रेत आईओएस 8 और आईओएस 9 के लिए उपलब्ध है
  • 6
    बटन दबाएं "स्थापित" स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में रखा गया। फास्टनम ऐप को स्थापित करने के लिए तैयार लोगों की सूची में जोड़ा जाएगा।
  • 7
    स्थापना प्रारंभ करने के लिए बटन दबाएं "की पुष्टि करें"। एप्लिकेशन को डिवाइस पर डाउनलोड और इंस्टॉल किया जाएगा। इस ऑपरेशन को कई मिनट लग सकते हैं। समाप्त होने पर, होम स्क्रीन को पुन: कॉन्फ़िगर किया जाएगा।
  • 8
    स्नैपचैट प्रारंभ करें फैंटम एप्लिकेशन अपने नियंत्रण सीधे स्नैपचैट इंटरफ़ेस में जोड़ता है। नई सुविधाओं तक पहुंचने के लिए, केवल स्नैपचैट एप्लिकेशन लॉन्च करें
  • 9
    वह तस्वीर खोलें जिसे आप सहेजना चाहते हैं आप स्क्रीन से सीधे प्राप्त किसी भी तस्वीर को सहेज सकते हैं। ऐसा करने के लिए, वह संदेश खोलें, जिसे आप अपने डिवाइस पर सहेजना चाहते हैं।
  • 10
    बटन दबाएं "डाउनलोड" स्क्रीन के निचले दाएं कोने में रखा जो स्नैप की सामग्री दिखाता है। यह एक बटन है जो प्रेत स्थापना द्वारा जोड़ा गया है और एक नया मेनू तक पहुंच देता है।
  • 11
    प्रेषक को सूचित किए बिना स्नैप को बचाने के लिए बटन दबाएं "फोटो में सहेजें"। चयनित संदेश को एल्बम में सहेजा जाएगा "कैमरा रोल" डिवाइस का आप किसी भी इच्छित तस्वीर के साथ सहेजने की प्रक्रिया कर सकते हैं।
  • 12
    प्रेत सेटिंग्स देखने और बदलने के लिए, मुख्य स्नैपचैट मेनू तक पहुंचें। ऐसा करने के लिए, मुख्य स्नैपचैट ऐप स्क्रीन पर भूत बटन दबाएं, फिर गियर आइकन चुनें। इस बिंदु पर, आपको एक नया विकल्प दिखाई देगा, जो आपको प्रेत कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स को बदलने की अनुमति देगा।
  • आप प्राप्त सभी स्नैप को स्वचालित रूप से सहेजने के लिए प्रेत को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं। आप अपने स्नैप को पासवर्ड-संरक्षित फ़ोल्डर में संग्रहीत करने के लिए भी कॉन्फ़िगर भी कर सकते हैं (जो कि iCloud तक बैक किया जाता है) के बजाय एल्बम में "कैमरा रोल" डिवाइस का
  • 13
    फैंटम पर अपडेट के लिए नियमित रूप से जांचें ये अपडेट नियमित रूप से जारी होते हैं, अक्सर जब स्नैपचैट उन्हें ठीक से काम करने से रोकता है। यदि आप अक्सर प्रेत ऐप का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको Cydia के माध्यम से जारी किए गए किसी भी अपडेट के लिए दैनिक चेक करना चाहिए।
  • चेतावनी

    • इस आलेख में वर्णित प्रक्रिया का उपयोग करते हुए, आप अपने स्नैपचैट खाते के अवरुद्ध होने के जोखिम को चलाते हैं। हमेशा आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन पर नए अपडेट की जांच करें और एकाधिक स्नैपचैट खाते बनाने के लिए तैयार हों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com