कैसे Snapchat में एक स्क्रीनशॉट प्रदर्शन करने के लिए

आम तौर पर, स्नैपचैट पर प्राप्त की गई छवि या वीडियो का एक स्क्रीनशॉट ले जाएगा, संदेश के प्रेषक को स्वचालित रूप से एक सूचना भेज देगा। यदि आप अन्य उपयोगकर्ताओं को यह नहीं जानना चाहते हैं कि आप स्थायी रूप से छवियों को सहेज रहे हैं जो आप भेजते हैं, तो आपको सामान्य से थोड़ी अधिक जटिल प्रक्रिया का पालन करना होगा। यह आलेख बताता है कि स्नैपचैट स्क्रीनशॉट कैप्चर कैसे किया जा सकता है बिना संदेश प्रेषक को अलर्ट किया जा रहा है

कदम

विधि 1

अधिसूचना के बिना एक स्क्रीनशॉट लें
स्नैचचाट चरण 1 स्क्रीनशॉट का शीर्षक चित्र
1
सार्वजनिक रूप से इस पद्धति का उपयोग करने से पहले, अपने आप से खुद का परीक्षण करें "स्नैप"। यह सुनिश्चित करने के लिए कि प्रक्रिया काम करती है, अन्य लोगों के साथ खराब इंप्रेशन बनाने से बचने के लिए खुद को एक संदेश भेजें
  • इस विधि के लिए भी काम करना चाहिए "स्नैपचैट स्टोरीज", लेकिन इस मामले में भी, पहले अपनी सामग्री के साथ परीक्षण करें कुछ उपयोगकर्ता बताते हैं कि प्रक्रिया का वर्णन चित्रों के साथ काम करता है, लेकिन इसके साथ नहीं "कहानियां"।
  • स्क्रीनशॉट स्नैपचैट चरण 2 नामक छवि
    2
    हवाई जहाज मोड को सक्रिय करें जब यह मोड सक्रिय होता है, तो इंटरनेट कनेक्शन अक्षम होता है इस तरह, स्नैपचैट एप्लिकेशन प्रेषक को प्राप्त सामग्री की सूचना भेजने में सक्षम नहीं होगा।
  • ऐप्पल डिवाइस: स्क्रीन पर अपनी उंगली को नीचे से ऊपर की ओर स्वाइप करें, फिर हवाई जहाज आइकन दबाएं।
  • एंड्रॉइड डिवाइस: अधिकांश डिवाइस पर, आप सेटिंग मेनू में प्रवेश करके और अधिक मेल आइटम को अनुभाग में चुनकर हवाई जहाज मोड सक्रिय कर सकते हैं "वायरलेस और नेटवर्क" और फिर चेक बटन का चयन करें "ऑफ़लाइन मोड"। यदि यह प्रक्रिया काम नहीं करती है, तो देखें इस गाइड.
  • स्क्रीनशॉट स्नैपचैट चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    जांचें कि Snapchat वास्तव में ऑफ़लाइन है। हवाई जहाज मोड को सक्रिय करने के बाद, Snapchat एप्लिकेशन को स्क्रीन के शीर्ष पर एक लाल बार दिखाया जाना चाहिए, आपको चेतावनी दी है कि आप फिर से प्रयास करने के लिए सामग्री अपडेट नहीं कर सकते। अगर आपको कोई चेतावनी संदेश दिखाई नहीं देता है, तो इसका मतलब है कि इंटरनेट कनेक्शन अभी भी सक्रिय है। सुनिश्चित करें कि हवाई जहाज मोड काम कर रहा है और वाई-फाई कनेक्शन बंद है।
  • स्क्रीनशॉट स्नैपचैट चरण 4 नामक छवि
    4
    वह तस्वीर देखें जिसके लिए आप स्क्रीनशॉट को चलाने के लिए चाहते हैं। याद रखें कि पहली बार अपनी सामग्री का उपयोग करके और खुद को संदेश भेजने के लिए परीक्षण करना अच्छा है।
  • स्क्रीनशॉट स्नैपचैट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    स्क्रीनशॉट कैप्चर करें अधिकतर उपकरणों पर, आपको एक ही समय में पावर बटन और होम बटन दबाएं।
  • यदि यह प्रक्रिया काम नहीं करती है, आईफोन के लिए यह मार्गदर्शिका देखें या यह एंड्रॉइड डिवाइस के लिए है.
  • स्नैपशॉट स्क्रीनशॉट पर कब्जा करने के लिए जुलाई 2, 2015 के आवेदन के अपडेट के बाद, आपको स्नैपशॉट लेने के दौरान छवि पर फ़िंगर दबाए रखने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • स्क्रीनशॉट स्नैपचैट चरण 6 नामक छवि
    6
    स्नैपचैट से लॉग आउट करें ऐसा करने के लिए, सेटिंग्स मेनू तक पहुंचने के लिए स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में स्थित गियर आइकन को स्पर्श करें। नीचे की ओर दिखाई देने वाली सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें, फिर बाहर निकलें का चयन करें
  • स्क्रीनशॉट स्नैपचैट चरण 7 नामक छवि
    7
    Snapchat एप्लिकेशन को बंद करें उपकरण घर पर लौटने के बाद भी, Snapchat आवेदन अभी भी पृष्ठभूमि में चल रहा होगा। इसे पूरी तरह से बंद करने और इसे अपने स्क्रीनशॉट के स्नैपशॉट के प्रेषक को एक सूचना भेजने से रोकने के लिए, आपको इन निर्देशों का पालन करना होगा:
  • एप्पल डिवाइस: बटन को दो बार दबाएं "घर", स्नैपचैट ऐप के लिए आइकन ढूंढने तक, दाईं ओर या बाएं दिखाई देने वाली सूची को स्क्रॉल करें, फिर स्क्रीन से बाहर स्लाइड करें।
  • एंड्रॉइड डिवाइस: बटन दबाएं "हाल के ऐप्स" स्क्रीन के निचले भाग में, फिर Snapchat एप्लिकेशन आइकन को दाईं ओर स्लाइड करें। यदि आपके डिवाइस में यह बटन नहीं है, तो तरीकों में से एक का प्रयास करें इस गाइड में वर्णित है.



  • स्नैपचैट चरण 8 के स्क्रीनशॉट का शीर्षक चित्र
    8
    आवेदन बंद करने के लिए प्रतीक्षा करें जारी रखने से पहले, कम से कम कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें। यदि आप पूरी तरह से बंद होने से पहले अपने इंटरनेट कनेक्शन को पुन: सक्रिय करते हैं, तो पूरी प्रक्रिया काम नहीं करेगी।
  • स्क्रीनशॉट स्नैपचैट चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    9
    हवाई जहाज मोड बंद करें ले मेनू पर वापस लॉग इन करें "सेटिंग" और हवाई जहाज मोड निष्क्रिय करें
  • स्क्रीनशॉट स्नैपचैट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    Snapchat ऐप को पुनरारंभ करें आपके द्वारा स्क्रीनशॉट पर कब्जा कर लिया गया स्नैप के आगे, नहीं शब्दों को प्रकट होना चाहिए "स्क्रीनशॉट"। वास्तव में, स्नैप के प्रेषक को ध्यान नहीं देना चाहिए कि आपने इसे देखा था। अब आप प्रश्न में स्नैप खोल सकते हैं, जैसे आप सामान्य रूप से करते हैं
  • विधि 2

    अधिसूचना के साथ एक स्क्रीनशॉट लें
    स्क्रीनशॉट स्नैपचैट चरण 11 के शीर्षक वाला छवि
    1
    अपने फ़ोन का उपयोग करके स्क्रीनशॉट कैप्चर कैसे करें Snapchat स्क्रीनशॉट को कैप्चर करने की प्रक्रिया किसी भी अन्य एप्लिकेशन के समान है, केवल अंतर यह है कि आपको बहुत तेज़ होना होगा स्नैपशॉट को स्नैपशॉट लेना सामग्री के प्रेषक को एक इवेंट नोटिफिकेशन भेज देगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि यह आपको असुविधाजनक नहीं बनाता है। स्क्रीनशॉट पर कब्जा करने के लिए आवश्यक कदम उपयोग में आने वाले उपकरणों के आधार पर भिन्न होते हैं:
    • iPhone: एक साथ पावर बटन और बटन को दबाकर रखें "घर"।
    • एंड्रॉयडसभी नहीं, लेकिन अधिकांश एंड्रॉइड डिवाइस एक स्क्रीनशॉट ले सकते हैं। नीचे सबसे लोकप्रिय एंड्रॉइड स्मार्टफोन मॉडल के स्क्रीनशॉट लेने के निर्देश दिए गए हैं।
    • सैमसंग गैलेक्सी एस सीरीज: एक ही समय में पावर बटन को दबाकर रखें "घर"।
    • नेक्सस और एचटीसी वन सीरीज: एक ही समय में पावर बटन दबाएं और कुंजी को नीचे दबाएं।
  • स्नैचचाट चरण 12 स्क्रीनशॉट का शीर्षक चित्र
    2
    वह संदेश खोलें, जिसे आप स्क्रीनशॉट पर कब्जा करना चाहते हैं। याद रखें कि प्रेषक को आपकी कार्रवाई के बारे में सूचित किया जाएगा इसे खोलने के लिए अपनी उंगली विषय स्नैप पर दबाएं। स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में, शेष समय के सापेक्ष टाइमर प्रदर्शित किया जाएगा, विषय सामग्री हटाई जाने से पहले प्रदर्शित की जाएगी। स्नैप को बंद करने से रोकने के लिए स्क्रीन पर अपनी उंगली को पकड़ो।
  • स्क्रीनशॉट स्नैपचैट चरण 13 के शीर्षक वाला छवि
    3
    स्क्रीनशॉट लेने के लिए आवश्यक कुंजी संयोजन दबाएं। ऐसा करने के लिए, जब आप स्क्रीन पर अपनी उंगली दबाते रहते हैं, तो अपना मुफ़्त हाथ का उपयोग करें। जैसे ही स्क्रीनशॉट निष्पादित हो जाता है, एप्लिकेशन को तस्वीर के प्रेषक को एक घटना सूचना भेजनी होगी। स्क्रीनशॉट फोन के फोटो गैलरी में सहेजा जाएगा।
  • टिप्स

    • अपने एंड्रॉइड डिवाइस की जड़ भागो आपको बड़ी संख्या में चौखटे और अनुप्रयोगों तक पहुंच प्रदान करेगा जो कि आपको आपके स्मार्टफ़ोन या टेबलेट को स्नैपचैट पर प्राप्त की जाने वाली सभी सामग्री को बचाने के लिए अनुमति देता है, बस और तेज़ी से।

    चेतावनी

    • स्नैपचैट के लिए किए गए अद्यतनों के कारण, एक स्क्रीनशॉट कैप्चर करने के पुराने तरीके, प्रेषक को सूचना प्राप्त करने के बिना, अब काम नहीं करते, जिसमें पावर बटन को दबाया जाता है और होम बटन को दो बार दबाया जाता है।
    • स्नैपचैट पर प्राप्त सामग्री का एक स्क्रीनशॉट लेना कंपनी द्वारा उपयोग की जाने वाली सेवा के नियमों के खिलाफ है, इसलिए आपके कार्यों के गंभीर नतीजे हो सकते हैं
    • स्नैपचैट पर प्राप्त होने वाली सामग्री के स्क्रीनशॉट लेने के लिए तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन का उपयोग न करें। स्नैपचैट ने ऐसे कार्यक्रमों के उपयोग को रोका है और, अगर आप इसे अनदेखा करने का निर्णय लेते हैं, तो यह आपके खाते को ब्लॉक करने के लिए आगे बढ़ जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com