कैसे एक खेल की अंतराल को कम करने के लिए

अपने पसंदीदा वीडियो गेम के साथ ऑनलाइन खेलने के लिए कंप्यूटर का उपयोग करके आप दो विभिन्न प्रकार की समस्याओं के साथ प्रयोग कर सकते हैं: एक उच्च विलंबता समय (शब्दजाल में कहा जाता है "पीछे रह जाना") और प्रदर्शन का एक निम्न स्तर अगर आप दुनिया भर के उपयोगकर्ताओं के साथ ऑनलाइन खेलना पसंद करते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आप पहले से ही अंतराल समस्याओं का सामना कर रहे हैं, जिसका अनुवाद बहुत ही उच्च पिंग में किया जा सकता है। डेटा पैकेट, जो इंटरनेट नेटवर्क पर यात्रा करते हैं, कंप्यूटर और वीडियो गेम सर्वर के इस्तेमाल के बीच की दूरी और इसके विपरीत के बीच की दूरी को निश्चित करने के लिए निश्चित समय की आवश्यकता होती है - जब यह समय बहुत अधिक होता है, समस्या को शब्दजाल में कहा जाता है "पीछे रह जाना"। यदि आप ऑनलाइन खेलने के लिए अपने निवास से बहुत दूर सर्वर से कनेक्ट हो रहे हैं, तो आप अंतराल को कम करने के लिए बहुत कुछ नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप अभी भी संभवतः सर्वश्रेष्ठ गेमिंग अनुभव प्राप्त करने के लिए अपने नेटवर्क उपकरण को अनुकूलित करने का प्रयास कर सकते हैं। यदि आप जिस शीर्षक के साथ खेल रहे हैं, प्रदर्शन संबंधी समस्याओं का सामना कर रहे हैं, जैसे कि खराब एनिमेटेड एनिमेशन या फ्रेम प्रति सेकंड (फ़्रेम दर या संक्षिप्त एफपीएस) की संख्या बहुत कम है, इसका मतलब यह है कि, आपके सिस्टम के हार्डवेयर घटकों में सक्षम नहीं हैं कंप्यूटिंग शक्ति के संदर्भ में संबंधित अनुरोधों को पूरा करने के लिए इस अंतिम समस्या को सुधारने के लिए, आप अपनी कंप्यूटर सेटिंग बदल सकते हैं और पृष्ठभूमि में चलने वाली प्रक्रियाओं की संख्या को कम कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

भाग 1

पिंग को कम करें
रेड्यूड गेम लैग चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
निकटतम गेम सर्वर चुनें कई वीडियो गेम यह चुनने की संभावना प्रदान करते हैं कि किस सर्वर से कनेक्ट होने या किसी विशिष्ट क्षेत्र का चयन करने के लिए उपलब्ध गेम की खोज करें। संभव के रूप में अपने क्षेत्र के क्षेत्र के करीब एक क्षेत्र या सर्वर का चयन करना पिंग को कम करने का सर्वश्रेष्ठ तरीका है (और परिणामस्वरूप खेल के दौरान अंतराल)
  • उपयोग की जाने वाली शीर्षक के अनुसार पालन करने की प्रक्रिया भिन्न होती है। खेल सर्वर चयन अनुभाग में स्थान का चयन करने के लिए फ़िल्टर का उपयोग करें। वैकल्पिक रूप से, भौगोलिक क्षेत्र के संदर्भ सर्वर नाम या विवरण में सीधे (उदाहरण के लिए यूएस-वेस्ट, ईयू, यूके, आईटी, आदि) के लिए खोजें। मैचमेकिंग मेनू में आपके द्वारा लिंक किए गए क्षेत्र के लिए विकल्प हो सकते हैं (यह वह मेनू है जहां आप उपलब्ध गेम के लिए खोज करने के लिए सेटिंग निर्दिष्ट करते हैं)
  • याद रखें कि सभी मल्टीप्लेयर टाइटल आपको भौगोलिक क्षेत्र का चयन करने की अनुमति नहीं देते हैं जिसमें उपलब्ध गेम खोजें। इस मामले में यह बहुत संभावना है कि गेम स्वचालित रूप से सर्वर से कनेक्ट होने की कोशिश करता है या आपकी स्थिति के निकटतम उपयोगकर्ता के लिए।
  • इमेज का शीर्षक कम करें गेम लैग चरण 2
    2
    नेटवर्क संसाधनों का उपयोग करने वाले आपके कंप्यूटर पर चलने वाले सभी प्रोग्राम बंद करें एक वीडियो गेम के साथ ऑनलाइन खेलने से पहले, सुनिश्चित करें कि नेटवर्क कनेक्शन बैंड के बड़े हिस्से को उपभोग करने के सभी ज्ञात कार्यक्रम बंद हैं। टोरेंट डाउनलोड करने, संगीत सुनने या स्ट्रीमिंग फिल्मों और इंटरनेट ब्राउज़रों के लिए आपके ऑनलाइन मैचों के दौरान अंतराल पर एक बड़ा प्रभाव पड़ सकता है। शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि इन सभी कार्यक्रम बंद हैं। पृष्ठभूमि में चल रहे प्रोग्राम के लिए टास्कबार की जांच करें
  • इमेज का शीर्षक कम करें गेम लैग चरण 3
    3
    यह देखने के लिए जांचें कि क्या आपके नेटवर्क से जुड़े किसी अन्य उपकरण हैं जो नेटवर्क बैंड के एक बड़े हिस्से पर कब्जा कर सकते हैं। यदि आपके परिवार के कुछ सदस्य स्ट्रीमिंग में मूवी देखने में लगे हुए हैं, तो संभवतः आपके कनेक्शन में बहुत अधिक पिंग होगा अपने ऑनलाइन मैचों को व्यवस्थित करने का प्रयास करें जब अन्य परिवार के सदस्य आपके होम नेटवर्क का उपयोग करने में व्यस्त नहीं हैं या उन्हें पूछें, बहुत ही मकसद से, अगर वे आपके गेमिंग सत्र के दौरान अन्य गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं।
  • छवि कम करें गेम लांग चरण 4 का शीर्षक
    4
    अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें या सीधे ईथरनेट केबल का उपयोग करके नेटवर्क रूटर (यदि संभव हो तो मॉडेम से बेहतर) को कंसोल करें। यदि आप सामान्यतः अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करने या नेटवर्क को कंसोल के लिए वाई-फाई कनेक्शन का उपयोग करते हैं, तो यह आपके अंतराल समस्याओं का कारण हो सकता है। यदि आपका नेटवर्क डिवाइस इसे अनुमति देते हैं, तो ईथरनेट केबल का उपयोग करके सीधे कंप्यूटर को राउटर से कनेक्ट करने का प्रयास करें।
  • यदि आप वाई-फ़ाई के माध्यम से अपने होम नेटवर्क से पहले से कनेक्ट हैं, तो आपको वायर्ड कनेक्शन चुनने की आवश्यकता हो सकती है।
  • रेड्यूड गेम लैग चरण 5 नामक छवि
    5
    वसूली करें ("रीसेट") जो आपके नेटवर्क का प्रबंधन करते हैं यदि आप सामान्य से अधिक समय का अनुभव कर रहे हैं, तो सभी नेटवर्क उपकरणों को पुनरारंभ करना समस्या को हल कर सकता है। इस प्रक्रिया में कम समय के लिए नेटवर्क कनेक्शन में बाधा उत्पन्न होती है, पहले आपको अपना वीडियो गेम चलाने से रोकना पड़ता है और सुनिश्चित करें कि कोई भी परिवार सदस्य नेटवर्क कनेक्शन का उपयोग नहीं कर रहा है:
  • मॉडेम और राउटर पावर केबल को डिस्कनेक्ट करें (यदि आपके पास दो अलग डिवाइस हैं)
  • लगभग 30 सेकंड प्रतीक्षा करें
  • मॉडेम पावर को फिर से कनेक्ट करें, फिर डिवाइस की बूट प्रक्रिया को पूरा करने के लिए प्रतीक्षा करें। यह कदम 1 से 2 मिनट लगाना चाहिए।
  • एक बार फिर मॉडेम सक्रिय होता है और इंटरनेट से जुड़ा हुआ है, रूटर को फिर से फिर से कनेक्ट करें। यह अंतिम डिवाइस बूट प्रक्रिया को पूरा करने के लिए लगभग दो मिनट भी लेता है और फिर से परिचालन करता है।
  • छवि कम करें गेम लैग चरण 6
    6
    सत्यापित करें कि आपका कंप्यूटर मैलवेयर से संक्रमित नहीं है। यदि आपके सिस्टम को वायरस या एडवेयर द्वारा मारा गया है, तो इसकी सक्रिय पृष्ठभूमि प्रक्रिया नेटवर्क और CPU बैंडविड्थ का एक बड़ा हिस्सा ले सकती है। सुनिश्चित करें कि आपका एंटी-वायरस प्रोग्राम अप-टू-डेट है, फिर मैलवेयरबाइट्स एंटी-मैलवेयर और एडवक्लेनर का उपयोग करके अपने संपूर्ण कंप्यूटर को स्कैन करें (दोनों नि: शुल्क प्रोग्राम हैं) और सबसे आम वायरस और मैलवेयर को निकालने के लिए। परामर्श करना इस गाइड इस बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • छवि कम करें गेम लेल चरण 7
    7
    फ़ंक्शन को सक्षम करें "क्यूओएस" आपके राउटर का (यदि संभव हो तो) यदि नेटवर्क का प्रबंधन करने वाला रूटर कार्यक्षमता का समर्थन करता है "क्यूओएस" (अंग्रेजी से संक्षेप "सेवा की गुणवत्ता"), तो आप इसे अपने वीडियो गेम द्वारा जेनरेट किए गए नेटवर्क यातायात को अधिक प्राथमिकता देने के लिए उपयोग कर सकते हैं। इस सेटिंग को सक्रिय करने की सटीक प्रक्रिया स्पष्ट रूप से उपयोग में रूटर के मॉडल के आधार पर भिन्न होती है। यह भी याद रखें कि सभी उपकरण इस फ़ंक्शन का समर्थन नहीं करते हैं।
  • सुविधा के अधिकांश डिफ़ॉल्ट सेटिंग "क्यूओएस" वीडियो गेम से संबंधित नेटवर्क यातायात को प्राथमिकता देना और सब कुछ की तुलना में वेब सर्फिंग आपके राउटर के आधार पर आपको विशिष्ट कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग देखने की आवश्यकता हो सकती है।
  • परामर्श करना इस गाइड आपके राउटर के कॉन्फ़िगरेशन पेज का उपयोग कैसे करें सेवा सेटिंग्स "क्यूओएस", जहां उपलब्ध और विन्यास योग्य हैं, वे सामान्यतः अनुभाग के अंदर पाए जाते हैं "यातायात"।
  • रेड ला गेम लैंग चरण 8 नामक छवि
    8
    एक नया राउटर खरीदें (यदि वर्तमान में थोड़ी देर है) यदि आप वाई-फाई के माध्यम से राउटर से कनेक्ट होते हैं और आपके डिवाइस पर पहले से ही आपके कंधे पर कुछ साल की सेवा है, तो यह बहुत संभावना है कि जब आप एक नया खरीद लेंगे तो आपको अधिक स्थिर नेटवर्क कनेक्शन मिलेगा। परामर्श करना इस गाइड सर्वश्रेष्ठ नेटवर्क राउटर का चयन करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी और उपयोगी युक्तियों के लिए एक उपकरण पर फ़ोकस करें जो कार्यक्षमता प्रदान करता है "क्यूओएस" से संबंधित है कि उच्च प्राथमिकता देकर नेटवर्क यातायात के प्रबंधन को अनुकूलित करने में सक्षम "जुआ"।
  • रेड्यूड गेम लैग चरण 9 के शीर्षक वाला छवि



    9
    जांचें कि क्या आप अपना इंटरनेट कनेक्शन बदल सकते हैं। हालांकि यह थोड़ा सा चरम है, यह आपको एक अच्छी पेशकश खोजने की अनुमति दे सकता है जो आपको इंटरनेट पर तेजी से सर्फ करने की अनुमति देता है यदि आप थोड़ी देर के लिए इंटरनेट कनेक्शन बाजार के विकास का पालन नहीं कर रहे हैं, तो आप देख सकते हैं कि ऐसी पेशकशें हैं जो आपको उसी कीमत पर तेजी से कनेक्शन प्रदान करती हैं जो आप अब दे रहे हैं।
  • छवि कम करें गेम लेल चरण 10
    10
    वीपीएन सेवा का उपयोग करने के लिए मुद्रा कभी-कभी इंटरनेट कनेक्शन प्रबंधक (आईएसपी शब्दजाल में) अपने वास्तविक गंतव्य तक पहुंचने से पहले आपके ट्रैफिक को कई सर्वरों के माध्यम से रूट कर सकता है। यह समाधान उच्च पिंग तब भी उत्पन्न कर सकता है जब भौतिक रूप से आप चुने गए सर्वर के करीब हैं यदि यह आपका मामला है, तो वीपीएन कनेक्शन का प्रयोग करके आप पिंग को कम करने में मदद कर सकते हैं, क्योंकि नेटवर्क नोड्स की संख्या (शब्दावली में) "कूद") आपके और गेम सर्वर के बीच मौजूद है जो आपसे जुड़ना चाहते हैं, कम होगा।
  • एक वीपीएन कनेक्शन शारीरिक रूप से एक सर्वर से संपर्क करने में सक्षम नहीं है यदि आप विदेश में किसी कंप्यूटर से कनेक्ट होने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको अब भी लंबी दूरी के कनेक्शन द्वारा लगाए गए भौतिक सीमाओं से निपटना होगा, इसलिए इस मामले में वीपीएन कनेक्शन का उपयोग करने में बहुत अंतर नहीं होगा।
  • कई मामलों में वीपीएन कनेक्शन का उपयोग विपरीत प्रभाव पड़ता है, अर्थात कनेक्शन की विलंबता समय में वृद्धि, की संख्या के बाद से "कूद" जो आपको गंतव्य से अलग करता है वह बढ़ जाता है। वीपीएन सेवाओं वास्तव में प्रभावी होती है, यदि आपके आईएसपी अन्य अनुप्रयोगों द्वारा उत्पन्न यातायात या द्वितीयक मार्गों पर आपके डाटा पैकेट के जरिए ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफार्मों द्वारा उत्पन्न यातायात को दंडित करती है।
  • परामर्श करना इस गाइड वीपीएन सेवा का चुनाव कैसे करें और इसका उपयोग करने के बारे में अधिक निर्देशों के लिए
  • भाग 2

    एफपीएस और प्रदर्शन की संख्या में वृद्धि
    रेड्यूड गेम लैग चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    खेलते समय, सुनिश्चित करें कि कोई भी अन्य प्रोग्राम चल रहा है। अगर आप आईट्यून्स या क्लाइंट को पृष्ठभूमि में डाउनलोड करने वाली पृष्ठभूमि में प्रोग्राम चला रहे हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आपके वीडियो गेम के लिए उपलब्ध सिस्टम संसाधन बहुत कम हो जाएंगे।
    • पृष्ठभूमि में चल रहे प्रोग्राम के लिए विंडोज टास्कबार की जांच करें
    • प्रारंभ करने के लिए शॉर्टकट कुंजी संयोजन को दबाएं Ctrl + ⇧ Shift + ⎋ Esc "कार्य प्रबंधक" या "क्रियाएँ प्रबंधन" विंडोज़, ताकि आप सभी वर्तमान सक्रिय प्रक्रियाओं की सूची देख सकें।
  • रेड्यूड गेम लैग स्टेप 12 नामक छवि का शीर्षक
    2
    खेल के ग्राफिक्स सेटिंग्स का स्तर कम करें उपयोग के दौरान खेल के प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए यह निश्चित रूप से सबसे अच्छा तरीका है। नकारात्मक पक्ष यह है कि आपको एक गिरावट दिखाई देगी, जिसके परिणामस्वरूप प्रति सेकेंड फ़्रेम प्रदर्शित होने की संख्या में वृद्धि होगी (एफपीएस)। यह पहलू आपके अनुभव को बहुत सहज और अधिक मनोरंजक बना देगा। ग्राफिक्स सेटिंग्स से संबंधित गेम मेनू में इनमें से कुछ आइटम खोजें:
  • संकल्प। मूल वीडियो के साथ प्रयोग किए जाने पर वीडियो गेम नेत्रहीन अच्छे लगते हैं, लेकिन इस मूल्य में कमी से एफपीएस की संख्या में बहुत अधिक वृद्धि होगी। संकल्प को कम करके, छवियां अधिक दानेदार होंगी, लेकिन एनिमेशन बहुत सहज होने चाहिए। ग्राफिक रिज़ॉल्यूशन बदलना नाटकीय रूप से समग्र गेम प्रदर्शन को बढ़ाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। उदाहरण के लिए, 1920 × 1080 से 1600 × 900 पिक्सल के संकल्प को आम तौर पर प्रति सेकंड प्रदर्शित फ़्रेम की संख्या में 20% वृद्धि उत्पन्न करता है।
  • एंटी-अलायसिंग (एए). यह ग्राफिक फिल्टर है जिसका कार्य वस्तुओं के किनारों को गोल करना है जिससे उन्हें आंखों में अधिक प्राकृतिक और वास्तविक बना दिया जा सकता है। ए.ए. फिल्टर बहुत से और अलग (एमएसएए, एफएसएए, आदि) हैं, इस क्षण के लिए यह जानना पर्याप्त है कि इन तकनीकों का उपयोग सामान्य प्रदर्शन के संदर्भ में बहुत अधिक है। सभी एए फिल्टर को बंद करने की कोशिश करें, फिर बढ़ाए गए प्रदर्शन के संदर्भ में प्राप्त होने वाले फीडबैक का पालन करें, जबकि खेलना अगर आप एंटी-अलियासिंग फ़िल्टर को अक्षम करने के बिना, नज़र डालें और महसूस करने के बिना प्रदर्शन में परम की तलाश कर रहे हैं, तो एफएक्सएए फ़िल्टर (यदि उपलब्ध हो) की कोशिश करें: यह प्रदर्शन पर कम प्रभाव वाले समाधान है। यदि आपके पास समय और इच्छा है, तो 2X या 4x फिल्टर का उपयोग करने के लिए भी प्रयास करें
  • बनावट गुणवत्ता. यदि आपके जुआ खेलने के अनुभव के दौरान आप स्लोडाउन या फ़्रेम दर में गिरावट देखते हैं, यानी एफपीएस संख्या में, यह बहुत संभावना है कि आपको टेक्सचर के ग्राफ़िक स्तर को कम करना होगा। यह पहलू बहुत महत्वपूर्ण है जब आप आधुनिक वीडियो गेम का उपयोग करते हैं, जबकि आपके कंप्यूटर पर एक वीडियो कार्ड रखा जाता है
  • छाया गुणवत्ता. यह ग्राफ़िक तत्वों की छाया के विस्तार का स्तर है इन ग्राफ़िकल पहलुओं की कल्पना करने के लिए, सिस्टम की गणना की बड़ी मात्रा का उपयोग करना आवश्यक है, इसलिए, प्रदर्शन के सामान्य स्तर को बढ़ाने के लिए, इस मान को कम करने का प्रयास करें।
  • छवि कम करें गेम लेल चरण 13
    3
    वायरस और मैलवेयर के लिए स्कैन चलाएं। यदि आपका कंप्यूटर किसी वायरस से संक्रमित है, तो यह बहुत संभावना है कि वह कई संसाधनों का उपभोग कर रहा है खतरे को दूर करने से कंप्यूटर की उचित कार्यप्रणाली को न केवल पुनर्स्थापित किया जाएगा, यह सिस्टम की संपूर्ण सुरक्षा में भी वृद्धि करेगा। मैलवेयरबाइट्स एंटी-मैलवेयर और एडवक्लेनर के साथ संयोजन में आपके कंप्यूटर पर स्थापित एंटी-वायरस सॉफ़्टवेयर का उपयोग करके कंप्यूटर वायरस की वजह से अधिकांश संक्रमणों का पता लगाया जा सकता है और समाप्त कर दिया जा सकता है (इन दोनों प्रोग्राम फ्री हैं) परामर्श करना इस गाइड इस बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • रेड्यूड गेम लैग चरण 14 नामक छवि
    4
    वीडियो कार्ड ड्राइवर अपडेट करें यह कार्यक्रमों का एक समूह है जो कंप्यूटर पर इंस्टॉल किए गए ग्राफिक्स कार्ड के संचालन का प्रबंधन करता है, जिसमें पाठ्यक्रमों के वीडियो गेम सहित एप्लिकेशन और कार्यक्रमों के साथ संचार की अनुमति है। पुरानी चालकों का उपयोग प्रदर्शन के अस्वीकार्य स्तर का कारण हो सकता है, क्योंकि वे विशिष्ट वीडियो गेम के लिए अक्सर संशोधित और अनुकूलित होते हैं। अपने सिस्टम पर वीडियो कार्ड ड्रायवर स्थापित करने का प्रयास करें अप-टू-डेट। आप प्रमुख निर्माताओं की वेबसाइट से सीधे चालकों के नवीनतम उपलब्ध संस्करण डाउनलोड कर सकते हैं: एनवीडिया, एएमडी या इंटेल (आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे ग्राफिक्स कार्ड के निर्माता के आधार पर) परामर्श करना इस गाइड इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए
  • कम करें खेल लम्बी गेम लैग चरण 15
    5
    कंप्यूटर के हार्डवेयर घटकों को अपडेट करने के लिए मूल्यांकन करें यदि आपके सिस्टम के विभिन्न आंतरिक घटकों को थोड़ी सी शुरुआत होती है, तो कुछ सरल कदम आपके पसंदीदा वीडियो गेम के प्रदर्शन को बहुत बढ़ा सकते हैं:
  • राम। अधिकांश आधुनिक वीडियो गेम को सिस्टम में कम से कम 4 जीबी रैम की आवश्यकता होती है और लगभग हमेशा अनुशंसित मान 8 जीबी तक बढ़ जाता है। रैम मेमोरी मॉड्यूल काफी सस्ते होते हैं और उन्हें स्थापित करना आपके विचार से सरल होता है। परामर्श करना इस गाइड इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए
  • वीडियो कार्ड अपने कंप्यूटर के समग्र प्रदर्शन को बढ़ाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक एक अगली पीढ़ी के ग्राफिक्स कार्ड खरीदने के लिए है यह थोड़ा महंगे हो सकता है, लेकिन यदि आपका वर्तमान कार्ड बहुत ही दिनांकित है तो एक मध्यम-स्तर का उपकरण भी प्रदर्शन में उल्लेखनीय वृद्धि की गारंटी दे सकता है। परामर्श करना इस गाइड इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए
  • सीपीयू. कंप्यूटर गेम में, कंप्यूटर के माइक्रोप्रोसेसर का अपेक्षाकृत कम महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है, लेकिन बहुत पुराने कंप्यूटर के मामले में आपको नया क्वाड-कोर सीपीयू स्थापित करना पड़ सकता है इस हार्डवेयर घटक के अपडेट, ज्यादातर मामलों में, सबसे जटिल गतिविधि हो जाती है, क्योंकि यह सामान्य रूप से एक नए मदरबोर्ड की खरीद भी शामिल है (और कभी-कभी भी रैम मेमोरी मॉड्यूल के प्रतिस्थापन), जो ऑपरेटिंग सिस्टम को पुनः स्थापित करना शामिल है परामर्श करना इस गाइड इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए
  • रेड्यूड गेम लैग स्टेप 16 नामक छवि का शीर्षक
    6
    अपने सिस्टम के हार्डवेयर घटकों के परिचालन मापदंडों को बदलने के लिए मूल्यांकन करें (शब्दजाल में overclocking)। यदि आपके कंप्यूटर के हार्डवेयर घटक पहले से ही अद्यतित हैं, तो आप घड़ी की आवृत्ति और वोल्टेज जिस पर वे काम करते हैं बढ़ कर सर्वोत्तम संभव प्रदर्शन की तलाश कर सकते हैं। वास्तव में, इस परिभाषित अभ्यास का आवेदन "overclocking"सरल नहीं होने के अलावा, इसमें जोखिम शामिल है एक इलेक्ट्रॉनिक घटक के कामकाजी वोल्टेज को बढ़ाते हुए, उस मूल्य को लाया जा सकता है जो बहुत अधिक है, जिससे अपरिवर्तनीय क्षति हो सकती है - एक ही समय में, हालांकि, इसे सही मूल्य पर सेट करके आप कार्यक्षमता में वृद्धि के साथ अधिक शक्ति प्राप्त कर सकते हैं। पूरे सिस्टम का एक विशाल overclocking भी उन्नत तकनीक के उपयोग के साथ शीतलन प्रणाली के एक पर्याप्त संशोधन की आवश्यकता है। याद रखें कि सभी हार्डवेयर घटकों ने ओवरक्लॉकिंग का समर्थन नहीं किया है।
  • परामर्श करना इस गाइड वीडियो कार्ड को ओवरक्लॉक्लिंग के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • परामर्श करना इस गाइड एक सीपीयू ओवरक्लॉकिंग के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • रेड्यूड गेम लैग चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    7
    विंडोज सिस्टम को ऑप्टिमाइज़ करने के लिए एक सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने की कोशिश करें गेमिंग सिस्टम से अधिकतम प्रदर्शन प्राप्त करने के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए कई कार्यक्रम हैं ये सॉफ़्टवेयर पृष्ठभूमि में चलने वाली सभी गैर-आवश्यक प्रक्रियाओं की गतिविधि को निलंबित करता है, उस फ़ोल्डर्स को डिफ्रैग्ज करें जिसमें शीर्षक का डेटा होता है जिसे आप खेलना चाहते हैं और अन्य सामान्य अनुकूलन लागू करते हैं। इन कार्यक्रमों के माध्यम से प्राप्त फायदे भिन्न हो सकते हैं, खासकर यदि पृष्ठभूमि में चलने वाले सभी प्रोग्राम पहले ही बंद हो गए हैं और नियमित हार्ड डिस्क रखरखाव किया जाता है। यहां सबसे अधिक उपयोग किए गए सॉफ़्टवेयर की एक छोटी सूची दी गई है:
  • रेज़र कोर्टेक्स
  • GameGain
  • और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com