विंडोज 7 स्टार्टर एडीशन में डेस्कटॉप वॉलपेपर कैसे बदलें

यदि आपका लैपटॉप विंडोज 7 स्टार्टर संस्करण ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस है, तो यह तथ्य कि आप अपने डेस्कटॉप की पृष्ठभूमि को बदल नहीं सकते हैं, निराशाजनक हो सकती है। दुर्भाग्य से, इस सुविधा को बदलने के लिए कोई मूल ऑपरेटिंग सिस्टम की कार्यक्षमता नहीं है - हालांकि, इस तरीके से कुछ विधियां हैं जिनके साथ आप इस प्रतिबंध को रोक सकते हैं। इस लेख को पढ़ना जारी रखने के लिए कैसे पता करें

कदम

विधि 1

एक तृतीय पक्ष कार्यक्रम स्थापित करें
1
सॉफ्टवेयर डाउनलोड करें जो आपके डेस्कटॉप वॉलपेपर को बदल सकता है। वेब पर उपलब्ध विभिन्न मुफ्त कार्यक्रमों के बीच में देखें सबसे लोकप्रिय विकल्प `ओशियनिस` है, इस से कनेक्ट करके डाउनलोड किया जा सकता है जगह. Oceanis एक नि: शुल्क और सुरक्षित कार्यक्रम है, जो कि वायरस या मैलवेयर से मुक्त है यह गाइड इस प्रोग्राम का उपयोग करने के लिए विशिष्ट है।
  • 2
    ज़िप फ़ाइल की सामग्री निकालें आपके द्वारा डाउनलोड किए गए संपीड़ित संग्रह में स्थापना के लिए निष्पादन योग्य फ़ाइल है। संग्रह के निष्कर्षण के साथ आगे बढ़ने के लिए, उसे सही माउस बटन के साथ चुनें और संदर्भ मेनू से `सभी निकालें ...` विकल्प चुनें जो दिखाई देगा। आपको निकाले गए फाइलों को सहेजने के लिए एक गंतव्य का चयन करने के लिए कहा जाएगा। निष्कर्षण प्रक्रिया के अंत में, अपने डेस्कटॉप पर `Oceanis_Change_Background_W7.exe` फ़ाइल को खींचें।
  • 3
    बाईं माउस बटन के साथ डबल क्लिक करके `Oceanis_Change_Background_W7.exe` फ़ाइल को चलाएं। स्थापना प्रक्रिया स्वचालित रूप से शुरू हो जाएगी, उसके बाद कंप्यूटर पुनरारंभ होगा। रिबूट के अंत में, आप देखेंगे कि आपके डेस्कटॉप की पृष्ठभूमि को बदल दिया जाएगा, जो `ओशनिस` की डिफ़ॉल्ट पृष्ठभूमि प्रदर्शित करेगा।
  • 4
    ओशनियन प्रारंभ करें कंप्यूटर के पुनरारंभ के अंत में, अपने डेस्कटॉप पर `Oceanis Change Background Windows 7` को लिंक का चयन करें। इस प्रकार, प्रोग्राम का इंटरफ़ेस आपको आपके कंप्यूटर से एक छवि का चयन करने और उसे डेस्कटॉप पृष्ठभूमि में बदलने की अनुमति प्रदान करेगा।
  • उपयुक्त चेक बटन के साथ कई छवियों को चुनकर एक प्रस्तुति बनाएं, आप इसे अपने डेस्कटॉप वॉलपेपर के रूप में उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, यदि आप चाहें, तो आप छवि श्रृंखला प्रदर्शित करने से संबंधित सेटिंग्स को बदल सकते हैं।
  • विधि 2

    रजिस्ट्री को संशोधित करें


    1
    `Regedit` प्रोग्राम को प्रारंभ करें। यह प्रोग्राम आपको विंडोज रजिस्ट्री को संशोधित करने की अनुमति देगा। `प्रारंभ` मेनू से, खोज पट्टी में `regedit` कमांड टाइप करें। प्रदर्शित होने वाले परिणामों की सूची से, आइटम `regedit` का चयन करें
    • सिस्टम रजिस्ट्री का संपादन करते समय यह हमेशा अच्छा होता है कि आप जो भी करते हैं, उसके करीब ध्यान दें, एक गलत संशोधन कंप्यूटर के संचालन को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकता है।
    • सही फ़ोल्डर का पता लगाएं। विंडो के बाईं ओर पेड़ मेनू से, `HKEY_CURRENT_USER` नोड का चयन करें दिखाई देने वाले फ़ोल्डरों की सूची से, आइटम `कंट्रोल पैनल` चुनें और उसका विस्तार करें। अब `डेस्कटॉप` नामक नोड का चयन करें
  • 2
    `वॉलपेपर` कुंजी में निहित मान बदलें जैसा कि आपने अनुमान लगाया है, यह मान आपके डेस्कटॉप के लिए पृष्ठभूमि के रूप में उपयोग किए जाने वाले चित्र का पथ संग्रहीत करता है। माउस के दोहरे क्लिक के साथ `वॉलपेपर` कुंजी का चयन करें और अंत में, `मान डेटा` फ़ील्ड में, उस छवि का पथ दर्ज करें जिसे आप डेस्कटॉप वॉलपेपर के रूप में उपयोग करना चाहते हैं।
  • उदाहरण के लिए: `C: Users Luca Images new_sfondo.jpg`
  • 3
    प्रवेश अनुमतियों को बदलें। सही माउस बटन के साथ `डेस्कटॉप` फ़ोल्डर चुनें। `अनुमतियां` विकल्प चुनें `उन्नत` टैब और फिर `स्वामी` चुनें `बदलें स्वामी इन` बॉक्स में, अपना नाम चुनें (केवल आपका नाम और व्यवस्थापक समूह दिखाना चाहिए), फिर `ओके` बटन दबाएं
  • फिर से `उन्नत` का चयन करें अनचेक करें `वस्तु के अभिभावक के इनहेरिट करने योग्य अनुमतियों को शामिल करें` चेकबॉक्स संकेत दिए जाने पर, `हटाएं` बटन दबाएं।
  • `जोड़ें` बटन दबाएं टेक्स्ट फ़ील्ड में, `हर कोई` टाइप करें, फिर `ओके` बटन दबाएं। केवल `पढ़ें` अनुमति की अनुमति दें और फिर `ओके` दबाएं। अगली विंडो में, `ओके` को फिर से दबाएं।
  • आइटम `प्रत्येक व्यक्ति` को चुनें और `पढ़ने` आइटम से संबंधित `अनुमति दें` चेकबॉक्स का चयन करना सुनिश्चित करें समाप्त होने पर, `ओके` बटन दबाएं।
  • 4
    कंप्यूटर को पुनरारंभ करें जब रीबूट प्रक्रिया समाप्त हो जाती है, तो आप अपने नए डेस्कटॉप की पृष्ठभूमि के रूप में, आपके सामने अपने काम का नतीजा देख सकेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com