विंडोज मीडिया केंद्र कैसे डाउनलोड करें

विंडोज मीडिया सेंटर मल्टीमीडिया फ़ाइलों के प्रबंधन के लिए माइक्रोसॉफ्ट द्वारा बनाई गई एक सॉफ्टवेयर है, जो आपको टीवी कार्यक्रमों को देखने और रिकॉर्ड करने, संगीत सुनना और बहुत कुछ देता है। विंडोज मीडिया सेंटर अब खरीद के लिए उपलब्ध नहीं है, लेकिन आप अभी भी विंडोज 7 या विंडोज 8.1 सिस्टम के लिए प्रोग्राम संस्करण प्राप्त कर सकते हैं। आप नए विंडोज 10 का उपयोग कर रहे हैं, तो आप, के बाद से विंडोज मीडिया केंद्र माइक्रोसॉफ्ट के ऑपरेटिंग सिस्टम के इस संस्करण में उपलब्ध नहीं है मूल कार्यक्रम का एक संशोधित संस्करण के लिए समझौता करना होगा।

कदम

विधि 1

विंडोज़ 10
डाउनलोड शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 1
1
स्थापना प्रक्रिया को समझें विंडोज मीडिया सेंटर अब खरीद के लिए उपलब्ध नहीं है और माइक्रोसॉफ्ट ने आधिकारिक समर्थन बंद कर दिया है। इस कारण से आप पारंपरिक इस खंड में प्रक्रिया को स्थापित और कार्यक्रम का एक संशोधित संस्करण का उपयोग करने के लिए अनुमति देता है विंडोज 10 का उपयोग कर सिस्टम पर विंडोज मीडिया केंद्र के संस्करण स्थापित नहीं कर सकते, तो समस्याओं और रोग से निपटने के लिए तैयार हो।
  • छवि शीर्षक डाउनलोड करें विंडोज मीडिया केंद्र चरण 2
    2
    आवश्यक फाइलों को डाउनलोड करें आपको विंडोज मीडिया केंद्र के एक पुनः कंपाइल किए गए संस्करण का उपयोग करना होगा "उत्साही"। निम्न फ़ाइल का उपयोग करके डाउनलोड करें !7QMEWY5K! MQKFQZ4 बीएमएएएचएनयूएक्सयू 8 एफपीएनजेओजबबीके 1 एज़ 5 एफएफसीए 1 जीक्यूएमक इस लिंक. वैकल्पिक रूप से, आप निम्न संग्रह के लिए वेब पर खोज कर सकते हैं WindowsMediaCenter_10.0.10134.0v2.1.rar, तो एक सुरक्षित और विश्वसनीय वेबसाइट का उपयोग करके डाउनलोड करना जारी रखें
  • रारा फ़ाइल में निहित डेटा को निकालने के लिए, आपके पास WinRAR की एक प्रति है। आप एक परीक्षण संस्करण स्थापित कर सकते हैं या मुफ्त 7-ज़िप सॉफ्टवेयर का उपयोग कर सकते हैं। परामर्श करना इस गाइड आरएआर प्रारूप में एक संग्रह को डिकंप्रेस करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • छवि शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 3 डाउनलोड करें
    3
    फ़ाइल निकालें प्रश्न में रार फ़ाइल का उपयोग करने और इसकी सामग्री निकालने के लिए, आपके द्वारा इंस्टॉल करने के लिए चुने गए decompression प्रोग्राम का उपयोग करें। फ़ोल्डर को अपनी हार्ड डिस्क के अंदर RAR फ़ाइल में सहेजें (आमतौर पर यह डिस्क है "सी:")।
  • छवि डाउनलोड शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 4
    4
    नए निकाले फ़ोल्डर में प्रवेश करें। अंदर आपको कई फाइलें मिलनी चाहिए
  • छवि शीर्षक विंडोज छवि डाउनलोड करें विंडोज मीडिया केंद्र चरण 5
    5
    फाइल का चयन करें_TestRights.cmd सही माउस बटन के साथ, फिर आइटम को चुनें "व्यवस्थापक के रूप में चलाएं" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया एक Windows कमांड प्रॉम्प्ट विंडो दिखाई देगा और स्वचालित रूप से इंस्टॉलेशन शुरू कर देगी।
  • डाउनलोड शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 6
    6
    फाइल का चयन करेंInstaller.cmd सही माउस बटन के साथ, फिर आइटम को चुनें "व्यवस्थापक के रूप में चलाएं" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया दूसरा कमांड प्रॉम्प्ट विंडो खुल जाएगा। स्थापना पूर्ण होने के बाद आपको प्रश्न में विंडो बंद करने के लिए कहा जाएगा।
  • डाउनलोड शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 7
    7
    विंडोज मीडिया सेंटर प्रारंभ करें इस बिंदु पर आप प्रारंभ मेनू से विंडोज मीडिया सेंटर को चलाने या फ़ोल्डर तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए "सामान"।
  • डाउनलोड शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 8
    8
    अतिरिक्त कोडेक डाउनलोड करें (यदि आवश्यक हो)। कुछ उपयोगकर्ताओं ने उपयुक्त कोडेक की कमी के कारण अपनी मल्टीमीडिया फ़ाइलों के प्लेबैक के साथ समस्याओं की सूचना दी है। यदि यह आपका मामला है, तो आप कई ऑनलाइन स्रोतों से उपलब्ध कोडेक पैक को डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं। द्वारा बनाई गई कोडेक पैकेज के लिए खोजें "शार्क" और विंडोज 10 और विंडोज 8.1 के लिए उपलब्ध है इस पैकेज की स्थापना के साथ, फाइलों सहित विभिन्न प्रारूपों के लिए समर्थन जोड़ा गया है "MKV", "AVI" और "MOV"।
  • विधि 2

    विंडोज 8.1
    डाउनलोड शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 9
    1
    स्थापना प्रक्रिया को समझें विंडोज मीडिया सेंटर को इसकी रिलीज के समय में विंडोज 8 में शामिल नहीं किया गया था और केवल विंडोज 8.1 के व्यावसायिक संस्करण के लिए उपलब्ध कराया गया था। विंडोज मीडिया सेंटर इसलिए विंडोज 8.1 के मानक संस्करण के लिए उपलब्ध नहीं है, जिसका मतलब है कि आपको इसका उपयोग करने के लिए व्यावसायिक संस्करण में नवीनीकरण की आवश्यकता है। विंडोज़ 8.1 का उपयोग करने वाले सिस्टम पर विंडोज मीडिया सेंटर स्थापित करने और उपयोग करने के लिए यह एकमात्र आधिकारिक रूप से समर्थित तरीका है।
  • छवि शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 10 डाउनलोड करें
    2
    यदि आवश्यक हो, तो Windows 8 को नवीनीकृत करें विंडोज 8.1 आदेश विंडोज मीडिया केंद्र का उपयोग करने के लिए, आपको Windows 8.1 प्रो पैक या मीडिया केंद्र पैक स्थापित करने की आवश्यकता तो पहला कदम Windows संस्करण 8.1 करने के लिए अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को अपग्रेड करने के लिए है। विंडोज 8.1 में अपग्रेड नि: शुल्क है और सीधे विंडोज स्टोर से किया जा सकता है। परामर्श करना इस गाइड आपके ऑपरेटिंग सिस्टम को विंडोज 8 से विंडोज 8.1 में अपग्रेड करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • छवि शीर्षक शीर्षक छवि मीडिया डाउनलोड करें
    3
    निर्धारित करें कि आपको कौन सा पैकेज चाहिए विंडोज 8.1 के लिए दो तरह के पैकेज हैं जो कि विंडोज मीडिया सेंटर तक पहुंच प्रदान करते हैं, विकल्प उपयोग में विंडोज के संस्करण पर निर्भर करता है। शॉर्टकट कुंजी संयोजन दबाएं ⌘ विन + ⎉ अपने सिस्टम के बारे में विस्तृत जानकारी का उपयोग करने के लिए रोकें।
  • प्रो पैक (€ 99) - यह विंडोज 8.1 होम संस्करण के व्यावसायिक संस्करण के लिए नवीनीकरण है, जिसमें विंडोज मीडिया सेंटर भी शामिल है
  • मीडिया सेंटर पैक (€ 9.99) - यह अपडेट उन उपयोगकर्ताओं के लिए लक्षित है जो पहले से ही विंडोज 8.1 प्रोफेशनल संस्करण और विंडोज मीडिया सेंटर स्थापित हैं।
  • डाउनलोड शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 12



    4
    अपडेट खरीदें आप सीधे Microsoft वेबसाईट से इन अद्यतन संकुल को खरीद सकते हैं या आप एक खरीद सकते हैं "उत्पाद कुंजी" अधिकृत विक्रेता से वैध, जैसे कि अमेज़ॅन या बेस्ट खरीदें
  • छवि शीर्षक वाला छवि विंडोज मीडिया सेंटर 13
    5
    विंडोज में नई सुविधाओं को जोड़ें 8.1। प्राप्त करने के बाद "उत्पाद कुंजी", आप नए अपडेट को डाउनलोड और इंस्टॉल करने के लिए इसे विंडोज में डालें।
  • ⌘ विन कुंजी दबाएं, फिर कीवर्ड में टाइप करें "जोड़ा कार्यशीलता"।
  • आइटम को चुनें "विंडोज 8.1 में कार्यक्षमता जोड़ना"।
  • विकल्प का चयन करें "मेरे पास पहले से एक उत्पाद कुंजी है"।
  • कोड दर्ज करें "उत्पाद कुंजी" उपयुक्त क्षेत्र में
  • छवि शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 14 डाउनलोड करें
    6
    फ़ाइलों को स्थापित करने के लिए प्रतीक्षा करें सक्रियण कोड प्रदान करने के बाद, अपडेट फ़ाइलों को डाउनलोड और इंस्टॉल किया जाएगा। स्थापना प्रक्रिया के अंत में कंप्यूटर स्वचालित रूप से पुनरारंभ हो जाएगा। रिबूट पूरा हो जाने के बाद, और एक बार आपने पुष्टि की है कि इंस्टॉलेशन पूर्ण हो गया है, तो आप प्रारंभ स्क्रीन से विंडोज मीडिया सेंटर शुरू कर सकते हैं।
  • डाउनलोड शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 15
    7
    विंडोज 10 में अपग्रेड अक्षम करें विंडोज 8.1 सिस्टम के सभी उपयोगकर्ताओं को मुफ्त में विंडोज 10 में नवीनीकृत करने की संभावना प्रदान की जाती है। , हालांकि याद रखें अगर आप, आप Windows 10 के लिए अपने सिस्टम के रूप में विंडोज मीडिया केंद्र ऊपर बताया गया है अद्यतन करने के लिए नहीं चाहते हो सकता है विंडोज मीडिया केंद्र का प्रयोग कर एक समाप्त परियोजना है और अब माइक्रोसॉफ्ट, जो सिस्टम के लिए उपलब्ध नहीं कराया है द्वारा समर्थित 10 को अपनाने के लिए विंडोज अभी भी Windows 10 में विंडोज मीडिया केंद्र का उपयोग करें, आपको इस मार्गदर्शिका के पिछले भाग को देख सकते हैं, लेकिन कार्यक्रम ठीक से उसे सबमिट खराबी समर्थित न हो। फिलहाल, विंडोज 8.1 का उपयोग जारी रखने के विचार पर विचार करें।
  • विधि 3

    विंडोज 7
    डाउनलोड शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 16
    1
    सुनिश्चित करें कि आपके पास विंडोज 7 का सही संस्करण है विंडोज मीडिया सेंटर स्टार्टर एंड होम बेसिक के अपवाद के साथ विंडोज 7 के सभी संस्करणों के लिए नि: शुल्क उपलब्ध है। यदि आपके पास इन संस्करणों में से एक है, तो आपको विंडोज मीडिया सेंटर तक पहुंच बनाने के लिए कम से कम होम प्रीमियम संस्करण में अपने सिस्टम को अपग्रेड करने की आवश्यकता होगी
    • विंडोज 7 को अपडेट करने के लिए आपको एक खरीदना होगा "उत्पाद कुंजी" वैध। आम तौर पर अपडेट की लागत 100 € है, लेकिन अब से विंडोज 7 एक दिनांकित प्रणाली है, इसलिए इसे ढूंढना मुश्किल हो सकता है "उत्पाद कुंजी" वैध। Windows 7 के स्टार्टर और होम बेसिक संस्करणों पर कानूनी रूप से विंडोज मीडिया केंद्र स्थापित करने में सक्षम होने का यह एकमात्र तरीका है।
  • डाउनलोड शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 17
    2
    इस तक पहुंचें "नियंत्रण कक्ष"। यदि आपका विंडोज 7 का संस्करण पहले से ही विंडोज मीडिया सेंटर के उपयोग का समर्थन करता है, लेकिन आप इसे नहीं खोल सकते हैं, इसका मतलब है कि स्थापना के दौरान सबसे अधिक संभावना यह सक्षम नहीं था। इसे सक्षम करने के लिए, आपको इन तक पहुंचने की आवश्यकता है "नियंत्रण कक्ष" मेनू के माध्यम से "प्रारंभ"।
  • डाउनलोड शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 18
    3
    लिंक का चयन करें "कार्यक्रम" या "कार्यक्रम और सुविधाएँ"। आपके कंप्यूटर पर स्थापित प्रोग्राम की पूरी सूची प्रदर्शित की जाएगी।
  • डाउनलोड शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 1 9
    4
    आइटम का चयन करें "सक्रिय करें या निष्क्रिय करें Windows विशेषताएं"। सक्रियण या निष्क्रिय करने के लिए उपलब्ध सभी विंडोज सुविधाओं की एक सूची प्रदर्शित की जाएगी। इस सूची तक पहुंच प्राप्त करने के लिए, आपके पास सिस्टम व्यवस्थापक अनुमतियां होनी चाहिए।
  • डाउनलोड शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 20
    5
    आइटम का विस्तार करें "मल्टीमीडिया सुविधाएँ"। आपको तीन विकल्प उपलब्ध हैं: "विंडोज़ डीवीडी निर्माता", "विंडोज मीडिया सेंटर" और "विंडोज मीडिया प्लेयर"।
  • यदि उपलब्ध एकमात्र विकल्प है "विंडोज मीडिया प्लेयर"का अर्थ है कि आप विंडोज 7 के स्टार्टर या होम बेसिक संस्करण का उपयोग कर रहे हैं। इस मामले में, विंडोज मीडिया सेंटर सक्रियण के लिए उपलब्ध नहीं है। आगे बढ़ने के लिए, आपको पहले अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को विंडोज 7 या विंडोज 8.1 के संस्करण में अपग्रेड करना होगा जो विंडोज मीडिया सेंटर का समर्थन करता है
  • डाउनलोड शीर्षक विंडोज मीडिया केंद्र चरण 21
    6
    चेक बटन का चयन करें "विंडोज मीडिया सेंटर"। नई सुविधा की स्थापना के साथ आगे बढ़ने के लिए बटन दबाएं "ठीक"। इस चरण को पूरा करने में कई मिनट लग सकते हैं।
  • छवि शीर्षक डाउनलोड करें विंडोज मीडिया केंद्र चरण 22
    7
    विंडोज मीडिया सेंटर प्रारंभ करें स्थापना को पूरा करने के बाद, मेनू में "प्रारंभ", विंडोज मीडिया सेंटर शुरू करने का विकल्प होगा यदि आपको यह नहीं मिल रहा है, तो कृपया निम्नलिखित कीवर्ड का उपयोग करके खोज करें "विंडोज मीडिया सेंटर"।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र विंडोज मीडिया केंद्र चरण 23
    8
    विंडोज 10 में अपडेट करने से बचें यदि आप विंडोज मीडिया सेंटर का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको अपने सिस्टम को विंडोज 10 में अपग्रेड करने की आवश्यकता नहीं है। जैसा कि ऊपर बताया गया है, विंडोज मीडिया सेंटर एक माइक्रोसॉफ्ट द्वारा अब समाप्त हो रहा है और इसे विंडोज 10 पर चलने वाले सिस्टम के लिए उपलब्ध नहीं है। हालांकि, विंडोज़ 10 में विंडोज मीडिया सेंटर, आप इस गाइड के पहले भाग को संदर्भित कर सकते हैं, लेकिन प्रोग्राम सही ढंग से समर्थित नहीं हो सकता है और इसलिए खराब तरीके से पेश किया जा सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com