कैसे डाउनलोड करें और Dreamscene के लिए लाइव वॉलपेपर स्थापित करें

यह मार्गदर्शिका दिखाती है कि अपने डेस्कटॉप के लिए एनिमेटेड वॉलपेपर डाउनलोड करने और उपयोग करने के लिए `ड्रीम्ससीन` प्रोग्राम कैसे इंस्टॉल करें। यह प्रोग्राम विशेष रूप से उन उपयोगकर्ताओं के लिए लक्षित है जो Windows Vista Ultimate का उपयोग करते हैं (`ड्रीम्सस्केप` का नया संस्करण विंडोज विस्टा के लगभग सभी संस्करणों के साथ संगत होगा, लेकिन अभी Vista अल्टीमेट ही इस कार्यक्रम का लाभ ले सकता है)।

कदम

डाउनलोड और इंस्टॉल एनिमेटेड ड्रीम वॉलपेपर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
`ड्रीमसिसीन` अपडेट डाउनलोड करने के लिए `विंडोज अपडेट` का उपयोग करें `प्रारंभ` मेनू तक पहुंचने के लिए विंडोज लोगो बटन का चयन करें, फिर `कंट्रोल पैनल` चुनें इस बिंदु पर, क्लासिक व्यू मोड का चयन करें
  • डाउनलोड और इंस्टॉल एनिमेटेड ड्रीम वॉलपेपर चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    नियंत्रण कक्ष के निचले भाग में `विंडोज अपडेट` आइटम को चुनें। विकल्प `उपलब्ध अतिरिक्त सुविधाएं देखें` विकल्प को चुनें, `विंडोज़ ड्रीम्ससीन` चेकबॉक्स का चयन करें और `इंस्टॉल करें` बटन दबाएं। संकेत दिए जाने पर, अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें
  • डाउनलोड और इंस्टॉल एनिमेटेड ड्रीम वॉलपेपर चरण 3 शीर्षक वाली छवि



    3
    Stardock (लिंक `सूत्रों और उद्धरण` खंड में शामिल है) द्वारा बनाई गई `ड्रीम्ससिप्स` नामक सॉफ्टवेयर को स्थापित करें।
  • डाउनलोड और इंस्टॉल एनिमेटेड ड्रीम वॉलपेपर चरण 4 शीर्षक वाला छवि
    4
    अपने डेस्कटॉप के लिए एनिमेटेड वॉलपेपर डाउनलोड करना शुरू करें। इस प्रकार के वॉलपेपर को वितरित करने वाली कुछ साइटों को खोजने के लिए खोज करें, उन्हें खोजने का सबसे आसान तरीका Google का उपयोग करना है और निम्न खोज स्ट्रिंग टाइप करना है "विंडोज़ विस्टा सपने"।
  • एनिमेटेड ड्रीम वॉलपेपर डाउनलोड करें और इंस्टाल करें शीर्षक वाला इमेज
    5
    अपने कंप्यूटर पर वॉलपेपर डाउनलोड करने के बाद आप उन्हें दो बार क्लिक करके या संदर्भ मेनू से `वॉलपेपर के रूप में सेट करें` आइटम चुनकर सही माउस बटन के चयन के साथ सुलभ कर सकते हैं। चयनित आइटम को आपके डेस्कटॉप वॉलपेपर के रूप में सेट किया जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com