चीन में Google तक कैसे पहुंचें

जब आप चीन में हैं, तब तक Google को एक्सेस करने के लिए आपको एक निजी दूरसंचार नेटवर्क (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क या वीपीएन) की आवश्यकता है, क्योंकि कोई आधिकारिक मार्ग नहीं हैं या "कानूनी" ऐसा करने के लिए वीपीएन एक प्रोग्राम है जो आपको अनुमति देता है "आप का नाटक" जहां आप वास्तव में हैं, उससे दूसरे स्थान से इंटरनेट तक पहुंचने के लिए इस मामले में, यह आपको Google का उपयोग करने की अनुमति देता है जैसा कि आप संयुक्त राज्य में थे - जहां इसे प्रतिबंधित नहीं किया गया है - भले ही आप वास्तव में चीन में हों, जहां उसे अनुमति नहीं है।

कदम

भाग 1

वीपीएन के बारे में पूछें
1
अपना आईपी पता छिपाने के लिए वीपीएन डाउनलोड करें निजी टेलिकम्युनिकेशन नेटवर्क (वीपीएन) उस सामग्री को अस्पष्ट करता है जिसे आप एक्सेस कर रहे हैं, इसे एक निजी और सामान्य रूप से एन्क्रिप्ट किए गए कनेक्शन के माध्यम से निर्देशित करते हैं। कई मुफ्त कार्यक्रमों में दैनिक डेटा प्रवाह या बैंडविड्थ के लिए सीमाएं हैं आप एक उच्च वॉल्यूम वीपीएन के लिए साइन अप कर सकते हैं 10 डॉलर एक महीने (लगभग 9 यूरो) और यदि आप इसे बहुत कुछ उपयोग करने की योजना बना रहे हैं तो यह एक अच्छा निवेश हो सकता है। लागत साझा करने के लिए कुछ दोस्तों के साथ वीपीएन कनेक्शन साझा करने पर विचार करें।
  • पृष्ठ देखें https://en.greatfire.org/ यह जांचने के लिए कि क्या किसी विशेष वेबसाइट चीन में पूरी तरह या आंशिक रूप से अवरुद्ध है या नहीं।
  • 2
    ध्यान रखें कि चीनी नेटवर्क पश्चिमी खोज के रूप में एक ही खोज परिणामों की पेशकश नहीं करेगा। हालांकि अधिकांश चीनी उपयोगकर्ताओं को इसके बारे में चिंतित नहीं है, क्योंकि वे चीन के भीतर एक मेजबान के साथ पन्नों का उपयोग करना पसंद करते हैं जो अस्पष्ट नहीं हैं। उदाहरण के लिए, बैडु एक खोज इंजन है जो चीन में Google के रूप में लोकप्रिय है और प्रतिबंधों के अधीन नहीं है इसकी सबसे बड़ी समस्या यह है कि यह पूरी तरह से चीनी परिणाम प्रदान करता है और जो कुछ भी दुनिया के बाकी हिस्सों से आता है। बहुत से लोग कहते हैं कि बीजिंग सरकार ने Google और अन्य वेबसाइट्स को विशेष रूप से लोगों के सामने रख दिया है ताकि दुनिया में क्या हो रहा है इसके बारे में अंधेरे में रहें।
  • जब आप Google के बजाय Baidu का उपयोग करते हैं, तो आप यह देख सकते हैं कि चीनी उपयोगकर्ता क्या चाहते हैं। जब आप Google का उपयोग करते हैं, तो आप दुनियाभर की जानकारी पा सकते हैं
  • वही वीडियो साइटों पर लागू होता है: यूट्यूब के बजाय यूस्कू की खोज करने के लिए, आप चीनी द्वारा प्रकाशित और देखे जा सकते हैं। आप विदेशी वीडियो देख सकते हैं जो चीन में रहने वाले लोगों द्वारा उपलब्ध कराए गए हैं - हालांकि, इस सेवा की सीमाएं हैं
  • 3
    पता है कि तकनीकी रूप से यह वीपीएन का उपयोग करने के लिए कानूनी है सरकार ने कभी भी इन कार्यक्रमों के अवैध उपयोग से इनकार नहीं किया है "महान फ़ायरवॉल" और इस कारण से किसी पर भी मुकदमा चलाया नहीं गया है। इसके बावजूद चीन ने सबसे अधिक वीपीएन की वेबसाइटों को ब्लॉक किया है। यदि आप इस देश में चल रहे किसी वेबसाइट तक पहुंचते हैं, तो याद रखें कि चीनी सरकार के अनुरोध पर संवाद करने के लिए आवश्यक है, आपके पहुंच बिंदु और आपके ऑनलाइन कार्यों के बारे में जानकारी।
  • भाग 2

    वीपीएन चुनें
    1
    लोकप्रिय वीपीएन की इस सूची की समीक्षा करें याद रखें कि लेख लिखने के बाद इनमें से प्रत्येक प्रदाता चीन द्वारा अक्षम कर दिया गया हो सकता है वीपीएन डाउनलोड करने से पहले कुछ शोध करें और सुनिश्चित करें कि इसे अवरुद्ध नहीं किया गया है
    • fqrouter: Android उपकरणों के साथ बहुत अच्छी तरह से काम करता है। यह मुफ़्त है और आप इसका सबसे अधिक कर सकते हैं, अगर आपने रूट को फोन को सबमिट किया है। यदि आप अपने मोबाइल फोन को अपने लैपटॉप से ​​कनेक्ट करने के लिए यूएसबी कनेक्शन का उपयोग करते हैं, तो आप दोनों डिवाइसों से आज़ादी से वेबसाइटों का उपयोग कर सकते हैं। इस वीपीएन में एक स्थिर प्रॉक्सी और सुविधाओं की एक विस्तृत श्रृंखला है।
    • सुपर वीपीएन: एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है और 30 नि: शुल्क परीक्षण दिन प्रदान करता है इस समय के बाद भी आप एक घंटे के लिए भुगतान किए बिना कनेक्ट कर सकते हैं, लेकिन हर घंटे के बाद आपको पुन: कनेक्ट करना होगा।
    • एक्सप्रेस वीपीएन: चीन में तेजी से और लगातार काम करने के लिए डिजाइन किया गया है। आप विभिन्न अनुप्रयोगों का उपयोग कर सकते हैं। सेवा सर्वर हांगकांग, सिंगापुर, जापान और संयुक्त राज्य के पश्चिमी तट पर स्थित हैं। बिना सवाल पूछे बिना आप तीस दिनों के भीतर अपना पैसा वापस पा सकते हैं। एक्सप्रेस वीपीएन पेपैल, अधिकांश क्रेडिट कार्ड, बिटकॉइन, यूनियन पय, अल्पाय, वेबमनी और कैशयू के माध्यम से भुगतान स्वीकार करता है।
    • 12 वीपीएन: इसका मुख्यालय हांगकांग में स्थित है और डेवलपर्स चीन द्वारा संचालित अवरोधन और पहुंच कम करने प्रणाली के बारे में अच्छी तरह जानते हैं। यह कई चीनी नागरिकों द्वारा उपयोग किया जाता है, इसकी व्यावसायिक नीतियां सात दिनों के भीतर प्रतिपूर्ति के लिए प्रदान करती हैं, लेकिन पीयर-टू-पीअर / टोरेंट शेयरिंग की अनुमति देती है
    • वीपीएन.एसी: चीनी उपयोगकर्ताओं के लिए कई फ़ंक्शन प्रदान करता है, जिसमें ओपन वीपीएन ट्रैफिक बनाने की क्षमता सामान्य एसएसएल के रूप में दिखाई देती है। इसका सर्वर हांगकांग, सिंगापुर और संयुक्त राज्य अमेरिका के पश्चिमी तट पर स्थित है। यह सेवा चीन टेलीकॉम और चीन यूनिकोम के साथ पीयरिंग कार्यों की सुविधा देती है।
    • VyperVPN: विंडोज या लिनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ काम करता है यह हर महीने 500 एमबी मुफ्त प्रदान करता है और आपको और अधिक कनेक्ट करने में सक्षम होने के लिए भुगतान करना होगा। ओपन वीपीएन के साथ कॉन्फ़िगर किया गया है, यह बहुत अच्छी तरह से काम करता है
  • 2
    याद रखें कि वीपीएन के माध्यम से कनेक्शन की उपलब्धता चर है बीजिंग सरकार कभी-कभी कुछ प्रदाताओं को ब्लॉक करती है, खासकर इसलिए कि वे कुछ राजनीतिक या अन्य नियम तोड़ते हैं - हालांकि, यदि आप इस निजी नेटवर्क को डाउनलोड और इस्तेमाल करते हैं तो आपके पास कोई नतीजे नहीं होंगे। वर्तमान में, चीन नेटवर्क प्रोटोकॉल स्तर (कॉर्पोरेट लोगों सहित) में सभी वीपीएन को अस्पष्ट कर रहा है। हालांकि, ऐसे अन्य प्रदाता हैं जिन्होंने निजी नेटवर्क के माध्यम से अपना डेटा ट्रैफिक छिपाने के लिए गुप्त तकनीक विकसित की है।
  • वर्तमान में उपलब्ध वीपीएन पर सलाह के लिए स्थानीय लोगों से पूछें चीन में रहने वाले अधिकांश लोग आपको बता सकते हैं कि उनके पसंदीदा वीपीएन क्या हैं।
  • यह दुर्लभ है कि पहले से डाउनलोड किए गए निजी नेटवर्क बेकार हो जाते हैं। हालांकि, अगर आपको लगता है कि आपके वीपीएन प्रदाता को अवरुद्ध कर दिया गया है और नए उपयोगकर्ताओं के लिए दुर्गम हो गया है, तो चिंता न करें, आप एक और पा सकते हैं
  • 3
    याद रखें कि निजी नेटवर्क का उपयोग कुछ चीनी वेबसाइटों तक पहुंच को रोका जा सकता है। उदाहरण के लिए, कई ई-कॉमर्स पृष्ठ चीनी मुद्रा में कीमतों का पर्दाफाश करते हैं, जो आम तौर पर विदेशी मुद्राओं के मुकाबले बहुत सस्ता होते हैं, केवल जब आईपी पते से पता चलता है कि राज्य की सीमाओं के भीतर पहुंच की गई है। इसका मतलब यह है कि यदि आप वीपीएन का उपयोग करते हैं, तो साइट आपको चीनी कीमतों की पेशकश नहीं करेगी क्योंकि यह मानती है कि आप विदेश में हैं, उदाहरण के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में।
  • भाग 3

    वीपीएन का उपयोग करें


    1
    वीपीएन प्रोटोकॉल का उपयोग करें सबसे निजी नेटवर्क स्थापित करने के लिए, आपको एक प्रोटोकॉल और होस्ट को डाउनलोड करना होगा।
    • ओपन वीपीएन: वर्तमान में, यह कम से कम स्थिर प्रोटोकॉल प्रदान करता है, हालांकि यह अतीत में विश्वसनीय रहा है। पता है कि अधिकांश बंदरगाहों को अवरुद्ध कर दिया गया है और कनेक्शन रीसेट है। इस सब के मूल कारण झूठे आरएसटी पैकेजों में झूठ लगता है।
    • L2TP: चीन के लिए एक त्वरित प्रोटोकॉल है और इस लेख को लिखने के समय पूरी तरह कार्यात्मक है।
    • पीपीटीपी: इसका प्रयोग तब ही होता है जब L2TP काम नहीं करता, क्योंकि यह सामान्यतः धीमी और कम उम्मीद के मुताबिक है।
    • एसएसटीपी: इसे सुरक्षित HTTPS कनेक्शन (पोर्ट 443) से कनेक्ट करने के लिए उपयोग करें। यह ग्राहकों को नेट रूटर, फायरवॉल और वेब प्रॉक्सी सेवाओं के पीछे नेटवर्क तक सुरक्षित रूप से पहुंचने की अनुमति देता है। आपको दरवाजे के तालों के साथ सामान्य समस्याओं के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है
  • 2
    वीपीएन डाउनलोड और इंस्टॉल करें एक साधारण ऑनलाइन खोज करें और उस प्रोग्राम का चयन करें जिसे आपने उपयोग करने का फैसला किया है। उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं "एक्सप्रेस वीपीएन डाउनलोड करें"। आपको प्रोटोकॉल के साथ साइट का एक लिंक मिलना चाहिए। यदि आपको यह नहीं मिल रहा है, तो इसे एक टोरेंट पृष्ठ से डाउनलोड करने का प्रयास करें।
  • 3
    प्रोग्राम शुरू करें अंतरफलक प्रत्येक वीपीएन के लिए थोड़ा अलग है, लेकिन हमेशा अपने देश को घोषित करने के लिए आवश्यक है। आपको उस देश का नाम दर्ज करना होगा, जहां से "नाटक" Google को एक्सेस करने के लिए कार्यक्रम उस विशेष देश से कनेक्शन को अनुकरण करने के लिए आपके आईपी पते को संशोधित करता है। अगर वीपीएन को चीनी सरकार द्वारा प्रतिबंधित नहीं किया गया है, तो आपको ग्रेट फ़ायरवॉल के आसपास पहुंचने में सक्षम होना चाहिए।
  • 4
    वह देश चुनें, जिसे आप आईपी पते से संबंधित चाहते हैं। जब आप प्रोग्राम डाउनलोड कर लेते हैं, तो देश चुनें, जहां से ऐसा लगता है कि आप कनेक्ट हो रहे हैं, उदाहरण के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका या दक्षिण कोरिया। जब आप ऑनलाइन हों, तो आपको बीजिंग सरकार द्वारा अवरुद्ध किए गए सभी पृष्ठों को ब्राउज़ करने में सक्षम होना चाहिए: Google, YouTube , ट्विटर, फेसबुक, नेटफ्लिक्स और इतने पर। जब आप चीन में हों, तो एशिया (चीन, हांगकांग, बैंकाक) में वीपीएन के माध्यम से प्रवेश करें। दूसरा सबसे अच्छा विकल्प संयुक्त राज्य के पश्चिमी तट (लॉस एंजिल्स, पोर्टलैंड, सैन फ्रांसिस्को) पर एक सर्वर चुनना है।
  • चीनी उपयोगकर्ता अक्सर मुख्य भूमि चीन में स्थित वेबसाइटों पर जाते हैं - वीपीएन सर्वर को एक त्वरित कनेक्शन सुनिश्चित करने के लिए पास होना चाहिए। दूसरी ओर, पश्चिमी देशों को एक ऐसी सर्वर की आवश्यकता होती है, जो संभवत: जितनी करीब है, वह विदेशी वेबसाइट पर जाना चाहती है - उदाहरण के लिए, आपको अमेरिकी ऑनलाइन पृष्ठों को एक्सेस करने के लिए यूएस आईपी चुनना चाहिए।
  • पश्चिमी वेबसाइट हमेशा अपने मूल देश में आधारित वीपीएन के माध्यम से बहुत तेजी से लोड करते हैं, जो चीन के करीब है। दूसरी ओर, चीनी वेबसाइटें पश्चिमी आईपी से कनेक्ट होने में बहुत धीमी गति से होती हैं, क्योंकि डेटा यातायात भेजा जाता है और दुनिया के दूसरी तरफ वापस भेजा जाता है।
  • 5
    सुनिश्चित करें कि आपके पास एक अच्छा ब्रॉडबैंड कनेक्शन है वीपीएन के माध्यम से काम करते समय, आपको सामान्य इंटरनेट कनेक्शन के लिए जरूरी की अपेक्षा अधिक विस्तार की आवश्यकता होती है। इसलिए, धीमी कनेक्शन के माध्यम से ऐसा करना बहुत आसान नहीं है - खास तौर से सलाखों, हवाई अड्डों या होटलों में उपलब्ध सार्वजनिक नेटवर्क के साथ।
  • 6
    चीन में वीपीएन के माध्यम से भी Google में प्रवेश करने के लिए सावधान रहें Google सेवाओं का उपयोग करते समय, कीवर्ड दर्ज नहीं करें "संवेदनशील" कि सरकार का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं अन्यथा, कनेक्शन रीसेट है, जिसका मतलब है कि आप 90 सेकंड के लिए इंटरनेट तक पहुंचने में सक्षम नहीं होंगे। आप अभी भी फिर से फिर से कनेक्ट कर सकते हैं जब आप फिर से वेबसाइट का लोगो देख सकते हैं।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com