कैसे एक अनाम तरीके से वेब सर्फ करने के लिए

यह सिर्फ पीडोफाइल, आतंकवादी और हैकर नहीं है, जिनके बारे में ऑनलाइन गोपनीयता की चिंता है: इंटरनेट पर आपकी पहचान के साथ समझौता करने से आप पहचान चोरी और अन्य अवैध गतिविधियों के लिए एक आसान लक्ष्य बना सकते हैं। अन्य लोगों को अपनी स्वयं की सरकारों से भी खुद को सुरक्षित करना चाहिए अगर आप डिजिटल युग में अपनी सुरक्षा की गारंटी देना चाहते हैं, तो इन सरल सावधानी बरतनी चाहिए जो आपकी असली पहचान को छुपाने या छिपाने में आपकी मदद करेगी।

कदम

अनिममीड की मूल बातें जानिए

छवि ऑनलाइन नाम से गुमनाम रूप से चरण 1
1
वेबसाइटें लक्षित आगंतुकों को चुनने के लिए अपने आगंतुकों को पंजीकृत करती हैं और सोशल मीडिया के लिंक प्रदान करती हैं। जब भी आप एक वेब पेज देखते हैं, तो साइट आपके आईपी पते पर ध्यान देगी ("पता" नेटवर्क पर आपके कंप्यूटर का), उस साइट का, जिस ब्राउज़र का आप उपयोग कर रहे हैं, अपने ऑपरेटिंग सिस्टम का, जब आप पेज पर और उस लिंक्स पर खर्च करते हैं जो आप क्लिक करेंगे
  • छवि ऑनलाइन नाम से दोहराएं चरण 2
    2
    मुख्य खोज इंजन आपकी खोजों के इतिहास को संग्रहीत करते हैं और इसे अपने आईपी पते से संबद्ध करते हैं (और अगर आपने पंजीकृत किया है तो आपका खाता)। फिर ये डेटा संकलित और विश्लेषण किया जाता है ताकि अधिक लक्षित विज्ञापन और अधिक प्रासंगिक खोज परिणाम उपलब्ध कराए जा सकें।
  • छवि ऑनलाइन नाम से बेनामी चरण 3
    3
    सोशल नेटवर्क आपके ऑनलाइन ट्रैवल रिकॉर्ड करते हैं यदि आपका कंप्यूटर एक सोशल नेटवर्क (फेसबुक, ट्विटर इत्यादि) से जुड़ा है, तो ये साइटें आपके इंटरनेट इतिहास को रिकॉर्ड कर पाएंगी यदि आपके द्वारा देखी जाने वाली साइट्स में सोशल साइट प्लगिन्स (बटन "मुझे यह पसंद है", रिएट बटंस आदि)
  • छवि ऑनलाइन नाम से गुमनाम रूप से चरण 4
    4
    आपका आईएसपी (इंटरनेट सेवा प्रदाता) आपके ऑनलाइन आंदोलनों को मॉनिटर करने के लिए आपके नेटवर्क ट्रैफ़िक का विश्लेषण कर सकता है। यह जांच अक्सर यह निर्धारित करने के लिए किया जाता है कि क्या ग्राहक टॉरेन या कॉपीराइट सामग्री डाउनलोड करने के लिए नेटवर्क का उपयोग करते हैं।
  • छवि ऑनलाइन नाम से गुमनाम रूप से चरण 5
    5
    पूर्ण नाम न छापना लगभग असंभव है उतना जितना आप अपने पटरियों को कवर कर सकते हैं, वहां हमेशा ऐसी जानकारी होगी जो आपकी पहचान करने के लिए इस्तेमाल की जा सकती है नाम न छापने के लिए उपकरण का उद्देश्य उपलब्ध जानकारी की मात्रा को कम करना है, लेकिन इंटरनेट की प्रकृति के कारण, आप कभी भी सचमुच गुमनाम नहीं होंगे।
  • छवि ऑनलाइन नाम से बेनामी चरण 6
    6
    जब आप इंटरनेट सर्फ करते हैं, तो आपको सुविधा और गुमनामी के बीच चयन करना होगा। अनाम अनाम रहना आसान नहीं है, क्योंकि एक निश्चित प्रतिबद्धता आवश्यक है। ब्राउजिंग धीमा हो जाएगा और आपको अपने ब्राउज़र को खोलने से पहले भी कई प्रारंभिक चरण पूरा करना होगा। यदि गुमनामी आपके लिए महत्वपूर्ण है, तो बलिदान करने के लिए तैयार रहें।
  • निम्नलिखित खंड यह बताएगा कि आपकी व्यक्तिगत जानकारी को आपके आईपी से संबद्ध होने से कैसे रोकें, लेकिन निनावी नहीं की गारंटी नहीं देता है। इंटरनेट पर गुमनामी बढ़ाने के लिए, लेख के दो अंतिम अनुभाग पढ़ें।
  • भाग 1

    आपकी व्यक्तिगत जानकारी को सुरक्षित रखें
    छवि ऑनलाइन नाम से गुमनाम रूप से चरण 7
    1
    वेबसाइटों के साथ पंजीकरण करने के लिए एक विशिष्ट ईमेल का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि इसमें कोई भी व्यक्तिगत जानकारी नहीं है और उन खातों से लिंक नहीं है जहां आपका डेटा पंजीकृत है।
  • छवि ऑनलाइन नाम से गुमनाम रूप से चरण 8
    2
    आपकी गोपनीयता की रक्षा करने वाले खोज इंजन का उपयोग करें मुख्य खोज इंजन, जैसे कि Google, Bing और याहू!, अपनी खोजों को रिकॉर्ड करें और उन्हें अपने आईपी पते से जोड़ दें। ऐसे विकल्प का उपयोग करें जो इस नीति का पालन न करें, जैसे डकडॉको या स्टार्टपेज।
  • छवि ऑनलाइन नाम से बेनामी चरण 9
    3
    अपनी पहुंच कुंजी को सुरक्षित रखने के लिए पासवर्ड प्रबंधन प्रोग्राम का उपयोग करें अगर आपने एक हफ्ते से अधिक समय तक इंटरनेट का उपयोग किया है, तो शायद आपके पास पहले से याद रखने के लिए बड़ी संख्या में पासवर्ड हैं आपको एक ही साइट पर विभिन्न साइटों पर एक ही, या भिन्नता का इस्तेमाल करने की कोशिश करनी पड़ सकती है, ताकि उन्हें अधिक आसानी से याद दिला सके, लेकिन यह आपको आपकी सुरक्षा के गंभीर खतरों के बारे में बताता है। यदि आपके पासवर्ड और ईमेल के साथ एक वेबसाइट हैक किया गया था, तो सभी खातों जिनके लिए आप समान संयोजन का उपयोग करते हैं, वे समझौता करेंगे। एक पासवर्ड प्रबंधन प्रोग्राम आपके द्वारा देखी जाने वाली सभी साइटों की पहुंच कुंजी याद रखेगा और आपको हर एक के लिए सुरक्षित और यहां तक ​​कि यादृच्छिक पासवर्ड बनाने की अनुमति देगा।
  • एक पासवर्ड प्रबंधन कार्यक्रम के लिए धन्यवाद, आपको एक सहज-याद रखने वाला पासवर्ड बनाने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी। इसके बजाय, आप सुरक्षित पासवर्ड बना सकते हैं जो समझने में असंभव हैं। "Kz2Jh ds3a $ @ एफ * जी एस 7%" इसकी तुलना में यह एक बहुत सुरक्षित पासवर्ड है "Ilnomedelmiocane1983"।
  • भाग 2

    बेसिक गुमनामी के साथ नेविगेट करें
    छवि ऑनलाइन नाम से गुमनाम रूप से कदम 10
    1
    तकनीकी शब्दों को जानें जब इंटरनेट पर गुमनामी की बात आती है, तो तकनीकी शब्द प्रचलित हैं। इस विषय में जांचना शुरू करने से पहले, आपको कम से कम कुछ सबसे सामान्य शब्दों को जानने की आवश्यकता होगी
    • यातायात। नेटवर्क के संदर्भ में, ट्रैफ़िक एक कंप्यूटर से दूसरे डेटा में अंतरण है
    • सर्वर। यह एक दूरस्थ कंप्यूटर है जो फ़ाइलों को होस्ट करता है और कनेक्शन की अनुमति देता है। सभी वेबसाइटें सर्वर पर अपलोड की जाती हैं, जिसे आप एक वेब ब्राउज़र का उपयोग करके एक्सेस कर सकते हैं।
    • एन्क्रिप्शन। बेतरतीब ढंग से उत्पन्न कोड का उपयोग करके नेटवर्क पर भेजे गए डेटा को सुरक्षित रखने का कार्य। जब डेटा एन्क्रिप्ट किया जाता है, तो यह अनन्य कोड का उपयोग करके एन्क्रिप्ट किया जाता है जो केवल आप और सर्वर को जानते हैं। यह सुनिश्चित करता है कि अवरोधी डेटा को डिक्रिप्ट नहीं किया जा सकता।
    • प्रॉक्सी। एक प्रॉक्सी सर्वर नेटवर्क ट्रैफिक प्राप्त करने और भेजने के लिए कॉन्फ़िगर करने वाला सर्वर है। व्यवहार में, एक प्रॉक्सी सर्वर आपको इसे से कनेक्ट करने और आपकी ओर से वेबसाइटों के लिए अनुरोध भेजने की अनुमति देता है। फिर आप साइटों से डेटा प्राप्त करेंगे और उन्हें आपको भेजेंगे। इस प्रक्रिया से आपके आईपी पते को आपके द्वारा देखी जा रही वेबसाइट से छुपाने का लाभ होता है।
    • वीपीएन। वीपीएन एक निजी वर्चुअल नेटवर्क (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क) है। यह आपके और एक सर्वर के बीच एक एन्क्रिप्टेड कनेक्शन है। यह आम तौर पर एक काम के वातावरण में उपयोग किया जाता है, जिससे कि ऑफ-साइट कर्मचारी कंपनी के संसाधनों से दूरस्थ और सुरक्षित रूप से पहुंच सकें। आप एक के रूप में एक वीपीएन कल्पना कर सकते हैं "गैलरी" इंटरनेट के माध्यम से, जो आपको सीधे किसी सर्वर से कनेक्ट करता है
  • छवि ऑनलाइन रहो अनजाने चरण 11
    2
    किसी इंटरनेट साइट पर आधारित प्रॉक्सी का उपयोग करें। हजारों वेब-आधारित प्रॉक्सी हैं, और वे हर दिन बदलते हैं। ये ऐसी साइटें हैं, जो एक प्रॉक्सी सर्वर के माध्यम से ट्रैफ़िक पुनर्निर्देशित करती हैं। यह उस साइट से गुज़रने वाले ट्रैफ़िक को केवल प्रभावित करता है - अगर आप अपने ब्राउज़र की एक और टैब खोलते हैं, तो आप प्रॉक्सी द्वारा प्रदत्त सुरक्षा का फायदा नहीं उठाएंगे।
  • जब आप एक वेब प्रॉक्सी का उपयोग करते हैं, तो उन साइटों से बचें जो सुरक्षित पहुंच (फेसबुक, आपके बैंक की वेबसाइट आदि) का उपयोग करते हैं, क्योंकि आपको प्रॉक्सी पर भरोसा नहीं करना चाहिए।
  • वेब प्रॉक्सी कुछ सामग्री प्रदर्शित नहीं कर सकते, जैसे वीडियो।
  • छवि ऑनलाइन नाम से गुमनाम रूप से चरण 12



    3
    प्रॉक्सी सर्वर से कनेक्ट करें प्रॉक्सी सर्वर एक ऐसा सर्वर है जो आपके इंटरनेट ट्रैफ़िक का पुन: प्रसारित करता है। इस प्रक्रिया को आपके व्यक्तिगत आईपी पते को छुपाने का लाभ है। नकारात्मक पक्ष यह है कि आपको सर्वर की ईमानदारी पर भरोसा करना होगा, जो आपके ट्रैफ़िक में हस्तक्षेप कर सकता है।
  • इंटरनेट पर कई प्रॉक्सी सेवाएं हैं, दोनों भुगतान और मुफ्त। नि: शुल्क सर्वर हमेशा विज्ञापन द्वारा समर्थित होते हैं।
  • जब आपको एक प्रॉक्सी सर्वर मिलना है जिसे आप कनेक्ट करना चाहते हैं, तो आपको अपने ब्राउज़र को उस सर्वर से स्वचालित रूप से कनेक्ट करने के लिए कॉन्फ़िगर करना होगा। यह केवल ब्राउज़र से उभरता ट्रैफ़िक को प्रभावित करेगा (उदाहरण के लिए, एक इंस्टेंट मैसेजिंग प्रोग्राम, उदाहरण के लिए, प्रॉक्सी के माध्यम से डेटा को पारित नहीं करेगा, अगर इस तरीके से कॉन्फ़िगर नहीं किया गया है)।
  • जैसा कि वेब प्रॉक्सी के लिए अनुशंसित है, आपको सुरक्षित साइटों में लॉगिंग से बचना चाहिए क्योंकि आप यह सुनिश्चित नहीं कर सकते हैं कि प्रॉक्सी सेवाएं आपके डेटा का खुलासा नहीं करती हैं।
  • प्रॉक्सी से कनेक्ट न करें"खुला"। प्रॉक्सी सर्वर अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा खुले हैं और आमतौर पर दुर्भावनापूर्ण या अवैध हैं
  • छवि ऑनलाइन नाम से अनजाने चरण 13
    4
    वीपीएन की सदस्यता लें एक वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क, आपकी गोपनीयता बढ़ाने में, प्राप्त ट्रैफिक को एन्क्रिप्ट करेगा और नेटवर्क को भेजेगा। आपका ट्रैफ़िक वीपीएन सर्वर से उत्पन्न होगा, जैसा कि एक प्रॉक्सी के साथ हुआ लगभग सभी वीपीएन का भुगतान किया जाता है और कई सरकारी निर्देशों का पालन करने के लिए आपके ट्रैफ़िक को अभी भी पंजीकृत करेंगे।
  • वीपीएन कंपनियों पर भरोसा न करें जो दावा करते हैं कि किसी नेविगेशन डेटा को रिकॉर्ड नहीं किया जाएगा। सरकारी अनुरोध से एक ग्राहक को बचाने के लिए कोई भी कंपनी बंद नहीं होगी।
  • छवि ऑनलाइन नाम से अनजाने चरण 14
    5
    Tor ब्राउज़र का उपयोग करें टो एक ऐसा नेटवर्क है जो कई प्रॉक्सी के रूप में कार्य करता है, जो आपके गंतव्य या आपके लिए बनाने से पहले कई रिले के बीच आपके ट्रैफिक को बाउंस करता है। केवल टॉअर ब्राउज़र द्वारा उत्पन्न ट्रैफ़िक गुमनाम होगा, और नेविगेशन सामान्य से अधिक धीमी हो जाएगी।
  • Tor का उपयोग करने के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.
  • भाग 3

    गुमनामी लगभग पूरी में नेविगेट करें
    छवि ऑनलाइन नाम से गुमनाम रूप से चरण 15
    1
    इस खंड में सभी चरणों का पालन करें यदि आप गुमनाम रूप से ब्राउज़ करना चाहते हैं, तो आपको इंटरनेट पर जाने से पहले कई चरणों को पूरा करना होगा। यह बहुत ही चुनौतीपूर्ण लग सकता है, लेकिन इन दिशानिर्देशों का पालन करने का एकमात्र तरीका यह सुनिश्चित करने के लिए है कि आपके पास इंटरनेट पर लगभग अधिकतम गुमनामी नहीं है
    • यह विधि आपको अपने निजी वीपीएन या आपके सर्वर को विदेश में कॉन्फ़िगर करने में मदद करेगी। यह प्रक्रिया वीपीएन सेवा के लिए पंजीकरण की तुलना में अधिक सुरक्षित है, क्योंकि आपको किसी तीसरी पार्टी कंपनी की शुद्धता पर भरोसा नहीं करना पड़ेगा।
  • छवि ऑनलाइन नाम से गुमनाम रूप से चरण 16
    2
    आपके होम कंप्यूटर पर वर्चुअल मशीन पर लिनक्स स्थापित करें आपके कंप्यूटर में कई सेवाएं हैं जो इंटरनेट से कनेक्ट हैं, और उनमें से प्रत्येक अज्ञातता से आपके ज्ञान के बिना समझौता कर सकता है। विंडोज विशेष रूप से असुरक्षित है, और यहां तक ​​कि मैक ओएस एक्स सिस्टम भी कम हद तक। गुमनाम होने का पहला कदम वर्चुअल मशीन पर लिनक्स को स्थापित करना है, जो आपके कम्प्यूटर के अंदर कंप्यूटर को सिम्युलेट करता है।
  • एक वर्चुअल कंप्यूटर में एक है "दीवार" आपके आस-पास जो डेटा को आपके भौतिक कंप्यूटर पर प्रसारित होने से रोकता है इसे रोकने के लिए यह आवश्यक है "छाप" जब आप गुमनाम रूप से सर्फ करते हैं तो आपका भौतिक कंप्यूटर दिखाई देता है
  • वर्चुअल मशीन पर लिनक्स कैसे स्थापित करें पर विस्तृत निर्देश के लिए यहां क्लिक करें. पूरी प्रक्रिया मुफ़्त है, लेकिन इसमें एक घंटे से अधिक समय लग सकता है।
  • TailsOS सबसे गोपनीयता-उन्मुख लिनक्स वितरणों में से एक है। यह बहुत ही हल्का और पूरी तरह से एन्क्रिप्टेड है
  • छवि ऑनलाइन नाम से बेनामी चरण 17
    3
    दूसरे देश में होस्ट किए गए एक वीपीएस (वर्चुअल प्राइवेट सर्वर) ढूंढें। यह एक महीने में कुछ यूरो खर्च होंगे, लेकिन आपको गुमनाम रूप से ब्राउज़ करना होगा। किसी अन्य देश में VPS को चुनना ज़रूरी है, जिससे कि ट्रैफ़िक आपके घर के आईपी पते से पता न हो।
  • आपको वीपीएस पर अपना वीपीएन इंस्टॉल करना होगा। यह आपको वीपीएन के साथ इंटरनेट से कनेक्ट करने की अनुमति देगा, आपका असली आईपी पता मास्क करना।
  • एक VPS सेवा चुनें, जो आपको आपकी पहचान प्रकट नहीं करने वाली खरीदारी करने की अनुमति देता है, जैसे कि डार्ककॉइन
  • एक बार जब आप वीपीएस खरीद लेंगे तो आपको उस पर अपना ऑपरेटिंग सिस्टम इंस्टॉल करना होगा। निम्न लिनक्स वितरणों में से एक स्थापित करें, जो आपको आसानी से अपने वीपीएन कॉन्फ़िगर करने की अनुमति देता है: उबंटू, फेडोरा, सेंसोस या डेबियन
  • ध्यान दें कि यदि आपकी सरकार को अवैध गतिविधियों पर संदेह है तो वीपीएस प्रदाता को अभी भी आपके वीपीएन के बारे में जानकारी का खुलासा करने के लिए मजबूर किया जा सकता है इस संभावना को रोकने के लिए ऐसा करने के लिए बहुत कुछ नहीं है
  • छवि ऑनलाइन नाम से गुमनाम रूप से चरण 18
    4
    VPS पर अपने वीपीएन को कॉन्फ़िगर करें आपका कंप्यूटर इंटरनेट तक पहुंचने के लिए वीपीएन से कनेक्ट होगा। वेबसाईट अनुरोधों की व्याख्या करेंगे जैसे कि वे VPS के स्थान से आए हैं और आपके द्वारा नहीं, साथ ही साथ सभी डेटा। यह चरण एक ऑपरेटिंग वर्चुअल सिस्टम को स्थापित करने से थोड़ा अधिक जटिल है। हालांकि यह सबसे महत्वपूर्ण कदम है, यदि आप नाम न छापें रखते हैं तो इसे पूरा करें ये चरण उबंटू पर ओपन वीपीएन के लिए विशिष्ट हैं, जो सबसे विश्वसनीय वीपीएन समाधानों में से एक है।
  • अपने वीपीएस के ऑपरेटिंग सिस्टम में लॉग इन करें यह ऑपरेशन चुने हुए सेवा के अनुसार अलग होगा।
  • ओपन वीपीएन वेबसाइट पर जाएं और सही सॉफ्टवेयर पैकेज डाउनलोड करें। आपको कई विकल्प मिलेंगे, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप वीपीएस ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए सही विकल्प चुनते हैं। आप सभी फाइलों को उपलब्ध कर सकते हैं openvpn.net/index.php/access-server/download-openvpn-as-sw.html.
  • अपने वीपीएस पर टर्मिनल खोलें और ओपन वीपीएन सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करने के लिए टाइप करें। यदि आप उबंटु या डेबियन का प्रयोग नहीं कर रहे हैं तो आदेश अलग होंगे
  • यदि आवश्यक हो तो नया पासवर्ड टाइप करें और सेट करें यह सॉफ्टवेयर द्वारा प्रशासित होने वाला पासवर्ड होगा।
  • अपने वीपीएस पर वेब ब्राउज़र खोलें और टर्मिनल पर प्रदर्शित पता डालें। ओपन वीपीएन नियंत्रण कक्ष खुल जाएगा। उसी उपयोगकर्ता नाम से प्रवेश करें OpenVPN और आपके द्वारा बनाया गया पासवर्ड। पहली बार प्रवेश करने के बाद, आपका वीपीएन तैयार है।
  • छवि ऑनलाइन बेनामी नाम से कदम 19
    5
    अपने वर्चुअल कंप्यूटर पर एक वेब ब्राउज़र खोलें आपको अपने कनेक्शन प्रोग्राम द्वारा आवश्यक कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइल डाउनलोड करने के लिए OpenVPN कनेक्ट क्लाइंट तक पहुंचने की आवश्यकता होगी।
  • भाग के बिना, व्यवस्थापक पैनल तक पहुंचने के लिए आपके द्वारा उपयोग किए गए उसी पते को दर्ज करें / व्यवस्थापक पता।
  • OpenVPN व्यवस्थापक खाते का उपयोग करके लॉग इन करें "OpenVPN" जैसा आपने पहले बनाया उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड
  • फाइलें डाउनलोड करें client.opvn या client.conf अपने वर्चुअल कंप्यूटर पर
  • छवि ऑनलाइन नाम से बेनामी चरण 20
    6
    अपने वर्चुअल मशीन पर ओपन वीपीएन क्लाइंट डाउनलोड करें। अपने वीपीएस पर वीपीएन की स्थापना के बाद, आपको अपने वर्चुअल मशीन को सीधे इसे कनेक्ट करने की आवश्यकता होगी। निम्न निर्देश उबंटु और डेबियन के लिए हैं, इसलिए अपने ओएस सिस्टम के संस्करण के अनुसार कमांड को संशोधित करें।
  • टर्मिनल खोलें और टाइप करें
  • पैकेज डाउनलोड और स्थापित होने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • नेटवर्क प्रबंधन खोलें और टैब पर क्लिक करें "वीपीएन"।
  • बटन पर क्लिक करें "आयात" और उसके बाद आप डाउनलोड की गई कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइल का चयन करें।
  • सेटिंग्स की जांच करें सर्टिफिकेट और कुंजी फ़ील्ड को स्वचालित रूप से भरना चाहिए और आपके वीपीएन का पता गेटवे फील्ड में दिखाई देना चाहिए।
  • टैब पर क्लिक करें "आईपीवी 4 सेटिंग्स सेटिंग्स" और चयन करें "केवल स्वचालित पते (वीपीएन)" तरीकों से ड्रॉप-डाउन मेनू इस तरह आपके सभी इंटरनेट ट्रैफिक वीपीएन से निकल जाएंगे
  • छवि ऑनलाइन नाम से गुमनाम रूप से चरण 21
    7
    अपने वर्चुअल कंप्यूटर पर टॉर ब्राउज़र बंडल डाउनलोड करें इस समय, वीपीएस और वीपीएन विन्यस्त करने के बाद, आप गुमनामी के अच्छे स्तर के साथ सर्फिंग कर रहे हैं। आपका वीपीएन वर्चुअल मशीन प्राप्त होने वाले सभी ट्रैफ़िक को एन्क्रिप्ट करेगा और भेजता है। अगर आप अपनी सुरक्षा को बढ़ाने के लिए चाहते हैं, तो ब्राउजर ब्राउजिंग स्पीड का बलिदान कर सकते हैं, सुरक्षा के दूसरे स्तर को जोड़ सकते हैं।
  • आप टोर ब्राउज़र को डाउनलोड कर सकते हैं torproject.org.
  • आपके वीपीएन के माध्यम से चलने वाला टोल आपके आईएसपी से छिप जाएगा कि आप टो का प्रयोग कर रहे हैं (यह केवल एन्क्रिप्टेड वीपीएन ट्रैफिक देखेंगे)।
  • टोर स्थापित करें डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए उपयुक्त सुरक्षा प्रदान करते हैं।
  • Tor का उपयोग करने के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें.
  • छवि ऑनलाइन नाम से बेनामी चरण 22
    8
    वीपीएस प्रदाताओं को नियमित रूप से बदलें अगर गुमनामी आपके लिए महत्वपूर्ण है, तो आपको महीने में एक बार वीपीएस बदलना चाहिए। इसका मतलब है कि आपको हर बार ओपन वीपीएन को पुन: कॉन्फ़िगर करना होगा, लेकिन आप अनुभव में वृद्धि के साथ हमेशा तेज़ होंगे। दूसरे पर स्विच करने से पहले पूरी तरह से एक वीपीएस रीसेट करना सुनिश्चित करें।
  • छवि ऑनलाइन रहो अनजाने चरण 23
    9
    बुद्धिमानी से नेविगेट करें अब जब आप सब कुछ सेट कर चुके हैं, तो आपकी निनावी की सुरक्षा आपके ब्राउज़िंग आदतों पर निर्भर करती है।
  • वैकल्पिक खोज इंजन जैसे डकडकोगो या स्टार्टपेज का उपयोग करें।
  • जावास्क्रिप्ट के साथ साइटों से बचें ट्रैफिक सार्वजनिक बनाने के लिए जावा पते को आईपी पते प्रकट करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • जब आप नेटवर्क के माध्यम से डाउनलोड की गई फ़ाइलों को खोलते हैं तो टो नेटवर्क से डिस्कनेक्ट करें
  • जब आप टो नेटवर्क से कनेक्ट होते हैं तो धार फ़ाइलों को डाउनलोड न करें।
  • ऐसी साइट्स से बचें जो HTTPS का उपयोग नहीं करते (पता बार में जांच करें कि साइट HTTP का उपयोग कर रही है और HTTPS नहीं है)।
  • अपने ब्राउज़र के लिए प्लग-इन स्थापित करने से बचें।
  • और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com