कैसे बेनामी बनाने के लिए

यू.एस. सरकारी एजेंसियों द्वारा जासूसी के हालिया मामलों और दुर्भावनापूर्ण हैकर्स द्वारा पहचान की चोरी की बढ़ती खतरों के बाद, व्यापार और निजी नागरिकों दोनों के लिए - अधिक गंभीरता से खाते में लेने की प्रवृत्ति है निगरानी, ​​गोपनीयता और गुमनामी से संबंधित समस्याओं कानून द्वारा अनुमत सीमा में शेष अपनी ऑनलाइन और वित्तीय जोखिम को कम करने के लिए जो सावधानी बरती जा सकती है, वह बहुत अधिक है और ज़्यादा जटिल नहीं है। पहचान की चोरी या साइबर धोखाधड़ी के अधीन जासूसी होने के खतरे को कम करना, सरल उपाय और ठोस क्रियाओं के साथ संभव है। नीचे आपकी गोपनीयता की सुरक्षा के लिए सबसे महत्वपूर्ण कदम उठाने के लिए आपको एक व्यावहारिक मार्गदर्शिका मिलेगी।

कदम

भाग 1

नेट पर गुमनामी रखें
छवि का शीर्षक अदृश्य होना चरण 1
1
इंटरनेट पर आपके द्वारा किए जाने वाले सभी गैर-वित्तीय या व्यावसायिक लेन-देन के लिए एक गलत नाम का उपयोग करें। कई ई-मेल पते बनाएं जिन्हें एक दूसरे से जोड़ा जा सकता है परन्तु आपके असली नाम या आपकी वास्तविक पहचान के लिए नहीं। इंटरनेट (खोज, मंच, चैट, गेम्स, आदि) पर रोज़मर्रा की गतिविधियों के लिए उनका प्रयोग करें - वित्तीय और वाणिज्यिक लेनदेन (खरीदारी, ऑनलाइन नीलामी, अवसरों का गेम आदि) के लिए झूठे नाम का प्रयोग न करें क्योंकि अधिकांश में मामलों का एक हिस्सा अपराध का गठन करता है
  • छवि का शीर्षक अदृश्य होना चरण 2
    2
    निजी खोज इंजन का उपयोग करें जैसे साइटों का उपयोग करें https://hideandsearch.com या https://duckduckgo.com जो घोषित करते हैं कि वे किसी भी तरह से कुकीज़ और उपयोगकर्ताओं की व्यक्तिगत जानकारी को ट्रैक या संग्रहीत नहीं करते हैं यह एक सरल चाल है, फिर भी यह एक बड़ा कदम आगे और Google का एक क्रांतिकारी परिवर्तन है, जो आपके ब्राउज़िंग इतिहास के आधार पर इसके विज्ञापन और विपणन रणनीति को प्रभावित करता है।
  • इमेज शीर्षक जिसे अदृश्य चरण 3 होना चाहिए
    3
    उदाहरण के लिए ऑनलाइन गोपनीयता खाते के लिए साइन अप करें। मुखौटा आपको डिस्पोजेबल ई-मेल पते और पासवर्ड बनाने की अनुमति देता है। फिर आप अस्थायी क्रेडिट कार्ड नंबरों का उपयोग करने के विकल्प का अनुरोध कर सकते हैं, ताकि वेबसाइट की आपकी व्यक्तिगत जानकारी तक पहुंच न हो और, साथ ही, बैंक या क्रेडिट कार्ड प्रदाता सक्षम नहीं हैं अपने व्यक्ति को खरीद का पता लगाएं
  • प्रति माह लगभग 3 € सेवा की लागत।
  • Abine.com/maskme पर जाएं
  • इमेज का शीर्षक अदृश्य चार कदम है
    4
    ई-मेल के जरिए सोशल नेटवर्किंग और व्यक्तिगत जानकारी भेजने से बचें। यदि आप मानते हैं कि नियोक्ता, स्कैमर और सरकारी प्राधिकरण आपके द्वारा सोशल नेटवर्क या आपके ई-मेल पर पोस्ट किए गए कुछ भी पढ़ सकते हैं, तो यह डेटा निश्चित रूप से बेहतर है जो आप दूसरों को प्रदान करते हैं। जो लोग किसी अत्यधिक तरीके से पोस्टिंग या संचार से बचने से बचते हैं, वे उन लोगों की तुलना में गुमनामी बनाए रखने की अधिक संभावना होगी जो थोड़ी सी समस्या नहीं पैदा करते हैं।
  • यदि आपको हर कीमत पर सोशल नेटवर्क्स का उपयोग करना है, जैसे फेसबुक, गोपनीयता नियंत्रण को यथासंभव दृढ़ता से सेट करें, ताकि आपकी जानकारी केवल आपके करीबी दोस्तों के लिए दिखाई दे।
  • इमेज का शीर्षक अदृश्य होना चरण 5
    5
    अपनी ब्राउज़र सेटिंग्स बदलें यदि आप Google क्रोम का उपयोग करते हैं, तो केवल "गुप्त विंडो" खोलें जो स्मृति में कुकीज़ संग्रहीत नहीं करते हैं यदि आप फ़ायरफ़ॉक्स का उपयोग करते हैं, तो सेटिंग्स को "ट्रेस न ट्रेस" में समायोजित करें और केवल अनाम विंडो खोलें
  • मास्कएम में क्रोम के लिए ऐड-ऑन भी है
  • एक अतिरिक्त सुरक्षा सावधानी के रूप में नियमित रूप से अस्थायी इंटरनेट फ़ाइलें, इतिहास और कुकीज़ को हटाना सुनिश्चित करें
  • "HTTPS हर जगह" ऐड-ऑन इंस्टॉल करने पर विचार करें EFF.org द्वारा बनाया गया, यह ब्राउज़र को केवल HTTPS यूआरएल का उपयोग करने के लिए मजबूर करता है, यानी अतिरिक्त एन्क्रिप्शन वाले यूआरएल जो उन्हें अधिक सुरक्षित बनाते हैं। परिमाण का "एस" "सुरक्षित" (सुरक्षित) के लिए खड़ा है।
  • इमेज का शीर्षक अदृश्य होना चरण 6
    6
    एक निजी वर्चुअल नेटवर्क बनाएं, जिसे वीपीएन (वर्चुअल गोपनीयता नेटवर्क) के रूप में जाना जाता है यह एक सार्वजनिक नेटवर्क के माध्यम से एक निजी नेटवर्क से जुड़ने का एक तरीका है, दो कंप्यूटरों के बीच सभी सूचनाओं और संचारों को एन्क्रिप्ट करना। ऐसा करने के लिए, आप एक नया नेटवर्क जोड़ सकते हैं और प्रकार के रूप में "वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क" का चयन कर सकते हैं।
  • आपको एक दूरस्थ कंप्यूटर के आईपी पते का उपयोग करने के लिए कहा जाएगा और एक पासवर्ड अक्सर बदलेगा।
  • वीपीएन सेवा की सदस्यता लेने या बाहरी वीपीएन सॉफ्टवेयर का उपयोग करने के विचार पर विचार करें, उदाहरण के लिए कॉमोडो। आने वाले किसी के लिए साइन अप करने के बजाय एक आउटबाउंड वीपीएन का उपयोग करना सुनिश्चित करें जो कि आपके द्वारा किसी अन्य कंप्यूटर को एक्सेस प्रदान करेगा
  • छवि अनन्य होना चरण 7
    7
    एक प्रोग्राम स्थापित करें जो इंटरनेट से आपके डेटा को निकालता है यदि आपने Google पर कभी खोज नहीं की है, तो कुछ साइट जैसे प्रतिष्ठा। Com या RemoveYourName.com आपके व्यक्ति को खोज सकती है, आपके बारे में जानकारी पा सकती है या अपना नाम सबूत में डाल सकता है, और उन्हें अपनी पसंद पर हटा सकता है।
  • इमेज का शीर्षक अदृश्य चरण 8 है
    8
    एक ईमेल क्लाइंट चुनें जो ईमेल को एन्क्रिप्ट करता है मोज़िला थंडरबर्ड उन कार्यक्रमों में से एक है, जो आपके सभी ई-मेल को एन्क्रिप्ट करने के लिए सेट किया जा सकता है, ताकि सर्वर पर सहेजे गए संस्करणों को भी प्राप्तकर्ता तक पहुंचने के लिए विभिन्न चरणों में नहीं रखा जाता।
  • छवि अदृश्य होना चरण 9



    9
    प्रॉक्सी सर्वर का उपयोग करें भुगतान किए गए प्रॉक्सी सर्वर के लिए पंजीकरण करना हर बार जब आप इंटरनेट से कनेक्ट होते हैं तो आपका आईपी पता छिपाना है। इसे एक मुखौटा प्रोफ़ाइल के साथ मिलाकर, एक वीपीएन और एक एन्क्रिप्टेड ई-मेल निश्चित रूप से इंटरनेट पर बहुत कम होने की संभावना है। वैकल्पिक रूप से, आप जैसे कार्यक्रमों का उपयोग कर सकते हैं https://torproject.org, जो आपके लिए एक पूर्ण सेवा नि: शुल्क लेते हैं,
  • भाग 2

    अपने वित्तीय ट्रैक को कम करें
    छवि अनन्य होना 10 कदम
    1
    अपनी भलाई को न दिखाएं एक महंगी कार ड्राइविंग करना या लोगों को अपनी असाधारण खरीद के बारे में बताने के लिए ध्यान देना बहुत प्रभावी उपाय है।
  • इमेज शीर्षक से अदृश्य कदम 11
    2
    यह बताने से बचें कि आप कितना खर्च करते हैं और आप कितना कमाते हैं चाहे यह घर, एक कार या दैनिक उपयोग का एक साधारण ऑब्जेक्ट है, हर किसी को बताने के लिए मत जाओ और यह भी निर्दिष्ट न करें कि आपका मासिक वेतन या आपकी व्यावसायिक आय कितनी है, जब तक कि यह आय की घोषणा नहीं है और करों का भुगतान विभिन्न सर्वेक्षणों में, वेतन की मात्रा का दावा किया जाता है और इस तरह से एकत्र किए गए डेटा को वाणिज्यिक प्रयोजनों के लिए कुछ कंपनियों को आसानी से बेचा जा सकता है। इसके अलावा, इस प्रकार की जानकारी लोगों के हाथों में समाप्त हो सकती है, जिनके पास कोई वैध इरादा नहीं है और पहचान की चोरी और वाणिज्यिक प्रस्तावों के लिए संवेदनशील डेटा बन सकता है।
  • इमेज शीर्षक से अदृश्य चरण 12 हो
    3
    जितनी बार आप अपनी खरीद के लिए नकद भुगतान कर सकते हैं, खासकर जब आपको ऋण के लिए आवेदन करने या किश्तों में भुगतान करना पड़ता है वित्तीय रूपों का संकलन, सैकड़ों वाणिज्यिक संस्थानों को आपके ऋण या बंधक के बारे में जागरूक होने की अनुमति देता है, परिणामस्वरूप आप थोड़े समय में उनके ऑफ़र प्राप्त करेंगे।
  • इमेज शीर्षक से अदृश्य कदम 13
    4
    व्यक्तिगत बैंक खातों के बजाय क्रेडिट और डेबिट कार्ड का उपयोग करें यदि आप अक्सर ऑनलाइन खरीदारी करते हैं, तो अपनी वित्तीय पहचान की सुरक्षा के लिए मास्कएम जैसी सेवाओं का उपयोग करने पर विचार करें।
  • यदि आपका कोई व्यवसाय है, तो अपनी कंपनी का नाम बदलने पर विचार करें कंपनी के नाम से अपना नाम और उपनाम (और आपके द्वारा दिये गये किसी भी अन्य सूचना) को हटा दें और मूल्यांकन करें कि कंपनी का नाम किसी दूसरे व्यक्ति को करना है या नहीं। हालांकि नए अख़बारों, समाचार पत्रों, बिलबोर्ड और स्थानीय मीडिया में अब भी विज्ञापित किया जाना चाहिए, और किसी तरह आप या कंपनी के मालिक को देखें, यह आपके वास्तविक नाम और आपके डेटा के बीच किसी भी अतिरिक्त बाधा में है वित्तीय।
  • इमेज शीर्षक से अदृश्य कदम 14
    5
    निवास का पता बदलें नगरपालिका की रजिस्ट्री में जा रहे हैं जिसमें आप निवासी रहना चाहते हैं, आवश्यक दस्तावेजों के साथ, आप यह चुन सकते हैं कि निवास स्थान (या अधिवास) को एक नए पते पर स्थानांतरित करना है, जिसमें सभी आधिकारिक संचार आएंगे। इस तरह, कानून की सीमाओं के भीतर और गलत बताए हुए न होने पर, आप उन कंपनियों या वित्तीय संस्थानों से वाणिज्यिक ऑफ़र प्राप्त करने से बचें, जो आपके पुराने पते के कब्जे में आ गए हैं।
  • छवि अनन्य होना चरण 15
    6
    अपने ऋणों को बुझाना और नए लोगों को अनुबंध न करें खराब दाताओं की सूची से बचना, आप उन सभी क्रेडिट्स का निपटान कर सकते हैं जिन्हें आपने पहले अनुबंध किया है और नए लोगों से पूछने से बचें। जब भी आप एक ऋण (चाहे वह बंधक, एक ऋण या एक साधारण किश्त भुगतान है) का अनुबंध करें, आपके संवेदनशील वित्तीय जानकारी के बाहर बाहरी कंपनियों और संभावित बुरे लोगों के हाथों में होने वाले जोखिम। ऐसा करने के लिए आपको अपने ऋण की राशि से संबंधित नकद (नकद, खाता या डेबिट कार्ड पर) की आवश्यकता होगी।
  • बाद में, वित्तीय ऋण पर निर्भर रहने से बचने के लिए, आपको अपनी नियमित मौद्रिक आय को कवर करने के लिए प्रबंधन करना होगा, आपके खर्च का पूरा योग - उन्हें न्यूनतम तक सीमित करना एक अच्छा विचार हो सकता है
  • क्रेडिट कार्ड से बचें पहचान की चोरी से बचने का एक शानदार तरीका है
  • इमेज का शीर्षक अदृश्य होना चरण 16
    7
    स्वतंत्र रूप से दुनिया से बाहर रहना यद्यपि यह गुमनाम रूप से रहना मुश्किल है, बिजली और पानी जैसी सेवाओं के लिए पंजीकृत किए बिना, (सार्वजनिक सेवाओं का इस्तेमाल न करने और स्वायत्त और स्वतंत्र स्रोत खोजने के लिए, गैरकानूनी रूप से सार्वजनिक नेटवर्क से कनेक्ट नहीं होने पर) और एक निश्चित संदर्भ पते न होने पर यह निश्चित रूप से नीचे ट्रैक करने के लिए और अधिक मुश्किल है। दुनिया के बाहर एक स्वायत्त और गुमनाम ढंग से रहने के लिए बहुत महत्वपूर्ण प्रारंभिक निवेश की आवश्यकता होती है, जिसमें सभी बिंदुओं से आत्मनिर्भर घर बनाने के लिए हजारों यूरो के आदेश की लागत होती है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • उपलब्ध धनराशि के साथ डेबिट कार्ड
    • उत्पन्न होने वाले सभी खर्चों को पूरा करने के लिए तरल धन
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com