ग्रैंड थेफ्ट ऑटो सैन एंड्रियास में मल्टीप्लेयर कैसे खेलें

यद्यपि 2004 की बहु-मंच की सफलता ग्रैंड थेफ्ट ऑटो: सैन एंड्रियास

यह मूल रूप से एक गेम के रूप में बेचा गया था जो स्वतंत्र डेवलपर्स की प्रतिभा के लिए केवल एक खिलाड़ी मोड की पेशकश करता था, अब आप ऑनलाइन मल्टीप्लेयर मोड में खेल सकते हैं। SA-MP (का संक्षिप्त नाम "सैन एंड्रियास मल्टीप्लेयर") सैन एंड्रियास के लिए एक नि: शुल्क मल्टीप्लेयर मोड है जो खिलाड़ियों को प्रतिस्पर्धी मोड की एक विस्तृत विविधता में ऑनलाइन बातचीत करने की अनुमति देता है "मुक्त"। यह जानने के लिए चरण 1 से प्रारंभ करें कि आपके पास यह भी कितना है।

कदम

भाग 1

एसए-एमपी मॉड प्राप्त करें
प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रयूस मल्टीप्लेयर स्टेप 1 नामक छवि
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास सॉन एंड्रियास की एक वैध प्रतिलिपि आपके कंप्यूटर पर स्थापित है। एसए-एमपी, प्रोग्राम जो आपको सैन एंड्रियास को एक मल्टीप्लेयर गेम के रूप में खेलने की अनुमति देता है, वह एक है "आधुनिक" (का संक्षिप्त नाम "परिवर्तन")। इसका मतलब यह है कि, आधुनिक उपयोग करने के लिए आपको पहले से ही सॉन एंड्रियास पीसी पर स्थापित करना होगा। अकेले आधुनिक, आप खेलने के लिए अनुमति नहीं है सुनिश्चित करें कि जारी रखने से पहले आपके पास इंस्टॉल किए गए गेम की कार्यशील कॉपी है।
  • बिल्कुल स्पष्ट होने के लिए, यदि आप अपने कंप्यूटर पर गेम स्थापित नहीं करते हैं, तो आप सैन एंड्रियास में मल्टीप्लेयर नहीं खेल सकते
  • ध्यान दें कि सैन एंड्रियास के नियमित संस्करण के लिए सिस्टम आवश्यकताओं के अलावा, SA-सांसद आधुनिक मुक्त डिस्क स्थान और एक इंटरनेट कनेक्शन (ब्रॉडबैंड आप समस्याओं के बिना खेलने के लिए चाहते हैं) के 5.6 एमबी की आवश्यकता है।
  • प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रयूस मल्टीप्लेयर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    से फैशन डाउनलोड करें sa-mp.com। जब आप शुरू करने के लिए तैयार हैं, तो आधिकारिक एसए-एमपी वेबसाइट पर जाने के लिए मॉड डाउनलोड करें। साइट के मुख्य पृष्ठ से, पर क्लिक करें "डाउनलोड" स्क्रीन के बाएं टैब में निम्न स्क्रीन पर, फ़ाइल डाउनलोड करना शुरू करने के लिए मुख्य एसए-एमपी क्लाइंट (पृष्ठ पर पहली आइटम) के लिए डाउनलोड लिंक पर से किसी पर क्लिक करें।
  • आप एसए-एमपी क्लाइंट को मुफ्त में डाउनलोड कर सकेंगे, और चूंकि स्थापना फ़ाइल अपेक्षाकृत छोटा है, लगभग 11 एमबी, यह लंबे समय तक नहीं लगेगा।
  • प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रयूस मल्टीप्लेयर स्टेप 3 नामक छवि
    3
    स्थापना फ़ाइल को चलाएं। जब डाउनलोड पूरा हो जाता है, तो उसे डाउनलोड फ़ोल्डर में खोजकर उस पर दो बार क्लिक करके, या चयन करके इंस्टॉलेशन फ़ाइल चलाएं "रन" या आपके ब्राउज़र के डाउनलोड मेनू से बराबर विकल्प। इंस्टॉलेशन विज़ार्ड को सरल निर्देशों के साथ खोलना चाहिए जो कि आपकी शेष प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करेंगे। एसए-एमपी की स्थापना को पूरा करने के लिए निर्देशों का पालन करें
  • स्थापना के दौरान आपको उस फ़ोल्डर को निर्दिष्ट करने के लिए कहा जाएगा जिसमें सैन एंड्रियास स्थित है। क्षेत्र में "गंतव्य फ़ोल्डर" आप खेल के डिफ़ॉल्ट स्थापना फ़ोल्डर देखेंगे, इसलिए यदि आपने उस फ़ोल्डर में सैन एंड्रियास इंस्टॉल किया है, तो आपको कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं है पर क्लिक करें "स्थापित करें"। यदि आपने एक अलग फ़ोल्डर में सैन एंड्रियास स्थापित किया है, तो आपको उस पर क्लिक करके फ़ोल्डर ढूंढना होगा "ब्राउज़ करें ..." टेक्स्ट फ़ील्ड के बगल में और इंस्टॉलेशन फ़ोल्डर का चयन करें।
  • प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रयूस मल्टीप्लेयर स्टेप 4 नामक छवि
    4
    वैकल्पिक रूप से, आप एक सर्वर को डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं। सैन एंड्रियास की एक मूल प्रति के अलावा, आपको मल्टीप्लेयर खेलने की आवश्यकता होगी, यह आधुनिक है लेकिन अगर आप एक सर्वर बनाना चाहते हैं, तो आपको एक क्लाइंट सर्वर डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा। क्लाइंट विंडोज और लिनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए उपलब्ध है, मॉड के एक ही पृष्ठ में।
  • नोट करें कि क्लाइंट सर्वर वाले पैकेज में PAWN स्क्रिप्टिंग टूल भी शामिल हैं जो आप एसए-एमपी में कस्टम परिदृश्य बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। स्क्रिप्टिंग के बारे में अधिक जानकारी के लिए एसए-एमपी विकी देखें।
  • प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रयूस मल्टीप्लेयर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    जब आप खेलने के लिए तैयार हैं, तो SA-MP फ़ाइल चलाएं। मुख्य मॉड स्थापित करने और यदि आप ग्राहक सर्वर चाहते हैं, तो आप खेलने के लिए तैयार हैं! स्वत: स्थापना प्रक्रिया ने आपके डेस्कटॉप कॉल पर एक शॉर्टकट बनाया होगा "सैन एंड्रियास मल्टीप्लेयर"। Mod को शुरू करने के लिए इस आइकन पर क्लिक करें यदि आपको शॉर्टकट नहीं दिखाई देता है, तो आपको सैन एंड्रियास मल्टीप्लेयर फ़ाइल को सैन एंड्रियास के मुख्य फ़ोल्डर में देखना होगा।
  • जब आप इस फ़ाइल को चलाते हैं, तो एक कॉल ब्राउज़र विंडो खोलनी चाहिए "सैन एंड्रियास मल्टीप्लेयर"। अगले अनुभाग में हम गेम को ढूंढने और इसे दर्ज करने के लिए इस ब्राउज़र का उपयोग करने के तरीके की व्याख्या करेंगे।
  • भाग 2

    मॉड के साथ बजाना
    प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रियास मल्टीप्लेयर चरण 6 नामक छवि
    1
    एक सर्वर ढूंढें जिसे आप पसंद करते हैं एसए-एमपी विंडो खोलने के बाद, टैब पर क्लिक करें "इंटरनेट" उपलब्ध सर्वरों को देखने के लिए विंडो के निचले भाग में अब आप स्क्रॉल बटन का उपयोग करके सर्वर सूची ब्राउज़ कर सकते हैं।
    • ध्यान दें कि आप अनुभाग में उपकरण का उपयोग करके नक्शा, गेम मोड या अन्य कई मापदंडों के परिणाम भी फ़िल्टर कर सकते हैं "फिल्टर" खिड़की के निचले बाएं भाग में
  • प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रयूस मल्टीप्लेयर स्टेप 7 नामक छवि
    2
    राइट-क्लिक करके और चुनकर एक सर्वर डालें "कनेक्ट करें"। जब आप खेलने के लिए तैयार हों, तो उस सर्वर का चयन करें जहां आप एक क्लिक से सूची में प्रवेश करना चाहते हैं, फिर ठीक क्लिक करें और आइटम का चयन करें "कनेक्ट करें"। यदि सबकुछ ठीक से काम करता है, तो आप सर्वर से कनेक्ट हो जाएंगे और आप तुरंत खेलना शुरू कर सकते हैं।
  • ध्यान दें कि कुछ निजी सर्वर (आमतौर पर दोस्तों या दूसरे के बारे में पता करने वाले लोगों के समूह के बीच खेलने के लिए बनाया गया है) पासवर्ड संरक्षित हैं यदि आपको सर्वर पासवर्ड नहीं पता है, तो आप लॉग इन करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रियास मल्टीप्लेयर स्टेप 8 नामक छवि
    3



    का आनंद लें! अब से, आप कई ऑनलाइन परिदृश्यों में से एक में खेल सकते हैं और अन्य एसए-एमपी खिलाड़ियों के साथ बातचीत कर सकते हैं। खेल का प्रकार और अनुभव की गुणवत्ता आप पर निर्भर करती है। हालांकि एसए-एमपी मेजबान कस्टम गेम मोड के दर्जनों हैं, यहां सबसे आम हैं:
  • डीएम (डेथमैच): खिलाड़ी प्रतिस्पर्धा (टीमों में या अकेले) को देखते हैं कि कौन अधिक दुश्मनों को मार सकता है
  • ध्वज पर कब्जा करें: खिलाड़ियों की दो टीम विरोध टीम के आधार से ध्वज को चोरी करके इसे अपने आप में लाकर अंक हासिल करने का प्रयास करते हैं।
  • फ्रेटर: एक टीम एक सुरक्षित आधार का बचाव करती है, जबकि अन्य घुसपैठ की कोशिश करता है
  • मनीग्राब / भूमि पकड़ो: खिलाड़ियों को अधिक पैसा या संपत्ति अर्जित करने के लिए एक दूसरे को चुनौती है।
  • पुलिस और लुटेरे: खिलाड़ियों को दो टीमों, पुलिस और लुटेरों में बांटा जाता है, और विभिन्न उद्देश्यों में एक दूसरे को चुनौती (उदाहरण के लिए, दोनों देखने के लिए एक ही वैन पर कब्जा करने के लिए हो सकता है)।
  • नि: शुल्क मोड: कोई लक्ष्य नहीं! बस आप की तरह पर्यावरण का पता लगाएं।
  • ...और बहुत कुछ!
  • प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रियास मल्टीप्लेयर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    जब आप खेलते हैं तो SA-MP इंटरफ़ेस से परिचित हो जाओ। हालांकि एसए-एमपी खेल बहुत समान है, यदि समान नहीं है, तो सैन एंड्रियास के एकल प्लेयर मोड में, इंटरफेस के कुछ पहलुओं को शुरुआती लोगों को भ्रमित कर सकता है। इंटरफ़ेस में कुछ महत्वपूर्ण परिवर्तन हैं:
  • चैट: स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में एक खिड़की जोड़ दी गई है ताकि खिलाड़ियों को खेल के भीतर एक-दूसरे के साथ संचार कर सकें। बोलने के लिए टी या एफ 6 कुंजी का उपयोग करें सक्रिय करें और F7 के साथ चैट को निष्क्रिय करें
  • खिड़की "जानकारी को मार डालो": स्क्रीन के दाहिनी ओर इस नई विंडो में प्रत्येक खिलाड़ी की मृत्यु के बारे में जानकारी उपलब्ध है खिड़की से पता चलता है कि हत्या करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली विधि के अलावा, कौन मारे गए। सक्रिय करें और F9 के साथ विंडो को निष्क्रिय करें
  • कक्षा चयन स्क्रीन पहली बार जब आप गेम शुरू करेंगे तो आप देखेंगे कि क्लास चयन स्क्रीन होगी। इस स्क्रीन में आप अपने चरित्र की उपस्थिति चुन सकते हैं। खेल मोड के आधार पर, आपके द्वारा चुनी गई पहल का आपकी टीम और आपकी भूमिका पर असर पड़ सकता है
  • प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रियास मल्टीप्लेयर स्टेप 10 नामक छवि
    5
    जब आप खेलते हैं तो लेबल का आदर करें एसए-एमपी ऑनलाइन सर्वर हमेशा बहुत गंभीर और प्रतिष्ठित नहीं होते हैं - अक्सर वार्तालाप और खेल सामग्री अप्रासंगिक से अश्लील तक बदल सकती है हालांकि खिलाड़ियों के विशाल बहुमत, अंत में, सिर्फ मजा करना चाहते हैं। कुछ बुरा सेब, हालांकि, दूसरों के जुआ खेलने के अनुभव को बर्बाद करने के लिए सब कुछ करते हैं। इन लोगों में से एक होने से बचने के लिए, खेल के भीतर इन सुझावों का सम्मान करने का प्रयास करें।
  • जब आप हार जाते हैं तो गुस्सा मत बनो अन्य खिलाड़ियों का अपमान करना या हारने के बाद जानबूझकर खेल को तोड़ देना बल्कि दयनीय है।
  • चाल का उपयोग न करें उपयोग "किराये का" व्यक्तिगत या जानबूझकर गेम मैकेनील्स का फायदा उठाने का मतलब है कि न केवल अपने विरोधियों को एक ईमानदार प्रतिस्पर्धा से नकार दे, बल्कि आप को भी गंभीरता से जीतने का मौका
  • आक्रामक भाषा का उपयोग न करें एसए-सांसद समुदाय में जातिवाद, लिंगवाद और अन्य छोटे पक्षपात का कोई स्थान नहीं है।
  • स्पैम न करें एक ही पाठ को लगातार लिखना मजेदार नहीं है, तो ऐसा मत करो।
  • भाग 3

    समस्याएं सुलझाना
    प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रियास मल्टीप्लेयर स्टेप 11 नामक छवि
    1
    यदि आप एसए-एमपी को नहीं चला सकते हैं, तो इसे संस्करण में वापस लाने का प्रयास करें 1.0। SA-सांसद के साथ सामना करना पड़ा सबसे आम त्रुटियों में से एक तथ्य यह है कि मुख्य खेल के नवीनतम संस्करण (जैसे 2.0, 3.0, आदि) SA-सांसद सहित कई mods, के साथ असंगत हैं से आता है। सौभाग्य से, तीसरे पक्ष के प्रोग्राम हैं जो आपको सॅन एंड्रियास को संस्करण 1.0 तक लाने की अनुमति देते हैं (आपको एसए-एमपी साइट पर भी एक मिलेगा)। आप SA-सांसद और सैन एंड्रियास का आपके प्रति यह संस्करण 1.0, डाउनलोड नहीं है के साथ समस्या है, तो स्थापित करने और इन कार्यक्रमों में से एक को चलाने के वांछित संस्करण पर लौटने के लिए।
    • आम त्रुटियों कि संस्करणों के बीच इस असंगतता समस्या के लिए हो की है कि SA-सांसद ग्राहक के साथ खेल शुरू करने के बाद, सैन एंड्रियास के एकल खिलाड़ी संस्करण, और न आधुनिक शुभारंभ करेंगे है।
    • हो सकता है कि एक और त्रुटि यह है कि मॉड बिल्कुल नहीं खुल जाएगा। इस मामले में आप त्रुटि संदेश देखेंगे "सैन एंड्रियास पाया नहीं जा सकता"।
  • प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रियास मल्टीप्लेयर स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    अगर एसए-एमपी किसी भी तरह से काम नहीं करता है, तो अन्य सभी मॉडस हटाएं एक अन्य आम समस्या जो एसए-एमपी को चलाने से रोकती है वह अन्य मोडों के साथ असंगति है। एक ही समय में कई मॉडस चलाना गेम को अस्थिर या पूरी तरह से अयोग्य होने का कारण बन सकता है। इस समस्या को सुलझाने का सबसे आसान तरीका एसए-एमपी चलाने से पहले अन्य मोड को अक्षम या अनइंस्टॉल करना है।
  • प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रयूस मल्टीप्लेयर स्टेप 13 नामक छवि
    3
    यदि आपके पास कनेक्शन समस्याएं हैं, तो अपनी फ़ायरवॉल सेटिंग बदलें आपके कंप्यूटर को वायरस, मैलवेयर और अन्य इंटरनेट खतरों से बचाने के लिए फ़ायरवॉल्स महान हैं, लेकिन जब आप गेम को ऑनलाइन बनाने की कोशिश करते हैं, तो वे बहुत परेशान हो सकते हैं डेटा ट्रैफ़िक को सीमित करके, जो आपके कंप्यूटर में प्रवेश कर सकता है और बाहर निकल सकता है, कुछ फ़ायरवॉल सेटिंग्स एसए-एमपी को गेम सर्वर से कनेक्ट करने से रोक सकती हैं। दुर्भाग्य से, क्योंकि प्रत्येक नेटवर्क और फ़ायरवॉल की सेटिंग्स अलग हैं, सभी कनेक्शन समस्याओं का कोई एकल समाधान नहीं है। अधिक जानकारी के लिए अपने फ़ायरवॉल के निर्माता से परामर्श करें।
  • आम कनेक्शन समस्याओं में एसए-एमपी विंडो में सर्वर को देखने और संदेश को गेम में अवरुद्ध करने में सक्षम नहीं होना शामिल है "आईपी ​​से कनेक्ट हो रहा है: पोर्ट ..." जब आप किसी गेम से कनेक्ट होते हैं
  • प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रियास मल्टीप्लेयर स्टेप 14 नामक छवि
    4
    यदि आप अन्य खिलाड़ियों के नाम नहीं देख सकते हैं, तो एक नया वीडियो कार्ड खरीद सकते हैं। कुछ निम्न-स्तरीय पीसी, विशेषकर उन एकीकृत ग्राफिक्स कार्ड के साथ, सभी एसए-एमपी ग्राफिक्स सूचनाओं को कठिनाई और प्रदर्शित करते हैं। इस समस्या का एक आम लक्षण अन्य खिलाड़ियों के नामों को पढ़ने की अक्षमता है। चूंकि यह समस्या कंप्यूटर ग्राफिक्स कार्ड की कंप्यूटिंग पावर में कमी के कारण होती है, इसलिए उस घटक की जगह केवल निश्चित उपाय है। हालांकि, अगर हम समाधान की लागत के साथ समस्या की भयावहता की तुलना करते हैं, तो संभवतः इसे पूरी तरह से अनदेखा करना सर्वोत्तम होगा
  • ध्यान दें कि कुछ मोड में प्लेयर नाम अक्षम हैं
  • टिप्स

    • स्पैम न करें, या आपको सर्वर से निकाल दिया जाएगा या बदला जाएगा।

    चेतावनी

    • सुबह या रात के दौरान जल्दी मत खेलो क्योंकि आप कई ग़लत खिलाड़ियों का सामना करेंगे।

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com