कैसे एक विकी साइट के साथ पैसे कमाने के लिए

क्या आप इंटरनेट के साथ पैसे कमाने का तरीका तलाश रहे हैं? विकी साइट शुरू करने की संभावना पर विचार करें यह लेख आपको दिखाएगा कि पैसे कमाने के लिए विकी कैसे बनाएं और उसका उपयोग करें।

कदम

मनी मनी विद अ विकी चरण 1 नामक छवि
1
एक डोमेन नाम पंजीकृत करें
  • मिकी मनी विद अ विकी चरण 2 नामक छवि
    2
    विकी सॉफ्टवेयर प्राप्त करें
  • मनी मनी विद अ विकी स्टेप 3 नामक छवि
    3
    एक उचित भुगतान के लिए अपनी साइट की मेजबानी करने के लिए तैयार एक कंपनी खोजें विश्वसनीय वेब होस्टिंग बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपके विकी को हर समय स्थापित और चलाने की आवश्यकता होगी।
  • मनी मनी विद अ विकी चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने विकी के लिए एक थीम चुनें कुछ सामान्य विषय विश्वकोश विकी, शैक्षिक या शैक्षिक विकी, और विकी हैं जो गीत के गीतों जैसे आला सेवाएं प्रदान करते हैं।
  • मिकी मनी विद अ विकी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    मुआवजे के बिना अपने विकी के लिए सामग्री प्रदान करने के इच्छुक लोगों को ढूंढें उन्हें पुरस्कृत करने के अन्य तरीके बनाएं, जैसे एक नया आलेख शुरू करते समय आभासी स्टार देना। यह समुदाय से संबंधित होने की भावना देता है और आपके सहयोगियों को एक महत्वपूर्ण कारण का एक अनमोल हिस्सा महसूस करता है। इस तरह आप उनकी भावनात्मक जरूरतों को पूरा करेंगे और आप अपनी वित्तीय आवश्यकताओं को पूरा करेंगे।
  • मनी मनी विद अ विकी चरण 6 नामक छवि



    6
    अपने विकी के लिए व्यवस्थापक चुनें सुनिश्चित करें कि वे जानते हैं कि आपकी परियोजना में उनका भविष्य बहुत उज्ज्वल नहीं होगा यदि वे कंपनी की रेखा से चिपक न दें, जो संभवतया जितना संभव हो सके उतने लेखों का निर्माण करना है (विज़िट को अधिकतम करने के लिए, जो बदले में विज्ञापन राजस्व उत्पन्न करते हैं)।
  • मनी मनी विद अ विकी चरण 7 नामक छवि
    7
    एक व्यवस्थापक के रूप में काम करने के लिए कम से कम एक व्यक्ति को किराए पर लें इस व्यक्ति के माध्यम से आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि सभी निदेशकों को कैसे कुछ नियंत्रण और कार्रवाई करनी होगी। इस नौकरी के लिए एक या दो से अधिक लोगों को किराया न दें, क्योंकि अन्य व्यवस्थापक आपके लिए मुफ्त में काम करेंगे।
  • मनी मनी विद ए विकी चरण 8 नामक छवि
    8
    अपने विकी पृष्ठों पर अपने विज्ञापन प्रकाशित करने के लिए इच्छुक कंपनियों को ढूंढें
  • मनी मनी विद अ विकी चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    राजस्व की अनुमति, उच्च यातायात वेबसाइटों पर अपने विकी का विज्ञापन करें। विशेष रूप से, Google जैसे खोज साइटों पर
  • मनी मनी विद ए विकी स्टेप 10 नामक छवि
    10
    अपनी आय प्राप्त करें जब सही प्रस्ताव आ जाता है, तो अपने विकी को लाभ के कुछ हद तक मालाएं और उसे दे दो।
  • टिप्स

    • विज्ञापनदाताओं और संपादकों को आकर्षित करने के लिए एक वायरल प्रचार करने के लिए मत भूलना उत्साही रहें अन्य साइटों पर जाएं और सभी को बताएं कि आप विकी दुनिया से कितना प्यार करते हैं
    • हाई स्कूल और विश्वविद्यालय के छात्र लेखों के उत्पादन के लिए सहयोग का एक उत्कृष्ट स्रोत हैं। उनके पास पूर्ण ज्ञान नहीं है, इसलिए गुणवत्ता तारकीय नहीं होगी हालांकि, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि विज्ञापनदाताओं को प्रभावित करने के लिए अधिकतम वेब ट्रैफिक उत्पन्न करने के लिए जितने संभव हो उतने लेखों को मंथन करना है।

    चेतावनी

    • एक लाभदायक विकी बनाने के लिए पूंजी का पर्याप्त प्रारंभिक निवेश की आवश्यकता होती है, और सफलता की गारंटी नहीं होती है: जोखिम के साथ एक या अधिक सहयोगियों को खोजने के लिए सलाह दी जाती है। व्यापारिक स्वर्गदूतों (कंपनियों की उद्यम पूंजी में अनौपचारिक निवेश) वित्तपोषण का एक अच्छा स्रोत हो सकता है - दुर्भाग्य से वे कंपनी की आय का एक बड़ा हिस्सा बदले में पूछते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com