कैसे समझने के लिए कि विकी कैसे नहीं है

यह एक सहयोगी लेखन परियोजना है जिसका लक्ष्य विश्व के कैसे करना है, का सबसे बड़ा मैनुअल मिला है। हम रोजमर्रा की जिंदगी की समस्याओं को हल करने के लिए स्पष्ट और संक्षिप्त निर्देश प्रदान करते हैं। कृपया ध्यान दें कि wikiHow को ध्यान में रखते हुए हमारे मिशन पर ध्यान केंद्रित करें नहीं

यह है:

कदम

1
एक वेबसाइट के रूप में पूरी तरह से विकी के बारे में मत सोचो सुरक्षित. पर ध्यान दें trolls. एक व्यक्ति जो एक लड़की होने का दावा करता है वह भी एक आदमी हो सकता है ऐसे लोग हैं जो नौकरी की स्थिति या स्तर (उदाहरण के लिए एक डॉक्टर की तरह) के बारे में झूठ बोल सकते हैं। किसी भी तरह की सलाह पर ध्यान दें जो आपको मानसिक रूप से, शारीरिक रूप से या आर्थिक रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं आपको निदेशक मंडल में एक संभावित खतरे का संचार करने के लिए कहा जाता है।
  • किसी भी प्रकार की व्यक्तिगत जानकारी, जैसे कि आपका वास्तविक नाम, ई-मेल पता, या टेलीफोन नंबर, का खुलासा करने से पहले सावधानी बरतें।
  • अगर आप तेरह वर्ष से कम हो, तो सुनिश्चित करें कि आपके माता-पिता, या कोई अन्य, उपयुक्त प्राधिकरण फ़ॉर्म (सीओपीएए) पर हस्ताक्षर करें।
  • 2
    यह एक भूमिका निभानी साइट नहीं है। विकी हू समुदाय के एक प्रसिद्ध चरित्र या किसी अन्य सदस्य को मत खेलो
  • 3
    यह आपका व्यक्तिगत ब्लॉग नहीं है सभी विकियों की तरह, विकी एक सहयोगी परियोजना है। इस कारण से, wikiHow पर कोई पृष्ठ कभी नहीं होगा आपकी संपत्ति. अन्य स्थितियों, जैसे कि ब्लॉगर या टम्बलर, सर्वोत्तम विकल्प हैं और यदि आप अपना ब्लॉग चाहते हैं तो सबसे उपयुक्त हैं।
  • 4
    यह एक सोशल नेटवर्क नहीं है आपके उपयोगकर्ता पृष्ठ और चर्चा पृष्ठ को अन्य उपयोगकर्ताओं को आपके बारे में अधिक जानकारी रखने और आपके साथ संवाद करने की अनुमति देने के लिए बनाया गया है भरना यह आपके विकी अनुभव का मुख्य भाग नहीं होना चाहिए जैसे साइटें फेसबुक वे उस दिशा में अधिक स्थानांतरित होते हैं
  • 5
    यह चैट नहीं है साइट के सुधार से संबंधित टिप्पणियों और सहयोग के लिए चर्चा पृष्ठों को बनाया गया है, बेकार बकवास के लिए नहीं। सामान्य चैट, मंच और चैट रूम आईआरसी ये वह जगहें हैं जहां आप अपने विकीहाउ दोस्तों के साथ स्वतंत्र रूप से चैट कर सकते हैं इसके अलावा, याद रखें कि सब मुख्य साइट से पोस्ट हाल के परिवर्तन पृष्ठ पर सहयोगियों द्वारा जांच की जाती हैं। चर्चा पृष्ठों में अनावश्यक बातों के काम को धीमा कर देते हैं आर सी नियंत्रक और मैं इस कारण से विनियमन के विरूद्ध हूं।
  • 6
    यह आपकी सेवाओं या उत्पादों के लिए एक विज्ञापन मंच नहीं है हालांकि, ऐसे लेख जो उत्पाद खरीदने या उपयोग करने का तरीका दिखाते हैं, जैसे कि अनुमति दी जाती है "आईट्यून्स का उपयोग कैसे करें" या शायद "एंड्रॉइड फोन कैसे खरीदें"। उन सभी लेखों को पूरी तरह से एक उत्पाद के लिए शिकायत के प्रयोजन के लिए लिखा गया है या केवल विशेषताओं को सूचीबद्ध करने के लिए, हटा दिया जाएगा
  • 7
    यह बर्बरता का स्थान नहीं है अनुचित या आक्रामक सामग्री हटा दी जाएगी। हमेशा अच्छे विश्वास में रहने का प्रयास करें संपादन करने की अनुमति दी और प्रोत्साहित किया गया है, सैंडबॉक्स नामक उपयुक्त पृष्ठ में, संपादन कैसे करना है यह जानने के लिए समुदाय में एक विनाशकारी रवैया होने या दूसरों को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करना सख्त वर्जित है। यदि आप टेम्पलेट के गलत इस्तेमाल या बर्दाश्त करते हैं, तो गंभीर कार्रवाई की जाएगी।
  • 8
    यह उन निर्देशों का स्थान नहीं है, जो केवल एक या एक छोटे समूह के लोगों के लिए उपयोगी होते हैं। ऐसे लेख बनाएं जो संभवत: जितने लोगों के लिए उपयोगी होते हैं कुछ शहरों से संबंधित लेख, जैसे कि मिलान को मेट्रो ले लो या पोर्टा पोर्टिस में व्यवसाय करना वे आमतौर पर कई लोगों के लिए दिलचस्प हैं और इसलिए संभव है कि उन्हें हटाया नहीं जाएगा। सामग्री अभिमानी, उदाहरण के लिए कार द्वारा मेरे घर कैसे पहुंचे, वे बल्कि जल्दी से समाप्त हो रहे हैं
  • इस संबंध में एक अच्छा नियम स्पष्ट रूप से विचार करना है कि जिस व्यक्ति को आप कभी नहीं मिले हैं, वह इस लेख को संभावित रूप से उपयोगी साबित कर सकता है।
  • 9



    यह एक लिंक कारखाना नहीं है विकी हू लेख में उपयोगी निर्देश होनी चाहिए, मापदंड और तर्क के साथ उपयोग किए जाने वाले लिंक के उचित मात्रा में। ऐसे लेख जो लिंक की एक सूची से अधिक कुछ नहीं हैं, या जो अत्यधिक मात्रा में हैं, हटाए जा सकते हैं।
  • 10
    यह दर्पण साइट या होस्टिंग फ़ाइल नहीं है कृपया अपने सर्वरों को मुफ्त में छवियों को अपलोड और सहेजने का दुरुपयोग न करें, क्योंकि उन्हें हमारे पृष्ठों पर सक्रिय रूप से इस्तेमाल करना होगा और हमारे रद्दीकरण और कॉपीराइट नीति का पालन करना चाहिए। छवि और वीडियो अपलोड सिस्टम का दुरुपयोग बर्दाश्त नहीं किया गया है
  • 11
    यह मजाक की एक किताब नहीं है हम तर्कसंगतता की सीमाओं के भीतर विवेक और मजाकिया चुटकुले को प्रोत्साहित करते हैं, लेकिन तथ्य यह है कि हमारे लेखों को एक लक्ष्य तक पहुंचने के लिए उपयोगी निर्देश भी दिखाना चाहिए। लेख लिखें सीढ़ियों से कैसे उतरना वे हमारे पाठकों के लिए उपयोगी नहीं हैं, और वे कुछ भी नहीं ले जाते हैं। ज्यादातर मामलों में, इस तरह के लेख हटाए जाएंगे।
  • यदि आपको सचमुच मजाक करना है, तो किसी साइट पर जाने की बजाय पर विचार करें अनसाइक्लोपीडिया, जिसमें उनके लेखों के लिए हास्य और अपमान को प्रोत्साहित किया जाता है
  • 12
    यह व्यंग्य के लिए जगह नहीं है। wikiHow का उद्देश्य पाठकों को नई चीजों को कैसे करना है सिखाना है। कपट को समझने और सराहना करने के लिए, कुछ विषयों में गहन ज्ञान और अनुभव होना जरूरी है। व्यंग्यात्मक लेखों को मजाक के रूप में माना जाएगा, इसलिए सबसे शायद हटाए गए
  • 13
    यह केवल मनोरंजन का स्थान नहीं है प्रयोग की अनुमति है और यहां तक ​​कि प्रोत्साहित भी है, लेकिन अगर यह वास्तव में हमारे मिशन को पूरा करने में मदद करता है
  • 14
    यह आपकी राय को बढ़ावा देने का स्थान नहीं है अपने उपयोगकर्ता पृष्ठ पर अपनी राय पोस्ट करने के लिए स्वतंत्र है, लेकिन अन्य विकी पृष्ठ पर टिप्पणी करने से बचें एक लेख का चर्चा पृष्ठ केवल प्रश्न में आलेख की सामग्री से संबंधित होना चाहिए।
  • 15
    यह राजनीतिक अभियानों को करने का स्थान नहीं है। लेख लिखना न करें कि आप जी बुश से नफरत कैसे करते हैं, या इंग्लैंड को श्रम कैसे नष्ट कर रहा है आदि। किसी भी स्थिति में, पिछले बिंदु के रूप में, एक ही जगह आप सभी के बारे में बात करने के लिए स्वतंत्र हैं, यह आपका उपयोगकर्ता पृष्ठ है।
  • 16
    यह स्पष्ट रूप से हानिकारक या नफरत-आधारित निर्देशों के लिए जगह नहीं है अंशदायी समुदाय होने के नाते, ऐसा कोई भी लेख हर किसी की प्रतिष्ठा पर नतीजा होता।
  • टिप्स

    • अगर किसी को तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है, तो निदेशक मंडल में एक नोट छोड़ दें प्रेरणा को समझाते हुए

    चेतावनी

    • मज़ा को अधिकतम करने के लिए, wikiHow का उद्देश्य न्यूनतम नियम बनाए रखना है क्या पहले से ऊपर सूचीबद्ध है के लिए तर्क जोड़ नहींें यदि आप उस समस्या को ध्यान में रखते हैं जो उसे पकड़ रहा है, तो उसे पोस्ट करें मंच ताकि पूरे समुदाय इस बारे में बात करे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com