कैसे एक कल्ट शुरू करने के लिए

कल्ब उन लोगों के समुदायों द्वारा प्रस्तुत किया जाता है, जो किसी वस्तु की पूजा करते हैं, एक व्यक्ति या किसी अन्य अवधारणा से अवधारणा। यहां तक ​​कि अगर गलत हाथों में वे हेरफेर के लिए एक उपकरण बन सकते हैं, तो वे अनिवार्य रूप से लोगों के जीवन को व्यवस्थित और रूपांतरित करने के तरीके हैं। यदि आप एक विचार के आस-पास वफादार समुदाय बनाना चाहते हैं, तो सही विचार प्राप्त करें, फिर समूह के कल्याण और स्वास्थ्य को व्यवस्थित और बनाए रखने का तरीका जानें।

कदम

भाग 1

एक कल्ट ऑब्जेक्ट चुनें
प्रारंभ करें एक कल्ट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक विषय या कोई गतिविधि ढूंढें जो आपकी ज़िंदगी बेहतर बनाती है वहाँ कई चीजें हैं जो एक पंथ के निर्माण के लिए हैं, लेकिन वे गतिविधियों, अवधारणाओं या सकारात्मक विचारों, समय में निवेश करने के कुछ मूल्य और जहां लोगों को अंदर अच्छा देखना चाहिए। आपको कुछ ऐसा चुनना होगा जिससे संभावित रूप से दूसरों के जीवन में सुधार हो सके।
  • यदि आप किसी विचार या विषय के लाभकारी क्षमता में विश्वास करते हैं, तो आप फ्रांसीसी पनीर, स्टार वार्स या स्ट्रिंग सिद्धांत के बीच एक संप्रदाय बना सकते हैं। यह आवश्यक नहीं है कि यह अजीब या विशेष रूप से जटिल है, वास्तव में: सबसे अच्छी बात यह है कि यह काफी सामान्य है
  • संप्रदाय अक्सर प्रकृति में धार्मिक होते हैं, लेकिन उन्हें जरूरी नहीं कि धार्मिक होना चाहिए। एक पंथ के बाद एक विशेष व्यक्ति, चीज या विचार के लिए उत्साही भक्ति शामिल है। समूहों को लगभग किसी भी विषय के आसपास का गठन किया जा सकता है यदि आप चाहें, तो आप कनास्टा का एक संप्रदाय या विश्व Warcraft अनुयायियों का निर्माण कर सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि यह कुछ सकारात्मक, अच्छा और खतरनाक नहीं है
  • आरंभ करें एक कल्ट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    उस विषय या गतिविधि के लिए विकल्प चुनें जो आप के बारे में भावुक हो। आप कहते हैं कि आप ऑब्रिजेन्स पर्मिगियाना से प्यार करते हैं, लेकिन क्या यह जुनून पूजा में बदलना है? संक्रमण केवल कुछ ऐसी चीज के लिए संभव है जिसे वास्तव में आप रोमांचित करते हैं, कुछ आप अपने जीवन को गहराई से समर्पित कर सकते हैं और जिसके साथ आप अपने जीवन के विभिन्न हिस्सों से कनेक्शन पा सकते हैं।
  • जब हम "पंथ फिल्म" के बारे में बात करते हैं, तो हम अक्सर कुछ बहुत ही विशिष्ट, अजीब बात करते हैं, जो एक अद्वितीय दृष्टिकोण प्रस्तुत करता है और लोगों की एक छोटी सी जगह के लिए विचार करता है और जो दूसरों के अधिकांश लोगों को भ्रमित करता है
  • स्टार वार्स, स्टार ट्रेक और कई अन्य विज्ञान कथा फिल्मों पौराणिक कथाओं जटिल और गहरी ब्रह्मांडों दर्शकों है, जिसके कारण यह अक्सर कहा जाता है कि अनुयायियों एक संप्रदाय के अनुयायियों की तरह हैं शामिल करने में सक्षम है और यही कारण है कि वे उन लोगों में से विकिपीडिया के बारे में अधिक लंबे पृष्ठों है है कई राजनेता या लेखक कार्दशियन बहनें? इतना नहीं
  • आरंभ करें एक कल्ट चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    ऐसा कुछ चुनें जिसे आप दूसरों के लिए अच्छा कर सकते हैं पहला सवाल आपको पूछना चाहिए, यदि आप एक पंथ शुरू करने का निर्णय लेते हैं, तो यह होना चाहिए: यदि अन्य लोग इस बारे में उत्साहित थे जैसे मैं हूं, तो क्या दुनिया एक बेहतर या बदतर जगह होगी? अगर जवाब "बेहतर" है, यदि लोग फ़्रांसस्को टोटी के "चम्मच" को भेंट करके बेहतर रहते हैं, तो आप सही रास्ते पर हैं।
  • प्रायः संप्रदाय एक करिश्माई व्यक्ति द्वारा स्थापित मनोवैज्ञानिक हेरिपूल के साधन हैं। वे ऐसे तरीके से संगठित होते हैं कि ऐसा लगता है कि पूजा का उद्देश्य समूह का भला है, जब वास्तव में सब कुछ संप्रदाय के नेता के लाभ के लिए किया जाता है। मैनसन परिवार, स्वर्ग का गेट और औम शिनरिकियो दुखद उदाहरण हैं।
  • आरंभ करें एक कल्ट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने पंथ वस्तु के बारे में जितना संभव हो उतना जानें यदि आप "पंथ" और "भक्ति" शब्द का प्रयोग करना चाहते हैं, तो सबसे अच्छा यह है कि आप उस विषय के बारे में सब कुछ जानते हैं जिसे आप समूह को बढ़ावा देंगे, ताकि किसी नकली गुरु या धुआं का विक्रेता न लगे।
  • यदि आप स्टार ट्रेक के लिए समर्पित एक पंथ बनाने जा रहे हैं, तो आपको स्पाक के रक्त के रंग के बारे में बहुत कुछ जानना होगा। आपको पता होना चाहिए कि किस एपिसोड को पहली बार विस्फोट से उड़ाया गया था, उस रंग का क्या अर्थ श्रृंखला के महान रंग योजना के भीतर है और यह कैसे स्टार ट्रेक दुनिया के यूटोपियन दृष्टि की आपकी व्याख्या को प्रभावित करता है। गाथा के प्रशंसकों के ब्लॉग के बारे में जानकारी खोजें।
  • भाग 2

    समूह बनाएं
    आरंभ करें एक कल्ट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक नेता की पहचान करें कई संप्रदायों के व्यक्तिगत नेताओं हैं, या जिन्हें आमतौर पर "सामूहिक" कहा जाता है यदि आप यह है कि आप संप्रदाय पैदा कर रहे हैं, तो यह संभावना है कि आप नेता होंगे, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पंथ का लाभकारी उद्देश है और इसका उद्देश्य आपके व्यक्तिगत लाभ या किसी प्रकार के सत्ता पर विजय नहीं है।
    • एक संप्रदाय के नेता आमतौर पर एक करिश्माई और जोड़ तोड़ हैं, लेकिन यदि आप एक सामूहिक रूप से बना रहे हैं तो उस समूह का अच्छा चयन करने वाले किसी को चुनना अच्छा है। आप उन लोगों के लिए विकल्प नहीं चुनना चाहिए जो हर कीमत पर नेता बनना चाहते हैं।
  • प्रारंभ करें एक कल्ट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    पूजा के नियमों की स्थापना किस नियम, अवधारणाओं और नैतिक संहिता के साथ आपके पंथ का आयोजन किया जाएगा? इसका उद्देश्य क्या है? आप अपने जीवन और संभवत: दूसरों को सुधारने के लिए स्टार ट्रेक का उपयोग कैसे करेंगे? क्या संदेश आप दुनिया के साथ संवाद करना चाहते हैं?
  • मुख्य रूप से ध्यान दें कि आप अपने जीवन को सुधारने के लिए नए पंथ का उपयोग कैसे करेंगे। स्टार ट्रेक और एक प्रशंसक क्लब को समर्पित पंथ के बीच अंतर उनके अनुयायियों के उत्साह में जरूरी नहीं है, बल्कि वे अपने जीवन को बदलने के लिए इस उत्साह का उपयोग कैसे करते हैं।
  • यह सब कुछ लिखित रूप में लिखने के लिए उपयोगी है, लेकिन शायद लोगों को गलत विचार न देने के क्रम में "संप्रदाय" शब्द लिखने से बचने के लिए बेहतर है।
  • प्रारंभ करें एक कल्ट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    क़ानून लिखें सभी संप्रदायों में एक ऐसा पाठ होता है जो उसके कार्यप्रणाली और प्रशासन का वर्णन करता है, और जिसमें कई लोगों के लिए रहस्यमय रूप से अस्पष्ट, छद्म-गहरा और आसानी से समझने की विशेषता है यदि आप चाहते हैं कि आपका संप्रदाय बढ़ता और वैधता हासिल करे, तो अपने पंथ या आपके समूह की शिक्षाओं के दिशानिर्देशों को स्वयं प्रकाशित करने का एक अच्छा विचार है।
  • प्रारंभ करें एक कल्ट चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    पूजा अभ्यास करने के लिए एक जगह खोजें एक चेतावनी: लोगों को एक पंथ के विचार को अजीब बातों के लिए समर्पित होगा, इसलिए यदि आप अपने पंथ को सार्वजनिक करते हैं, तो आप बहुत दुश्मनी और नकारात्मक प्रतिक्रियाओं का सामना करेंगे। आप चाहते हैं कि आप चाहते हैं कि क्या करने के लिए एक शांत और निजी जगह है करने के लिए सलाह दी जाती है
  • आप एक संप्रदाय स्टार ट्रेक के लिए समर्पित पैदा कर रहे हैं, तो संभावना कर रहे हैं, विशेष रूप से शुरुआत में, आप नहीं करते हैं, एक या दो दृश्य ज्यादा से ज्यादा एपिसोड देख कर गहराई में इस पर चर्चा और शायद पुनर्व्याख्या करने के लिए, चीजों को आप आसानी से अपने रहने वाले कमरे में भी क्या कर सकते हैं अपने।
  • यदि आप बहादुर हैं, तो आप एक सार्वजनिक पार्क या अन्य जगहों पर बैठकों की स्थापना कर सकते हैं जहां आप ध्यान आकर्षित कर सकते हैं लेकिन यह आपका ध्यान नहीं है।
  • प्रारंभ करें एक कल्ट चरण 9 शीर्षक वाली छवि



    5
    एक नारा का आविष्कार करें सभी क्लबों, संगठनों और समूहों को एक अच्छा नारे की जरूरत है, और पंथ अपवाद नहीं हैं। आप क्या कर रहे हैं, संक्षेप करने के लिए यह एक शानदार तरीका है, एक सटीक विचार के आसपास संगठित हो और विषय पर केंद्रित सभी को रखें। नारा को याद रखना आसान होना चाहिए, सरल है, लेकिन एक ही समय में बहुमुखी, ताकि समान उपाय में रहस्यमय और अस्पष्ट हो।
  • "सब कुछ अंतरिक्ष में मक्खियों" यह स्टार ट्रेक पंथ के लिए काम कर सकता है या गाथा से एक उद्धरण के लिए चुनते हैं: "मैं आयोवा से हूं, मैं केवल अंतरिक्ष में काम करता हूं"। यह दोनों संरचित और याद रखना आसान है।
  • आरंभ करें एक कल्ट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    धीरे-धीरे, अन्य लोगों को शामिल करें जब आप अन्य लोगों से मिलते हैं, तो समूह की शुरुआत शुरू करने के लिए धीरे-धीरे अवधारणाओं को शुरू करना और अपनी पूजा का उद्देश्य शुरू करना क्या आप पूजा करने का फैसला किया है के एक इंजीलवादी बनें
  • दोबारा, शुरुआत में आप शत्रुता और प्रतिरोध का सामना कर सकते हैं, इसलिए आपको अपने विचारों के केवल कम चरम पहलुओं का प्रचार करना होगा। मजेदार यूटोपिया ने स्टार ट्रेक में कहा था? उत्कृष्ट विषय मिलान गोदाम में गैलेक्सी क्लास का अंतरिक्ष यान बनाने की आपकी योजना क्या है? इसे बाद में प्रकट करने के लिए बेहतर
  • भाग 3

    एक निपुण बनें
    प्रारंभ करें एक कल्ट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    सुनिश्चित करें कि व्यवहार समूह के नियमों के अनुरूप हैं। संप्रदाय विलक्षण हैं। यदि आप स्टार ट्रेक संप्रदाय के पूर्ण सदस्य (या यहां तक ​​कि नेता) बनने जा रहे हैं, तो आप अन्य विज्ञान कथा श्रृंखला देखने या टार्क के महान लोगों के साथ लाइन में नहीं कर रहे हैं जो काम करने में समय बर्बाद नहीं कर सकते। सुनिश्चित करें कि आप और आपके समूह के अन्य सदस्यों ने आपकी प्राथमिकताओं की समीक्षा करें, ताकि वे पूजा की अवधारणाओं के साथ गठबंधन कर सकें।
    • अक्सर एक संप्रदाय के सदस्य एक साथ रहते हैं। हर किसी को किसी जगह पर स्थानांतरित करने का विचार करें, उदाहरण के लिए, "उद्यम"। यह आम विचार को एक साथ बढ़ने और विकसित करने की अनुमति देगा।
  • प्रारंभ करें एक कल्ट चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी अवधारणा के बारे में बात करें जैसे कि यह एकमात्र सत्य है अपने दिमाग में लोगों को विसर्जित करने का एक तरीका सिर पर है, इसे दुनिया की समस्याओं का उत्तर देने की तरह लगता है। आप केवल स्टार ट्रेक के बारे में उत्साह के लिए नहीं पूछ रहे हैं: यहां हम जेम्स किर्क की उत्कृष्ट शक्ति के प्रति पूर्ण भक्ति के बारे में बात कर रहे हैं। & कंपनी। इसका मतलब यह है कि आपको इसे एकमात्र सत्य के रूप में प्रस्तुत करना होगा।
  • यह अक्सर वह समय होता है जब एक संप्रदाय जोड़-तोड़ हो जाता है उचित विचार-विमर्श और वाद-विवाद करने की कोशिश करें, अपने विचार को समूह को प्रस्तुत करने में अच्छा न करें। अगर दूसरों का मानना ​​है कि स्टार वॉर्स में उतना योग्यता है, तो आपको स्टार वॉर्स से प्रभावित अराजकता के संबंध में बहुमुखी होने की आवश्यकता होगी-विश्वदृष्टि से प्रभावित काल्पनिक और हमें विश्वास है
  • प्रारंभ करें एक कल्ट चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने निर्धारण में वृद्धि आप जो कर रहे हैं उसे करते रहें आपका विचार आपके जीवन में सुधार कैसे करेगा और अन्य लोगों की अवधारणा पर सभी के ऊपर निर्भर होता है किस बिंदु पर पंथ स्टार ट्रेक प्रतिकृतियां और खाने के चिप्स को देखने से ज्यादा गंभीर हो जाता है? सकारात्मक बदलाव कब शुरू करते हैं?
  • तुम्हें पता है, समूह के सदस्यों को लिख और अधिक गंभीरता से स्टार ट्रेक के रहने वालों लेने के लिए विज्ञान और अन्वेषण करने के लिए समय और संसाधनों को समर्पित, गंभीरता से लिंग, जाति और सामाजिक वर्ग की समानता पर विचार, और पुराने पृथ्वी अवधारणा को छोड़ने शुरू कर सकता है "लालच" का
  • स्टार्ट ए कल्ट स्टेप 14 नामक छवि
    4
    सामुदायिक पूजा को ज्ञात करें समूह को आपके समुदाय के अंदर सकारात्मक परिवर्तन करने दें। स्टार ट्रेक विज़न के साथ मुफ़्त साप्ताहिक नाश्ता, या संपूर्ण रूप से स्टारफ़्लिएट फेडरेशन के साथ वार्ता के साथ समानता कार्यशालाओं को व्यवस्थित करें। लोगों को बताएं कि आप क्या कर रहे हैं
  • प्रारंभ करें एक कल्ट चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    5
    समूह को विकसित करने के तरीकों का पता लगाएं नए सदस्यों को स्वीकार करने के लिए मानदंड और चयन प्रक्रिया क्या है? अपनी पहचान और इसके मूल्यों को खोए बिना समूह कैसे बढ़ता और विस्तार करेगा? नए सदस्य क्या जोड़ेंगे? तथ्य यह है कि संप्रदाय ज्ञात है कि क्या दूर ले जाएगा? समूह के उद्देश्यों क्या हैं? यह एक समझौता खोजना और इन विचारों को गंभीरता से लेना महत्वपूर्ण है
  • एक पैर दृढ़ता से असली दुनिया में लगाया और दूसरे को अपने विश्वास में रखें। यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि इस प्रकार के सात लोग परेशान और विनाशकारी कुछ में बदल न जाए। संगठन के मूल विचार के साथ आपके सभी व्यवहार क्या हैं? यह मूल विचार कैसे ठीक करना संभव है?
  • टिप्स

    • यदि आप छोटा शुरू करते हैं, तो आप बहुत लोकप्रिय हो सकते हैं।
    • यदि आपकी पूजा में अनुष्ठान शामिल हैं, तो सुनिश्चित करें कि इसमें गैरकानूनी गतिविधियों (हिंसा, नशीली दवाओं के उपयोग आदि) शामिल नहीं हैं।

    चेतावनी

    • एक धर्म एक बैंड की तरह नहीं है, आप नहीं कर सकते लोग शूटिंग के आसपास जाते हैं, अन्यथा आप हो जाएगा गिरफ्तार कर लिया।
    • कुछ भी अवैध मत करो कोई बलिदान नहीं कुछ नहीं "दंड"। किसी को चोट न दें, खुद को भी नहीं।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com