किसके लिए इसकी आवश्यकता है, उसके लिए स्नेह का प्रदर्शन कैसे करें

मजबूत घबराहट के क्षणों में या यहां तक ​​कि रोज़मर्रा की जिंदगी में भी आपके पास एक व्यक्ति के पास शान्ति हो सकती है। जागरूकता है कि जो कोई आपको प्यार करता है वह निर्णायक भार होता है और स्नेह की अभिव्यक्तियां इशारों से होती हैं जो उन्हें अच्छा महसूस करती हैं और जो उन्हें प्राप्त करती हैं। कुछ लोग ध्यान देने योग्य और विचारशील होने के लिए अधिक इच्छुक हैं, जबकि दूसरों के लिए कुछ सहायता या सलाह की आवश्यकता होती है। इसका कारण यह है कि कम से कम भाग में यह तथ्य है कि हर किसी के पास स्नेह के बारे में अपना विचार है और इसे कैसे देना है या कब देना है।

कदम

भाग 1

आपसे प्यार करने वाले व्यक्ति के लिए स्नेह का प्रदर्शन करें
इफेक्ट शीर्षक एक अच्छा प्रेमी चरण 14
1
अक्सर अपने साथी के साथ शारीरिक संपर्क की खोज करें चुंबन के एक साथी स्नेह के सबसे स्पष्ट संकेतों में से एक है आपको विशेष रूप से सार्वजनिक स्थानों पर, अधिक संवेदनशील दृष्टिकोणों पर भी विचार करना चाहिए। चुंबन की तुलना में, हाथ पकड़ो और आलिंगन जब हम लोगों के बीच होते हैं तो वे सामाजिक रूप से स्वीकार किए जाते हैं।
  • अगर आपके साथी को विशेष रूप से तनावपूर्ण दिन पड़ा है और कुछ अतिरिक्त लाड़-भाड़ की आवश्यकता है, यहां तक ​​कि एक वापस मालिश यह आपके प्यार को दिखाने का एक शानदार तरीका हो सकता है
  • यहां तक ​​कि छोटे इशारों, जैसे कि टीवी देखने के दौरान उनके पास बैठने की तरह, उसे समझें कि आप उससे प्यार करते हैं।
  • बैट रोमांटिक इन बेब चरण 9
    2
    उसके साथ ट्यून करने के लिए अच्छे शब्दों का उपयोग करें एक स्वस्थ संबंध बनाने में संचार अत्यंत महत्वपूर्ण तत्व है। अपने साथी की प्रशंसा करके अपने प्यार को दिखाएं, जब वह कुछ में सफल हो जाता है और उससे कहता है कि आप उसके बारे में परवाह करते हैं साथ ही, उसे एक नोट लिखने या उसे एक पाठ संदेश भेजने का बुरा विचार नहीं होगा, उसे दिखाने के लिए कि आप उसे सोच रहे हैं, तब भी जब वह तुम्हारे साथ नहीं है यदि उसे अपने निजी जीवन या काम में कोई समस्या है, दयालु शब्दों का प्रयोग करके उसे पता चलेगा कि आप उसका समर्थन करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप उसे बता सकते हैं कि जैसे ही वह किसी यात्रा से घर वापस आ जाता है, आप कितना याद किया
  • छवि एक अच्छा प्रेमी कदम 19 शीर्षक
    3
    उसे एक उपहार दे दो आप उसे क्रिसमस की छुट्टियों के दौरान एक विचार खरीद सकते हैं, लेकिन बाध्य महसूस नहीं करते हैं अगर आप को खुश करने के लिए आपको कुछ चाहिए, तो जब भी आप चाहते हैं, आप इसे कर सकते हैं! खरीदने के बारे में सावधानी से सोचें और यह सुनिश्चित करें कि आपको यह पसंद है। यदि आप अपना उपहार निजीकृत करना चाहते हैं, तो अपनी पसंद का एक साधारण ऑब्जेक्ट, जैसे एक सीडी, एक पत्र या फोटो के साथ साथ करने का प्रयास करें
  • आपका स्नेह दिखाने का एक उपहार एक शानदार तरीका है आप उसे समझेंगे कि न केवल आप उसे इतनी अच्छी तरह से जानते हैं कि आप एक खूबसूरत विचार चुनते हैं, लेकिन यह भी कि आपने उस चीज़ को प्राप्त करने के लिए अपना समय समर्पित किया है जो उसे आकर्षित करेंगे।
  • बैट रोमांटिक इन बेब चरण 14
    4
    उस समय निवेश करें जो अपनी कंपनी में अच्छी तरह से गुजरता है दूसरे शब्दों में, आपको कुछ समय के लिए अपने साथी को अपना ध्यान रखने के लिए अपने फोन को स्टोर करना और अन्य विकर्षण को खत्म करना होगा। उसे नियमित रूप से पूरा करने की कोशिश करें, लेकिन अगर आपको लगता है कि उसे कठिन समय हो रहा है (उदाहरण के लिए, अगर वह कहीं और बचेगा), तो आपको उसे अक्सर और देखना चाहिए आपको बस इतना करना है कि यह दिखाने के लिए कि आप उससे प्यार करते हैं और अपने बंधन को मजबूत बनाते हैं, अपना समय और ऊर्जा समर्पित करते हैं।
  • आप शाम के लिए शहर में जा सकते हैं, लेकिन अगर आपको कुछ शांति की आवश्यकता है, तो आप हमेशा घर के अंदर रह सकते हैं और एक साथ फिल्म देख सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक है खुश रहो स्वयं हो रहा है चरण 5
    5
    एक तीक्ष्ण तरीके से बातचीत करने का प्रयास करें हम पूरे युग में हैं, जिसमें संचार में उच्च गति से पाठ संदेश और ई-मेल भेजने में दिक्कत है "जुड़ा हुआ"। समस्या यह है कि हम अक्सर लोगों के साथ जुड़ने के तरीके को अनुकूलित करने के लिए भूल जाते हैं। जब आपके साथी को आपकी करीबी महसूस करने की आवश्यकता होती है, तो आपको इसके बारे में पता होना चाहिए और सुनिश्चित करें कि आप उसे जो चाहिए उसे दें। छोटे और संक्षिप्त वाक्य भेजने की बजाय, जैसे "आगमन", आप उसे बता सकते हैं, उदाहरण के लिए: "मैं तुम्हें देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता मैं आने वाला हूँ"। यहां तक ​​कि अगर आप मूल रूप से एक ही बात कह रहे हैं, तो पहला वाक्य बहुत अधिक तार और अवैयक्तिक है, जबकि दूसरा दिखाता है कि आप वास्तव में त्वचा में अब अपने आधे भाग को पूरा करने के लिए नहीं हैं।
  • धन्यवाद जब कुछ विचारशील या उनके दैनिक कार्यों के लिए, उनकी राय में, किसी का ध्यान नहीं जाता (जैसे कचरा फेंकना)
  • ताकि आपकी प्रशंसा अधिक कट्टरपंथी हो, उन्हें अपने व्यक्तित्व और उनके अस्तित्व के तरीके के रूप में बदलने की कोशिश करें। कहने के बजाय: "तुम सुंदर हो", कुछ अधिक सटीक प्रयास करें, जैसे: "आपके पास एक अविश्वसनीय मुस्कुराहट है"। आपके विशेष आधे विशेष व्यक्ति को बताए गए विवरणों पर ध्यान खींचता है कहने की कोशिश करें: "आप हमेशा चीजों के इस तरह के एक दिलचस्प दृष्टिकोण है मुझे आपके साथ बात करना पसंद है" या "कोई भी मुझे आपकी तरह हंसी नहीं करता है"।
  • इमेज शीर्षक एक लड़का कदम 6
    6
    इसके स्थान पर कुछ करो दो या तीन कम बोरिंग मामलों के अपवाद के साथ, एक घर का प्रबंधन करने के बाकी हिस्सों में ही हम जो करना चाहते हैं, विली-नाली कभी-कभी ऐसा हो सकता है कि जब आप पर बल दिया जाता है - शायद इस विचार पर कि आप एक अच्छा प्रचार प्राप्त कर सकते हैं या छोड़ दिया जा सकता है - आप अपने घर को व्यवस्थित करने की इच्छा नहीं रखते हैं। कुछ साझेदारी करने के लिए अपने साथी की मदद करना, आप उसे आसान बना सकते हैं और उसे दिखा सकते हैं कि आप उसके बारे में परवाह करते हैं
  • उदाहरण के लिए, आप बर्तन धो सकते हैं या अपार्टमेंट को पेंट करने में उनकी मदद कर सकते हैं।
  • भाग 2

    दोस्तों और परिवार के लिए प्रेम दिखाने का
    एक करीबी दोस्त को स्वीकार शीर्षक वाली छवि`s Sexual Orientation Step 6
    1
    प्यार से व्यवहार किया हर परिवार अलग है और अपने तरीके से स्नेह दिखाता है। कुछ माता-पिता अपने बच्चों को गले लगाने की इच्छा रखते हैं, जबकि दूसरों को हाथ मिलाते हैं। दोस्ती भी कई तरीकों से व्यक्त की गई है हालांकि, इशारों की परवाह किए बिना, आपको अपने परिवार के किसी सदस्य या आपके करीबी मित्र को दिखाना चाहिए।
    • बच्चे अक्सर अधिक संपर्क चाहते हैं और कभी-कभी स्पष्ट रूप से इसका अनुरोध करते हैं। सड़क पार करते हुए या इसे उठाते समय बच्चे के हाथ पकड़े हुए, जब वह चलने के लिए बहुत थका हुआ हो, तो आप स्पष्ट रूप से उसे बताएंगे कि आप उसकी मदद करने के लिए तैयार हैं।
    • यदि यह एक वयस्क है, तो उसे अपने कंधे पर हाथ डालकर या उसके हाथों से स्ट्रोक लगाने के लिए उसे समझने के लिए अधिक उपयुक्त होना चाहिए कि आप करीब हैं और आप उससे प्यार करते हैं।



  • एक करीबी दोस्त को स्वीकार शीर्षक वाली छवि`s Sexual Orientation Step 5
    2
    अपने प्रियजनों को बताएं कि आप कैसा महसूस करते हैं अक्सर, जैसे लोग बड़े होते हैं, भूल जाते हैं कि इसे खोलना कितना ज़रूरी है। कई बार परिवार के सदस्य एक-दूसरे को यह बताने बंद कर देते हैं कि वे एक दूसरे से कितना प्यार करते हैं, उनके बीच एक निश्चित दूरी बनाते हैं। खुले और अपने परिवार और दोस्तों के साथ ईमानदार, खासकर जब वे मुसीबत में हैं
  • उदाहरण के लिए, काम करने के लिए किसी दूसरे शहर में जाने से पहले आप अपने सबसे अच्छे दोस्त को एक लंबे और गंभीर गले लगा सकते हैं
  • यदि आप बच्चों के साथ काम कर रहे थे, तो ध्यान रखें कि उन्हें पुष्टि की आवश्यकता है उनसे कहकर उन्हें आश्वस्त करें कि आप उन्हें प्यार करते हैं और उनके लिए बिना शर्त तरीके से देखभाल करते हैं केवल जब वे कुछ अच्छा करते हैं या चोट लगी है, तब प्यार की गलती में मत आना इस तरह, ये सोचने लगेगा कि आप इन परिस्थितियों में केवल उनके बारे में चिंतित हैं।
  • प्यार और मित्रता के बीच विभेद करने वाला चित्र शीर्षक 13
    3
    किसी विशेष कारण के बिना उपहार दें इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने सारे पैसे खर्च करना पड़ता है या दोस्तों और परिवार को उपहारों का वितरण करने का समय बिताना है। यह आपके लिए यह जानना पर्याप्त है कि जब आप एक विचार करते हैं, तो यह प्राप्तकर्ता को प्रसन्न होता है आप बस लंच बिल का भुगतान कर सकते हैं या अपने बच्चे के लिए अपनी पहली कार खरीद सकते हैं
  • समय के उपहार को कम मत समझो जब दिन व्यस्त हो जाते हैं, तो आपको उन लोगों के साथ समय बिताने में कठिनाई हो सकती है, लेकिन वे प्रयास की सराहना करेंगे, अगर आप उन्हें जरूरत पड़ने पर उन्हें देखने के लिए जाते हैं।
  • एक करीबी दोस्त को स्वीकार शीर्षक वाली छवि`s Sexual Orientation Step 7
    4
    ज़रूरत के समय मित्रों और रिश्तेदारों की सहायता करें चाहे वह घर की सफाई में योगदान दे रहा है या अपने सबसे अच्छे दोस्त को एक कदम के लिए तैयार करने में मदद कर रहा है, आपकी मदद की सराहना की जाएगी। ऐसा हो सकता है कि बड़ी या छोटी चीजें भारी संख्या में लोगों के लिए जमा हो जाएं। इसलिए, याद रखें कि आपके पास अपने प्रियजनों को उन कार्यों का प्रबंधन करने में मदद करके अपने स्नेह को दिखाने का अवसर है, जो वे भाग नहीं सकते हैं। यहां तक ​​कि एक साधारण इशारा भी महत्वपूर्ण हो सकता है, जैसे कि एक दोस्त को खाने के बाद रात के खाने के बाद उसकी मदद करना।
  • भाग 3

    प्रभावित अन्य पहलुओं को गहरा करो
    छवि एक अच्छा प्रेमी चरण 8 नामक
    1
    प्यार की पांच भाषाओं के बारे में जानें प्यार की भाषा एक ऐसी अवधारणा है जिसका उपयोग अक्सर विभिन्न तरीकों पर चर्चा करने के लिए किया जाता है जिसमें लोगों ने स्नेह प्राप्त किया और प्राप्त किया। स्नेही इशारों को पांच श्रेणियों, या भाषाओं में बांटा गया है: शारीरिक संपर्क स्थापित करें, भाषणों को प्रोत्साहित करें, उपहार प्राप्त करें, सहायता प्राप्त करें और महत्वपूर्ण क्षणों में रहें। आप इन का उपयोग करना चाहिए "भाषाओं" यह समझने के लिए कि आप किस तरह की देखभाल करते हैं और प्यार प्राप्त करते हैं
    • कुछ लोगों को आश्चर्य होता है जब वे सीखते हैं कि साथी उनके प्यार से अलग भाषा बोलता है। यदि आप वास्तव में समझना चाहते हैं कि आपके साथी को किस तरह के स्नेह की ज़रूरत है, तो आपको उसे और उससे बात करना होगा इसे ध्यान से सुनें. वहाँ भी परीक्षण और क्विज़ हैं जो आपको बता सकते हैं कि किस भाषा में प्रेम की भाषा दोनों के लिए सर्वश्रेष्ठ काम करती है।
  • छवि एक अच्छा प्रेमी चरण 4 शीर्षक
    2
    ध्यान रखें कि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं उसके साथ आप किस तरह के रिश्ते रखते हैं जब यह पार्टनर और उनके परिवार के सदस्यों की बात आती है, तो आम तौर पर उन रिश्तों का स्पष्ट विचार होता है जो उनके साथ मौजूद होते हैं। कभी-कभी, दोस्ती अधिक जटिल होती हैं। हम अक्सर पुराने दोस्तों के लिए एक अतुल्य स्नेह प्रकट करते हैं, जैसे कि वे हमारे परिवार का हिस्सा थे, जबकि यह स्वाभाविक है कि हमारे पास उन लोगों के साथ बहुत अधिक भंडार हैं जो कम सख्त हैं।
  • यहां तक ​​कि दोस्तों और सहकर्मियों के साथ भी आपको इन पांच सिद्धांतों का पालन करना चाहिए, लेकिन आपको उचित होने के लिए अपने व्यवहार को समायोजित करना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि एक काम सहयोगी और मित्र आपको एक अच्छी प्रशंसा के लिए प्रेरणा देते हैं, तो आप कह सकते हैं: "मुझे आपकी नई केश पसंद है"ऐसी चीज़ों के बजाय जिसे अनुचित माना जा सकता है, जैसे: "आपके पैरों को उस पोशाक के साथ और अधिक सुंदर लगते हैं"।
  • इमेज का शीर्षक रहो अपने आप को हो रहा है चरण 9
    3
    लोगों को अपना प्यार स्वीकार न करें। यदि कोई व्यक्ति असहज महसूस करता है, जब आप उन्हें अपना प्यार दिखाते हैं, तो जारी न रखें। वह आपको समझा सकता है कि आपको मुसीबत में डालकर उसके लिए खुशी की अभिव्यक्ति क्यों है, लेकिन यह बाध्य नहीं है। यह निर्णय लेने के लिए हर एक व्यक्ति पर निर्भर है कि किससे स्नेह की भावना को प्राप्त या अस्वीकार किया जाए
  • टिप्स

    • अपने अभिव्यक्ति की अभिव्यक्ति तत्काल पारस्परिक रूप से होने की उम्मीद मत करें, खासकर अगर जिस व्यक्ति के बारे में आप परवाह करते हैं वह घबराहट और उत्तेजित हो जाता है
    • लेख में किसी एक सुझाव के साथ आश्चर्यजनक, आप वास्तव में यह साबित कर सकते हैं कि आप उससे प्यार करते हैं
    • इसे व्यक्तिगत रूप से न लें अगर दूसरे व्यक्ति को आपका उपहार पसंद नहीं है या आप उससे मिल नहीं सकते हैं लोग अक्सर व्यस्त रहते हैं, इसलिए यदि आप स्नेही बनने की कोशिश करते हैं, तो आप शायद इसकी सूचना देंगे और सराहना करेंगे।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप सही ढंग से बातचीत करते हैं आप शायद अपनी पंद्रह वर्ष की बेटी के साथ व्यवहार नहीं कर सकते हैं जैसे आप अपने पांच पुत्र के साथ करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com