कैसे अच्छी तरह से गले लगाने के लिए

एक अच्छा गले लगाने के लिए पहला कदम जानने है कि सही पल कैसे चुनना है। स्नेह के ये प्रदर्शन हमेशा उपयुक्त नहीं होते हैं, लेकिन जब एक दोस्त को वास्तव में गले लगाते हैं, तो आप इस संकेत के साथ दिन को बदल सकते हैं। एक गले लगाने के लिए, जैसा कि आप दूसरे व्यक्ति के लिए एक गर्म और स्वागत स्थान बनाना चाहिए। उसे आसानी से महसूस कर, प्यार और समर्थित।

कदम

विधि 1

गले लगाओ प्रारंभ करें
1
जानें जब गले लगाओ कई बार ऐसा करते समय और दूसरों को जहां आपके हाथों को जगह में रखना पड़ता है सबसे पहले, अपने आप से पूछना क्यों आप दूसरे व्यक्ति को गले लगाने कर रहे हैं: हो सकता है आप एक प्रिय मित्र अभिवादन कर रहे हैं, आप कोई है जो रोता है या आप की तरह एक लड़की के लिए अपनी भावनाओं को दिखाने का प्रयास करता ... भले ही संदर्भ से आराम होता है, गले सबसे अच्छा कर रहे हैं हमेशा प्राकृतिक बातचीत में एक ब्रेक की प्रतीक्षा करें, संक्रमण का एक क्षण या एक विशेष रूप से तीव्र एक निम्नलिखित परिदृश्यों पर विचार करें:
  • वार्तालाप में एक विराम किसी भी समय होता है जब संवाद धीमा हो जाता है यदि आप किसी को गले लगाने के लिए चाहते हैं तो आप इन क्षणों का लाभ उठा सकते हैं आपको ऐसा करने की कोई ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपके इशारे को संदर्भ के अनुरूप होना चाहिए और प्राकृतिक होना चाहिए।
  • एक संक्रमण क्षण होता है जब कोई इंटरैक्शन शुरू होता है या समाप्त होता है। जब आप उससे मिलते हैं, या जब वह निकलती है तो आप एक दोस्त को गले लगा सकते हैं संकेत देने के लिए इस संकेत का प्रयोग करें कि कुछ शुरू हो रहा है या अंत में आ रहा है।
  • एक गहन क्षण किसी भी अनुभव में आप और दूसरे व्यक्ति (या एक से अधिक) मजबूत भावनाओं को साझा करते हैं एक गहरी और चलती कहानी को बताते हुए एक मित्र को गले लगाओ, अपनी बहन को गले लगाओ जब उसके प्रेमी ने उसे छोड़ दिया एक महत्त्वपूर्ण क्षण को महत्व देने और इसे एक सुंदर अंत करने के लिए लाने के लिए इस भाव का प्रयोग करें।
  • 2
    स्वागत करते रहें एक सुरक्षित और सुरक्षित स्थान बनाएं अपनी बाहों को खोलें और गर्मजोशी से मुस्कुराएं। अपनी बाहों में व्यक्ति को आमंत्रित करने के लिए शरीर की भाषा, चेहरे की अभिव्यक्ति और अपने सामान्य दृष्टिकोण का उपयोग करें उसे लगता है कि वह एकमात्र व्यक्ति है जो इस समय महत्वपूर्ण है।
  • 3
    यह संकेत देने के लिए कि आप आलिंगन चाहते हैं, अपने हथियार खोलें। आपके शरीर की भाषा को दूसरे व्यक्ति को आपके साथ भौतिक संपर्क के लिए लुभाने चाहिए। उसके प्रति एक कदम उठाओ, ताकि आपका निमंत्रण भी स्पष्ट हो। उसे आंखों में देखें और उसे देखने के लिए उसकी अभिव्यक्ति देखें कि क्या वह इससे सहमत हैं यदि आप आगे आते हैं, तो आलिंगन स्वीकार करें और कार्रवाई करने का समय आ गया है।
  • एक संकेत के लिए रुको यदि आपको यकीन नहीं है कि क्या करना है, तो दूसरे व्यक्ति की बाहों को बढ़ाने के लिए प्रतीक्षा करें इस तरह आप कम जोखिम चलाते हैं, लेकिन यह भी मानते हैं कि गले लगाने से आप अपने समकक्ष को खुश कर सकते हैं
  • अगर दूसरे व्यक्ति दृष्टिकोण नहीं करता है, तो इसे लागू न करें। अपनी बाहों को कम करें और कुशलता से दूर चले जाएं, जाने दें
  • 4
    गले की घोषणा करने पर विचार करें आप कह सकते हैं: "क्या आप मुझे गले लगा सकते हैं?" या "मैं तुम्हें गले लगाने के लिए चाहता हूँ"। यह एक उत्कृष्ट समाधान है अगर आपको गले लगाते हुए असहज महसूस होता है, या यदि आपको लगता है कि दूसरे व्यक्ति आपके अचानक इशारा से शर्मिंदा महसूस कर सकता है अपने इरादों को स्पष्ट करते हुए, स्थिति को स्पष्ट करें और आप दोनों के लिए एक आरामदायक स्थान बना सकते हैं।
  • जब आपको पूछने की आवश्यकता नहीं है, तब जानें ज्यादातर मामलों में, आपको गले की घोषणा करने की ज़रूरत नहीं है, खासकर यदि आप दूसरे व्यक्ति को अच्छी तरह से जानते हैं या यदि आप अक्सर एक-दूसरे को गले लगाते हैं विचार करें कि इशारा अधिक स्वाभाविक लगेगा, यदि आप इसे प्रस्तावना के बिना करते हैं
  • 5
    शरारती मत हो गले से स्नेह के एक साझा क्षण से अधिक कुछ भी अपेक्षा न करें। एक समान इशारा का मतलब सिर्फ शारीरिक संपर्क से बहुत अधिक हो सकता है, लेकिन अगर यह अन्यथा नहीं दर्शाया गया है, तो इसे इसके लिए लिया जाना चाहिए जो कि है। यदि आप अपने दिल में स्नेह के साथ गले लगाते हैं और अन्य व्यक्ति को बेहतर महसूस करने की एक सच्ची इच्छा देते हैं, तो आप शायद दोस्ताना और स्वागत करते रहेंगे। यदि आप कुछ पाने के लिए इस संकेत का उपयोग कर रहे हैं, तो अन्य व्यक्ति शायद आसानी से महसूस नहीं करेगा
  • 6
    यह समझने की कोशिश करें कि आपका गले शैली क्या है। यह आपके व्यक्तित्व और उस व्यक्ति पर निर्भर करता है जिसे आप गले लगा रहे हैं। कुछ लोग शारीरिक संपर्क से डरते नहीं हैं: वे अपनी बाहों को फैलते हैं, जहां तक ​​वे मिलते हैं और उन सभी लोगों को कस कर सकते हैं, जो उन्हें जमीन से उतारने के लिए भी तैयार हैं! दूसरों में अधिक विचारशील और कम प्रत्यक्ष हैं: उन्होंने "साइड गले" की तकनीक को सिद्ध किया है अन्य लोगों को गले लगाओ और निर्णय लें कि कौन से इशारा स्थिति के लिए सबसे उपयुक्त है।
  • भालू आलिंगन: अपने गले में सब कुछ डालो। दूसरे व्यक्ति को पकड़ो और उन्हें अपना प्यार महसूस करें। अपने सिर को अपनी छाती या कंधों पर रखें और अपने सारे प्यार दिखाएं।
  • पार्श्व आलिंगन: यह दृष्टिकोण बुद्धिमान है और बहुत मांग नहीं है। किसी के करीब ले जाएं और इसे अपने बांह के साथ लपेटें अपने कंधे के आसपास इसे दबाएं (यदि आप लम्बे हो) या अपनी पीठ के आसपास, अपने हाथ के नीचे (यदि आप कम हो)। कंधे पर एक कोमल पकड़ के साथ एक ही दिशा में मुड़ें और सही समय पर पकड़ छोड़ दें।
  • दोस्तों के बीच गले लगाओ: यह मित्रों के बीच एक अनौपचारिक गले लगाया जाता है, जो एक त्वरित और हल्के संपर्क की विशेषता है। अपना बैकसाइड नीचे रखें, अपना धक्का आगे बढ़ाएं और दूसरे व्यक्ति की पीठ पर 1-3 पैड दें। हाथ से हाथ से एक त्वरित एक हाथ पॅट के लिए एक प्राकृतिक संक्रमण बनाने की कोशिश करो
  • विधि 2

    दोस्तों और रिश्तेदारों को गले लगाओ
    1
    गर्मी के साथ आलिंगन यदि आप प्लेटोनिक इरादे वाले किसी को गले लगाते हैं, तो आपको वापस लेने या होने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है "भी प्रत्यक्ष"। इस मामले में, आपका लक्ष्य अन्य व्यक्ति को दिखाता है कि आप उसके बारे में कितना परवाह करते हैं, इसलिए उसे अच्छी तरह से गले लगाओ सही पल के लिए प्रतीक्षा करें, फिर अपने बाहों को उसके चारों ओर लपेटें और उसे तंग पकड़ो।
    • लगभग सभी एक अच्छा गले लगाने की सराहना करते हैं यदि आप ईमानदार और आरामदायक हैं, तो लोग इसे ध्यान देंगे। अपने प्यार को साझा करने के लिए डरो मत!
    • यह सलाह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप उसे आराम करने के लिए किसी व्यक्ति को गले लगाने के लिए चाहते हैं जितना अधिक आप गर्मी महसूस करते हैं उतना जितना आप प्यार करेंगे
  • 2
    दूसरे व्यक्ति को असुविधाजनक बनाने की कोशिश न करें इसका मतलब यह है कि आपको प्लाटोनिक गले लगाने में अतिरंजना नहीं करना चाहिए। दर्द या सीमा साँस लेने के लिए कड़ी मेहनत न करें। निजी या संवेदनशील भागों को न छूएं, जब तक कि आपको स्पष्ट अनुमति न हो। अपने चेहरे को उसके पास बहुत करीब नहीं लाएं, उन्हें अपने कानों में उड़ाएं और अपने पैरों पर कदम नहीं उठाएं। सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें और तीव्रता की डिग्री कम करें यदि आप देखते हैं कि अन्य व्यक्ति असुविधाजनक है
  • 3
    एक रिश्तेदार गले लगाओ इस मामले में, आपको ज़्यादा सोचने की ज़रूरत नहीं है - परिवार के सदस्यों के बीच एक समान भाव का उद्देश्य प्लैटिक और सरल स्नेह दिखा रहा है, भले ही वह आपका पसंदीदा व्यक्ति न हो। बहुत कसने गले लगाने की कोई आवश्यकता नहीं है, भले ही गहन संपर्क (दोनों एक निर्णय के रूप में और एक अवधि के रूप में) अधिक स्नेह दिखाते हैं व्यक्ति के पीठ पर हथियारों के साथ त्वरित दुःख दो और एक्सचेंज के अंत में मुस्कुराएं।
  • वही महिला रिश्तेदारों के लिए गले लगाते हैं। अपनी माँ को गले लगाओ जैसे आप अपनी दादी या अपनी बहन के साथ करेंगे पुरुषों के लिए, कुछ हाथ मिलाना पसंद करते हैं, इसलिए संदर्भ के आधार पर सबसे अच्छा समाधान चुनें।
  • अपने परिवार के लोगों को कैसे गले लगाने का तरीका जानें कुछ लोग शायद शारीरिक संपर्क को बहुत पसंद करते हैं, जबकि कुछ इसे कम से कम सीमित करते हैं रिश्तेदारों के व्यवहार का निरीक्षण करें, फिर उसी आचार संहिता का सम्मान करें, ताकि कोई भी असहज न हो।



  • 4
    संपर्क को लम्बा खींचने के लिए डरो मत। एक त्वरित और चंचल गले लगाने के लिए, आप कुछ सेकंड के बाद अलग कर सकते हैं। हालांकि, यदि एक पल को एक लंबा इशारा की आवश्यकता है, तो असहज महसूस न करें। साथ ही आंख में एक व्यक्ति को घूरना, एक लंबे गले एक शक्तिशाली और अंतरंग अनुभव हो सकता है, साथ ही किसी के साथ संबंध बनाने का एक शानदार तरीका हो सकता है आपको महसूस हो सकता है कि कुछ समय बाद आप अपने आप को गले लगाकर अपने आप को कुचलने के लिए और तंग आकर रखने की भावना का आनंद उठा सकते हैं।
  • 5
    मित्र को गले लगाओ संपर्क की तीव्रता और अवधि संदर्भ पर निर्भर करती है: आपके बीच संबंध कितना तंग है, इशारा का मकसद और आप कितना आराम से महसूस करते हैं आप यह भी देख सकते हैं कि पुरुषों और महिलाओं की अलग-अलग उम्मीदें हैं सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप गर्म और ईमानदार हैं - आपका भाव आपके दोस्त को दिखाएगा कि आप इसकी प्रशंसा कितनी करते हैं।
  • लड़कियां: अपनी आँखें बंद करें और सोचें कि आप अपने दोस्त की कितनी तारीफ करते हैं इसे जितना चाहें उतना तंग रखें, लेकिन सावधान रहें कि उसे कुचलने न दें। अपने कंधों को दबाए रखें: कुछ लड़कियां सोच सकती हैं कि वे आपको पसंद नहीं करते हैं, यदि आप गहराई से उन्हें गले नहीं करते हैं।
  • दोस्तों: अपने आप को मजबूती से गले लगाओ और अपनी पीठ या कंधे पर अपने आप को दे दो। यदि यह एक भावनात्मक क्षण है, तो कुछ पलों के लिए बंद रहें और हिट मत करें। दूसरे व्यक्ति के व्यक्तित्व पर ध्यान दें: कुछ पुरुष दूसरे पुरुषों को गले लगाने में बहुत असहज महसूस करते हैं, जबकि दूसरे को दो बार कहना नहीं पड़ता।
  • विधि 3

    साथी या किसी व्यक्ति को गले लगाओ
    1
    एक प्राकृतिक और संवेदी इशारा करें एक गले लगाने की कोशिश करने से पहले जो पूरी तरह से प्लेटोनिक नहीं है, यह सुनिश्चित करें कि जब आप इसे स्पर्श करते हैं तो दूसरे व्यक्ति आरामदायक महसूस करता है। आपके साथी को रोमांटिक या कामुक तरीके से तंग होने के लिए तैयार होना चाहिए। यदि आपके कोई संदेह है, तो अनुमति के लिए पूछने में संकोच न करें। जितना अधिक आप उसके साथ सहज महसूस करते हैं, उतना आसान होगा जब आपको असहज महसूस हो।
  • 2
    सही समय चुनें आप कारणों से आप फिर भी एक और व्यक्ति के साथ क्या करना होगा के कई के लिए अपने साथी को गले लगाने के कर सकते हैं, इस स्थिति में भावनाओं गहरा हो जाएगा और यौन तनाव के कम से कम एक न्यूनतम होगा। अपने साथी को गले लगाओ जब आपको लगता है कि आप अपना प्यार दिखाना चाहते हैं, सिर्फ नमस्कार करने के लिए या जुनून की चिंगारी को ट्रिगर करने के लिए।
  • गले लगाने का यह एक शानदार तरीका है कि आपने एक महत्वपूर्ण क्षण साझा किया है। शायद आप अपने प्यार को कबूल कर चुके हैं, आपको एहसास हुआ कि आप घूर रहे थे या बस आज आप अपने स्नेह को दिखाने के मूड में महसूस करते हैं।
  • 3
    पल अंतरंग बनाओ यदि आपका साथी इससे सहमत है, तो आप गले को एक उच्च स्तर तक ला सकते हैं। इसे अपने हाथों से सख्त और धीरे से अपनी पीठ को दबाएं। उसे गर्दन या माथे पर चूमो और अपने निचले हिस्से को खेलने के लिए विचार को ध्यान में रखें। पैर की बाहों पर बाल काटना और अपनी छाती पर अपना सिर रखो। जितना अधिक आप किसी के साथ सहज महसूस करते हैं, उतना आसान आपके स्नेह को दिखाने के लिए और आपके हग्स बेहतर होंगे।
  • 4
    लिंगों की पारंपरिक भूमिकाओं पर विचार करें आपको आम उपयोग के अनुरूप नहीं होना चाहिए, लेकिन मज़ेदार या स्त्रैण के रूप में माना जाने वाला अजीब शैलियों को पहचानना उपयोगी हो सकता है इन भूमिकाओं पर ध्यान दें और तय करें कि आप जिस व्यक्ति के बारे में गले लगा रहे हैं उसे स्वयं का परिचय कैसे करें। इन पैटर्नों को स्वीकार या अनदेखा करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें क्योंकि कोई भी नहीं है "सही तरीका" एक गले लगाने के लिए
  • एक पारंपरिक रूप से मर्दाना भूमिका ग्रहण करने के लिए: जीवन की ऊंचाई पर दूसरे व्यक्ति को गले लगाओ, जो हाथों से पीठ के निचले हिस्से में मिलते हैं। कुछ सेकंड के लिए इस स्थिति में रहें और जैसे-जैसे दूसरे व्यक्ति अलग हो जाता है, पकड़ को छोड़ दें। अलग होने के समय उसे आंखों में देखें, फिर स्वाभाविक रूप से बात करना जारी रखें।
  • एक पारम्परिक रूप से स्त्रैण भूमिका निभाने के लिए: दूसरे व्यक्ति की गर्दन और कंधे के आसपास अपने हथियार रखें अपनी छाती को हल्के से उसके ऊपर दबाएं, फिर जैसे ही आप भी करते हैं, जैसे ही पकड़ को छोड़ दें। हालांकि, आपके साथी के धड़ के आसपास अपने हाथों को लपेटने में कुछ भी गलत नहीं है।
  • 5
    आश्चर्यचकित करने का प्रयास करें यदि कोई व्यक्ति वास्तव में आपके साथ सहज महसूस करता है, तो बिना किसी चेतावनी के गले लगाने की कोशिश करें जब वह खड़ा है और कुछ काम कर रहा है, तो उसके पीछे पीछे अपने साथी को निचोड़ें - जब वह दूर दिखता है तो अपने आदमी को गले लगाता है। एक आश्चर्यजनक इशारा आक्रामक या बहुत अचानक होना जरूरी नहीं है - यह केवल यह दिखाने का एक तरीका है कि आप किसी के साथ कितने सहज हैं
  • यदि आप मजाक की तरह महसूस करते हैं, तो दूसरे व्यक्ति की आंखों को कवर करने का प्रयास करें और कहें "लगता है कि यह कौन है?"। याद रखें कि हर कोई आश्चर्य की सराहना नहीं करता है, खासकर अगर वे आंखों की चिंता करते हैं सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि आपके पास अच्छी गंध है
    • दूसरे व्यक्ति के पीछे एक पॅट रखो और यदि आपको छोड़ना है तो माफी मांगने के लिए कुछ अच्छा कहें
    • समझने की कोशिश करें कि क्या अन्य व्यक्ति सचमुच आलिंगन चाहता है। केवल एक विशेष कारण के साथ इस भाव को पूरा करें, अगर आप इसे अच्छी तरह से नहीं जानते हैं उसकी शारीरिक भाषा पढ़ें आकलन करने के लिए कि शारीरिक संपर्क का स्वागत है या नहीं।
    • यदि कोई व्यक्ति कहता है कि उसे पीठ या कंधों पर दर्द होता है, तो ऐसा मत करो मालिश.
    • लड़के अपने गर्लफ्रेंड्स के पीछे से गले लगाते हैं वे आश्चर्य को भी पसंद करते हैं, ताकि चीजों को और अधिक रोचक बना सकें, यह अक्सर गले लगाने का अपना तरीका बदलता है।

    चेतावनी

    • याद रखें कि समय महत्वपूर्ण है - सर्वोत्तम हग्ग उन दोनों लोगों द्वारा वांछित हैं
    • जब आप इसे खेलते हैं तो हल्के ढंग से गले लगाओ, जब तक कि अन्य व्यक्ति बहुत तंग होने की सराहना न करे।
    • दूसरे व्यक्ति को सुरक्षित और आरामदायक महसूस करें, लेकिन चिपचिपा या बहुत तीव्र न हो
    • ठंडे हाथों की कोशिश न करें
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com