कैसे एक रात उल्लू हो

क्या आप रात को अपना जीवन चन्द्रमा के प्रकाश में जीवित रखना चाहते हैं? क्या आप जीवन को देखने के लिए जिज्ञासा और अंधेरे के अन्य जीवों की तरह रात के प्राणियों के दृष्टिकोण से उत्सुक हैं? या परिस्थितियों में, नौकरी की तरह, आप अपनी आदतों को बदलने और रात में बदल लेते हैं? अनुमान लगाया गया है कि विकसित देशों में नियोजित आबादी का 20% काम रात भर में करते हैं। जो कुछ भी कारणों से आप इसे करने के लिए धक्का दे रहे हैं, यहां कुछ सुझाव और सुझाव दिए गए हैं

कदम

छवि रहो नॉटकाचरल चरण 1
1
अपना निर्णय मानें और सत्यापित करें कि ठोस कारणों से यह समर्थित है। रात के उल्लू बनने के कई कारण होते हैं, लेकिन उन पर विचार करना अच्छा लगता है कि आप कौन हैं और आप अपने जीवन का नेतृत्व कैसे करना चाहते हैं। एक "रात उल्लू" होने का नुकसान तौला जाना चाहिए जब, जीवन-उदाहरण के लिए की इस शैली ले विचार है कि तुम जाग नहीं हो सकता है जब ज्यादातर लोगों को काम करने के लिए जाने के लिए मूल्यांकन,, अपने खाली समय का आनंद लेने के अन्य के साथ अपने समय का हिस्सा । इसके अलावा, इस व्यवहार के आपके स्वास्थ्य पर होने वाले प्रभाव को अनदेखा न करें, उदाहरण के लिए आप सूरज से पर्याप्त विटामिन डी प्राप्त नहीं कर पाएंगे। दूसरी तरफ लाभ हैं:
  • रात में शहर में कम लोग हैं
  • यह रचनात्मक दृष्टिकोण से एक बहुत ही उपयोगी क्षण हो सकता है यदि प्रकृति से, आप "उल्लू" हैं लोग लगातार ईमेल भेजने के लिए जाग नहीं होंगे, इसलिए आपका रचनात्मक प्रवाह बाधित नहीं होगा!
  • आप हर पार्टी की आत्मा होगी क्योंकि आप एक दिन के काम से नष्ट होने वाले लोगों की तुलना में अधिक ताज़ा और ताजा हो जाएगा। आप देवताओं के रैंकों में भी शामिल हो सकते हैं "पेशेवर revelers" जो शहर में सर्वश्रेष्ठ नाइट क्लबों में पार्टियों को चेतन करता है।
  • ऐसे कई तरीके हैं दिलचस्प लोग हैं, जो रात में जागते रहने, पिशाच उत्साही, सुरक्षा, स्वयंसेवकों जो बेघर लोगों और यहां तक ​​कि उन का ख्याल रखना, जो देर से इंटरनेट से दूर नहीं तोड़ सकते हैं के क्षेत्र में श्रमिकों सहित के साथ संपर्क में प्राप्त करने के लिए कर रहे हैं रात।
  • आपका घर हमेशा असंभव नहीं होगा मनुष्य की दृष्टि अंधेरे में बहुत बुरी है यहां तक ​​कि प्रकाश के साथ ही घर के चारों ओर धूल और "बॉल" फुलफुट देखने को मुश्किल होता है। आपको बहुत मेहनत से साफ नहीं करना पड़ेगा!
  • जब तक आप एक नहीं हैं "पार्टी जानवर", आप कपड़े पर एक भाग्य खर्च नहीं करना होगा। यदि आप चाहें, तो आप बाहर जाने के लिए अपने कंधे पर रजाई भी डाल सकते हैं।
  • एक और चीज जिसका आप मूल्यांकन कर सकते हैं, कुछ साल के लिए रात के उल्लू या पूरे वर्ष के लिए निश्चित अवधि के लिए होना चाहिए। यह पसंद विशेष रूप से गर्मियों में उपयोगी होती है जब छुट्टियों के दौरान या जब आप नाचते हैं और इतने पर रात अच्छे होते हैं रात में जागने के लिए आप अपनी रूचियों से मिलान कर सकते हैं।
  • छवि रहो नॉटकाचरल चरण 2
    2
    धीरे-धीरे अपनी नींद / वेक लय बदलने की कोशिश करें। दिन-प्रतिदिन एक रात का जानवर बनने के बजाय, अपने आप को एक परीक्षण अवधि की अनुमति दें, यह देखने के लिए कि क्या यह जीवन शैली है जो आपके लिए सही है।
  • पहली रात के दौरान, जागने की कोशिश करो आप इसे दूर करने के लिए कैफीन या शक्कर पेय का उपभोग करने की आवश्यकता होगी।
  • सुबह सुबह सो जाओ
  • अलार्म को 7-8 घंटे बाद ध्वनि सेट करें
  • इस ताल के साथ जारी रखें जब तक आप यह नहीं जानते कि रातों के माध्यम से हो रहा है हमेशा आसान होता है और एक नया बोरिथ्म स्थापित किया गया है। यदि ये नई आदतें आपके लिए सही हैं तो मूल्यांकन करें यदि नहीं, तो अपने सामान्य "दिन" जीवन पर वापस जाएँ यदि आप अच्छी तरह से और संतुष्ट महसूस करते हैं, तो थोड़े समय के लिए रात का उल्लू बनने की कोशिश करें और पेशेवरों और विपक्षों का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन करें।
  • छवि रहो नॉटकमटाल चरण 3
    3
    एक नौकरी या एक जीवन शैली खोजें, जो आपको दिन के दौरान सोते हैं और रात में जागते रहते हैं। अगर आपको लगता है कि यह आपकी ज़िन्दगी लंबे समय (या यहां तक ​​कि हमेशा के लिए) होगी, तो आपको अपना समय प्रबंधित करना होगा और व्यवसायों को ढूंढना होगा, जैसे कि आप दिन के दौरान सक्रिय थे।
  • नौकरियों को बदलें और एक को ढूंढें जिसे आप रात में खेल सकते हैं वहाँ परिवहन और उतराई, सुरक्षा और पुलिस में इस संबंध में कई संभावनाएं, उदाहरण के लिए, पौधों के नियंत्रण में, 24 घंटे खुला 24 पर सुपरमार्केट में, होटल में एक रिसेप्शनिस्ट के रूप में, सफाई उद्योग में, मछली पकड़ने में, कर रहे हैं एक पत्रकार के रूप या मोटरवे के रखरखाव में और इतने पर। आप रात में भी खेल का अभ्यास कर सकते हैं (हालांकि रात में प्रशिक्षण और खेलना बहुत मुश्किल है)। हाल ही के एक अध्ययन में पता चला है कि बेसबॉल खिलाड़ियों को दिन की जीवनशैली के साथ सुबह में सर्वश्रेष्ठ पिचर होते हैं, जबकि शाम के खेल में रात के उल्लू के बेहतर प्रदर्शन होते हैं।
  • घर से काम करें यदि आप एक ब्लॉगर, एक eBay व्यापारी, एक स्वतंत्र अनुवादक, एक लेखक या एक कलाकार हैं, तो आप घर से काम कर सकते हैं और आप अपनी पसंद के "काम की रात" को व्यवस्थित कर सकते हैं।
  • अध्ययन मुश्किल साबित हो सकता है यदि आप ऑनलाइन पाठ का पालन करते हैं, तो आप जब चाहें अध्ययन कर सकते हैं - लेकिन अगर आप विश्वविद्यालय का पालन करते हैं तो आपको सबक रिकॉर्ड करना होगा या नोट्स पास करने के लिए दोस्तों से पूछना होगा। आप उपस्थित होने के लिए एक दायित्व वाले पाठ्यक्रमों में भाग लेने में समस्याएं प्राप्त करेंगे: यदि संभव हो तो शाम को निर्धारित कक्षाएं देखें।
  • छवि रहो नॉटकाचरल चरण 4
    4
    रात के अन्य प्रेमियों के साथ संपर्क में रहें कई अन्य लोग हैं जो रात में अपनी जिंदगी जीने के लिए पसंद करते हैं, आओ गीक वीडियो गेम के कट्टरपंथियों के लिए, क्रिएटिव से रहस्यवादियों तक उन लोगों की तलाश करें जिनके पास रात के लिए एक ही प्यार है, लेकिन याद रखें कि यह बड़े शहरों में सरल हो सकता है जो न्यूयार्क, टोक्यो या सिडनी जैसी कभी नहीं सोते हैं। अगर आप अपेननेन्स में एक छोटा सा शहर में रहते हैं, तो आपका रात का सामाजिक जीवन बहुत छोटा हो सकता है।
  • उदाहरण के लिए न्यूयॉर्क में आपके पास अन्य लोगों के साथ संपर्क में रहने का अवसर है जो रात्रि का धन्यवाद करते हैं "न्यूयॉर्क नाइट उल्लू": 22:00 से 4:00 बजे तक होने वाली साप्ताहिक मीटिंग लंदन में भी ऐसा ही होता है और शायद, जल्द या बाद में, आपके घर के पास इसी तरह की घटनाएं आयोजित की जाएंगी!
  • कैफे और मीटिंग के स्थानों की खोज करें, जहां आपको आधी रात को नहीं छोड़ा जाएगा। फिर से, तो उन्हें क्षेत्रों urbane- लेकिन अगर वहाँ आप के पास ऐसी कोई प्रतिष्ठानों हैं, मुद्रा रात में जागने के रूप में मित्रों के एक नेटवर्क किसी के घर में एक कप कॉफी के लिए बना सकते हैं और अपने आप को लगता है में मिल जाने की संभावना है, पर चर्चा और रात के मध्य में रचनात्मक विचार विस्तृत
  • अन्य रात के उल्लू के संपर्क में रखने के लिए ट्विटर और फेसबुक जैसे सामाजिक नेटवर्क का अच्छा उपयोग करें। हालांकि, प्रोफ़ाइल को रात के दूसरे प्रेमी के साथ चैट करने के लिए सुनिश्चित करें, न कि किसी व्यक्ति के साथ जो दुनिया के दूसरे पक्ष में रहता है, वह आपकी ओर से एक अलग समय क्षेत्र है!
  • छवि रहो नॉटकाचरल चरण 5
    5



    सुरक्षित रहें रात में चीजें खराब हो सकती हैं, शामिल न करें।
  • घर के अंदर और बाहर दोनों अच्छी रोशनी प्राप्त करें हेडलाइट्स और मशालों खरीदें, टेबल लैंप का उपयोग करें यदि आपको पढ़ने और लिखने की ज़रूरत है रोशनी चालू करें जब आप एक कमरे से दूसरे तक जाएं
  • रात में चलते समय विशेष सुरक्षा उपायों को लें अपराध रात में ठीक ही होता है क्योंकि मनुष्य अंधेरे में अच्छी तरह से नहीं देखता है और अपराधी अपने निशान छिपाने के लिए अंधेरे का लाभ उठाते हैं। उन इलाकों में चलने या कार से बाहर निकलते हैं जहां ऐसा करना सुरक्षित है, जो शहर आपको अक्सर पता है और कभी भी जोखिम भरा तरीके से कार्य नहीं करता है। सतर्क रहें और संदिग्ध व्यवहार से सावधान रहें।
  • छवि रहो नॉटकाचरल चरण 6
    6
    अपने आप को स्वस्थ रखें सामान्य रूप से खाएं, नियमित रूप से और अपने प्रशिक्षण आहार के साथ जारी रखें सिर्फ इसलिए कि यह अंधेरा है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको चिप्स खाने और हर समय बिस्तर पर रहने की ज़रूरत है
  • याद रखें कि हालांकि हाल के अध्ययनों ने घोषणा की है कि रात के उल्लू "शुरुआती risers" की तुलना में चालाक हैं, आपकी जीवनशैली का आपके मानसिक स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है क्या आपको पता आप इस तरह के अवसाद के रूप में मानसिक समस्या है, तो आप, अपनी आदतों पर पुनर्विचार करना चाहिए, भले ही, डॉ एरिक Nofzinger, पिट्सबर्ग में विश्वविद्यालय के मेडिकल स्कूल के न्यूरोइमेजिंग के लिए मनोरोग और नींद पर अनुसंधान कार्यक्रम के निदेशक के प्रोफेसर के अनुसार, जीन आपको रात के उल्लू दोनों को बनाने और अवसाद से प्रभावित होने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। अपने चिकित्सक से संपर्क करें यदि आप अपने मानसिक स्वास्थ्य के बारे में चिंतित हैं
  • सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त विटामिन डी लेते हैं। आपको नियमित रूप से सूर्य के प्रकाश में निर्यात करने की आवश्यकता है
  • छवि रहो नॉटकाचरल चरण 7
    7
    आपके दिन की नींद पवित्र है यह मुश्किल हो सकता है क्योंकि आपको लोगों को समझना पड़े, जो दिन के दौरान आपको अकेला छोड़ने के लिए अपनी ज़िंदगी का चुनाव नहीं समझते हैं। इसके अलावा, यदि उन लोगों के बारे में है जो रात के उल्लू नहीं हैं, तो आप कुछ दोस्ती या रिश्तों को खो सकते हैं, क्योंकि आपका जीवन विभिन्न पटरियों पर आगे बढ़ जाएगा। दिन के दौरान पर्याप्त नींद आवश्यक है, अगर आप स्वस्थ रहना चाहते हैं और अवसाद से दूर रहना चाहते हैं
  • फ़ोन रिंगटोन बंद करें या उत्तर देने वाली मशीन चालू करें।
  • कुछ अच्छी गुणवत्ता वाले भारी पर्दे खरीदें, जो सूरज से नहीं चलते हैं (कुछ की तलाश करें "ब्लैकआउट पर्दे")। यदि आप ट्रैफ़िक आवाज़ सुनते हैं, तो खिड़कियों पर आंखों को स्थापित करने पर विचार करें जो ध्वनि-अवशोषित होते हैं, डबल ग्लेज़िंग डालते हैं और इसी तरह।
  • लोगों को याद दिलाएं कि आप "एक्स" से "एक्स" तक उपलब्ध नहीं हैं।
  • छवि रहो नॉट कचरल चरण 8
    8
    दिन के जीवन पर लौटें यदि आप एक दिन की जीवन शैली में वापस जाना चाहते हैं, तो यह आसान है। सारी रात रहें और अगले दिन भी ऐसा करने की कोशिश करें। जब सूरज उगता है और खूबसूरत रंगों के साथ आकाश को उजागर करता है, जबकि चंद्रमा अभी तक सो नहीं पाया है, तो आप शांति और शानदार ढंग से शांत महसूस करेंगे, नए दिन के लिए सतर्क होंगे। नई नींद / वेक लय को बहाल करने के लिए आवश्यक समय आपके व्यक्तित्व, आपकी गतिविधियों पर निर्भर करता है और आप कैसे निद्रा की नींद पर प्रतिक्रिया करते हैं
  • टिप्स

    • सारी रात खुली दुकानों का पता लगाएं, ताकि आप बहुत आसानी से खरीदारी कर खरीदारी कर सकें।
    • याद रखें कि इस जीवन शैली को आसान हो सकता है यदि प्राकृतिक झुकाव से, आप शाम में अधिक सक्रिय हैं।
    • एक ताज़ा शॉवर, कपड़े पहने और रात के लिए तैयार के साथ शाम को उठो, एक स्वस्थ नाश्ते का आनंद और प्रशिक्षण के दौरान ताजा बाहरी हवा ले: बाइक पर कूद या जब अब भी है वहाँ एक सा `प्रकाश को चलाने के लिए बाहर जाना।
    • कई लोगों के लिए रात में जागते रहने की क्षमता उम्र के साथ: यदि आप इसे अब नहीं कर पा रहे हैं (क्योंकि आपके माता-पिता या आपके साथी आपको रोकते हैं या आपके शरीर को इस तरह के जीवन के लिए काफी नुकसान होता है) फिर से कोशिश करें अपने जीवन के दूसरे चरण में
    • Earplugs और आंखों की मुखौट की भारी उपयोगिता को कम मत समझो कई रात के कार्यकर्ता बिना सोते हैं

    चेतावनी

    • कैफीन से बचें, जब तक कि आप निश्चित रूप से दिन के दौरान सो रहे हैं। दैनिक नींद अधिक परेशान है और आप जागने की संभावना अधिक है जिससे नींद की कमी हो सकती है।
    • यह जीवन शैली आपको अपनी नौकरी खो सकती है या आपको स्कूल में विफल कर सकता है। आप अपने सहपाठियों से नोट्स पास कर सकते हैं, लेकिन आप इतने लंबे समय के लिए उनके सहयोग का लाभ नहीं उठा सकते हैं!
    • यदि आप अंधेरे से डरते हैं, तो एक रात के उल्लू बनने से निपटने का एक तरीका हो सकता है और शायद इसे दूर किया जा सकता है।
    • अपने आप को सूर्य के प्रकाश से नियमित रूप से प्रकट करें विटामिन डी आपके स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है और सूरज आपको बढ़ने और स्वस्थ रहने में मदद करता है।
    • अन्य परिवार के सदस्यों, पार्टनर, पति या पत्नी, आपकी रात की आदतों को साझा नहीं कर सकते हैं। इसके अलावा अन्य लोगों की इच्छाओं को ध्यान में रखें अगर आप अकेले हैं और परिवार की कोई प्रतिबद्धता नहीं है, तो रात में नौकरी बच्चों के साथ शादी होने से निश्चित रूप से आसान है, भले ही रात की नौकरी आपकी नई जीवन शैली को सही ठहरा सकती है।
    • यह नींद / जगा लय मनुष्यों के लिए स्वाभाविक नहीं है, लेकिन हमारे पास हमारे सर्कैडियन लय को पार करने की क्षमता है: अगर आपको लगता है कि आप लंबे समय तक रात की उल्लू हैं तो अपने स्वास्थ्य पर होने वाले प्रभावों पर शोध करें। रात्रि शिफ्ट श्रमिकों पर किए गए अध्ययनों से आप इस में मदद कर सकते हैं।
    • अनियमित सर्कैडियन लय मूड विकारों से जुड़ा हुआ है, जैसे कि द्विध्रुवी विकार, हालांकि यह एकमात्र कारक नहीं है, क्योंकि तनाव में भी योगदान होता है।
    • "टर्नरटा सिंड्रोम" यह एक अच्छी स्थिति है जिसमें मूड विकार, थकान, एकाग्रता में बाधा और बाधित सो रही है
    • कई विशेषज्ञों का दावा है कि नाइटलाइफ़ कैंसर है, उल्टे नींद / वेक लय के लिए इतना नहीं, बल्कि अस्वस्थ जीवन शैली की आदतों के लिए जो रात के दौरान विकसित होती है। यह दिखाया गया है कि विमान पायलट, फ्लाइट अटेंडेंट्स और पारी श्रमिकों में कैंसर बदलकर सर्कैडियन ताल और अपरंपरागत कार्य अनुसूचियों से संबंधित है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पहली रातों के माध्यम से प्राप्त करने के लिए सोडा और मीठा भोजन, फिर आपको एक सामान्य आहार पर वापस जाना होगा।
    • फ्लैशलाइट्स, लैंप और अच्छी रोशनी
    • रात में भाग लेने के लिए सुरक्षित क्षेत्रों का मानचित्र
    • रात की नौकरियों की घोषणा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com