कैसे एक रात उल्लू बनें

विंस्टन चर्चिल, वोल्टेयर, बॉब डायलान, चार्ल्स बुकोस्की राजनीति, कला या दर्शन के प्रतिभाशाली होने के अलावा इन लोगों में क्या समानता है? वे प्रसिद्ध हैं क्योंकि वे रात के उल्लू थे। अध्ययन बताते हैं कि रात में जागने लोग हैं, जो जल्दी उठना तुलना में एक उच्च बुद्धि हो जाते हैं, और इस अंतर यह रचनात्मक उत्पादन और रात के अंधेरे घंटे के बीच एक कड़ी है कि वहाँ की वजह से हो सकता है। हालांकि, अगर आप लोगों के इस विशिष्ट समूह का हिस्सा बन, आप जानते हैं कि उल्लू भी अधिक जो लोग सुबह में जाग से अवसाद से ग्रस्त हैं, ताकि आप बेहतर है जब आप इस रोमांचक शैली पारित स्वस्थ रहने के लिए कोशिश करता हूँ जीवन का

कदम

भाग 1

नाइटलाइफ़ लाइफस्टाइल पर स्विच करें
छवि शीर्षक से एक रात उल्लू चरण 1 बनें
1
प्रत्येक रात थोड़ी देर बाद बिस्तर पर जाओ और सुबह में थोड़ी देर बाद जाग लें। रात का उल्लू जीवन शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका यह धीरे-धीरे करना है। जब तक आप जल्दी में नहीं होते हैं, आपको बिस्तर पर जाने की कोशिश करनी चाहिए और प्रत्येक दिन 15-30 मिनट बाद जागना होगा, जब तक कि आप सोने के लिए अपने आदर्श समय तक नहीं पहुंच पाते। रात्रि उल्लू आमतौर पर आधी रात के बीच और सुबह सुबह 5 बजे जाते हैं, हालांकि आप उस समय का चयन कर सकते हैं जब आप सोते रहना पसंद करते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि एक सुविधाजनक गति ढूंढना और इसे बनाए रखना एक बार जब आप आदर्श समय तक सोते हैं और सुबह उठ जाते हैं।
  • वास्तव में, यह भी उतना ही महत्वपूर्ण है जब बिस्तर पर जाने और एक ही समय में जागने के लिए, 7-8 घंटे या रात भर आराम करने के लिए पर्याप्त समय। यदि आपकी नींद के पैटर्न अनियमित हैं, तो रात भर आठ घंटे सोते समय आपको आराम महसूस नहीं होगा।
  • एक बार जब आप अपना रूटीन स्थापित कर लेते हैं, तो आपका दिमाग नए ऊर्जा चक्र में इस्तेमाल हो जाएगा और अधिक कुशलतापूर्वक काम करने में सक्षम हो जाएगा।
  • छवि शीर्षक से एक रात उल्लू चरण 2 बनें
    2
    यदि आप देर से जाग नहीं सकते हैं, तो कुछ नल की अनुसूची करें आप हर सुबह एक निश्चित समय पर जगा, लेकिन आप बाद बिस्तर पर जाने के लिए निर्धारित कर रहे हैं, तो आप नींद दिन के दौरान खो दिया है पर पकड़ने के लिए यह सुनिश्चित करना चाहिये। ले रहा है जोखिम के तीस मिनट से अधिक समय naps वास्तव में अधिक थक जगा, लेकिन अगर आप दिन भर में 10-15 मिनट के एक या दो naps कुचलने, दोपहर का भोजन या दोपहर के बाद, तो पर्याप्त आराम प्राप्त करने में सफल होते हैं।
  • कुछ लोग दावा करते हैं कि 10 मिनट की तीव्र ध्यान से एक घंटे की नींद आ सकती है। अगर आप रात के उल्लू बनने का इरादा रखते हैं, लेकिन सुबह सुबह उठने के लिए मजबूर हो जाते हैं, तो सुबह ध्यान कर लो। आपको बस अपनी आंखों को बंद करना है, अपने शरीर को स्थिर रखना और अपने श्वास पर ध्यान केंद्रित करना, सभी विकर्षण नष्ट होने की आवश्यकता है।
  • छवि शीर्षक से एक रात उल्लू के चरण 3
    3
    अपने आप को थोड़ा `शांत दे दो, इसलिए आपको सोते रहने में कोई परेशानी नहीं होगी। बेशक, एक रात के उल्लू की जीवन शैली में जाने से बाद में बिस्तर पर जाना पड़ता है, लेकिन आप बिस्तर पर जाने से पहले आराम करने के लिए अभी भी एक समय सेट कर सकते हैं। बिस्तर पर जाने से कम से कम एक घंटे पहले टेलिफोन, कंप्यूटर और टेलीविजन सहित दृश्य उत्तेजनाओं से बचने के लिए सलाह दी जाती है ताकि मन नींद के लिए तैयार हो सके। बिस्तर पर जाने से पहले, कुछ रोशनी पढ़ने, एक कैमोमाइल पीने और मुलायम संगीत सुनने के द्वारा आराम करो, ताकि सपनों की दुनिया में बिना किसी समय तक प्रवेश करें।
  • अगर आप घंटों के लिए यूट्यूब वीडियो देख रहे हैं और आप जल्द ही बिस्तर पर जाने की कोशिश करते हैं, तो दिमाग अभी भी प्रति घंटा 100 हो जाएगी।
  • छवि शीर्षक से एक रात उल्लू चरण 4 बनें
    4
    अपने दोस्तों और परिवार को अपने लय के बारे में बताएं यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप जिन लोगों को आप जानते हैं, लेकिन दोस्तों के साथ रहते हैं, आप अपनी जीवन शैली में बदलाव कर रहे हैं। इस तरह, आपके माता-पिता या रूममेट्स सुबह बहुत अधिक शोर करने से बचेंगे, वे उम्मीद नहीं करेंगे कि आप उन्हें देर से नाश्ते में शामिल होने और अपनी जीवनशैली का सम्मान करने का प्रयास करें। अगर आप अकेले रहते हैं, तो अपने दोस्तों को अपने फैसले के बारे में पता करने में मददगार हो सकते हैं, ताकि वे आपको फोन न करें, अपने दरवाज़े की दस्तक न करें और सुबह सात बजे आपको ई-मेल भेजें और तत्काल प्रतिक्रिया की उम्मीद करें।
  • मित्रों और परिवार भी बाद में शाम को आपके साथ बाहर जाने के लिए सहमत हो सकते हैं, क्योंकि वे जानते हैं कि वे देर से बचे हैं
  • छवि शीर्षक से एक रात उल्लू चरण 5 बनें
    5
    एक नौकरी खोजें जो आपकी जीवन शैली से मेल खाता है यदि आप वास्तव में एक रात के उल्लू बनना चाहते हैं, तो आपको काम करने या अपनी जीवन शैली के साथ सामंजस्य में अध्ययन करने का एक रास्ता खोजना होगा। आप एक अंतरराष्ट्रीय कंपनी के लिए काम कर सकते हैं जो पूरी तरह से अलग समय क्षेत्र है, ताकि आप अपने सहयोगियों के साथ संवाद कर सकें और रात के मध्य में काम कर सकें। आप एक लेखक, एक ब्लॉगर भी बन सकते हैं या एक ऐसे काम का अनुबंध कर सकते हैं जिसमें सख़्त कार्यक्रम शामिल नहीं हैं, जब तक कि आप जो भी करना चाहते हैं वह पूरा कर लेते हैं। यदि आप विश्वविद्यालय में जाते हैं, तो आप एक अध्ययन कार्यक्रम की स्थापना कर सकते हैं जो आपको रात में उत्पादक बनाने और परीक्षाओं के लिए समय पर उठने की अनुमति देता है।
  • यदि आप एक कला क्षेत्र में काम करते हैं, जैसे चित्रकला, फोटोग्राफी, डिज़ाइन या रंगमंच, तो आप रात में अपनी रचनाओं को बना सकते हैं, अभ्यास कर सकते हैं, फ़ोटो का विकास कर सकते हैं या अधिकतर काम कर सकते हैं। वास्तव में, यह भी आसान हो सकता है क्योंकि आपके पास कम रुकावटें होंगी!
  • भाग 2

    नाइटलाइफ लाइफस्टाइल के लाभों का लाभ उठाएं
    छवि शीर्षक से एक रात उल्लू के चरण 6
    1
    बाकी सब सोता है, जबकि शांति का आनंद लें रात के उल्लू होने के मुख्य लाभों में से एक यह है कि जब आप काम करते हैं तो दुनिया सोती है। यदि आप अकेले रहते हैं या रूममेट के साथ रहते हैं, तो आपको यह महसूस होगा कि दुनिया शांत है और इसने अपनी लय को इतनी धीमा कर दिया है कि आप अपनी सांस को पकड़ सकते हैं और काम कर सकते हैं। खिड़की को देखकर, आपको पता चल जाएगा कि वातावरण में कुछ ही रोशनी जलाई जाती हैं और आपको शांति और शांति की भावना होगी।
    • आप इस चुप्पी का लाभ उठा सकते हैं, इस क्षण के अराजकता और रोजमर्रा की जिंदगी की हलचल से, जो भी आप चाहते हैं वह करें।
    • आप प्रेरणा पा सकते हैं, कुछ काम कर सकते हैं, दूसरे रात के उल्लू से बात कर सकते हैं, या सिर्फ लिविंग रूम में वक्त बिता सकते हैं और अख़बार पढ़ सकते हैं। इस तथ्य का लाभ उठाएं कि कोई आपको परेशान नहीं करेगा और आप बिना किसी बाधा के, जो चाहें कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक रात उल्लू चरण 7 बनें
    2
    रात में उपकरणों का उपयोग करें - यह भी सस्ता है। यदि आप एक असली रात का जानवर होने का इरादा रखते हैं, तो आप जो कुछ कर सकते हैं वह डिशवॉशर, ओवन और अन्य उपकरणों का उपयोग करते हैं जो अधिकांश लोग दिन के दौरान उपयोग करते हैं। यदि आपके पास एक वॉशर और ड्रायर है, तो आप रात में कपड़े धो सकते हैं। न केवल आप अपने घर में रहने वाले अन्य लोगों के समय के अनुकूलन किए बिना उनका उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आप पैसा बचा सकते हैं
  • उपकरण का उपयोग करने के लिए सस्ता होने के समय बिजली की आपूर्ति करने वाले प्रदाता की दरों की जांच करें।
  • छवि शीर्षक से एक रात उल्लू चरण 8 बनें
    3
    जितना भी हो सके उतना घर में जगह का लाभ उठाएं। यदि आप अकेले नहीं रहते हैं, तो आप क्षणों का उपयोग कर सकते हैं, जब हर कोई घर के विभिन्न भागों में रहने के लिए सोता है। शायद आप अंततः अकेले रहने वाले कमरे में आराम कर सकते हैं बिना बाधित या अध्ययन का लाभ उठा सकते हैं जो सामान्य तौर पर आपके रूममेट्स द्वारा उपयोग किया जाता है। ताजा हवा का आनंद लेने के लिए आप बालकनी या बगीचे में बाहर जा सकते हैं। आप रात को देर तक गुस्से के बिना अगले दिन पकवान भी तैयार कर सकते हैं,
  • इसके बारे में सोचो: घर में आप किस स्थान पर रहना चाहेंगे, जब दूसरों के साथ भी होगा? उन क्षणों का लाभ उस जगह पर खर्च करने के लिए करें
  • आप आमतौर पर एक कमरे में कुछ योग या विशाल पहेली भी कर सकते हैं। इस तथ्य का फायदा उठाइए कि जब आप अंधेरे के बाहर हैं तो आप महल का राजा हो।
  • छवि शीर्षक से एक रात उल्लू के चरण 9
    4
    अपने रचनात्मक विचारों का ध्यान रखें रात को कुछ कलात्मक गतिविधियों में काम करने के लिए रात के उल्लू के लिए विशेषाधिकार प्राप्त क्षण है। यदि आप एक रचनात्मक व्यक्ति, एक विज्ञान कथा लेखक, एक दृश्य कलाकार, चित्रकार या संगीतकार हैं, तो आप काम करने के लिए इस क्षण का उपयोग कर सकते हैं एक शांत स्थान खोजें, एक प्रकाश संगीत डालें, अगर यह आपकी एकाग्रता में मदद करता है, एक मोमबत्ती को रोशनी करता है, केवल आपके काम का खयाल रखिए और बिना तर्क या विकर्षण के बिना आपके दिमाग में चला गया सब कुछ लिखें। संभवतः इंटरनेट या कंप्यूटर से बचने के लिए सामान्यतः आपके द्वारा निर्धारित कार्य पर सही एकाग्रता प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण होगा।
  • शायद आप कंप्यूटर के बजाय एक पेन और पेपर के साथ काम करने के लिए इस्तेमाल नहीं होंगे, लेकिन प्रेरणा मिलना आवश्यक हो सकता है। यदि आप अपना करते हैं "सच्चे काम" कंप्यूटर पर, फिर यह दिन का एक दिन से रचनात्मक गतिविधि को अलग करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है।
  • कुछ व्यवसायी वास्तव में रसोई काउंटर पर रात में झुकाव की सलाह देते हैं और इस बिंदु को एक के रूप में देखते हैं "विचार बार" (विचारों की पीठ) जहां आप सामान्य रूप से बाकी सभी के रूप में नीचे बैठने के बजाय नए विचारों को उत्पन्न कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक से एक रात उल्लू का चरण 10
    5



    एक समय में एक परियोजना पर फ़ोकस करें आपकी रात उल्लू की जीवनशैली में एक और उपयोगी चीज यह है कि आपको दिन के दौरान बाहर की दुनिया के कई विकर्षणों का सामना नहीं करना पड़ेगा। आपको टेलिमार्केटिंग कंपनियों से परेशान फोन कॉल प्राप्त नहीं होंगे, आपको काम से कई ईमेल प्राप्त नहीं होंगे और अगर आप एक वैक्यूम क्लीनर खरीदना चाहते हैं तो आपको कोई भी आपके दरवाजे पर दस्तक नहीं दे पाएगा। कोई विकर्षण नहीं के साथ, आप एक समय पर एक परियोजना पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और रात के समय अधिक उत्पादक बना सकते हैं।
  • आप एक रचनात्मक परियोजना पर एक रात बिता सकते हैं, जैसे कि एक छोटी कहानी को जीवन देना आप वास्तव में इस परियोजना पर काम कर रहे सप्ताह के एक रात्र, या एक महीने में भी खर्च कर सकते हैं। आप हर शाम अपने काम के एक अलग पहलू को भी आवंटित कर सकते हैं।
  • अगर आप वास्तव में कुशल होना चाहते हैं, तो एक ही समय में हजारों चीजें मत करो। बेशक, यह एक महान टिप दिन के दौरान ध्यान में रखने की है, लेकिन जब से तुम एक रात तक जागते हैं, यह बहुत एक समय में एक परियोजना पर ध्यान केंद्रित करने के लिए आसान हो सकता है, तो यह का लाभ प्राप्त करेंगे।
  • छवि शीर्षक से एक रात उल्लू के चरण 11
    6
    खाने के विकल्प पर विचार करें, रात में देर से काम करना और बाहर निकलना हालांकि देर रात तक जागते होने के लाभों में से एक है कि आप बस अपने दम पर खड़े होने के लिए और distractions बिना अपने परियोजनाओं पर काम करने के लिए स्वतंत्र हैं, वहाँ अन्य रात में जागने के साथ बाहर जा रहा है के साथ कुछ भी गलत नहीं है। वास्तव में, चूंकि आपने मुख्य रूप से घंटों के दौरान रहने के लिए चुना है feebler, एकांत में रहने वाले, खुद ही पूरी रात बिताने, तो आप एक नाश्ता या देर रात भोजन (स्वस्थ खाने) आप की तरह एक और रात में जानवर के साथ है करने के लिए अवसर लेनी चाहिए के जोखिम, कुछ बार आधी रात तक खुला करने के लिए जाना या यहां तक ​​कि जब भी संभव हो, परिसर के चारों ओर एक पैदल चलने के लिए एक दोस्त के साथ मिलना सिर्फ इसलिए कि आप एक रात के उल्लू का मतलब यह नहीं है कि आपको हर समय अपने आप पर होना चाहिए।
  • यदि आप अन्य रात के उल्लू को जानते हैं, तो उन्हें पूछें कि वे रात में जाते हैं, वे निश्चित रूप से कुछ सिनेमाघरों को जानते हैं जो फिल्मों को देर तक, अच्छे सलाखों और रेस्तरां या अन्य जगहों पर प्रदर्शित करते हैं, जहां आप रात में पाए जाने वाले किसी समुदाय का हिस्सा महसूस कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक रात उल्लू कदम 12
    7
    अपनी ऊर्जा के आधार पर समय व्यवस्थित करें रात की उल्लू की जीवनशैली के लाभों का आनंद लेने के लिए आप जो भी चीज कर सकते हैं, शुरुआत से एक कार्यक्रम का पालन करना जितना संभव हो उतना कुशल होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप मुसीबत सुबह उठने है और आप दोपहर तक पूरी तरह चालू नहीं लग रहा है, तो आप की मांग मीटिंग शेड्यूल या तो पहले महत्वपूर्ण निर्णय लेने, अगर आप इस संभावना नहीं है। बल्कि, सुबह आप साधारण काम करते हैं, जैसे घर का काम या ई-मेल पढ़ते हैं, और इसके बाद देखें कि क्या एक निश्चित महत्व और / या कलात्मक मूल्य है।
  • आपको यह भी जानना चाहिए कि आपकी ऊर्जा कब गिरती है उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, अगर आपको 2:00 बजे या 3:00 अपराह्न के बारे में और अधिक थका हुआ लगता है, तो आप उस समय के आसपास थोड़ा सशक्तिकरण करने का निर्णय ले सकते हैं, अपने काम पर बहुत काम करने के लिए मजबूर होने के बजाय।
  • हैं, उदाहरण के लिए, आप जानते हैं कि आप 22:00 के आसपास और अधिक उत्पादक हो और एक दोस्त आप रात में देर से फ़िल्म देखने के लिए पूछता है, तो यह घटना स्थगित करने के लिए आप एक कहानी आप शाम को पर काम कर रहे समाप्त करने के लिए है, तो बेहतर है। जब आप थोड़ा थका हुआ या नींद महसूस कर रहे हों तो कुछ समय के लिए बर्बाद करने के बदले कुछ उपयोगी काम करने के लिए प्रतिभा की फ्लैश का फायदा उठाना अच्छा है।
  • भाग 3

    स्वास्थ्य में रहें
    छवि शीर्षक से एक रात उल्लू 13
    1
    रात में देर से खाने से बचें एक समस्या है कि रात के उल्लू को सामना करना पड़ता है रात के दौरान चौथी बार खाने की प्रवृत्ति होती है। यह भोजन एक समस्या हो सकती है, क्योंकि ज्यादातर लोगों को खाने के लिए जब वे एक बड़ी तमन्ना है और करते हैं, जब वे सोते, कुछ खाने के बाद बहुत कम कैलोरी जला करने की धमकी से पहले कंप्यूटर या टेलीविजन पर एक या दो घंटे पारित अधिक। देर रात में एक पूरे भोजन रोकने के लिए, आप 21:00 या 22:00 के बाद रात के खाने के स्थापित कर सकते हैं और फिर एक स्वस्थ नाश्ता है, जो कुछ बादाम, दही या एक केला, एक आग्रह करता हूं करने के मामले में हो सकता है खाते हैं।
    • स्वाभाविक रूप से, यदि आप रात के उल्लू हैं, तो आप रात में शारीरिक गतिविधि कर सकते हैं। शाम को कोई समस्या नहीं है प्रशिक्षण, लेकिन याद रखना कि, लोकप्रिय धारणा के विपरीत, क्लब में एड्रेनालाईन आपको बिस्तर पर जाने के लिए कम झुकाव देगा। यदि आप आकृति में रहने के लिए रात में देर से काम करने की योजना बनाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप प्रशिक्षण और सोने का समय के बीच कुछ घंटे बिताते हैं।
    • यदि आपने रात को खेल खेलना तय किया है, तो आप देख सकते हैं कि आपके आसपास के क्षेत्र में एक जिम है जो लंबे समय तक खुला रहता है। हो सकता है कि आप शाम में चलाना चाहते हैं, लेकिन किसी और के साथ या उस जगह पर प्रशिक्षित करने की कोशिश करें जहां आप सुरक्षित हैं, अन्य लोगों के आसपास जो एक ही करते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक रात उल्लू के चरण 14
    2
    सुनिश्चित करें कि आप सूर्य के प्रकाश को देखते हैं यदि आप एक रात के उल्लू हैं, तो शायद आप सूरज को देखने के बिना बहुत समय खर्च करेंगे। हालांकि यह सड़क पर पूरे दिन होने के लिए विटामिन डी की अपनी दैनिक खुराक पाने के लिए आवश्यक नहीं है, धूप खुद जैसे हृदय रोग, हड्डियों की कमजोरी, स्तन कैंसर और इतने पर के रूप में कई रोगों के जोखिम से बचाने के लिए महत्वपूर्ण है । सूरज एक ही समय में अनिद्रा, अवसाद और मजबूत प्रतिरक्षा प्रणाली के विकास को बढ़ावा देने के लिए आपकी सहायता कर सकता है।
  • यहां तक ​​कि अगर आप दिन के मध्य में जागते हैं, तो सूरज में प्रतिदिन कम से कम 10 मिनट खर्च करना अच्छा होता है, यदि आप स्वस्थ रहना चाहते हैं तो आपकी त्वचा को उजागर करना।
  • यहां तक ​​कि अगर सूर्य दिखाई नहीं दे रहा है, तो संभवतया, शारीरिक रूप से और मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए कम से कम आधे घंटे के बाहर रहने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • छवि शीर्षक से एक रात उल्लू कदम 15
    3
    आप को अलग करने से बचने के लिए अन्य रात के उल्लू से बात करें यद्यपि रात के उल्लू होने के लाभों में से एक यह है कि आप विचलित किए बिना नौकरी पूरी कर सकते हैं, नकारात्मक पक्ष यह है कि आप अकेले बहुत समय बिताने का जोखिम उठाते हैं। अपने आप में यह एक बुरी चीज नहीं है, लेकिन लोगों में कम से कम दो बार एक दिन में सामूहीकरण करना और होना महत्वपूर्ण है। इस तरह आप स्वस्थ रह सकते हैं और आप दुनिया में अकेले नहीं महसूस करेंगे।
  • यदि आप अन्य रात के उल्लू को जानते हैं, जो आपके समान हित हैं, तो रात में उनसे बात करने की कोशिश करें, जब आपको काम से थोड़ी सी ब्रेक लेना होगा या आपका कलात्मक काम करना है, तो आप कुछ विचारों का आदान-प्रदान कर सकते हैं। चाहे वह फोन पर बात कर रहा हो, किसी व्यक्ति से बात कर रहा हो या किसी व्यक्ति से मुलाकात कर ले, चाहे जब भी संभव हो, दूसरों के संपर्क में रहना महत्वपूर्ण है
  • बेशक, हो सकता है कि आप उस व्यक्ति में शामिल नहीं हो पाएंगे जो आपको जीवन के हर दिन जानते हैं। हालांकि, अगर आप अलग महसूस कर से बचना चाहते हैं, घर में एक दिन में कम से कम दो बार छोड़ने के लिए और लोगों से बात करने की कोशिश भले ही वह बार में आप के बगल में बैठे व्यक्ति या महिला से बात करने के साथ चैट करने के लिए बस है जो गैस्ट्रोनोमी काउंटर पर काम करता है यहां तक ​​कि मानसिक स्वास्थ्य के लिए सबसे छोटी मानव बातचीत भी बड़ी चीज हो सकती है।
  • छवि शीर्षक से एक रात उल्लू कदम 16
    4
    जब आप काम करते हैं तो खड़े होने की कोशिश करें यदि आप एक रात के उल्लू हैं, तो आप कंप्यूटर पर बैठे रात या टीवी के सामने अधिकतर खर्च करने के इच्छुक होंगे। आपको कुछ समय बिताने का प्रयास करना चाहिए, ताकि आप स्वस्थ रह सकें और अपनी पीठ को सीधे रख सकें। खड़े काम के लिए एक डेस्क आपके स्वास्थ्य पर आश्चर्यजनक काम कर सकती है और आप जो भी करते हैं उसके बारे में आपको भावुक बना सकते हैं। बैठे हुए, आप अपने कंधे को झुकाते हैं, अपने हथियार, पीठ और गर्दन को नुकसान पहुंचाते हैं, और इसके परिणामस्वरूप आप अपना काम पूरा करने के लिए कम प्रेरित महसूस करेंगे। यहां तक ​​कि अगर आपको हर समय खड़े होने की ज़रूरत नहीं है, तो आप प्रत्येक शाम को नियमित रूप से तोड़ने के लिए कम से कम कुछ घंटों की कोशिश कर सकते हैं।
  • खड़े रहने के लिए, आपको ऊंचाई-समायोज्य डेस्क या आपके कंप्यूटर पर काम करने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, नीचे बैठने के बजाय, आप फोन पर बात करना या जोर से सोचकर और रचनात्मक विचारों को तैयार करने जैसी चीजें कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक रात उल्लू 17
    5
    सुनिश्चित करें कि आपको पर्याप्त नींद आती है रात के उल्लू पर्याप्त रूप से नींद के लिए जाना जाता है। वे रात में देर तक रुक सकते हैं और जल्दी उठ सकते हैं, उम्मीद करते हैं कि कुछ सोडा उन्हें जागते रहेंगे। यदि आप सच्चे रात के उल्लू बनना चाहते हैं और स्वस्थ रहने के लिए चाहते हैं, तो आपको इस जाल में गिरना नहीं पड़ता है, बल्कि एक ऐसा जीवन बनाएं जिससे आप देर से, आराम करने और सो रहे रह सकें।
  • यदि आपके पास समय है जो आपको जल्दी उठने की आवश्यकता है, तो आपको गंभीरता से विचार करना चाहिए कि क्या यह एक रात का उल्लू बन जाएगा यदि आप इस में निर्धारित हैं, तो आपको अपने लय को बदलने का एक तरीका देखना होगा और फिर बाद में जागना होगा।
  • छवि शीर्षक से एक रात उल्लू कदम 18
    6
    बहुत कैफीन का उपभोग न करें यह दिखाया गया है कि रात के उबार आमतौर पर उन लोगों की तुलना में अधिक कैफीन पीते हैं जो जल्दी उठते हैं यहां तक ​​कि अगर आप थोड़ा पीते हैं, तो यह आपको दिन शुरू करने में मदद कर सकता है, बहुत अधिक कारण आपको पतन, सिरदर्द और आपकी उत्पादकता में बाधा उत्पन्न हो सकती है जिन लोगों के पास जीवन की अधिक परंपरागत गति है, उन्हें दोपहर के बाद कैफीन लेने से बचना चाहिए ताकि वे शाम को सोते समय आसानी से सो सकें। यदि आप आधी रात के बाहर खड़े होते हैं, तो 3:00 बजे के बाद से बचें, अन्यथा आप बाद में आवश्यक रहेंगे और जब आप बिस्तर पर जाने की कोशिश करते हैं तो आपको परेशान महसूस होगा।
  • कैफीन वाले दिन में एक या दो पेय के लिए सीमित। वे आपको सही बढ़ावा दे सकते हैं, लेकिन यदि आप निर्भर हो तो ज्यादा नहीं।
  • यदि आप दिन के अधिकांश दिनों में कैफीन के प्रभाव को महसूस करते हैं, तो आप चाय के साथ सामान्य कॉफी की जगह एक कम टीन सामग्री के साथ की कोशिश कर सकते हैं। यह आपको कम परेशान महसूस कर देगा और इससे आपके पेट को कम नुकसान भी मिल सकता है।
  • जितना संभव हो उतना ऊर्जा पेय से बचें हालांकि शुरू में वे आपको मजबूत ऊर्जा को बढ़ावा दे सकते हैं, ध्यान रखें कि वे बहुत मीठा हैं और बाद में, समस्याएं पैदा कर सकती हैं।
  • टिप्स

    • रात के उल्लू दोस्तों के साथ जाने के लिए उपयोगी है।
    • एक कारण या किसी अन्य के लिए, जब बाहर अंधेरा होता है, तो शारीरिक गतिविधि करना और स्वस्थ आहार बनाए रखना मुश्किल हो सकता है।
    • यदि आप थके हुए महसूस करते हैं तो जागने में मदद करने के लिए एक राक्षस ऊर्जा या किसी अन्य ऊर्जा पेय को पीएं

    चेतावनी

    • गर्मियों के दौरान इस जीवन शैली को बनाए रखने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए जब आपको विद्यालय जाना नहीं पड़ता है यह कक्षा में सो जाने और बुरे ग्रेड लेने की सलाह नहीं है।
    • यदि आप अपने माता-पिता (या संरक्षक) के साथ रहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे इस जीवन शैली को स्वीकार करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com