कैसे पूरी तरह से खुद को बदलने के लिए

अपने आप को पूरी तरह से बदल बहुत चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन अगर आप लगातार निराशाजनक रहे हैं और आप व्यक्ति को आप चाहते हैं नहीं किया जा सकता है, शायद यह आपके व्यक्तित्व और जीवन के अपने तरीके से फिर से करने के लिए सही समय है।

कदम

1
लिखें कि आप अपने बारे में एक व्यक्ति के रूप में क्या चाहते हैं इस तरह, आप अपने आंतरिक अशांति का विरोध करने की कोशिश करने से पहले एक बहुत ही उपयोगी और सकारात्मक प्रोत्साहन पा सकते हैं उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करें जो आप अच्छी तरह कर सकते हैं, उदाहरण के लिए "मैं एक अच्छे पिता हूँ" या "मैं हमेशा अपने पौधों को पानी याद रखता हूं"।
  • 2
    अपने दोष लिखें हालांकि, यह सुनिश्चित कर लें कि यह ऑपरेशन एक ऐसा व्यायाम नहीं बनता है जो आपको अपने असफलताओं पर विचार करने के लिए दोषी महसूस करने का प्रयास करता है। इस तथ्य पर गर्व होना चाहिए कि आप बेहतर बनाने की कोशिश कर रहे हैं। छोटे वाक्यों की तरह "मैं अधिक वजन रहा हूँ" या "मुझे गुस्सा आसानी से मिलता है" वे ठीक हो जाएंगे
  • 3
    प्रत्येक दोष के बगल में, लिखें कि आप क्यों बदलना चाहते हैं जैसा कि आप लिखते हैं, सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा दिए गए कारणों को इस तथ्य से नहीं करना है कि अन्य लोगों को लगता है कि आपको बदलना होगा। यदि आप अपने आप को बदलने के लिए कोई कारण नहीं मिल सकता है, तो आप कभी सफल नहीं होंगे इसके अलावा, दूसरों की राय आपको जिस तरह से अपना जीवन जीते हैं उस पर प्रभाव नहीं डालना चाहिए। पिछली यात्रा के वाक्यों के कारणों के कारण हो सकता है "मैं युवा को मरना नहीं चाहता" या "मैं उन लोगों को चोट नहीं करना चाहता जिनके बारे में मुझे परवाह है"।
  • 4



    अपनी भावनाओं के बारे में खुद से बात करें और आप अपने बारे में कैसा महसूस करते हैं इस बारे में सोचें कि इन समस्याओं का क्या कारण है और आप इनके बिना कैसे रह सकते हैं, इसके बारे में सोचें।
  • 5
    अपनी समस्याओं और उद्देश्यों की पहचान करने के बाद, दोष को ठीक करने के लिए आप सभी तरीकों से विचार एकत्र कर सकते हैं। यह लिखने में सहायक हो सकता है कि आप विशिष्ट दोष के बिना कैसे बन सकते हैं, और फिर यह पता लगाने के लिए काम करने की कोशिश करें कि आप इसे कैसे नष्ट कर सकते हैं।
  • 6
    अपने विचारों की सूची बनाएं: उन चीजों की सूची बनाएं जिन्हें आप बेहतर बनाने के लिए हर दिन कर सकते हैं एक ही समस्या को हल करने के लिए कई आपरेशन आवश्यक हो सकते हैं। उदाहरणों के साथ जारी रखने के लिए: "जब भी मैं नाराज हूं, तब तक बात करने से पहले दस तक गिना", "किसी पर चीख मत करो" और "उन सभी को मुस्कुराओ जिनके पास आपके पास विज़ुअल संपर्क है" वे सभी एक ही समस्या को हल करने के लिए कदम उठा सकते हैं - मुझे आसानी से गुस्सा आ रहा है
  • 7
    हर दिन अपनी सूची में अभ्यास करने की कोशिश करें, अपने आप को मापें! व्यक्तिगत सुधारों और समस्याओं के क्षेत्रों पर ध्यान दें, लेकिन अगर आप त्रुटि में पड़ जाते हैं, तो निराश न हों।
  • 8
    मीटर आपकी समस्याओं को ताकत में परिवर्तित करना शुरू करता है, और ऐसी अन्य चीजों को जोड़ना जारी रखता है जिसमें आप अपने आप को सुधारना चाहते हैं और जिस तरह से आप दुनिया से संबंधित हैं। हमेशा एक बेहतर व्यक्ति बनने की कोशिश करो!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com