बाल से अंडे को कैसे निकालें

निट छोटे जंगल द्वारा रखी अंडे हैं। यद्यपि प्रौढ़ कीड़ों को मारना संभव है, यह भी इलाज पूरा करने के लिए अंडे से छुटकारा पाने के लिए आवश्यक है। हटाएँ सही रूप में एनआईटी रोकता है इस schiusa- केवल एक ही व्यक्ति की परेशानी और वयस्क परजीवियों का एक संक्रमण से पीड़ित नहीं बचा मतलब है, लेकिन यह भी परिवार के अन्य सदस्यों, दोस्तों, जानवरों और भी पर करने के लिए जूँ के प्रसार को सीमित `सजावट। यदि आप सही तकनीक सीखते हैं, तो आप निश्चित रूप से पहली बार अंडे को अच्छी तरह से निकाल देंगे।

कदम

विधि 1

वयस्क जूँ की मौत
चित्र से निकालें निकालें निकास निकालें चरण 1
1
सभी वयस्क नमूनों को हटा दें यदि एनआईटी से छुटकारा पाने के लिए कीट अभी भी पुन: उत्पन्न करने में सक्षम हैं, तो यह ज्यादा मायने नहीं रखता है। जब तक जूँ हैं, तब तक नए समूहों के अंडे दिखाई देंगे। ये अतिरिक्त अंडे कीड़े में पड़ेगा जो बदले में अन्य एनआईटी जमा करेंगे। इस बिंदु पर एक अंतहीन दुष्चक्र शुरू हो गई है, जब तक कि सभी वयस्क जूँ मर न जाएंगे।
  • लंबे समय तक पानी में अपने बालों को भिगोना एक प्रभावी उपाय नहीं है, जूँ नहीं डूब जाएंगे और मर नहीं जाएंगे। अध्ययनों से पता चला है कि परजीवी केवल खोपड़ी और बालों से संलग्न हैं, इस प्रकार पानी के नीचे कई घंटों तक जीवित रहे। दुर्भाग्य से पूल में क्लोरीनेटेड पानी भी उन्हें मारने के लिए पर्याप्त आक्रामक नहीं है।
  • किसी वयस्क से छुटकारा पाने के लिए, फार्मेसी में एक विशिष्ट शैम्पू के साथ अपने बालों (अपने या पीड़ित व्यक्ति) को धो लें। गंभीर मामलों में आपको अपने चिकित्सक से अधिक आक्रामक डिटर्जेंट लिखने के लिए पूछना चाहिए।
  • छवि से निकालें निकालें निकास निकालें चरण 2
    2
    एक नुस्खा शैंपू की कोशिश करो उदाहरण के लिए, से अर्क के साथ एक उत्पाद चुनें गुलदाउदी का एक प्रकार, जिसमें पिरेथ्रिन नामक प्राकृतिक कीटनाशकों शामिल हैं ये यौगिक जूँ की तंत्रिका तंत्र पर हमला करते हैं, हालांकि कुछ नमूने विषाक्त पदार्थों के प्रति प्रतिरोधी बन गए हैं।
  • बालों को शुष्क करने के लिए शैम्पू को लागू करें फिर आपको दस मिनट इंतजार करना, पानी जोड़ने और एक फोम बनाने के लिए सिर को मालिश करना होगा। अंत में आप अपने बाल को कुल्ला कर सकते हैं जैसे आप एक सामान्य शैम्पू के साथ करेंगे। इस बिंदु पर आपको निट को समाप्त करना चाहिए और सात या दस दिन बाद प्रक्रिया को दोहराना चाहिए, शेष कीड़े को मारने के लिए।
  • चित्र शीर्षक से निकालें निकालें निकास के चरण 3
    3
    वैकल्पिक रूप से, आप उन्हें दम कर सकते हैं। यद्यपि ऐसे कुछ नैदानिक ​​अध्ययन हैं जो इस पद्धति की प्रभावशीलता को प्रदर्शित करते हैं, कुछ लोगों को यह आश्वस्त होता है कि श्वासनली के लिए जूँ को समाप्त किया जा सकता है। उनके अनुसार, कुछ उत्पाद कीड़े के श्वसन के छल्ले में बाधा डाल सकते हैं। सिंह बिना श्वास के घंटों तक जीवित रह सकते हैं, लेकिन अंततः वे मर जाएंगे
  • वेसिलीन की कोशिश करो इसे बाल पर और मोटी परतों में खोपड़ी पर लागू करें। जिलेटिनस यौगिक को कम से कम आठ घंटे प्रभावी रहना चाहिए, और आपको हवा का सेवन सीमित करने के लिए स्नान कैप भी पहनना चाहिए। याद रखें कि आपके बालों से वेसिलीन को निकालना बहुत मुश्किल है और यह अंडे को मारने में सक्षम नहीं है।
  • कुछ व्यक्ति आम जैतून के तेल के गुणों को बढ़ाते हैं। इसके अलावा इस मामले में यह माना जाता है कि फैटी पदार्थ कीड़े के श्वसन तंत्र को रोकते हैं और उन्हें दम कर देते हैं। आपको अपने बालों और खोपड़ी को तेल लागू करना चाहिए जैसे वसीली के साथ किया था, फिर स्नान कैप पहनें और आप धोने से आठ घंटे पहले इंतजार करें। तेल, इसके अलावा, बाल निकालने में मदद करने के लिए बालों से निट अलग करने में सक्षम है।
  • मेयोनेज़ के रूप में अच्छी तरह से काम करता है वास्तव में, इस सॉस में बड़ी मात्रा में तेल होता है, जो लगता है "asphyxiating घटक"। ऊपर वर्णित बस के रूप में इसे अपने सिर पर लागू करें कुछ उपाख्यानों के अनुसार, बहुत फैटी मेयोनेज़ नियमित रूप से इस्तेमाल किया जाने वाला सबसे प्रभावी तरीका साबित होता है।
  • छवि शीर्षक से निकालें निकालें निकास 4 चरण
    4
    एनआईटी निकालने के लिए कार्य क्षेत्र तैयार करें। चाहे वह प्राकृतिक या कृत्रिम प्रकाश हो, चाहे अच्छी तरह से रोशनी वाले कमरे में बैठें। इस तरीके से आप अंडों को आसानी से देख सकते हैं जो बालों से जुड़े हैं या खोपड़ी के पास हैं। उस व्यक्ति के कंधे पर एक कपड़ा रखें जो सभी बालों या गिरने वाली चीजें इकट्ठा करें।
  • विधि 2

    सिरका के साथ लेंटिनी निकालें
    1
    पानी और सिरका के साथ अपने बाल कुल्ला जूँ के अंडे एक चिपचिपा पदार्थ से ढके होते हैं जो उन्हें मानव बाल कूप को पकड़ने की अनुमति देता है। सिरका इस प्रकार के पदार्थों को भंग करने में सक्षम रासायनिक यौगिकों को शामिल करता है, इस प्रकार बालियों के पालन करने से एनआईटी को रोका जा सकता है।
    • बाथटब के सामने घुटने और नल के नीचे अपना सिर लगाया गर्म पानी का उपयोग करें और पूरी तरह से अपने बाल गीला। इस बिंदु पर आप नल को बंद कर सकते हैं और, जबकि अभी भी घुटना टेककर, सिर पर बड़ी मात्रा में सिरका डालना सुनिश्चित करें कि सभी तरल इस तरल से गीले हैं अंत में गर्म पानी के साथ अपने बाल कुल्ला
    • वैकल्पिक रूप से, समान भागों में सिरका और पानी के साथ सिंक भरें अपने बाल पूरी तरह से सिंक में आगे या पीछे झुकने से भिगोएँ।
    • बिना रगड़ और एक सामान्य ब्रश के बाम के साथ गाँठों को ढोना। अपने बालों को पूरी तरह से उगलने का प्रयास करें, इसलिए यह एक विशिष्ट नाइट कंघी के साथ कंघी करने के लिए आसान और कम दर्दनाक होगा।
  • 2
    अंडे को हटाने के लिए तलाशी शुरू करें आपको एक विशिष्ट, दांतेदार दांतेदार धातु कंघी की आवश्यकता होगी। एक धातु और कठोर उपकरण प्लास्टिक की तुलना में बेहतर है आप सभी प्रकार की फार्मेसियों में इस प्रकार की कंजिंग (उचित मूल्य पर 10 यूरो के भीतर) खोजना चाहिए। यदि संभव हो तो छिपे हुए अंडों की पहचान करने के लिए एक आवर्धक ग्लास का उपयोग करें।
  • बड़ी संख्या में एनआईटी को सिरका के कुल्ला के साथ धोया जाना चाहिए था हालांकि, यह बहुत संभावना है कि कुछ अंडे नम ताले से जुड़ी रहें। कंघी के बराबर एक समय में एक खंड की जांच करें और इस तरह आगे बढ़ें जब तक आप सभी बालों को ढंक न दें।
  • 3
    प्रत्येक किनारों को तलाशी के बाद, उपकरण कुल्ला। इसे पानी और डिश साबुन से भरा एक छोटे कटोरे में डुबोकर इसे साफ करें। अंत में, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप कंघी दांतों से जुड़ी किसी भी निकल को हटा दिए हैं, यह ऊतक या कागज़ के तौलिया के साथ पोंछ लें।
  • 4
    इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि आप सभी बालों को ढंका नहीं देते। जब आप किसी विशेष लॉक का इलाज समाप्त कर लेते हैं, तो उसे समतल कर दें और इसे सिर के किनारे एक हेयरपिन के साथ ठीक कर दें, इस प्रकार इसे फिर से दूषित होने की संभावना कम करें।
  • 5
    अपने बालों को धो लें आप उन्हें फिर से धोना होगा जब आप उन्हें अच्छी तरह से मिल जाएंगे। यहां तक ​​कि अगर आपने सभी चीजों से छुटकारा पा लिया है, तो यह अंतिम शैम्पू आपको क्लीनर महसूस करने में मदद करेगा। एक विरोधी-जूस कूलर का उपयोग करके यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सभी जीवित परजीवी और उनके अंडों से छुटकारा पाएं
  • जब बाल सूख जाता है, तो इसे ध्यान से कुछ कीड़े या एनआईटी की तलाश में देखें। यदि आप इन प्राणियों को फिर से देखते हैं, तो फिर से इलाज शुरू करें
  • 6



    उपकरण को साफ करें साबुन पानी जहां निट्स को मार डाला के साथ डिशवॉशर में कटोरा रखो, या हाल में उबला हुआ पानी में 10 मिनट के लिए भिगो दें, देखभाल करने के बर्तन पर ढक्कन डाल करने के लिए। इसी तरह ब्रश और एक पानी से भरे कंटेनर है कि हाल ही bollore- को भी निट की कंघी रख सकते हैं मार्ग प्रशस्त किया है में इस्तेमाल अन्य मदों ऊपर रखना है, लेकिन पहले सुनिश्चित करें कि आप को हटा दिया है बनाने के सभी बाल और किसी भी अंडे कि बनी हुई है दांतों के बीच
  • 5-10 मिनट के लिए 54 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान पर एक्सपोजर जूँ और एनआईटी को मारने में सक्षम है।
  • वैकल्पिक रूप से, 250 मिलीलीटर अमोनिया युक्त 500 मिलीलीटर उबलते पानी का मिश्रण करें। कंबल को 15 मिनट के लिए समाधान में डुबो दें और फिर इसे एक पुराने टूथब्रश से साफ करें।
  • परिवार के हर सदस्य को अपना कंघी होना चाहिए
  • विधि 3

    लिट्रीइन के साथ निट्स निकालें
    छवि से निकालें निकालें निकास निकालें 11
    1
    लिस्टरिन के साथ पूरी तरह से अपने बाल गीले इस माउथवॉश या इसी तरह का प्रयोग करें जिसमें उच्च प्रतिशत शराब शामिल है, क्योंकि यह जूँ को मारने और पदार्थ को भंग करने में सक्षम है "पेस्ट" बाल कूप को एनआईटी यद्यपि की कई वेबसाइटें "प्राकृतिक उपचार" मैं इस उपचार की अनुशंसा करता हूं, पता है कि इतने सारे मेडिकल साइटें हैं जो इसकी सिफारिश नहीं करती हैं। लिस्टररीन में शराब आंखों को जलता है और अगर यह खुले घावों के संपर्क में आता है तो गंभीर दर्द हो सकता है। इसके अलावा, छोटे बच्चे इसे निगल सकते हैं
    • यदि आपने इस तकनीक पर भरोसा करने का फैसला किया है, तो अपने बालों को अच्छी तरह से मुंह से धो लें और उन्हें 30 मिनट या उससे अधिक के लिए स्नान कैप के साथ कवर करें। इस तरह वयस्क कीड़ों को मार डालो यदि आवश्यक हो तो आप उपचार को दोहरा सकते हैं।
    • आप बालों पर लिस्टरिन को भी लागू कर सकते हैं और इसे गीला करने से बचने के लिए तकिया पर तौलिया डाल सकते हैं। इस बिंदु पर आप निम्नलिखित चरणों के बाद दिन सो सकते हैं और स्थगित कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से निकालें निकास निकालें चरण 12
    2
    गर्म पानी और सिरका के साथ अपने बाल कुल्ला। अपने बालों को गीले होने के बाद, गर्म पानी से मुंह को हटा दें और अधिक से अधिक एनआईटी निकालने के लिए एक उदार राशि का उपयोग करें।
  • पिछले खंड के चरणों के बाद, बिना रगड़ और एक डिटेजेलिंग उत्पाद के बाम का प्रसार, बालों को ब्रश करें और फिर किनारों को दूर करने के लिए एक कंघी का उपयोग करें, किनारा से किनारा, अंडे
  • चित्र शीर्षक से निकालें निकालें निकास 13
    3
    उपकरण और कार्य क्षेत्र को साफ करें साबुन का पानी या डिशवॉशर की गर्मी के साथ एक डिश में कंघी धो लें आप लिटरिने को स्प्रे बोतल में डाल सकते हैं और फर्नीचर को साफ करने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं। इस तरह वयस्क वयस्कों को मार डालें और एक नए उपद्रव से बचें।
  • आपको बहुत गरम पानी में तौलिये, सनी और चादरें धोना पड़ता है। याद रखें कि उच्च गर्मी लंबे समय तक लागू होता है, वयस्क नमूनों और अंडों दोनों को मारता है।
  • विधि 4

    नए infestations रोकें
    छवि शीर्षक से निकालें निट्स फॉर हेयर स्टेप 14
    1
    संपर्क से बचें "सिर से सिर"। सौभाग्य से जूँ बहुत कीड़े नहीं हैं। वे कूदने में सक्षम नहीं हैं और मानव सिर से लंबे समय तक जीवित नहीं रहते। का सबसे आम रूप है "छूत" यह सिर के साथ सीधे संपर्क है यह स्कूल में खेलने या अभ्यास कर रहा है या बच्चों के पजामा के दौरान हो सकता है। वयस्कों में, संक्रमण एक भावनात्मक रूप से करीब व्यक्ति के साथ संपर्क से होता है
  • छवि से निकालें निकालें निकास निकालें चरण 15
    2
    कपड़ों के सामान, निजी स्वच्छता उत्पादों को छूने से बचें, और एक व्यक्ति के बिस्तर को जूँ के साथ। ये परजीवी मानव आहार पर नहीं पाए जाते हैं और वे 1-2 दिनों के भीतर भूख से मर जाते हैं। हालांकि, सावधानी बरतने के लिए यह एक अच्छा नियम है सभी वस्तुओं से बचें जहां कीड़े या उनके अंडे घोंसला कर सकते हैं
  • इनमें टोपी, बाल इलास्टिक्स, हेयरपिन, स्कार्फ, कोट और वर्दी शामिल हैं। इन वस्तुओं को किसी के साथ साझा न करें, कंघी, ब्रश और तौलिये को छोड़ दें।
  • कंबल, ब्रश और तौलिये को 54 डिग्री सेल्सियस से दस मिनट तक भारी पानी में भिगोने के लिए रखिए - इस तरह उन्हें निस्संक्रामक करें।
  • चित्र शीर्षक से निकालें निकालें Nits से हेयर चरण 16
    3
    बहुत गर्म पानी में सभी कपड़े, तौलिए और सनीन को धो लें इस्तेमाल की गई चादरें, कुशन, भरवां जानवर और तौलिये गर्म पानी में धोया जाए और बहुत ही उच्च तापमान में सूखे को परजीवी को सुरक्षित तरीके से मारने के लिए इस्तेमाल किया जाए। सत्यापित करें कि पानी का तापमान 54 डिग्री सेल्सियस से अधिक है यदि कुछ वस्तुओं को उच्च तापमान पर धोया या सूख नहीं किया जा सकता है, तो उन्हें सूखे क्लीनर में ले जाएं या उन्हें दो सप्ताह के लिए प्लास्टिक की थैली में मुहर लें।
  • छवि शीर्षक से निकालें निकालें Nits से चरण 17
    4
    फर्श और अन्य सतहों को वैक्यूम करें आप या किसी अन्य प्रेतवाधित व्यक्ति ने घरेलू सतहों पर जीवित कीड़े या अंडों को गिरा दिया हो, जैसे कि सोफे यदि संभव हो तो, उन्हें वैक्यूम क्लीनर के साथ एक एचईएपी फिल्टर से सुसज्जित करें ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि प्रक्रिया के दौरान सभी निट बनाए गए हैं।
  • सतह पर जूँ और एनआईटी लंबे समय तक नहीं रहते हैं और संभवत: फैल नहीं पाएंगे - हालांकि, जितनी जल्दी हो सके साफ करने के लिए यह एक अच्छा नियम है।
  • छवि शीर्षक से निकालें निकास निकालें चरण 18
    5
    आक्रामक रसायनों से सावधान रहें। धूमिल उत्पादों और अन्य खतरनाक कीटनाशकों को जूँ और एनआईटी के उपद्रव को समाप्त करने के लिए आवश्यक नहीं हैं। साँस लेना का संभावित खतरा या इन तत्वों के साथ संपर्क करना ही उपद्रव से भी बदतर है
  • यहां तक ​​कि अगर रासायनिक उत्पाद उपलब्ध हैं, तो याद रखें कि पिछले दशकों में किया गया दुरुपयोग ने उनकी प्रभावशीलता में कमी की है। कई मामलों में कीटनाशकों ने इन विषाक्त पदार्थों के प्रतिरोध को विकसित किया है।
  • चेतावनी

    • गंभीर मामलों में, infestation पूरी तरह से समाप्त करने के लिए नुस्खे उपचार आवश्यक हो सकते हैं। यदि आपने किसी भी परिणाम के बिना कई बार वर्णित विधियों की कोशिश की है, तो आपको अपने डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए।
    • यह सिर लंबे समय तक संभावित रूप से पीड़ित व्यक्तियों के संपर्क में रहने से रोकता है, अन्यथा एनआईटी का प्रसार होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • जूँ के खिलाफ शैम्पू
    • गर्म पानी
    • सिरका ओ मूल लिस्टरिन
    • एनआईटी के लिए कंघी
    • तौलिया
    • Balsamo
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com