बेडसोर्स को कैसे रोकें

डिबिबिटस फॉड्स, जिसे दबाव अल्सर भी कहा जाता है, अत्यधिक बिस्तर समय के कारण त्वचा और ऊतकों को नुकसान पहुंचाते हैं। वे अक्सर एक ही स्थिति में सोते रहते हैं, लेकिन वे जोड़ों पर बिस्तर की नमी और बाकी की वजह से भी हो सकते हैं। यदि आप बेडसोर्स को रोकने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं, चाहे वह खुद या किसी प्रिय या मरीज के लिए, निम्नलिखित युक्तियां पढ़ें

कदम

देखभाल के लिए ड्राय आइज़ के चरण शीर्षक 10
1
हर दो घंटे की स्थिति को बदलकर दबाव गले के गठन से बचें। अगर किसी व्यक्ति को स्थानांतरित करने में असमर्थ है, तो आप पुनर्स्थापन करने की सुविधा के लिए शीट का उपयोग कर सकते हैं। इस तरह से आप धीरे से एक लापरवाह स्थिति से एक पार्श्व की स्थिति, या इसके विपरीत, त्वचा पर घर्षण पैदा किए बिना रोल कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक स्लीप ड्रीमलेस चरण 7
    2
    एक विशेष गद्दे खरीदने पर विचार करें यदि आप लंबे समय से तैयार व्यक्ति का ध्यान रखते हैं डॉक्टर से सलाह लीजिए अगर वायु, पानी, फोम या कुछ अन्य प्रकार की गद्दे अधिक उपयुक्त होती है। आप कुशन भी खरीद सकते हैं जो विशेष रूप से विभिन्न पदों पर किसी व्यक्ति का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।
  • सीप स्टेप इनरटिया चरण 1 के साथ शीर्षक वाली छवि
    3
    Bedsores से बचने के लिए सुनिश्चित करने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके शरीर का वजन हड्डी की सतह पर लोड नहीं किया गया है। यह विशेष रूप से कुशन या तकिए का उपयोग करने के लिए उन्हें शरीर के किनारे पर रखने या पैरों के बीच रखने के लिए और बिस्तर के साथ संपर्क को कुशन करने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है अपने शरीर को सीधे रखें और कुछ क्षेत्रों को अपने जोड़ों पर आराम से रोक दें।
  • सीप विथ स्लीप इनरटिया स्टेप 3 नामक छवि
    4



    जितनी संभव हो उतनी गतिविधियों को शामिल करने का प्रयास करें, जो उस व्यक्ति पर निर्भर करता है जो बिस्तर पर ले जाने में सक्षम है। शारीरिक गतिविधि गतिशील रूप से सक्रिय रक्त परिसंचरण और मांसपेशियां रखती है। इसके अलावा, यह भूख को जागृत करता है यह सब एक स्वस्थ त्वचा की ओर जाता है जो इसलिए सोने के लिए कम संवेदनशील होता है।
  • स्टेप डेली पेट एच (किशोर के लिए) चरण 6
    5
    हर दिन अपने पूरे शरीर की त्वचा की जांच करें, विशेष रूप से सबसे दर्दनाक क्षेत्रों यदि आप किसी भी पीड़ा को खोजते हैं, तो इसे बदतर होने से रोकने के लिए क्षेत्र का ध्यान रखें। स्वस्थ त्वचा को ध्यान में रखते हुए इसे धीरे से धोना और कम हाइड्रेटेड क्षेत्रों में थोड़ी लोशन लगाने का मतलब है। यदि व्यक्ति एक दर्पण के साथ त्वचा को नियंत्रित करने में सक्षम है, तो वह इसे नियमित रूप से करना चाहिए, विशेष रूप से उन भागों के लिए जो शर्मिंदगी बना सकते हैं यदि आप डायपर का इस्तेमाल करते हैं, तो आपकी त्वचा को परेशान करने से नमी को रोकने के लिए उन्हें नियमित रूप से बदलें।
  • इम्प्रूव फॉर यूवर फिटनेस स्टेप 3
    6
    अपनी त्वचा को पोषण आहार से स्वस्थ रखें जो कि इसे बेहतर बना सके और इसे बेडसोर्स के खिलाफ बचा सके। फल, सब्जियां, प्रोटीन और डेयरी उत्पादों पर मुख्य रूप से फोकस करें वसा और शर्करा को हटा दें या कम करें अपने चिकित्सक से पूछें कि क्या यह विटामिन और खनिज की खुराक लेने की सलाह दी जाती है जो कि कमी हो सकती है।
  • एक युवा आयु चरण 3 पर अनिद्रा के साथ गिरने की आकृति का शीर्षक
    7
    सुनिश्चित करें कि व्यक्ति द्रव सेवन, विशेष रूप से पानी को बढ़ाता है स्वस्थ त्वचा के लिए उचित जलयोजन आवश्यक है, और स्वस्थ त्वचा संभवतः बेडसोर्स के कारण कम है।
  • छवि जब आप अपने माता-पिता से अपने मद्यपान से छुटकारा पाएं`re in College Step 16
    8
    शराब, सिगरेट और कैफीन को हटा दें या कम करें इन सभी आदतों को त्वचा के लिए हानिकारक हैं और यह bedsores के लिए कमजोर बना
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com