व्हेल को बचाने में मदद कैसे करें

व्हेल सबसे ज्यादा कुछ हैं शानदार, अविश्वसनीय और राजसी

पृथ्वी पर जीव! अनियंत्रित मत्स्य पालन समुद्र को गंदा कर रहा है और अंत में व्हेल भूखे रहेंगे! आकाश में जारी हीलियम गुब्बारे समुद्र में गिर जाते हैं, जहां व्हेल और डॉल्फ़िन भोजन के लिए उनके भोजन को बर्बाद कर देते हैं! तो चुनना- क्या आप निष्क्रिय रहना चाहते हैं या चाहते हैं कुछ व्हेल बचाओ? यह कार्य करने का समय है!

कदम

1
कुछ मछली संरक्षण संगठनों को दान करें अपना पैसा बचाएं ताकि आप इसे दान कर सकें। ऑफ़र करने का प्रयास करें कितना अधिक संभव। ये संगठन, जैसे कि ग्रीनपीस, सागर शेफर्ड और डब्ल्यूडीसीएस वे व्हेल को बचाने में मदद करने के लिए प्रभावी ढंग से पैसे का उपयोग कर सकते हैं इस परियोजना में योगदान करने के लिए अपनी खुद की पहल पर पैसा खर्च करने की कोशिश मत करो। वे केवल बर्बाद हो जायेंगे उदाहरण के लिए, सागर शेफर्ड ने पैसा इतनी कुशलतापूर्वक निवेश किया है कि वह हर साल सैकड़ों व्हेल बचा सकता है। तो अपनी बचत को अलग रखो!
  • 2
    उन कंपनियों से पूछें जो व्हेल का भ्रमण देखकर व्हेल के नजदीक नहीं हो सकते. नावों से बचने वाले स्तनधारियों को आसानी से डरा सकते हैं, भले ही यह वह जगह है जहां वे आम तौर पर भोजन करते हैं। समुद्री जीवविज्ञानियों द्वारा किए गए शोध से पता चलता है कि कुछ व्हेल कुछ स्थानों से बचते हैं जहां शोर प्रदूषण और टकराव की वजह से जहाजों को रखा जाता है। क्या आप जानते हैं? तो अगली बार जब आप व्हेल पर भ्रमण देख रहे हैं, तो पहले अपने गाइड से बात करें।
  • 3
    स्थानीय संघों में स्वयंसेवी जो लोगों को जलीय जीवन का सम्मान करने के लिए संवेदनशील बनाता है, जो समुद्र तट को अपनाने या स्थानीय जल बेसिनों की पानी की गुणवत्ता की निगरानी करते हैं। अपनी कक्षा, स्कूल क्लब को व्यवस्थित करें या एक दिन का आयोजन करें ताकि नदियों, समुद्री घासियों, समुद्र तटों और समुद्र तटों को साफ किया जा सके। पता है कि राष्ट्रीय स्तर पर शहरी निर्वहन जल प्रदूषण का मुख्य कारण है। इंजन तेल, एंटीफ्ऱीज़र, डिटर्जेंट, सामान्य रूप से अपशिष्ट, पेंट, कीटनाशक, पालतू कचरा और तांबा (जो ब्रेक पैड से निकला है) के रूप में प्रदूषक मैनहोल में समाप्त हो जाते हैं और सीधे में आते हैं नदियों, नदियों और अंत में महासागरों में। यह कई जीवित चीजों को नुकसान पहुंचा सकता है!
  • 4
    अभियान में हिस्सा लें व्हेल को बचाने के लिए एक पत्र लिखें अपने वर्ग, संघ या चर्च समूह के साथ एक पार्टी के लिए मित्रों को आमंत्रित करें और "पत्र लिखो"। अनुभाग से पत्र छापें "कार्रवाई चेतावनी" साइट ले लो एक्शन विंडो में एक सरकारी अधिकारी को एक व्यक्ति द्वारा भेजे गए एक पत्र सैकड़ों लोगों की राय का प्रतिनिधित्व करता है पत्र प्रभाव के शक्तिशाली उपकरण हैं, क्योंकि वे लोगों की चिंताओं को व्यक्त करते हैं तो, एक या दो पत्र लिखें!
  • 5
    प्लास्टिक के छल्ले को काट लें, जिन्हें कचरे में रीसाइक्लिंग या उनका निपटान करने से पहले छह-पैक पैक के लिए पैकेजिंग के रूप में उपयोग किया जाता है। हजारों पक्षी, मछली और अन्य समुद्री जीव उन्हें निगलने के लिए अनावश्यक रूप से मरते हैं, इस प्रकार व्हेल के लिए उपलब्ध भोजन को कम करते हैं। इसके अलावा व्हेल इन पैकों को खा सकते हैं कुछ लोगों को लगता है कि यह एक छोटी सी समस्या है, जिसका थोड़ा प्रभाव है, लेकिन वास्तविकता में यह सबसे महत्वपूर्ण पहलू है!
  • 6
    जब आप अपने पड़ोस में चलते हैं तो कचरा ले लीजिए समुद्र तटों और शहरों को साफ करके जल प्रदूषण और अपशिष्ट को रोकने के लिए कई शहरों में कई पहल में भाग लें समुद्र तट प्रदूषण के सबसे बड़े स्रोतों में से एक सिगरेट की चूतड़ के कारण होता है, जो विघटित होने के सात साल तक लगते हैं। उदाहरण के लिए, पिछले साल, अमेरिका में आयोजित एक देशीय तटीय साफ-सफाई की पहल के दौरान, स्वयंसेवकों ने एक मिलियन स्टब्स एकत्र किए। तो अगली बार जब आप जमीन पर फेंक दिया कचरे में चला, उसे इकट्ठा करो!
  • 7
    अपने बच्चों को शिक्षित करें यदि वे केटेसियन के ज्ञान के साथ बड़े होते हैं और उनके लिए प्यार करते हैं, तो वे व्हेल को बचाने में बहुत मदद प्राप्त कर सकते हैं। अगर वे छोटी उम्र में व्हेल के लिए सहानुभूति महसूस करना शुरू करते हैं, तो वे उन्हें वयस्क के रूप में रक्षा करेंगे और उनके साथ सभी समुद्री जीवन। संगति "व्हेल सहेजें" 2,50,000 पंजीकृत बच्चों से अधिक है
  • 8
    नदियों को साफ करें अंततः नदियों में अपशिष्ट जल में समाप्त हो जाता है और पानी को प्रदूषित करता है। मछली प्रदूषित पानी के माध्यम से साँस नहीं ले सकती और अंत में दम घुट सकती है। व्हेल के लिए खाद्य स्रोतों को बहुत कम कर दिया जाता है, जो जोखिम पर उनका बहुत ही अस्तित्व रखता है। यह उम्मीद की जाती है कि अगर कोई भी हस्तक्षेप न करे तो एक सौ से अधिक व्हेल मर जाएंगे।
  • 9
    सड़कों और रास्ते पर नुकसान से बचने के लिए कार का अच्छा रखरखाव करें जिससे जल प्रदूषण हो। जब आप कर सकते हैं, कार के साझा उपयोग पर निर्भर रहें या साइकिल चलाना प्रयुक्त इंजन के तेल को रीसायकल करें। खतरनाक अपशिष्ट जैसे कि पेंट्स, कीटनाशकों और एंटीफ्ऱीज़ को विशेष खतरनाक कचरा लैंडफिल में लाएं। प्रदूषक लीक होने पर टोल-फ्री नंबर पर कॉल करें। अपने पड़ोसियों से बात करें यदि आप उन्हें सीवर में डंपिंग सामग्री देखते हैं। उन्हें बताएं कि इस तरह उन्होंने हजारों लीटर पानी को प्रदूषित किया है और उन्हें अपना व्यवहार बदलना चाहिए!
  • 10
    पानी में मछली पकड़ने की रेखा, जाल और हुक फेंकना कभी नहीं। वे पक्षियों, मछलियों, कछुओं, डॉल्फ़िन, छोटी व्हेल, जवानों और जौहरियों को जाल और मार सकते थे। भले ही व्हेल जीवित रहे, फिर भी उनका भोजन स्रोत अभी भी हटना होगा।
  • 11
    सड़क पर कुछ भी मत डालें क्योंकि यह मैनहोल में समाप्त होता है और सीधे नदियों, नदियों और अंत में महासागरों में जाता है, बिना सामग्री के शुद्ध होने के। पता है कि इंजन तेल का एक लीटर 10 लाख लीटर पानी प्रदूषित कर सकता है। तेल की एक बूंद जो चूहे की त्वचा पर बची हुई एक चूनाई के रूप में बड़ी होती है वह एक घातक हाइपोथर्मिया को भड़क सकती है। वह ठंड के लिए मर जाता है। इसे ध्यान में रखें, आपको निश्चित रूप से नहीं पता था!
  • 12
    रीसायकल, पुनः उपयोग और कम करें लैंडफिल अपशिष्ट उत्पादों और अपशिष्ट के साथ भर रहे हैं लैंडफिल में कचरे के अंत में खतरनाक कचरे को फेंक दिया जाता है जहां से वे मिट्टी और भूजल प्रदूषित करते हैं। कचरे की मात्रा को रीसाइक्लिंग, पुनः उपयोग और कंपोस्टिंग करके कम करें। कीटनाशकों का उपयोग किए बिना एक कार्बनिक वनस्पति उद्यान बढ़ाएं इसे अपने पड़ोसियों को भी याद रखना याद रखें! जितना संभव हो उतनी ज्यादा इस खेती पद्धति को बढ़ावा दें। अमेरिका में, ओन्टारियो राज्य ने पर्यावरण के लिए कीटनाशकों पर प्रतिबंध लगा दिया है कौन जानता है कि यह पहल अन्य देशों तक नहीं फैलती है!
  • 13
    ऐसे उत्पाद खरीदें जो पर्यावरण और समर्थन का सम्मान करते हैं जैविक खेती. कीटनाशकों वास्तव में पर्यावरण के लिए हानिकारक हो सकता है!
  • भाग 1

    व्हेल शिकार
    1
    व्हेलिंग के लिए आगे बढ़ गया है हज़ार साल और यदि उपायों को जल्द ही नहीं लिया जाता तो महासागर बेजान होंगे।
  • 2
    जानकारी का प्रसार करने के लिए मीडिया का उपयोग करें अधिक ध्यान आप प्राप्त कर सकते हैं, अधिक लोग आपको व्हेल को बचाने में मदद करेंगे। लोगों को इस प्रजाति की मदद करने के लिए इतना महत्वपूर्ण क्यों है यह जानने दें।



  • 3
    जापानी whaling कंपनियों को लिखें निप्पॉन सुइसन, मारुहा और क्योकोयो के प्रबंध निदेशक को एक पत्र लिखें वे मछली उत्पादों की मुख्य होल्डिंग्स हैं जो जापान में निरंतर व्हेल में योगदान दिया है। उन लोगों से कहें जो जापान की सरकार को ऐसे उत्पादों के लिए व्हेल वध करने का अंत करने के लिए कहती है जो बेकार हैं और कोई भी नहीं चाहता है।
  • 4
    पर रजिस्टर करें IFAW यूरोपीय साइट अपने मोबाइल फोन पर सूचनाएं प्राप्त करने के लिए यदि आप इस समर्पित निशुल्क नेटवर्क में शामिल होने पर आपको लगातार व्हेल समाचार पर अपडेट किया जाएगा। जब एसोसिएशन को आपके मोबाइल फोन पर एक अधिसूचना भेजकर सीधे चेतावनी दी जाती है तो व्हेल को बचाने के लिए आपकी सहायता चाहिए।
  • 5
    व्हेल का समर्थन करने के लिए एक घर पार्टी को व्यवस्थित करें अन्य लोगों को समूह में शामिल होने और इस विषय पर वृत्तचित्रों या सेवाओं को देखने के लिए एक बैठक का आयोजन करके व्हेल को समाप्त करने के लिए वैश्विक अभियान का एक सक्रिय सदस्य बनने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • 6
    साइन इन करें याचिका वीलिंग को रोकने के लिए अधिक हस्ताक्षर संरक्षण और सुरक्षा संगठनों को एकत्र करने में सक्षम हैं, और अधिक तेज़ी से व्हेल की जनसंख्या में वृद्धि होगी।
  • 7
    इन सेटेनेसियों की रक्षा में मदद करने के लिए अन्य लोगों से बात करें यह केवल कुछ ही सेकंड में व्हील की क्रूरता के बारे में जानकारी फैलाने और उन्हें समाप्त करने के लिए संगठनों द्वारा किए गए प्रयासों को समझाता है, लेकिन ग्रामीण इलाकों पर असर भी भारी है। व्हेल को बचाने में योगदान करने के लिए अपने मित्रों, परिवार और सहकर्मियों को आमंत्रित करें
  • 8
    यदि आप व्हेलिंग के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं, तो इंटरनेट इस भयानक और क्रूर अभ्यास से लड़ने वाले संगठनों और समूहों के कई लिंक और साइटों को प्रदान करता है।
  • भाग 2

    अपने बच्चों के लिए विचार
    1
    क्या आपके पास कोई बच्चा है? यदि उनके पसंदीदा पशु व्हेल है, तो उन्हें भी मदद करने के लिए उन्हें बताओ क्यों नहीं? यहां व्हेल को बचाने में मदद करने के लिए बच्चों की एक पूरी सूची है।
  • 2
    स्कूल मेलों या अन्य कार्यक्रमों में गुब्बारे के संभावित फेंकने के खिलाफ विरोध। गुब्बारे अक्सर महासागर में अंत हो जाते हैं, जहां व्हेल और अन्य समुद्री जानवर उन्हें भोजन के लिए आते हैं और खा जाते हैं, अपनी पाचन तंत्र को अवरुद्ध करते हैं और मृत्यु को जन्म देते हैं। कनेक्टिकट में एक चौथा-श्रेणी का वर्ग राज्य द्वारा कानून का अनुमोदन प्राप्त करने में कामयाब रहा है जो राष्ट्रीय क्षेत्र में गुब्बारे को लॉन्च करता है!
  • 3
    स्कूल और घर पर दोनों संभव रोशनी बंद करें इससे तेल के फैल के जोखिम को कम करने में मदद मिल सकती है जो प्लवकटन ज्वार को मारते हैं जो बदले में व्हेल को खिलाती है।
  • 4
    जांच लें कि लिपस्टिक, मार्जरीन और जूते पॉलिश जैसी सामग्री हैं "मछली का तेल" या "समुद्री तेल", क्योंकि यह व्हेल और अन्य समुद्री जानवरों से आ सकता है। इससे कंपनियों को उनको इस्तेमाल करने से हतोत्साहित किया जाएगा।
  • 5
    अपने साथ जुड़ने और जापानी दूतावास को पत्र लिखने के लिए पूरे वर्ग को आमंत्रित करें: क्विंटिनो सेला के माध्यम से, 60 - 00187 रोम, यह पूछने के लिए कि जापान व्हेल को मुक्त छोड़ दें। अगर वे आपको जवाब नहीं देते हैं, तो बच्चों को जापान में बताएं कि उन्हें व्हेल मांस खाने से क्यों रोकना चाहिए। ऐसा करने से आप इन अद्भुत केटेसियनों की रक्षा करने में मदद करेंगे।
  • 6
    रीसायकल! अधिक पुनरावृत्ति करने के लिए अपने दोस्तों, सहकर्मियों या सहपाठियों को दोबारा करने के लिए थक मत जाओ - यह एक बड़ी मदद है
  • 7
    एक व्हेल को अपनाने! पर जाएँ व्हेल पृष्ठ पर डब्ल्यूडब्ल्यूएफ साइट, आपको एक लिंक मिल जाएगा जहां आप दान कर सकते हैं या एक ले सकते हैं।
  • टिप्स

    • पोर्टा तुम्हारे साथ कुछ प्लास्टिक बैग. जब भी आप चलने के लिए जाते हैं तब हमेशा किसी को रखें. इस तरह, आप पाते हैं कि सभी कचरा एकत्र कर सकते हैं। नहीं सफाई समाप्त होने के बाद इसे फेंक दो, क्योंकि यह अक्सर पर्यावरण के लिए अधिक हानिकारक है
    • हमेशा के प्रतीक के लिए देखो "रीसाइक्लिंग" सभी कंटेनरों पर आप फेंकना चाहते हैं नहीं यदि आप उन्हें पुनर्प्राप्त कर सकते हैं तो उन्हें कचरे में डाल दें।
    • उन लोगों के साथ एक समूह बनाएं, जो व्हेल से प्यार करते हैं यह पहली बार एक कमजोर पहल की तरह लग सकता है, लेकिन यह काम करता है। इस तरह, अधिक से अधिक लोग इन निर्देशों का पालन कर सकते हैं और अधिक से अधिक व्हेल को बचाया जाएगा।
    • यदि आप तेल फैलाने का खतरा कम करने के लिए रोशनी को बंद करना चाहते हैं, तो अपने आप को एक अच्छा जवाब दें, अगर कोई आपको यह पूछता है कि यह इशारा क्यों है। एक अच्छा कारण यह है कि मैं "रोगाणु चमकदार रोशनी में 80 गुना तेजी से प्रजनन करते हैं।" या बस उन्हें बताएं कि आपने ऐसा क्यों किया।
    • हालांकि शुरू में यह बहुत ही कुशल नहीं लग सकता है, पहले भाग के चरण 6 बहुत महत्वपूर्ण है. समुद्र तट की सफाई की पहल मीडिया में बहुत सी प्रतिक्रिया मिल सकती है और जितना अधिक हम इसके बारे में बात करते हैं उतना ही यह व्हेल को बचाने में मदद करता है
    • नहीं अपना स्वयं का संघ बनाने की कोशिश करो. यह काफी चुनौतीपूर्ण है आप इसके बजाय अन्य लोगों में शामिल हो सकते हैं या समर्थन कर सकते हैं। यह बहुत आसान है, क्योंकि यह वास्तविकता पहले से ही संरचित है और पहले से मौजूद है।

    चेतावनी

    • कभी भी लोगों को व्हेल को बचाने के लिए मजबूर न करें बस उन्हें बताओ कि क्या हो सकता है अगर वे (उनके सिर, विस्फोटों, डूबने पर हथगोले के साथ छीन) जब आप उन्हें मजबूर करने की कोशिश करते हैं, तो वे अतिसंवेदनशील हो जाते हैं और दूर चले जाते हैं।
    • नकल न करें सागर शेफर्ड. अगर आपको लगता है कि आप इसके साथ भाग ले सकते हैं, तो यह नहीं कहा गया है कि आप सफल होते हैं। यह बेहद खतरनाक है और आपके अपराधी रिकॉर्ड को आसानी से समझौता कर सकता है। पीट बेथियोन को चोरी के लिए जुर्माना किया गया था जब वह शॉनन मारू 2 नामक व्हेलिंग जहाज पर चढ़ गया था।
    • अपमान या जापानी लोगों को पत्र से नफरत न करें। भले ही वे व्हेल के प्रति कितनी बुरी तरह व्यवहार करते हैं, सम्मान एक जरूरी है एक शांतिपूर्ण स्वर को याद रखना याद रखें
    • यदि आपका देश व्हेल का शिकार न करे तो विरोध न करें व्हेल को लोगों की जागरूकता बढ़ाने के लिए एकमात्र तरीका आगे बढ़ाना है। पता है कि कुछ स्थानों पर या कुछ खास परिस्थितियों में, विरोध से जेल हो सकती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • केटेसियन के लिए प्यार
    • पैसे बनाने के लिए एक (के लिए दान)।
    • कचरा एकत्र करने के लिए प्लास्टिक बैग (अनुशंसित नहीं)
    • आपकी मदद करने के लिए दोस्तों
    • एक प्रकार का दिल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com